देवरा vs KGF 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन | Devra vs KGF 2 Box Office Collection 4 Days

 फिलहाल अगर किसी फिल्म की सबसे ज्यादा चर्चाएं हैं अगर किसी फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा माहौल गर्म है तो वो है जूनियर एनटीआर और सैफ अली खान की फिल्म देवड़ा देवरा फिल्म का आज सिनेमाघरों में चौथा दिन चल रहा है और आज अपने चौथे दिन भी ये फिल्म दुनिया भर के सिनेमा घरों में पूरी तरह से हाउसफुल नजर आ रही है लेकिन जैसा कि आप सभी जानते होंगे साल दो हजार बाईस में रिलीज हुई थी रॉकिंग स्टार यश की फिल्म की जिसने अपने पहले चार दिनों में ताबड़तोड़ कलेक्शन करके कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था तो फिलहाल इस में हम बात करेंगे केजीएफ चैप्टर टू अपने पहले चार दिनों में इंडिया के अंदर सभी भाषाओं में टोटल कितनी कमाई करने में कामयाब रही थी वहीं फिल्म का पूरे वर्ल्ड में टोटल कितना कलेक्शन था और देवरा फिल्म अपने पहले 4 दिनों में टोटल कितनी कमाई कर रही है कौन सी फिल्म आगे चल रही है किसने मारी है.

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन | Devra Box Office Collection 4 Days

सबसे पहले बात करेंगे केजीएफ चैप्टर टू की क्योंकि जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तो फैंस को इस फिल्म का इतना ज्यादा इंतजार था कि नॉर्थ इंडिया से लेकर साउथ इंडिया तक हर एक सिनेमा घर पूरी तरह से हाउसफुल था और भैया ओवरसीज से भी फिल्म ने बहुत तगड़ा कलेक्शन किया था जब से केजीएफ देखी थी तब से ही केजीएफ चैप्टर टू का इंतजार बहुत ज्यादा था जैसे कि अब केजीएफ चैप्टर three का बहुत ज्यादा इंतजार है लेकिन आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताता चलूँ चैप्टर टू जोकि एक कनाडा लैंग्वेज की मूवी थी जिसको इंडिया के अंदर पाँच भाषाओं में रिलीज किया गया था तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा और मलियालम भाषा में फिल्म को डायरेक्ट किया था प्रशांत निल ने और फिल्म में हमें संजय दत्त, रॉकिंग स्टार यश सनी निधि शेट्टी, रविना अटेंडर और प्रकाश आज अहम किरदारों में नजर आए थे।

और फिल्म का जो बजट था वो सिर्फ एक सौ तीस करोड़ रुपए का था। और केजीएफ चैप्टर टू अपने पहले दिन इंडिया के अंदर एक सौ सोलह करोड़ रुपए net करने में कामयाब रही थी सभी भाषाओं में फिल्म का जो इंडिया के अंदर gross collection था। वो था लगभग एक सौ पैंतीस करोड़ रुपए और कुल मिलाकर फिल्म की जो world wide opening हुई थी वो एक सौ पैंसठ करोड़ रुपए की हुई थी हालांकि अगर opening डे की हम बात करें तो केजीएफ chapter two पीछे रह गई थी देवरा से क्योंकि देवरा फिल्म ने एक सौ बहत्तर करोड़ रुपए की opening ली थी लेकिन फिल्म उसके बाद दूसरा दिन जो था केजीएफ चैप्टर two का वो था नब्बे करोड़ पचास लाख रुपए का तीसरा दिन था फिल्म का इक्यासी करोड़ नब्बे लाख रुपए का और चौथा दिन एक बार फिर से संडे का था फिल्म ने इक्यानवे करोड़ पचहत्तर लाख रुपए कमाए थे। और फिल्म की जो चार दिनों की टोटल नेट कमाई थी पूरे इंडिया से सभी भाषाओं में वो थी तीन सौ अस्सी करोड़ पंद्रह लाख रुपए।

वहीं फिल्म का जो इंडिया के अंदर ग्रॉस कलेक्शन था वो चार सौ बयालीस करोड़ पचास लाख रुपए था। ओवरसीज से चार दिनों में फिल्म ने कमा लिए थे एक सौ तीन करोड़ पचास लाख रुपए। और कुल मिला के अपने पहले चार दिनों में फिल्म की जीएफ चैप्टर two पांच सौ छियालीस करोड़ रुपए कर चुकी थी जो कि एक काबिले तारीफ और तगड़ा collection था अपने बजट से कई गुना ज्यादा चार दिनों में पांच सौ छियालीस करोड़ रुपए लेकिन चलिए बात करते हैं देवरा की क्योंकि देवरा फिल्म ने भी अभी तक बहुत ज्यादा impress किया है जितना की इस फिल्म से उम्मीदें थी उम्मीदों से भी कई गुना ज्यादा ये फिल्म अभी तक कमाई कर रही है छठवीं सबसे बड़ी opener बनी है ये इंडियन फिल्मों में चाहे बॉलीवुड हो चाहे south देवरा फिल्म की अगर मैं बात करूँ तो ये तेलुगु language की बड़ी action drama फिल्म थी

जो कि direction में बनी थी जिसमें हमें जूनियर एनटीआर सैफ अली खान, जानवी कपूर, श्रुति मराठी प्रकाश राज और श्रीकांत जैसे बड़े सितारे अहम किरदारों में नजर आए और फिल्म का बजट ढाई सौ करोड़ रुपए से भी ज्यादा का है अगर मैं बात करूं फिल्म देवरा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो फिल्म की जो ओपनिंग हुई थी वो एक सौ बहत्तर करोड़ रुपए की थी जिसने केजीएफ चैप्टर टू को पीछे छोड़ दिया था इसके अलावा फिल्म का जो दूसरा दिन था वो भी बहुत शानदार रहा था और फिल्म ने दो दिनों में इंडिया के अंदर एक सौ चौबीस करोड़ पंद्रह लाख रुपए कमा लिए थे वहीं फिल्म का जो वर्ल्ड व्हाइट ग्रॉस था दो दिनों का वो दो सौ तैंतालीस करोड़ रूपए था।

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिन

उसके बाद फिल्म का आता है तीसरा दिन यानी के संडे का दिन, फिल्म का जो weekend था उसका आखरी दिन था, संडे कल तो फिल्म ने कमाए इकतालीस करोड़ अस्सी लाख रूपए। तो फिल्म अपने पहले तीन दिनों में एक सौ पैंसठ करोड़ पिचानवे लाख रुपए इंडिया से net कर चुकी थी तो वहीं फिल्म का जो worldwide collection है वो तीन सौ पंद्रह करोड़ रूपए हो गया था। उसके बाद आज फिल्म का चौथा दिन है। तो आज ये फिल्म कम से कम पच्चीस करोड़ रुपए कर रही फिल्म की चार दिनों की टोटल कमाई एक सौ नब्बे करोड़ पे इंडिया से नेट हो जाएगी तो वहीं फिल्म पूरे वर्ल्ड में तीन सौ पचपन करोड़ रुपए कर रही है।

अब देवरा फिल्म इसलिए भी पीछे है क्योंकि हिंदी भाषा में ये फिल्म उतनी ज्यादा कमाई नहीं कर रही क्योंकि केजीएफ चैप्टर टू को हिंदी भाषा में बहुत अच्छा रिस्पांस मिला था। उसके अलावा कनाडा लैंग्वेज में तो लाखों में कमाई कर रही है सिर्फ देवरा। लेकिन कनाडा लैंग्वेज की मूवी थी केजीएफ चैप्टर टू उसने बहुत तगड़ी कमाई की थी तमिल तेलगु में भी बहुत तगड़ी कमाई की थी लेकिन देवरा फिल्म जो असली कमाई कर रही वो सिर्फ तेलुगु में कर रही है और इसके अलावा थोड़ी बहुत कमाई ये हिंदी में कर रही है तो लेकिन फिर भी देखो अभी तक अपने पहले चार दिनों में केजीआर चैप्टर टू आगे चल रही है लेकिन आपको दिल से बताना है और सच बताना है कि देवरा फिल्म सबसे बढ़िया है या फिर केजीआर चैप्टर टू अगर मैं अपनी कहूँ तो देवरा फिल्म मुझे अच्छी लगी लेकिन अगर मैं सबसे अच्छी की बात करूँ तो केजीआर चैप्टर टू का मुकाबला किसी से नहीं है.

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन रिकॉर्ड तोड़ 

शाहबाज खान को किस फिल्म ने बर्बाद किया? | Which movie ruined Shahbaz Khan?

शाहबाज खान जिनका जन्म हुआ था tenth मार्च nineteen sixty सिक्स के दिन हिंदुस्तानी classical music के एक बहुत बड़े नाम हुए हैं उस्ताद अमीर खान जो इंदौर में रहा करते थे उनके घर इनका जन्म हुआ और उस वक्त मैं आपको बता दूँ कि हिंदुस्तानी classical music की सेवा करने के लिए उस्ताद अमीर खान को पद्म भूषण award भी मिला था। संगीत नाटक अकादमी award भी मिला था।

जैसे ही था शहबाज खान का जन्म हुआ इसके कुछ ही दिनों बाद इनके जो पिता थे उस्ताद अमीर खान जिनका मैं जिक्र कर रहा हूँ वो अपने पूरे फैमिली के साथ उस वक्त बॉम्बे कहते थे आजकल मुंबई कहते है यहाँ शिफ्ट हो गए और इसीलिए ये जो शाहबाज खान है इनकी शुरुआती पढ़ाई मुंबई शहर में ही पूरी हुई शाहबाज खान जब करीब छह या सात साल के रहे होंगे उसी वक्त उस्ताद अमीर खान साहब का कोलकाता में जो अब कोलकाता कहलाता है वहां कार दुर्घटना में निधन हो गया अब इतनी छोटी उम्र में पिता के निधन के बाद इनकी माँ रईसा बेगम इन्हें लेकर नागपुर चली गई।

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन | Devra Box Office Collection 4 Days

तो इनकी आगे की पढ़ाई जो थी वो उन्होंने नागपुर कैंट का एक सेंट जोसेफ स्कूल है अह सेंट जोसफ जोसफ स्कूल कैंप्टी वहां से इन्होंने पूरी की। इसके बाद नागपुर शहर के हिस्लोप कॉलेज से इन्होंने अपना ग्रेजुएशन किया और यहां आपको ये भी बता दें कि शाहबाज खान का जो असल में नाम रखा गया था पहले वो हैदर अमीर है। लेकिन ये हुए शहबाज खान के नाम से। असल में फिल्मों में आने के बाद इन्होंने अपना नाम हैदर अमीर से बदलकर शहबाज खान रख लिया था। हालांकि शुरुआत में फिल्म इंडस्ट्री में ये एक सिंगर के तौर पर काम करना चाहते थे जाहिर है इनके पिता भी बहुत आला दर्जे के सिंगर रहे थे।

लेकिन जब ग्रेजुएशन इन्होंने पूरा किया। उसके बाद शाहबाज खान ने होटल मैनेजमेंट का एक कोर्स किया। और फिर उन्होंने एक बार में कुछ दिनों तक काम किया लेकिन अब काम में इनका मन नहीं लग रहा था तो आखिरकार एक दिन इन्होंने नौकरी छोड़ दी और वो शहर है ना बॉम्बे वहाँ चले आए, नागपुर छोड़ कर ये साल था nineteen eighty nine का और ये समझिए कि कभी सिंगर बनने का ख्वाब देखने वाले शाहबाज खान को इस समय तक ये एहसास हो चूका था कि वो तो actor बनने के लिए पैदा हुए हैं।

शाहबाज खान को किस फिल्म ने बर्बाद किया? | Which movie ruined Shahbaz Khan?

यानी शुरुआती रुझान रहा सिंगिंग की तरह होटल मैनेजमेंट भी हो गया, नौकरी भी हो गई, पढ़ाई भी हो गई लेकिन असल में इनको लगा कि मैं तो actor बनना चाहता हूँ अब खुद शाहबाज खान की जो माँ रईसा बेगम थी उनसे कहा था कि अह तुम इतना अच्छा गा नहीं पाते हो लेकिन भई तुम्हारे पिता का इतना नाम था लेकिन तुम इतना अच्छा गा नहीं पाते हो इसीलिए बेहतर है कि तुम सिंगर बनने का ख्वाब तो छोड़ दो शाहबाज ने कहा कि बस अब मेरे मन की बात मेरी माँ ने सुन ली है और उन्होंने सिंगर बनने का इरादा तो साइड में रख दिया और एक्टिंग में कैरियर बनाने की जो तैयारी थी उन्होंने शुरू कर दी और ये स्कूल कॉलेज के दिनों से अह काफी कोशिश किया करते थे अह नाटकों में हिस्सा लेने की तो एक्टिंग का थोड़ा बहुत तजुर्बा जो स्कूल-कॉलेज के level पर होता है वो इन्हें मिल गया था शाहबाज ने मुंबई के एक स्कूल एक्टिंग में भी इन्होंने शुरुआत में दाखिला लिया। और क्योंकि अच्छी personality थी इसलिए इन्हें काम के लिए ज्यादा इंतजार करना नहीं पड़ा ये acting अभी सीख ही रहे थे कि कुछ ही हफ्ते के अंदर इनके पास एक बहुत शानदार रोल का offer आया असल में ये वक्त था जब संजय खान अपना एक बहुत बड़ा project the soul of टीपू सुल्तान आपने देखा होगा दूरदर्शन पर बचपन में वो शुरू कर रहे थे। इस शो के लिए संजय खान कुछ नए चेहरों को तलाश रहे थे।

ताजा खबर सीजन २, के सस्पेंस देंगे झटके, भुवन ने दिया अच्छे एक्टर होने प्रमाण 

एक दिन संजय खान की शाहबाज खान पर पड़ गई और उन्होंने तुरंत शाहबाज को टीपू सुल्तान के पिता हैदर अली का रोल ऑफर कर दिया इस समय शहबाज खान की जो उम्र थी वो सिर्फ तेईस साल की थी यानी सिर्फ तेईस साल की उम्र में ये टीपू सुल्तान के पिता हैदर अली के रोल के लिए संजय खान को जम गए अब कमाल की बात ये है कि शाहबाज ने इस शो में सोलह साल के हैदर अली से लेकर उस हैदर अली का भी किरदार निभाया जो अंग्रेजों से लोहा लेता है और हो जाता है।

शाहबाज खान को हैदर अली के रोल में खूब पसंद किया गया और आपके जहन में भी जो इनकी पहली याद है वो टीपू सुल्तान के हैदर अली के रूप में ही जरूर होगी उसके बाद इनका फिल्मी career भी शुरू हुआ। कहते हैं कि टीपू सुल्तान एक हिट शो रहा और उसके बाद इन्हें फिल्मों के offers भी आने लगे और साल उन्नीस सौ इक्यानवे में एक फिल्म आई नाचने वाले गाने वाले इस फिल्म में ये बतौर हीरो नजर आए। वैसे तो इस फिल्म में कादर खान और शक्ति कपूर भी थे लेकिन फिर भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही।

अब ये पहली और आखरी फिल्म थी जिसमें शाहबाज बतौर हीरो नजर आए थे। इसके बाद वो किसी भी फिल्म में फिर कभी बतौर हीरो नहीं दिखाई दिए इनके करियर की दूसरी फिल्म थी मेरी आन ये nineteen ninety three में रिलीज हुई इस फिल्म में ये शेर खान बने थे वही धरतीपुत्र नाम की फिल्म में ये अनवर खान बने अब इनकी टीवी पर वापसी होनी बाकी थी क्योंकि फिल्मों में इनका सिक्का चल नहीं रहा था acting में पसंद आने लगे थे नामचीन चेहरा बन चुके थे लोग इन्हें पहचानते थे फिर nineteen ninety four में एक बार फिर शाहबाज खान की तरफ लौटे और संजय खान की एक और बेहद लोकप्रिय टीवी शो the ग्रेट मराठा में ये महाद्वीजी शिंदे के किरदार में नजर आए इनके इस किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया लेकिन दो बड़े टीवी shows और कुछ फिल्मों में काम करने के बाद भी शाहबाज खान को लग रहा था कि इन्हें वो stardom नहीं मिला है

जिसकी ख्वाहिश इन्हें थी मगर जब शाहबाज खान को लोगों ने नीरजा गुलेरी के बेहद लोकप्रिय टीवी शो चंद्रकांता में कुंवर वीरेंद्र के किरदार में देखा तो सब के सब हैरान रह गए। शायद यही वो success थी, यही वो शोहरत थी, जिसका इंतजार शाहबाज कर रहे थे और असल में इन्हें चंद्रकांता ने बेहद मशहूर कर दिया। इनकी dialog delivery और इनका acting style जो था, वो लोगों को बहुत पसंद आया और देखते ही देखते शाहबाज खान पूरे भारत में लोकप्रिय हो गए।

नब्बे के दशक में जिन घरों में टीवी होता था, वहां चंद्रकांता सीरियल का बड़ी बेसब्री से इंतजार होता था कि कुंवर विक्रम आएंगे और सब उनको टीवी पर देखना चाहते थे संडे के दिन सुबह के समय और आखिरकार इसी शो के साथ शाहबाज खान को वो stardom मिल गया जिसकी तलाश में वो अपने घर से निकलकर मुंबई तक आए थे। दो सालों तक चंद्रकांता सीरियल ने दूरदर्शन पर अपनी धाक जमा कर रखी। कुंवर वीरेंद्र विक्रम सिंह यानी शाहबाज खान और राजकुमारी चंद्रकांता यानी शिखा स्वरूप की romantic chemistry उस वक्त ये समझिए कि लोगों को पूरे इंतजार रहता था कि Sunday का दिन कब आएगा जब वो इस romantic chemistry को टीवी पर देख पाएंगे।

चंद्रकांता के बाद बड़े पर्दे पर ना सही लेकिन छोटे परदे पर शाहबाज खान जरूर एक सुपरस्टार बन चुके थे इन्हें एक से बढ़कर एक टीवी shows मिलते रहे इनके प्रमुख टीवी shows की बात करें तो ये नजर आए युग नियत बेताल पचीसी मैं दिल्ली हूँ द्रौपदी, आम्रपाली, सीआईडी आहट महाराजा रंजीत सिंह, नागिन, अफसर बिटिया, का वीर पुत्र महाराणा प्रताप राम सिया के लवकुश और फिर लौट आई नागिन। ऐसे कई टीवी shows में कहा जा सकता है कि दूरदर्शन के जमाने से टीवी पर active रहे शाहबाज खान आज भी जो है television industry से जुड़े हुए बड़े चेहरे हैं और ऐसा नहीं कि इन्होंने सिर्फ टीवी shows में काम किया शाहबाज खान ने बाद में कई और फिल्मों में भी काम किया इनके प्रमुख फिल्मों को अगर हम याद करें तो जय विक्रांता, जिद्दी, किला, मेहंदी, अर्जुन पंडित, हिंदुस्तान की कसम बादल चल मेरे भाई राजू चाचा हम किसी से कम नहीं जानी दुश्मन, द हीरो, जाल, मस्ती, टैंगो चाली लुटेरी दुल्हन, agent विनोद और रक्तधर जैसी फिल्में शामिल है, इनकी आखरी जो release हुई फिल्म है, वो रिस्कनामा है जो दो हजार उन्नीस में release हुई और इस फिल्म में ये अरुण नागर के रोल में दिखाई दिए,

शाहबाज खान ने कुछ तमिल, तेलगु, कन्नड़ गुजराती, पंजाबी और मराठी फिल्मों में भी काम किया है इन्होंने दो हजार अठारह में release हुई Chinese फिल्म Dying To survive में भी काम किया है और कहा ये जा रहा है कि वो फिर से अपनी फिल्मों में come back की तैयारी कर रहे हैं। दोस्तों उम्मीद है शाहबाज खान के बारे में मेरे साथ इस तरह जानना आपको बहुत अच्छा लगा होगा आपकी जो चंद्रकांता की यादें हैं जो आपकी the sword of टीपू सुल्तान की यादें हैं वो ताजा हो गई होंगी। और आप जल्दी से मुझे बताइए कि और ऐसे कौन से चेहरे हैं जिन्हें आप बचपन से देखते आए हैं और आप उनके बारे में जानना चाहते हैं कि वो कहाँ हैं? क्या कर रहे हैं? उनकी जिंदगी की कहानी क्या है?

ताजा खबर वेब सीरीज ऑनलाइन कैसे देखें या डाउनलोड करें

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन | Devra Box Office Collection 4 Days

Man of masses और Indian cinema की young टाइगर जूनियर एनटीआर की फिल्म देवरा Indian box office ऑफिस के साथ-साथ दुनिया भर के box ऑफिस पर भयंकर कमाई कर रही है और इस फिल्म के आज अपने चौथे दिन के collections भी इंडियन बॉक्स ऑफिस पर किसी के बाप से नहीं रुकने वाले और ये फिल्म हिंदी बॉक्स ऑफिस पर तो जहाँ अपने चार ही दिनों में एक सुपरहिट फिल्म साबित हो रही है तो वहीं worldwide box ऑफिस पर ये फिल्म आज blockbuster साबित हो रही है। चलिए शुरुआत करते हैं। तो जैसा कि आप सभी जानते हैं कि शिवा के direction में बनने वाली देवरा दो पार्ट में बनने वाली फिल्म है।

इस फिल्म का पहला पार्ट यानी कि देवरा पार्ट one इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इसी हफ्ते release किया गया है जिसके lead में आपको young टाइगर जूनियर एनटीआर dual रोल में नजर आने वाले हैं, दोनों ही में एनटीआर की जबरदस्त परफॉरमेंस और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला है तो वहीं लास्ट का जो क्लाइमेक सीन है वो ऑडियंस को क्रिएट कर देता है बाकी सैफ अली खान और जानीव कपूर ने भी फिल्म में अपने-अपने काम को बखूबी निभाया है बताते चलें आपको कि लगभग दो सौ करोड़ रुपए के भारी भरकम बजट के साथ बनाए गए देवरा पार्ट 1 इंडियन सिनेमा की इस साल रिलीज होने वाली वन ऑफ द बिगेस्ट रिलीज है

ताजा खबर वेब सीरीज ऑनलाइन कैसे देखें या डाउनलोड करें 

जिसे कि छह हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर इंडिया में और लगभग आठ हजार स्क्रीन्स पर दुनिया भर में रिलीज गया और इन आठ हजार स्क्रीन्स पर इस फिल्म ने अपने पहले ही दिन हिस्टोरिकल ओपनिंग लेकर दिखा दिया कि जूनियर एनटीआर इंडियन सिनेमा के वन ऑफ द बिगस्ट पेन इंडिया सुपरस्टार है अपने पहले ही दिन इस फिल्म ने तेलगु भाषा में तो कल की सलार और बाहुबली जैसी बड़ी फिल्म के रिकॉर्ड्स को तोड़कर ट्रिपल आर के बाद सबसे बड़ी ओपनिंग लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया और ये एक बड़ा रिकॉर्ड है जो कि जूनियर एनटीआर के नाम हो चुका है ट्रिपल आर में भी जूनियर एनटीआर lead कर रहे थे और के साथ भी उन्होंने सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया यानी कि तेलगु भाषा में जूनियर एनटीआर की फिल्में अभी टॉप पर है बात की जाए यहाँ पर तामिल कन्नाड़ा और की तो तामिल बॉक्स ऑफिस पर भी जूनियर एनटीआर के काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है

अनिरुद्ध का बैकग्राउंड म्यूजिक होने की वजह से इस फिल्म को ऑडियंस पसंद कर रही है और यही वजह है कि तमिलनाडु बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने अपने पहले और दूसरे दिन के collections को मिलाकर लगभग पंद्रह करोड़ रुपए कमा लिए थे लेकिन अगर बात की जाए यहाँ पर इस फिल्म के कनाड़ा और बॉक्स ऑफिस collections की तो बताते चलें आपको कि कनाडा बॉक्स ऑफिस पर तो ये फिल्म तेलुगु भाषा की लैंग्वेज में रिलीज की गई है। तो वहाँ से इस फिल्म के collections काफी अच्छे निकलकर आए हैं लेकिन मलयालम बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म एक हिट फिल्म साबित होती हुई नजर आ रही है।

हिंदी में इस फिल्म के collections की बात की जाए तो सबसे बड़ा surprise यहाँ पर हिंदी में ही देखने को मिला। धर्मा प्रोडक्शन के साथ मिलकर इस फिल्म को रिलीज किया गया था जहाँ पर इस फिल्म ने अपने पहले ही दिन हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी ग्यारह करोड gross आंकड़े को टच किया और इन ग्यारह करोड़ रुपए gross आंकड़े को टच करते ही ये फिल्म केजीएफ चैप्टर one पुष्पा और बाहुबली जैसी बड़ी फिल्मों के पहले पार्ट के collections को पीछे कर चुकी है बताते चले आपको कि देवरा का अपने पहले ही दिन का दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर जो collection निकल कर आया वो एक सौ 72 करोड़ रुपए का था जो कि इंडियन सिनेमा की one of the टॉप five फिल्मों की लिस्ट में शामिल करता है इस फिल्म ने सलार और केजीएफ चैप्टर टू जैसी बड़ी फिल्म के दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस collections को पहले किया लेकिन अगर बात की जाए यहाँ पर इस फिल्म के 2 डे की तो बताते चलें आपको कि अपने दूसरे दिन भी इस फिल्म को audience की तरफ से काफी अच्छा response मिलता हुआ नजर आया critics की तरफ से भी इस फिल्म को अच्छी ratings दी गई थी

साथ ही साथ audience जिस तरह से यंग टाइगर की इस mass रोल को देखने के लिए जा रही है वही वजह है कि इस फिल्म ने अपने दूसरे दिन भी इंडियन बॉक्स ऑफिस पर historical hold किया और इस फिल्म के collections जहाँ हिंदी में अपने दूसरे दिन के 13 करोड़ रुपए के आंकड़े को टच करने में कामयाब रहे तो दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 71 करोड़ रुपए की कमाई की दो ही दिनों में दो सौ तैंतालीस करोड़ रुपए की कमाई करके इस फिल्म ने हिंदी में तो जहां अपनी फिल्म को हिट साबित करवा दिया था तो वहीं अमेरिकन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म 5.5 मिलियन डॉलर के आंकड़ों को टच करते ही वहां भी एक सुपरहिट फिल्म साबित हो चुकी थी इस फिल्म के जो दूसरे दिन के कलेक्शन थे वो इस फिल्म को ऑलरेडी एक हिट फिल्म साबित करा चुके थे

लेकिन अगर बात की जाए यहां पर इस फिल्म के तीसरे दिन की तो बता आपको कि कल अपने तीसरे दिन भी इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिलता हुआ नजर आया हिंदी में तो इस फिल्म के collections में जहाँ एक बार फिर growth देखने को मिली तो वहीं तेलगु में भी इस फिल्म के collections कल अपने तीसरे दिन के काफी अच्छे रहे हैं इस फिल्म ने all over Indian net box ऑफिस पर कल अपने तीसरे दिन जहाँ बयालीस करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है और all India gross box ऑफिस पर लगभग तिरपन करोड़ रुपए कमाए हैं तो वहीं बात की जाए worldwide box ऑफिस की तो worldwide box ऑफिस पर भी इस फिल्म के अपने तीसरे दिन के लिए लगभग बहत्तर करोड़ रुपए के आंकड़ों को टच करने में कामयाब रहे।

ताज़ा खबर सीजन 2 वेब सीरीज रिव्यू 

इन 72 करोड़ के साथ ही ये फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर तीन सौ पंद्रह करोड़ रुपए के आंकड़ों को टच कर चुकी है और इन तीन सौ पंद्रह करोड़ रुपए के साथ ही ये फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट के रिकवरी भी कर चुकी है। जी हाँ आप सभी को बताते चलें कि इस फिल्म के जो राइट्स हैं 180 करोड़ रुपए की प्राइस में बिके थे और इन एक सौ अस्सी करोड़ रुपए की प्राइस को हिट होने के लिए लगभग साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए ही करनी थी फ़िलहाल में तीन दिनों के वीकेंड में इस फिल्म ने तीन सौ पंद्रह करोड़ रुपए की कमाई दुनिया भर से की लेकिन आज अपने चौथे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर होल्ड को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने रिकवरी करते हुए एक हिट फिल्म साबित हो चुकी है

हिंदी में ये फिल्म सभी को सरप्राइज कर रही है और अपने पहले दिन जहाँ इस फिल्म ने हिंदी नेट बॉक्स ऑफिस पर सात करोड़ पंचानवे लाख रुपए कमाए थे दूसरे दिन इस फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर साढ़े नौ करोड़ रुपए की कमाई की थी कल अपने तीसरे दिन इस फिल्म के collections हिंदी में लगभग ग्यारह करोड़ चालीस लाख रुपए के आंकड़े को टच करने में कामयाब रहे यानि कि तीन दिनों के weekend में इस फिल्म ने अठाईस करोड़ रुपए की कमाई इंडियन नेटबॉक्स ऑफ इस पर हिंदी में की और ग्रॉस बॉक्स ऑफिस पर लगभग ये फिल्म 40 करोड़ रुपए के आंकड़े को टच करने में कामयाब रही सिंगल स्क्रीन्स और मल्टीप्लेक्सेस में इस फिल्म के collections काफी अच्छे रहे हैं

यही वजह है कि हिंदी में ये फिल्म आज अपने चौथे दिन भी काफी अच्छी कमाई करती हुई नजर आ रही है और अगर बात की जाए फिल्म के आज अपने चौथे दिन के तो बताते चलें आपको कि इस फिल्म की आज अपने चौथे दिन की जो एडवांस बुकिंग है वो हिंदी बॉक्स ऑफिस पर साठ लाख रुपए की है ये फिल्म आज मॉर्निंग से ही हिंदी में भी पंद्रह से बीस परसेंट की occupancy लेकर open हुई है तो वहीं afternoon और इवनिंग की occupancy भी इस फिल्म की काफी अच्छा ट्रेंड कर रही है यही वजह है कि ये फिल्म हिंदी में आज जहाँ साढ़े चार करोड़ रुपए के आंकड़ों को टच करने वाली है जिससे कि इस फिल्म का हिंदी नेट बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन बत्तीस करोड़ रुपए का हो चुका होगा बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म लगभग पैंतालीस करोड़ रूपए कमा चुकी होगी.

तो वहीं बात की जाए वर्ल्ड व्हाइट बॉक्स ऑफिस की तो दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पे ये फिल्म आज लगभग अट्ठाईस करोड़ रुपए के आंकड़े को टच कर रही है. इन अट्ठाईस करोड़ रुपए के आंकड़े को टच करते ही इस फिल्म का टोटल लगभग तीन सौ तैंतालीस करोड़ रुपए का हो चुका होगा और फाइनली ये फिल्म इंडियन सिनेमा की वन ऑफ द बिगेस्ट हिट फिल्मों की लिस्ट में सिर्फ तीन ही दिनों सिर्फ चार ही दिनों में शामिल हो चुकी होगी.

एनटीआर की हाईएस्ट ग्रोसर फिल्म रिकॉर्ड्स को तो इस फिल्म ने तोड़ा ही है साथ ही साथ ये फिल्म इस साल इंडियन सिनेमा के लिए वन ऑफ द बिगेस्ट ग्रोसर फिल्मों के लिस्ट में भी शामिल हो चुकी है और जल्द ही थलपैथी विजय की फिल्म द ग्रैटेस्ट ऑफ ऑल टाइम को भी ये फिल्म पीछे करने वाली है आपको क्या लगता है क्या देवरा हिंदी में सौ करोड़ रुपए की कमाई कर पाएगी और क्या वर्ल्ड व्हाइट बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म के collections 6 सौ करोड़ रुपए के आंकड़े को टच कर पाएंगे।

ताजा खबर सीजन २, के सस्पेंस देंगे झटके, भुवन ने दिया अच्छे एक्टर होने प्रमाण |

ताजा खबर सीजन २, के सस्पेंस देंगे झटके, भुवन ने दिया अच्छे एक्टर होने प्रमाण | Taaza Khabar, the suspense of season 2 will shock you, Bhuvan proves to be a good actor

ताजा खबर सीजन 2 में ये dialogue जावेद जाफरी बोलते हैं। तो क्या web series बुरी होती है, actor बुरे नहीं होते? या फिर actor बुरे होते हैं, web series बुरी नहीं होती? और क्या ये बुरी वेब series है? बिल्कुल ऐसा नहीं भुवन बाम वो नाम है जो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पॉपुलर creators की category में आते हैं और अब जबरदस्त acting भी कर रहे हैं।

ताज़ा खबर सीज़न वन में उन्होंने कमाल का काम किया और ताज़ा खबर सीज़न two लेकर के आए हैं छह एपिसोड हर एपिसोड पैंतीस से चालीस मिनट का भुवन बाम को पता है attention स्पैम लोगों का कितना है इस वेब series को produce भी उन्होंने ही किया है डिज्नी प्लस हॉट स्टार पे ये वेब series आई है और ये एक ठीक-ठाक वेब series है।

सीज़न वन में हमने था कि वसंत गावड़े यानी Bhuvan Bam को एक वरदान मिलता है कि उन्हें हर खबर वक्त से पहले मिल जाती है जिस वजह से वो करोड़ों के मालिक बन जाते है और उनके बहुत सारे दुश्मन भी हो जाते है लेकिन second season जब खुलता है तो ऐसे suspense के साथ खुलता है ऐसे झटके के साथ खुलता है कि आप हैरान रह जाते है कि अरे ये क्या हो गया उसके बाद कहानी आगे बढ़ती है वरदान अभिशाप बन जाता है मतलब जिस वरदान से पैसे कमाए थे वही वरदान अब उन्हें मुसीबत में डाल देता है उन्हें ही नहीं फॅमिली को भी मुसीबत में डाल देता।

अब वसंत गावडे क्या करेगा? यही कहानी है ताजा खबर सीज़न two की। it’s all about भुवन बाम शो। भुवन बाम ने फिर से एक बार कमाल की acting की है सीजन one में तो वो कमाल लगे थे सीजन two में भी उन्होंने शानदार acting की है और उन्होंने दिखा दिया है कि भाई content creators को भी acting आती है हालांकि सबको नहीं आती भुवन बाम के लिए बात कर रहा हूँ हर एक्सप्रेस में भुवन कमाल करते हैं चाहे arrogance दिखाना हो या फिर लाचारगी दिखानी हो बेचारगी दिखानी हो भुवन बाम को देख के लगता है कि जैसे अब वो एक seasoned actor बन गए हैं।

ताजा खबर वेब सीरीज ऑनलाइन कैसे देखें या डाउनलोड करें 

विलेन बने हैं जावेद जाफरी जावेद जाफरी को विलेन के तौर पे देखना अपने आप में झटका देता है और जावेद जाफरी ने अपने किरदार के साथ जबरदस्त इंसाफ किया है। मज़ा आता है उन्हें देख के भुवन बाम और जावेद जाफरी के बीच की जो तकरार है इस वेब की जान है। श्रेया पेलगांकर ने शानदार काम किया है। बहुत अच्छी लगी है वो। इसके अलावा जितनी भी supporting cast है सबने बहुत बढ़िया काम किया है। इस बार ये web series मुझे सीजन one के comparison में थोड़ी सी weak लगी क्योंकि सीजन one में पहली बार ये वरदान पता चलता है और सीजन two में कहानी आगे बढ़ती है तो कहीं ना कहीं मुझे ये सीजन one के comparison में उन्नीस साबित हुई भुवन बाम, जावेद जाफरी और बाकी के actress की जो acting है वो आपका interest बनाए रखती है।

हिमांग गौर ने इसे direct किया है और मुझे ऐसा लगता है कि उन्हें थोड़ा-सा इसे छोटा कर देना चाहिए था, थोड़े से इसमें twist and turns अगर वो और डालते तो ये और ज्यादा interesting वेब series बनती लेकिन भुवन बाम की जिस तरह की following है उनके चाहने वालों को ये बहुत पसंद आएगी ये एक treat लगेगी लेकिन क्योंकि इन दिनों content बहुत आ रहा है तो जब तक आप बहुत कुछ ऐसा ना परोसे जो shocking हो जो अलग हो तो दर्शक उसको bench watch नहीं करता

लेकिन इस web series में ये खासियत है कि आप इसे bench watch कर सकते है हालांकि मैं ये नहीं कहूँगा कि ये बहुत brilliant web series है season one देख के मुझे लगा था कि बहुत brilliant है ये brilliant नहीं है लेकिन ये एक could अच्छी web series है तो अगर Bhuvan Bam के fan है कुछ अलग देखना चाहते है Javed Jaffrey पसंद करते हैं तो ताज़ा खबर सीज़न two आप देख सकते हैं disappoint बिल्कुल नहीं होंगे ये मेरी guarantee है.

ताज़ा खबर सीजन 2 वेब सीरीज रिव्यू

ताजा खबर वेब सीरीज ऑनलाइन कैसे देखें या डाउनलोड करें | How to watch or download Latest Hindi News Web Series online

ताजा खबर एक लोकप्रिय वेब सीरीज है, जो दर्शकों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। इसे देखने के लिए विभिन्न प्लेटफार्म उपलब्ध हैं। इस लेख में हम जानेंगे कि आप इस सीरीज को ऑनलाइन कैसे देख सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं।

1. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म:

ताजा खबर वेब सीरीज को देखने के लिए सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि यह किस प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। आमतौर पर, ऐसे सीरिजेज़ OTT (Over The Top) प्लेटफार्म पर उपलब्ध होते हैं।

  • Disney+ Hotstar:
  • ताजा खबर अगर Disney+ Hotstar पर है, तो आपको वहां सदस्यता लेनी होगी।
  • सदस्यता लेने के बाद, आप सीधे सीरीज को सर्च करके देख सकते हैं।
  • Amazon Prime Video:
  • यदि यह Amazon Prime पर है, तो वहां भी आप सदस्यता लेकर इसे देख सकते हैं।
  • Netflix:
  • कुछ सीरीज नेटफ्लिक्स पर भी उपलब्ध होती हैं।

ताज़ा खबर सीजन 2 वेब सीरीज रिव्यू

2. सदस्यता लेना:

इन प्लेटफार्मों पर ताजा खबर देखने के लिए, आपको अक्सर सदस्यता लेनी होती है।

  • विभिन्न योजनाएं:
  • कई प्लेटफार्म पर विभिन्न सदस्यता योजनाएं होती हैं, जैसे कि मासिक, वार्षिक या परिवार योजना। आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार योजना का चयन करना होगा।

3. ऑनलाइन देखना:

एक बार जब आप सदस्यता ले लेते हैं, तो आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • लॉग इन करें: अपने अकाउंट में लॉग इन करें।
  • सर्च करें: सर्च बार में “ताजा खबर” टाइप करें।
  • एपिसोड का चयन करें: सीरीज का चयन करें और उस एपिसोड पर क्लिक करें जिसे आप देखना चाहते हैं।
  • प्ले बटन दबाएं: एपिसोड के विवरण पृष्ठ पर जाकर प्ले बटन पर क्लिक करें।

4. डाउनलोड करना:

यदि आप ताजा खबर को ऑफलाइन देखना चाहते हैं, तो कई OTT प्लेटफॉर्म डाउनलोडिंग फीचर प्रदान करते हैं।

  • डाउनलोड विकल्प:
  • एपिसोड के विवरण पृष्ठ पर “डाउनलोड” का विकल्प होगा। इसे क्लिक करें।
  • स्टोरेज सेटिंग्स:
  • सुनिश्चित करें कि आपके डिवाइस में पर्याप्त स्टोरेज हो, ताकि आप एपिसोड डाउनलोड कर सकें।
  • ऑफलाइन देखना:
  • डाउनलोड होने के बाद, आप इसे “माय डाउनलोड्स” या “ऑफलाइन” सेक्शन में देख सकते हैं।

5. प्रवेश संबंधी मुद्दे:

अगर आप किसी कारणवश प्लेटफॉर्म पर सीरीज नहीं देख पा रहे हैं, तो निम्नलिखित समाधान आजमाएं:

  • इंटरनेट कनेक्शन:
  • सुनिश्चित करें कि आपका इंटरनेट कनेक्शन मजबूत है।
  • ब्राउज़र या ऐप अपडेट करें:
  • अपने ब्राउज़र या ऐप को अपडेट करें ताकि सभी फीचर्स सही से काम कर सकें।
  • कैश क्लियर करें:
  • कभी-कभी कैश क्लियर करने से समस्या हल हो जाती है।

6. कानूनी मुद्दे:

किसी भी सीरीज को अवैध तरीके से डाउनलोड करने से बचें। हमेशा अधिकृत प्लेटफार्मों का ही उपयोग करें। इससे न केवल आप कानूनी समस्याओं से बचेंगे, बल्कि निर्माता को भी उचित समर्थन मिलेगा।

7. विज्ञापन और सब्सक्रिप्शन:

कुछ प्लेटफार्म पर, आप विज्ञापनों के साथ निःशुल्क कंटेंट देख सकते हैं। हालांकि, यदि आप बिना विज्ञापनों के देखना चाहते हैं, तो आपको सदस्यता लेनी होगी।

निष्कर्ष:

ताजा खबर वेब सीरीज को ऑनलाइन देखने और डाउनलोड करने के लिए उपरोक्त तरीकों का पालन करें। यह सुनिश्चित करें कि आप एक वैध और अधिकृत प्लेटफार्म का चयन करें ताकि आपकी viewing experience बेहतर हो। याद रखें, एक अच्छी कहानी का आनंद लेने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म होना जरूरी है।

देवरा पार्ट 1 मूवी रिव्यू हिंदी 

कैसे बेवकूफ बना कर कॉन्ट्रवर्सी से करोडो कमाता हे बॉलीवुड | How Bollywood earns crores by fooling people and creating controversies

Controversy से कैसे करोड़ों रुपए कमाते हैं फिल्म मेकर्स? और कैसे इस ट्रेंड को चलाया जाता है, आप जानते ही हैं कि एक फिल्म को लेकर अगर controversy create हो जाए, तो हमारी जो जनता है, वो सोचने लगती है कि उस पर पाबंदी लगनी चाहिए, सीन हटाया जाना चाहिए? हीरो को बायकाट किया जाना चाहिए या फिर किसी तरह मतलब इस फिल्म को ना दिखाया जाए, तमाम बातें होने लगती हैं और फिर होने लगती है कि क्या ये फिल्म या ये वेब सीरीज कोई बिजनेस कर पाएगी लेकिन कभी-कभी इसका उल्टा हो जाता है या अगर हम ये कहें कि आज के दौर में ये reverse gear जो है ये बड़ा काम आता है क्योंकि जो दुनिया है इसमें controversy का एक बहुत पुराना नाता रहा है विवादों को इस दुनिया में पिछले कुछ समय से ऐसा माना जाता है कि अगर विवाद हो गया ना तो ये फिल्म जरूर हिट होगी कुछ actors ने बोल दिया promotion के time पे कोई scene से sentiments hurt हो गए तो बैन करने की उठने लगती है, जनता सड़कों पर उतर आती है, सीन काट दो, डायलॉग हटा दो, हीरो को बायकॉट कर दो, हीरोइन को बायकॉट कर दो, ऐसी तमाम बातें होती है लेकिन असल में ऐसा होने पर उस कंटेंट पीस को फायदा होता है. जी हाँ, कई बार फिल्में हिट हो जाती है क्योंकि कॉन्ट्रोवर्सी हो रही है.

ताज़ा खबर सीजन 2 वेब सीरीज रिव्यू

उसको लेकर. तो ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि कॉन्ट्रोवर्सी करके मेकर्स अक्सर अपने करोड़ों रुपए बचा लेते हैं जो उन्हें प्रमोशन पर खर्च करने होते हैं. मैं आपको कुछ उदाहरण बताऊंगा आपको कुछ ऐसे examples मैं सामने रखूँगा जैसे अभी हाल ही में आई थी आईसी ऐट वन फोर जो वेब सीरीज आई थी नेटफ्लिक्स पर उसमें अह इसमें आपने देखा विजय वर्मा थे नसरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, दिया मिर्जा, पत्र लिखा एक बाहरी स्टार कास्ट थी इसमें और रियल इंसीडेंट पर बेस इस कहानी को सिर्फ कॉन्ट्रोवर्सी ने इतनी हवा दी कि जिससे इस सीरीज के बारे में बिल्कुल नहीं पता था वो भी इसकी बात करने लगा और सीरीज का जो वाश टाइम था वो काफी हाई रहा और इसकी चर्चा बहुत दूर-दूर तक हुई। controversy के नाम पर इल्जाम लगा कि मेकर्स ने हाईजैकर्स को हिन्दू दिखाया है। हाईजैकर्स के real नाम छुपाकर उनके हिंदू code name दिखाए गए और शो में आतंकियों को सॉफ्ट और सेंसिटिव दिखाया गया जबकि भारतीय अधिकारियों को confuse दिखाया गया और काम में ढीला दिखाया गया।

तमाम तरह के आरोप इस वेब सीरीज पर लगते रहे। और इसमें clearance देने के लिए जो content chief है उनको भी तलब किया गया सरकार ने उनको बुला लिया। नतीजा ये निकला कि देकर series को run किया जाएगा लेकिन इसके बाद क्या हुआ इसके बाद भी एक बड़ी सी मीडिया में हुई जहाँ तमाम तरह के सवाल पूछे गए, जवाब दिए गए जिसे इंडस्ट्री में series promotions का भी नाम दिया जाता है तो series को इस controversy ने ही बहुत अच्छी height दे दी एक report ये भी बताती है कि promotions के लिए किसी film या series के budget का कम से कम बीस से तीस percent हिस्सा जो है वो खर्च किया जाता है कि लोग इसके बारे में बात करें और इन promotion events में जो भीड़ जुटती है वो बहुत हद तक ये तय करती है कि थिएटर में कितने लोग इस फिल्म को देखने जाए कई बार बॉलीवुड फिल्मों का जो सिर्फ promotion का बजट है वो तीस करोड़ रुपए तक जाता है इनमें क्या-क्या शामिल होता city tours college में जाना malls में जाना sports events में जाना public के बीच जाना reality show में जाना TV serials में जाना यहाँ तक की अखबारों में article लिखवाना ये तमाम चीजें होती है उसपे करोड़ों रूपया खर्च होता है वही आज के दौर में promotions का इतना pressure रहता है कि trailer और teaser launch events को बहुत big budget show माना जाता है कभी कभी digital और radio platforms का भी इनका सहारा लिया जाता है

जो कि अच्छा खासा खर्चीला काम है कई बार एक film की publicity के लिए ah multiple PR agencies लगी होती है में सोचिए कि एक controversy अगर हो जाए तो ये सारा काम लगभग मुफ्त में हो जाता है अब हम बात करेंगे कुछ ऐसी फिल्मों की जिन्हें लोगों ने सिर्फ controversies की वजह से जाना और उनपर इतने बड़े बड़े controversies हुई कि उसके बाद उनकी कमाई भी काफी ऊँची हुई the केरल स्टोरी की बात कर लेते है ये film का जब teaser आया तभी से विवादों में गिर गयी शुरुआत में director ने कहा कि भाई बत्तीस हजार लड़कियों का एक आंकड़ा इसमें है और दावा ये किया गया कि film के जरिए असलियत की कोशिश की जा रही है.

फिर कट्टरपंथी इस्लामिक ग्रुप्स ने उन्हें बहकाकर कैसे आईएसआईएस ज्वाइन करने को मजबूर किया फिर उन्हें कैसे सीरिया लेकर गए आतंकियों के हवाले कर दिया तमाम चीजें उसमें दावा किया गया कि हम दिखा रहे हैं और जब विवाद ये काफी गहराने लगा तो इस बात से पलट गए फिर ये कहा गया कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक बातें कही गई हैं साथ ही केरल के एक पूर्व मुख्यमंत्री के इंटरव्यू का भी इसमें सीन था इसलिए बैन की मांग की गई और उसके बाद खूब चर्चाओं का दौर चला और तमाम कांट छांट के बाद ये फिल्म रिलीज और फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब तीन सौ दो करोड़ रुपए का बिजनेस किया. और भारत में इसकी कमाई करीब दो सौ छियासी करोड़ रुपए के आसपास थी.

देवरा पार्ट 1 मूवी रिव्यू हिंदी 

तो कॉन्ट्रोवर्सीस का ही असर था ये. कश्मीर फाइल्स की बात कर लेते हैं. कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को लेकर हुए नरसंहार की कहानी दिखा दी इस फिल्म पर भी खूब बवाल मचा. इसे प्रोपगेंडा फिल्म बताते हुए बैन करने की मांग की गई. फिल्म को लेकर कहा गया कि इसमें आधा सच दिखाया गया है और इसे सिर्फ राजनैतिक संदेश देने के लिहाज से बनाया गया है. बावजूद इसके महज पंद्रह से पच्चीस करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड तीन सौ इकतालीस करोड़ और भारत में दो सौ बावन करोड़ का बिजनेस किया. फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और कई बड़े कलाकार थे दर्शन कुमार भी इसमें थे. अब बात करते हैं एक और फिल्म आई थी ऐसी उड़ता पंजाब. शाहिद कपूर, करीना कपूर, आलिया भट्ट और दलजीत दूसान, स्टारर ये फोर्टी सेवन करोड़ रुपीस की फिल्म थी. और इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब नाइंटी सेवन करोड रुपीस का और भारत में करीब एट्टी थ्री करोड़ रूपीस का बिजनेस किया.

फिल्म पंजाब में फैले ड्रग्स के रैकेट पर बेस थी और कहानी के मुताबिक कैसे ड्रग्स का रैकेट पंजाब के युवाओं को भ्रष्ट कर रहा है. इसमें ये दिखाया गया था. लेकिन पंजाब के को ये बात नागवार गुजरी फिल्म पर खूब बवाल मचा और बैन की मांग की गई बावजूद इसके फिल्म जबरदस्त हिट हो गई आमिर खान, अनुष्का शर्मा स्टारर जो पीके फिल्म थी इस फिल्म ने भी काफी controversy हुई थी और इस फिल्म ने भी कमाई के बड़े-बड़े records बनाए थे और इस फिल्म के मेकर्स कई दिनों तक टीवी डिबेट का हिस्सा बने रहे इस फिल्म की release के बाद धर्म को लेकर जबरदस्त बहसबाजी चली थी इस सबका फायदा PK को मिला और ये खूब बड़ी हिट हुई eighty five करोड़ rupees के बजट में बनी इस फिल्म में Worldwide करीब सात सौ करोड़ों रुपए की कमाई की और भारत ने पाँच सौ सात करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन किया.

पद्मावत की अगर बात करें संजय लीला भंसाली को अपनी इस फिल्म का प्रमोशन अ मतलब ये समझिए कि इसके प्रमोशन के लिए अ शूटिंग ठीक से करना मुश्किल हो गया था मतलब शूटिंग जब चल रही थी उसी दौरान इसको लेकर तमाम तरह की बातें की जाने लगी. दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह इसमें शाहिद कपूर तमाम बड़े स्टार्स फिल्म का बजट दो सौ पंद्रह करोड़ और फिल्म ने करीब सौ करोड़ कमाए, वर्ल्ड वाइड करीब पांच सौ पिचासी करोड़ कमाए इसके लिए चेहरे पर कालिख तक पोता गया अह संजय लीला भंसाली के तो इसकी तो controversies की मतलब एक बहुत लंबी लिस्ट बनी और इतना बड़ा controversy शायद पहले किसी फिल्म के लिए नहीं हुआ था जितना पद्मावत के लिए हुआ

तो कुल मिलाकर मेरे कहने का मतलब यहाँ पर ये है कि जितनी भी फिल्में आई हैं इनको बड़ा बनाया इनकी controversies ने अब हाल ही में बात चल रही है कंगना राणावत की फिल्म emergency की अब देखना ये है कि कंगना रनौत की जो फिल्म आती उसको लेकर कितनी बड़ी अब ये जो controversy चल रही है तमाम सीन काटने के लिए बोला गया, तमाम चीजें इसके लिए बोली गई है तो उसका कितना असर होता है, ये फिल्म कितनी बड़ी बनती है, क्या controversies के बल पर ये कंगना के career को सवार पाएगी, तमाम बातें जो इस समय की जा रही है, दिलचस्प होगा इसको देखना किस तरह से फिल्म आगे बढ़ती है, किस तरह से पूरा सच ये सामने आता है कि कंगना ने जो फिल्म बनाई है क्या वो अह लिस्ट में अपने नंबर बढ़वाने के लिए बनाई है या वाकई सच बताया तो तमाम तरह की बातें और इस फिल्म को लेकर अदालत में बहस चल रही है और ये सब तब हो रहा है जबकि इसको संसद ने सर्टिफिकेट दे दिया था लेकिन कंगना के जो पुराने विवाद है पुराने बयान है वो विवादों में आ गए तो कुल मिलाकर इस वीडियो को मैं आपको ये समझाने के लिए बना रहा हूँ कि अक्सर फिल्म industry के हित में रहता है कि अगर फिल्म को लेकर कोई controversy हो जाए और अक्सर फिल्म को लेकर जब controversy होती है तो फिल्म को काफी बड़ा बना देती है।

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिन ₹ 95.1

ताज़ा खबर सीजन 2 वेब सीरीज रिव्यू | Taaza Khabar Season 2 Web Series Review

आपको पता ही है इस साल अगर इस  Stree 2 को हटा दो तो बाकी दो हजार चौबीस में बॉलीवुड का हाल काफी बुरा हो चुका है और इस साल में घी डाल दिया एक जादूगर ने जादूगरी बोलना पड़ेगा इनको क्योंकि जितने काम ये कर लेते हैं उतने बारी-बारी सीखने में मुझे तो कम से कम सात-आठ जन्म लग जाएंगे। ताज़ा खबर की बात कर रही हूँ जो वापस आया है पूरे एक साल बाद अपने सीजन two के साथ फिलहाल जिसके भी मन में ये सवाल घूम रहा है। तो हाँ साफ-साफ बता दूँ सीज़न two देखने के लिए सीज़न वन देखना बहुत जरूरी है तभी कहानी से कनेक्ट कर पाओगे वरना सब कुछ सर के ऊपर से बट दोस्त अच्छी बात ये है कि ये सीरीज सिर्फ नाम की है जबकि छह एपिसोड तीन घंटे से भी कम में निपट जाएंगे मतलब फिल्म जितने टाइम में सीरीज वाला मजा ले सकते हो तो अगर पार्ट वन नहीं भी देखा तो सीजन वन सीजन टू दोनों साथ देख लेना.

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिन ₹ 95.1

इसी बहाने आपको एक साल का ब्रेक भी नहीं लेना पड़ेगा और मजा दुगना मिलेगा दूसरी बात शो थोड़ा फ्रैंक टाइप का है माने लैंग्वेज में गालियां वगैरह बड़ी कॉमन सी है किसी भी सीन में कभी भी आ सकती है तो एक्स्ट्रा ध्यान से हाँ तो कॉन्सेप्ट शॉर्ट में बस इतना सा है कि अपने जादूगर को कोई भी खबर उसके होने वाले टाइम थोडासा पहले मिल जाती है शो में इसको वरदान बोला गया है क्योंकि अगर आपको तीन घंटे पहले पता चल जाए कि सुनामी आएगी पुल गिर जाएगा फैक्ट्री में आग लग जाएगी सोचो कितने लोग बच सकते हैं बट यही कहानी में ट्विस्ट है आप फ्यूचर जान तो सकते हो लेकिन उसको बदल नहीं सकते भगवान बनने की कोशिश मत करो वरदान सिर्फ इंसान को मिलते हैं लेकिन जरूरी नहीं होता ना कि हर जादूगर हीरो निकले क्या पता उसके अंदर विलन छुपा हो सुनामी गई तेल लेने ताज़ा खबर में पैसा बनाने का मौका छुपा हो अब सीजन टू में कमाल की चीज ये हो गई कि जादूगर की टोपी के अंदर खरगोश की जगह शेर निकल आया है जो अब जादूगर का शिकार करना चाहता है। जावेद जाफरी सर एस विलन भाई सच बोलूँ इनका वो शो उसको बहुत मिस किया उसके बाद इनको नेगेटिव रोल में इमेजिन करना impossible था।

credit-meta

लेकिन शो में क्या खतरनाक आई है इनसे साफ पता चल रहा था बॉलीवुड ने इनका ये ग्रे वाला साइट कभी सही से इस्तेमाल नहीं किया नुकसान हो गया। अच्छा जादूगर शेर के बीच जंग में आपको लग रहा होगा इंसान जीतेगा उसके पास वो वरदान है ना यही तो बताना भूल गई नया सीजन और वरदान पुराना नो। वरदान माने जादूगर का जादू finish कहीं अगले दिन ताज़ा खबर ये तो नहीं होने वाली कि जादूगर के जादू से निकले शेर ने उसको ही जिंदा करके मार डाला concept काफी नया सा है काफी सारे twist and terms है और end तक चलने वाला बेहतरीन suspense है तीन घंटे में खत्म भी करना है तो सब कुछ बहुत fast fast होता है और ये गलती से भी मत सोच लेना कि किसी famous actor का नहीं youtuber का शो है तो level मामूली होगा quality के साथ compromise होगा

बॉस भुवन का शो ऐसा है जिसके सामने बड़े-बड़े heavy बजट बॉलीवुड project चाय कम पानी जैसे एकदम महंगा वाला फील आता है इसको देख के। बहुत सारी अलग-अलग चीजें हैं, तेंदुए का डर, ड्रग्स, नशा वाला नहीं, दवा जिसका एक injection अठारह करोड़ का आता है। और हाँ plane crash सब कुछ है शो के अंदर। सोचो कहानी में कितना दम होगा कि बड़े-बड़े नाम नहीं, काम से career बनाने वाले एक्टर्स भुवन के पीछे खुशी-खुशी supporting रोल में खड़े हैं। और क्या कमाल का performance दिया है, भाई साहब ने अगर किसी famous surname actor का debut ऐसा होता ना तो पूरा बॉलीवुड सिर्फ इसके बारे में बात कर रहा होता।

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन रिकॉर्ड तोड़ 

एक ही शो में खुद को उसका हीरो और विलन दोनों बना के present उसी कैरेक्टर से प्यार और नफरत दोनों करने को मजबूर करना कितने लोग कर पाते हैं ऐसा? और सिर्फ दिमाग से नहीं हाथ पैर वाला एक्शन भी करके दिखाया है. शो के क्लाइमिक्स में प्रॉपर बॉलीवुड वाला फील आएगा. जिंदगी मौत के बीच में लटका अपना हीरो. भुवन की क्रिएटिविटी को इस शो में देखने के बाद पाँच में से पाँच सौ स्टार देना चाहूँगी मैं. फ्यूचर में इनके प्रोजेक्ट्स बॉलीवुड के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे. स्पेशली इस फोटो को जरा ध्यान से देख लो और दिमाग में बिठा लो. एक स्त्री है तो दूसरा मिस्ट्री है. बॉलीवुड और बॉक्स ऑफिस दोनों को जलाने का मास्टर प्लान रेडी. हाँ तो ताजा के नाम की तरह इस शो का content भी एकदम ताजा है।

पूरे तीन घंटे सिर्फ एक चीज की गारंटी मिलेगी entertainment, entertainment, entertainment. सीरीज को पांच में से तीन stars मिलने वाले हैं। पहला कहानी मजेदार, दूसरा एक्शन दमदार, तीसरा प्रोडक्शन क्वालिटी कमाल और म्यूजिक बवाल। अच्छा, गलती ये है कि स्पीड फास्ट है ना, तो सब कुछ थोड़ा एक्स्ट्रा जल्दी हो जाता है, ऑडियंस को फील करने का टाइम ही नहीं मिल पाता है। दूसरा कहानी पार्ट वन में एकदम नई थी लेकिन सीजन टू में थोड़ा predictable हो गई थी, climax में कोई shocking twist आया नहीं। थिएटर नहीं जाना है तो मत जाओ, ओटीटी भुवन का एक्टिंग टैलेंट आपको बोर तो नहीं होने देगा। साथ में कुछ नया देखा, अलग देखा, अच्छा देखा ये फील भी होगा।

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन

देवरा पार्ट 1 मूवी रिव्यू हिंदी | Devra Part 1 Movie Review Hindi

इंडिया में बनने वाली काफी लंबे टाइम में एक पानी के अंदर चलने वाली मास फिल्म ये कांसेप्ट सोचने में बड़ा मजेदार लग रहा है. और फिर जब फिल्म का बजट almost तीन सौ करोड़ बताया जाए और उसका फेस जूनियर एनडीआर जैसे man of masses को बनाया जाए मतलब इंडियन सिनेमा बदलने वाला है. इसका सबूत फिल्म की डे वन advance booking जो सिर्फ इंडियन market में half century पचास करोड़ का नंबर cross कर जाती है. इतना तो आजकल movies का lifetime भी नहीं होता. अरे!

फिल्म का सिर्फ डे वन बिजनेस सेंचुरी तो hundred percent मारेगा, लोग तो डेढ़ सौ करोड़ तक expect करके चल रहे दो हजार चौबीस में तेलगु सिनेमा रूल करेगा ऐसा सबको लग रहा था but पूरे तीन घंटे की फिल्म देखने के बाद सिर्फ एक बात बोलूंगी बेवकूफ बनाया गया हम लोगों को वो भी बहुत बुरे तरीके से देवरा release हो गई है तेलगु सिनेमा से निकलने वाला न्यूक्लियर बॉम्ब जिससे expectations तो ये है कि कल्कि के records crack हो जाएंगे और दिसंबर में आने वाली पुष्पा को नया target NTR बाबू set कर जाएंगे but ऐसा हुआ या फिर नहीं मेरा जवाब काफी लोगों को गुस्सा कर देगा आराम से सुनो कहानी red सी की है लाल समंदर यहाँ पानी की जगह खून रहता है, मछलियां तो अंदर हैं ही बोनस में हड्डियों का कंकाल भी रहता है. डर की कहानी है जिसके पीछे सिर्फ एक नाम देवरा, वो जो समुंद्र की रक्षा करता है और उसमें उतरने वाले बुरे लोगों का सफाया कर देता है. लेकिन इंटरेस्टिंग बात ये है कि देवरा को पिछले दस-बारह सालों में किसी ने देखा नहीं है.

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिन ₹ 95.1 Cr | Devra Box Office Collection 2 Days ₹ 95.1 Cr

तो फिर पानी के बीच जहाज पे खड़ा ये भूत किसका हो सकता है. भूत से याद आया इस कहानी में एक शैतान भी है जो ताकत में देवरा के बराबर तो है लेकिन दिमाग दस सर वाले रावण से भी तेज चलता है. देवरा और उसका डर दोनों को मिटाना है ये भैरा भैया ने मन में ठाना है लेकिन एक प्रॉब्लम है देवरा ना सही लेकिन उसकी शक्ल रोज देखनी पड़ती है। जूनियर एनटीआर मतलब जूनियर देवरा अपने पापा के प्रेशर को झेल नहीं पाया और खुद चलकर भैरा भैया की टीम में शामिल होने आया।

हीरो वर्सेज विलन का scope ही नहीं बचता है क्योंकि पापा से खुद नफरत करता है उसका बेटा तो फिर क्लाइमेक्स में ऐसा क्या हुआ जिससे सबको बाहुबली की याद आ गई। ये अचानक से पलटी मारना पसंद नहीं आया होगा ना ऐसे ही अचानक से देवरा ने पब्लिक की एक्सपेक्टेशंस के साथ पलटी मार दी है दोस्त अच्छी बातें बताऊं अंडर वाटर कमाल के हैं पानी के अंदर फाइट सीन्स बढ़िया तरीके से शूट किए हैं शिप वाला एक्शन कुछ यूनिक लगा जैसे ये वाला सीन थिएटर में देखते टाइम मजा आ गया एक्शन को बढ़िया बनाने का ट्राई तो बहुत किया है जिसमें एनटीआर ने फुल कंट्रीब्यूट किया है बस ये और एक्शन ये दोनों चीजें आप देवराज से माइनस कर दोगे ना तो फिल्म के अंदर देखने लायक कुछ भी नहीं बचेगा.

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन रिकॉर्ड तोड़ | Devra Box Office Collection 1st Day Record Breaking

स्टोरी लाइन बहुत ज्यादा रिपिटेटिव है बहुत पुरानी लग रही है शायद देवराज नाइंटीन नाइंटी फोर में रिलीज होती तो हाँ ऑडियंस को लगता है कुछ तो अलग नया देखा है हमने बट आज के टाइम फादर सन डबल रोल वाले कैरेक्टर्स बहुत ज्यादा कॉमन हो गए हैं. लोगों को बिल्कुल मजा नहीं आता. अनलेस कहानी में ट्विस्ट आ जाता. तीन घंटे लंबी फिल्म सेम उसी पैटर्न में बनाई है जिन साउथ मूवीज का मजाक उड़ाते हैं लोग. यहां का राजा दुनिया का रखवाला कान में सुनाई दे गया होगा ये. ये लोग ये क्यों नहीं समझते सिर्फ एक आदमी को बड़ा बनाने से फिल्म प्रेडिक्टेबल हो जाती है. अब विलेन को भी हीरो के बराबर दिखाओ ना तभी तो फेस ऑफ में मजा आएगा. वैसे काफी लोग जिन्होंने फिल्म देखी है वो नोटिस कर चुके होंगे.

देवरा और बाहुबली में काफी सिमिलरिटीज हैं दोस्त. पार्ट टू हिंट भी डाला है कुछ उसी तरह है बट सॉरी टू से देवरा उस लेवल को मैच नहीं कर पाई जितना एक्सपेक्टेशन पब्लिक ने आरआरआर के बाद एनटीआर के कम बैक से लगाया था बी फॉर देवरा डी फॉर धोखा लेकिन हाँ फिल्म को थिएटर में देखते हो आप तो वन टाइम वॉच ओके है अगर इसको कोई डिजास्टर वर्स्ट फिल्म ऑफ द इयर बोलेगा तो वो भी झूठ है ओके जूनियर एनटीआर की एक्टिंग ठीक-ठाक है मतलब जैसा उनका टाइटल है मेन ऑफ मासेज वैसा कुछ फील नहीं हुआ मैं पर्सनली वेट कर रही थी आरआरआरआर टाइप के किसी मासी सीन का सैफ अली खान for तेलगु ऑडियंस सरप्राइस आएंगे. उनका इवेल स्क्रीन प्रेजेंट्स फायर है.

डायलॉग्स के बिना भी सिर्फ आँखों से एक्टिंग कर सकता है ये आदमी. और हाँ जानवी कपूर को इस फिल्म को देखते टाइम आप वैसे ही इग्नोर कर सकते हो जैसे मैंने इस रिव्यू में किया है. उनका फिल्म में इम्पोर्टेंस डबल जीरो है. तो यार देवरा एक एवरेज फिल्म है ना बहुत बढ़िया इतना ज्यादा घटिया थिएटर वॉच एक बार चल जाएगी लेकिन तीन घंटे लंबी फिल्म हर किसी से नहीं झेली जाएगी. फिल्म को पाँच में से दो स्टार्स मिलने वाले हैं. एक तो अंडर वाटर सीन मून प्लस फिश वाला इमेजिनेशन बाकी अनिरुद्ध का बीजीएम जो कहीं-कहीं पे अच्छा था. नेगेटिव में कहानी बहुत पुरानी है कुछ नया नहीं है. दूसरा सैफ वर्सेज एनटीआर का एंगल उतना ज्यादा प्रेजेंट हुआ नहीं जितना सोचा था. बाकी जबरदस्ती कैरेक्टर्स घुसा के तीन घंटे फिल्म को लंबा करना सिर्फ पार्ट टू बनाने के लालच में नोट ओके है.

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिन ₹ 95.1 Cr | Devra Box Office Collection 2 Days ₹ 95.1 Cr

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिन ₹ 95.1 Cr | Devra Box Office Collection 2 Days ₹ 95.1 Cr

आप सभी जानते होंगे बीते शुक्रवार कल यानी कि सत्ताईस सितंबर को सिनेमा घरों में release हुई थी जूनियर एनटीआर और सैफ अली खान की फिल्म देवरा। और देवरा फिल्म ने अपने पहले ही दिन सिनेमा घरों में इतिहास रच दिया है फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ collection करके साल दो हजार चौबीस की बहुत बड़ी opening की है। यानी कि शाहरुख खान की जवान हो या फिर पठान हो या फिर बॉलीवुड की गदर टू हो। यहाँ पे सभी फिल्में पीछे छूट चुकी है। क्योंकि देवरा फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर तूफ़ान ला दिया है फिल्म को रिलीज़ हुई आज सिनेमाघरों में दूसरा दिन चल रहा है और दो दिनों में ही ये फिल्म अपना बजट निकाल के पूरी तरह से सुपर हिट हो चुकी है. बहुत सारे लोग ये कह रहे थे कि देवरा फिल्म उतनी भी बढ़िया नहीं है.

लेकिन भैया जो भी दर्शक फिल्म को देखकर थिएटर से निकल रहा है वो फिल्म की खूब तारीफें कर रहा है. तो फिल्म को रिलीज़ हुई आज सिनेमाघरों में दूसरा दिन है तो फिलहाल इस वीडियो में हम बात करेंगे. देवरा फिल्म अपने फर्स्ट डे पर यानी कि अपने ओपनिंग डे पर के अंदर तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा, मलयालम सभी भाषाओं में कितनी opening करने में कामयाब रही और वहीं फिल्म का पूरे वर्ल्ड में पहले दिन का टोटल कितना कलेक्शन रहा और आज अपने दूसरे दिन ये फिल्म कितनी कमाई करने वाली है और फिल्म की 2 दिनों की जो टोटल वर्ल्ड वाइड कमाई है वो कितनी हो जाएगी।

अगर बात करें फिल्म देवरा की तो देवरा फिल्म का फैंस को बहुत ज्यादा इंतजार था और सालों से इंतजार था और अब जब ये इंतजार खत्म हुआ है तो ये फिल्म फैंस के इरादों पर बिल्कुल खरा उतरी है फिल्म हर किसी को ये फिल्म पसंद आ रही है। ये तेलुगु लैंग्वेज की बड़ी एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसको इंडिया के अंदर पांच भाषाओं में रिलीज किया गया है।

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन

तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा और मालियालम भाषा में ये फिल्म रिलीज़ हुई है। फिल्म को डायरेक्ट किया है कोरा ताला शिवा ने और फिल्म में हमें जूनियर एनटीआर के Saif Ali Khan, Janhvi Kapoor, Shruti Marathi, Parkash Raj और Shrikant जैसे बड़े सितारे अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं और film का जो budget है वो लगभग ढाई सौ करोड़ रुपए का है लेकिन यहाँ पे अगर मैं बात करूँ film के box office collection की तो film के जो evening के और night के shows थे उनमें हमें बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिली मैंने आपसे पहले ही कहा था कि film बढ़िया है जब morning में ये film release हुई थी जब लोगों ने इस film को देखा और film के जब positive आए फिल्म को positive response मिला अच्छे review मिले तो यहाँ पे फिल्म उसके बाद evening और नाइट के shows में बहुत अच्छा करने में कामयाब रही

यानी कि जो उम्मीद थी कि भाई इतना बॉक्स ऑफिस collection करेगी अपने first डे पर उम्मीदों से भी कई गुना ज्यादा ये फिल्म अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने में कामयाब रही आपको बताता चलूँ मैं कि हैदराबाद के अंदर जो नाईट में कल नाइट में first डे पर occupancy रही है हैदराबाद के अंदर वो थी ninety three percent की भाई ये अपने आप में एक बहुत यानी कि कल नाईट में कोई भी शोज खाली नहीं था फिल्म के पास सत्रह सौ छब्बीस शोज थे इसके अलावा बेंगलुरु में जो कल नाईट की occupancy थी वो थी eighty one परसेंट की फिल्म के पास आठ सौ अस्सी शोज थे चेन्नई के अंदर फिल्म की eighty seven परसेंट की occupancy थी फिल्म के पास one eighty two shows थे विजयवाड़ा में फिल्म की जो occupancy रही वो रही ninety seven परसेंट की फिल्म के पास तीन सौ बयालीस शोज थे

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 3 दिन

इसके अलावा वरंगल की अगर बात करें तो यहाँ पे नाइंटी परसेंट की occupancy थी फिल्म के पास eighty two shows थे में फिल्म के पास ninety five परसेंट की occupancy थी कल रात की बात कर रहा हूँ मैं जो नाईट के shows थे तो यहाँ पे आप ये देखिए कि फिल्म को लेकर कितना तगड़ा craze है फिल्म के पास one fifty four shows थे इसके अलावा निजामाबाद की अगर बात करें तो यहाँ पे भी seventy eight percent की occupancy थी दिल्ली एनसीआर की अगर बात करें तो यहाँ पे thirty eight परसेंट की occupancy थी और मुंबई में sixty four परसेंट की occupancy थी,

करीम नगर में eighty three परसेंट की occupancy थी इसके अलावा लगभग eighty eight percent की occupancy थी फिल्म के पास one twenty five shows थे तो यहाँ पे अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म पूरी तरह से धमाल मचाने में कामयाब रही यानी कि कल पूरी तरह से चाहे हिंदी भाषा हो या फिर तेलगु यहाँ पे हर भाषा में फिल्म ने पूरी तरह से कमाल किया है अगर मैं बात करूँ फिल्म के यानी कि जो कल opening डे था फिल्म का तो फिल्म ने पूरे इंडिया से मैंने आपको कहा था कि कम से कम ये फिल्म पैंसठ से सत्तर करोड़ पे करेगी लेकिन उम्मीदों से भी कई गुना खरा उतरी ये फिल्म।

देवरा फिल्म ने अपने first डे पर पूरे इंडिया से तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा, मलयालम सभी भाषाओं में उनासी करोड़ पचास लाख रूपए की कमाई की है। जहाँ seventy nine point fifty करोड़ यहाँ पे उनासी करोड़ पचास लाख रूपये। ये फिल्म अपने first डे पर करने में कामयाब रही तेलुगु भाषा में फिल्म ने कमाई सत्तर करोड़ तमिल भाषा में फिल्म ने कमाई नब्बे लाख रुपए हिंदी भाषा में भी फिल्म ने आठ करोड़ रुपए का collection किया। कनाडा लैंग्वेज में फिल्म ने कमाई तीस लाख रुपए और मलयालम भाषा में फिल्म ने कमाई तीस लाख रुपए।

तो इस तरह से अपने first डे पर फिल्म देब्रा उनासी करोड़ पचास लाख रुपए करने में कामयाब रही वहीं फिल्म का जो इंडिया के अंदर gross collection हुआ वो लगभग ninety five करोड़ का हुआ। overseas से फिल्म ने कमाए fifty करोड़ तो फिल्म का जो वर्ल्ड wide collection रहा अपने first डे का जहाँ one forty five यानी कि one four five एक सौ पैंतालीस करोड़ रुपए देवरा फिल्म अपने first डे पर इंडिया के अंदर पूरे world के अंदर करने में कामयाब रही इंडिया के अंदर seventy nine point fifty करोड़ यानी कि उन्नासी करोड़ पचास लाख रूपये और फिल्म का जो worldwide gross collection रहा first डे का वो रहा one four five यानी की एक सौ पैंतालीस करोड़ रूपये अब यहाँ पे आता है फिल्म का आज दूसरा दिन तो जैसा कि आपको पता है कि जो साउथ की फिल्म होती है वो अपने first डे पर ज्यादा collection करती है

उसके अगले दिन फिल्म के collection में गिरावट हमें देखने को मिलती है तो आज Saturday का दिन है हिंदी भाषा में तो ये फिल्म उछाल मारेगी लेकिन अगर हम बात करें फिल्म की collection की तो आज ये फिल्म कम से कम चालीस करोड़ रूपए करेगी। तो फिल्म की जो दो दिनों की total कमाई है वो एक सौ बीस करोड़ पे इंडिया से net हो जाएगी तो वही फिल्म पूरे world में लगभग दो सौ बीस करोड़ रूपए कर रही है और फिल्म का बजट ढाई सौ करोड़ रूपए का है और अपने पहले दो दिनों में ही ये फिल्म अपने बजट तक पहुँच गई है।

Devara – Part 1, 2 Days Box Office Collection

DayIndia Net Collection
Day 1 [1st Friday]₹ 82.5 Cr [Te: 73.25 Cr ; Hi: 7.5; Ka: 0.35; Ta: 1; Mal: 0.4]
Day 2 [1st Saturday]₹ 12.6 Cr **
Total₹ 95.1 Cr

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन रिकॉर्ड तोड़

देवरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन रिकॉर्ड तोड़ | Devra Box Office Collection 1st Day Record Breaking

आज जूनियर एनटीआर की सोलो पेनडिया फिल्म देवरा इंडियन बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर ग्रैंड रिलीज़ कर दी गई है और इस ग्रैंड रिलीज़ के साथ ही ये भी कंफर्म हो चुका है कि जूनियर एनटीआर ही सुपरस्टार प्रभास के बाद दुनिया भर में सबसे बड़े पेनडीया सुपरस्टार है। जी हाँ आज की इस वीडियो में हम बात करने वाले हैं फिल्म देवरा पहले दिन के इंडियन और वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस collections के बारे में जानेंगे कि इस फिल्म ने केजीएफ चैप्टर टू सलार और कल की टू एट नाइन एट एडी के अलावा किन-किन फिल्मों के रिकॉर्ड्स को तोड़ा है और क्या ये फिल्म इंडियन सिनेमा की बिगेस्ट ग्रोसर बन रही है या नहीं.

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कोटला शिवा के डायरेक्शन में बनने वाली एक्शन थ्रीलर फिल्म है। देवरा पार्ट वन जिसके लीड में आपको इंडियन सिनेमा की यंग टाइगर जूनियर एनटीआर धमाकेदार एक्शन करते हुए नजर आने वाले हैं। फिल्म में उनको ड्यूल रोल देखने को मिलेंगे तो वहीं उनका साथ देने के लिए फिल्म में बॉलीवुड के टैलेंटेड और एवर ग्वीन एक्टर सैफ अली खान बताते चलें आपको कि दोनों ही एक्टर्स का जो फेस ऑफ है फिल्म में काफी धमाकेदार दिखाया गया है और यही वजह है कि दोनों को ऑडियंस की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है लेकिन फिल्म में आपको जूनियर एनटीआर के रोमांस करते हुए नजर आने वाली है ब्यूटीफुल जानवी कपूर और जानवी का भी फिल्म में काफी अच्छा रोल है।

2050 में पुष्पा 2 री – रिलीज होगी!

बताते चलें आपको कि तेलगु तामिल हिंदी और मलयालम भाषा में रिलीज होने वाली इस फिल्म को ऑल ओवर इंडिया में छह हजार स्क्रीन्स पर ग्रैंड रिलीज किया गया है जिसे कि अपनी रिलीज से पहले ही पंचानवे करोड़ रूपए की हिस्टोरिकल advance बुकिंग दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर मिली थी इंडिया में इस फिल्म की जो एडवांस बुकिंग थी उसने साठ करोड़ रूपए के आंकड़ों को पार कर दिया था तो वहीं ओवरसीज की एडवांस बुकिंग इस फिल्म लगभग सेंतीस करोड़ रुपए की थी यानी कि टोटल सत्तानवे करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग इस फिल्म ने सिर्फ अपने रिलीज से पहले पहले दिन के लिए ले ली थी जो कि वन ऑफ द बिगेस्ट है

बताते चलें आपको कि आज इस फिल्म को तेलुगु भाषा में मॉर्निंग से ही चार बजे से हाउसफुल बोर्ड के साथ देखा जा रहा है मॉर्निंग से ही इस फिल्म को देखने के लिए जूनियर एनटीआरस के फैन सिनेमा घरों के बाहर लंबी-लंबी कतारों में दिखाई दी और यही वजह है कि ये फिल्म सुबह चार बजे से ही हाउसफुल बोर्ड के साथ ओपन हुई है आफ्टरनून और इवनिंग में भी के जो शो है वो भी लगभग हाउसफुल ही चल रहे हैं और सिर्फ हैदराबाद में ही ये फिल्म अठारह करोड़ रुपए की तो सिर्फ एडवांस लेने में कामयाब रही थी तो वहीं इस फिल्म का अपने पहले दिन हैदराबाद बॉक्स ऑफिस पर जो कलेक्शन निकलकर आ रहा है वहीं सिर्फ बीस करोड़ रुपए से ज्यादा का है।

बताते चलें आपको कि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर जहाँ बॉलीवुड के सुपरस्टार दस करोड़ रुपए की ओपनिंग नहीं दे पा रहा है तो वहीं जूनियर एनटीआर की फिल्म देवरा हैदराबाद बॉक्स ऑफिस पर सलार और कल्की जैसी बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड्स को ब्रेक करते हुए बीस करोड़ रुपए के आंकड़ों को सिर्फ हैदराबाद में टच कर रही है। बेंगलुरु में भी इस फिल्म को लेकर काफी अच्छा क्रेज देखने को मिला और बेंगलुरु में इस फिल्म की occupancy eighty five से ninety परसेंट की है तो वहीं चेन्नई कोलकाता और नार्थ इंडिया यानी कि हिंदी में भी इस फिल्म की occupancy फिफ्टी परसेंट से ज्यादा की है ये फिल्म आज इंडियन बॉक्स ऑफिस पर हिस्टोरिकल ओपनिंग ले रही है और इसी के साथ इंडियन सिनेमा की बिगेस्ट ओपनर बन रही है अगर बात की जाए इस फिल्म के एरिया वाइज बॉक्स ऑफिस के बारे में तो बताते चले आपको कि तेलगु सिनेमा के वन of the बिगेस्ट सुपरस्टार में से एक है जूनियर एनटीआर और जूनियर एनटीआर की ये फिल्म तेलगु बॉक्स ऑफिस पर सालार के इकहत्तर करोड़ और कल की ट्वेंट नाइनेट एडी के सत्तर करोड़ बहत्तर लाख रुपए के आंकड़ों को पीछे करते हुए सिर्फ तेलगु भाषा में 75 करोड़ रुपए की ओपनिंग ले रही है

जो कि ट्रिपल आर के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है वहीं इस फिल्म के कलेक्शन तामिल में भी काफी अच्छा ट्रेंड कर रहे हैं और ये फिल्म तमिल बॉक्स ऑफिस पर भी सात करोड़ रुपए के आंकड़ों को पार कर रही है। कर्नाटक यानी कन्नड़ा और तेलुगु भाषा में इस फिल्म के जो collections है वो कर्नाटक से दस करोड़ रूपए के आंकड़ों को टच कर रहे हैं जबकि मलयालम बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म के collections साढ़े चार करोड़ रुपए के आंकड़े को टच कर रहे हैं। लेकिन अगर बात की जाए यहाँ पर इस फिल्म के हिंदी बॉक्स ऑफिस collections की तो बताते चलें आपको कि आज इस फिल्म को हिंदी में भी तेईस सौ screens पर release किया गया है जहाँ पर ये फिल्म मॉर्निंग से ही काफी occupancy के साथ open हुई है।

हालाँकि इस फिल्म की जो advance booking है वो हिंदी में एक करोड़ अस्सी लाख रूपए की थी मॉर्निंग से ही ये फिल्म आज पच्चीस से अठाईस परसेंट की occupancy लेकर open हुई लेकिन जैसे-जैसे इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से अच्छे reviews मिलना शुरू हुए वैसे-वैसे इस फिल्म के collections में हिंदी में भी अच्छा trend देखने को मिला इस फिल्म के आज इंडियन बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में जो collections निकलकर आ रहे हैं वो अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा से better है तो वहीं तेलगु सिनेमा के लिए मौन बिगेस्ट है। हिंदी में ये फिल्म आज अपने पहले दिन साढ़े आठ करोड़ रुपए के आंकड़े को टच कर रही है तो वहीं इस फिल्म का जो gross collection है वो दस करोड़ रुपए का हिंदी में आ रहा है।

धक् धक् गर्ल ने बताया चोली के पीछे क्या है! माधुरी दीक्षित का जीवन परिचय 

ऐसे में इस फिल्म का जो total collection है वो all over इंडिया से एक सौ छह करोड़ रुपए का हो चूका होगा और देवरा के साथ ही जूनियर एनटीआर तेलगु सिनेमा के दूसरे ऐसे एक्टर होंगे जो कि सौ करोड़ रुपए की ओपनिंग सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर दे चुके होंगे। वहीं अगर बात की जाए यहाँ पर इस फिल्म के ओवरसेज collections की तो बताते चलें आपको कि ओवरसेज में भी उनकी इस फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। यूएसए में इस फिल्म का कलेक्शन सिर्फ प्रीमियर से ही तीन मिलियन डॉलर के आंकड़ों को पार कर चुका है तो वहीं ये फिल्म आज अपने पहले दिन प्रीमियर को मिलाकर फोर पॉइंट टू मिलियन डॉलर के आंकड़ों को टच कर रही है और इसी के साथ इस फिल्म का सिर्फ अमेरिकन बॉक्स ऑफिस पर ही कलेक्शन पैंतीस करोड़ रुपये के आंकड़ों को पहले दिन टच कर रहा है, आस्ट्रेलियन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म फोर हंड्रेड के आंकड़ों को टच कर रही न्यूजीलैंड से इस फिल्म के collections एक लाख बीस हजार डॉलर के आंकड़े को टच कर रहे हैं तो वहीं gulf countries यानी कि यूएई में इस फिल्म के collections पांच सौ डॉलर के आंकड़ों को टच कर रहे हैं। मलेशिया, श्रीलंका और UK को मिलाकर इस फिल्म के collections तीन लाख डॉलर के आंकड़े को टच कर रहे हैं और इसी के साथ इस फिल्म का ओवर्सिस बॉक्स ऑफिस पर भी जो total collection है वो भी लगभग चौवालीस करोड़ रुपए के आंकड़े को टच कर रहा है।

ऐसे में इस फिल्म का जो अपने पहले ही दिन का collection निकल कर आ रहा है वो एक सौ पचास रुपए के आंकड़े को दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर टच कर रहा है और इसी के साथ इस फिल्म ने विजय की फिल्म लिओ के एक सौ सैंतालीस करोड़ रुपए के रिकॉर्ड्स को ब्रेक करते हुए तेलुगु सिनेमा की one of the biggest opening तो ली ही है साथ ही साथ इस फिल्म ने इस साल कल की ट्वेंट नाइन एट एडी के बाद इंडियन सिनेमा की सेकंड बिगेस्ट ओपनिंग भी ले ली है। ट्रिपल आर के बाद जूनियर एनटीआर की इस फिल्म के साथ ही ये भी साबित हो चूका है कि जूनियर एनटीआर तेलुगु सिनेमा के प्रभास के बाद दूसरे सबसे बड़े सुपरस्टार है जो कि अपने स्टारडम वजह से दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा सकते हैं।

बताते चलें आपको कि फिल्म में आपको जूनियर एनटीआर का काफी शानदार रोल देखने को मिलने वाला है। फिल्म का एक्शन गजब का है विसुअल्स काफी अच्छे हैं और यही वजह है कि कोर्टला शिवा की इस फिल्म को ऑडियंस के साथ-साथ क्रिटिक्स भी पसंद कर रही है। फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर आज अपने पहले ही दिन जिस तरह की हिस्टोरिकल ओपनिंग ले रही है। इसी के साथ इस फिल्म ने तेलगु भाषा में तो जहाँ सलार और कल्की के रिकॉर्ड्स को तोड़ा ही है। तो वहीं ओवरसेज में ये फिल्म केजीएफ चैप्टर टू के रिकॉर्ड्स को ब्रेक कर चुकी है। बात की जाए लाइफटाइम की तो जिस तरह से रिव्यु से इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से मिल रहे हैं। उम्मीद है कि ये फिल्म तेलुगु सिनेमा के लिए एक और आठ सौ करोड़ी फिल्म साबित हो।

स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 42 दिन

उर्मिला के पति को जब आतंकवादी कहा गया तो उर्मिला ने क्या किया? | What did Urmila do when her husband was called a terrorist?

आखिर कौन है उर्मिला मांतुटकर के पति मोहसिन मीर जिनसे तलाक की खबरें आज सबके सामने आ चुकी हैं। हम आपको बता दें कि पचास साल की उर्मिला मातोडकर ने तलाक के लिए चार महीने पहले ही अर्जी दी थी और ये शादी मार्च दो हजार सोलह में एक निजी समारोह में हुई थी। हम आपको आगे बताएंगे कि मोहसिन मीर कौन है और इनकी मुलाकात उर्मिला मातोडकर से कैसे हुई। जिस वक्त ये शादी हुई थी उस वक्त ये शादी कई वजहों से सुर्ख़ियों में रही थी इसमें दो अलग-अलग लोग एक साथ आए थे और उनके बीच दस साल का उम्र का फर्क भी था और इसी बात को लेकर काफी बवाल हुआ।

ये शादी तीन मार्च दो हजार सोलह को हुई थी लेकिन अब आठ साल बाद उनका तलाक होने की खबर है। हालाँकि अभी इस पर कपल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, उनके अलग होने के कारण भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि ये अलगाव आपसी सहमति से नहीं हुआ है। और इसमें उर्मिला मांतोडकर ने अपनी पहल की है।

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 3 दिन

इस कपल के करीबी सूत्र ने बताया कि उर्म उर्मिला ने मुंबई के बांद्रा कोर्ट में तलाक के लिए अर्ज़ी दी है। ये भी बताया जा रहा है कि तलाक आपसी सहमति से नहीं हुआ है। उर्मिला मादुटकर भारतीय सिनेमा का एक जाना पहचाना नाम है लेकिन मोहसिन अख्तर मीर ने अपनी शादी के दौरान कम ही लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया था क्योंकि लोग इन्हें जानते ही नहीं थे।

हम आपको बता दें कि मूल रूप से कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले मोहसिन इक्कीस साल की उम्र में बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बनने की ख्वाहिशों के साथ मुंबई चले आए। इसके बाद उन्होंने it’s a men’s world जो दो हजार में आई थी फिर लक buses चांस जो दो हजार नौ में आई थी और मुंबई मस्त कलंदर जो दो हजार ग्यारह में आई थी ऐसी फिल्मों में काम किया हालांकि इसके बावजूद उनके acting career को कोई खास गति नहीं मिली। आखिरकार मोहसिन ने अपना ध्यान कारोबार की तरफ मोड़ लिया और फिलहाल अब वो मशहूर fashion डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के level के साथ जुड़े हैं जो कश्मीरी शिल्प कौशल को प्रदर्शित करता है।

दो हजार चौदह में मनीष मल्होत्रा ने एक पारिवारिक शादी में मोहसिन की पहली मुलाकात उर्मिला मातोडकर से कराई थी उनका रिश्ता जल्द ही परवान चढ़ने लगा और मुलाकात के सिर्फ दो साल के अंदर उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी कर ली। इसके बाद एक मौका ऐसा भी आया जब मोहसिन मीर को लोगों ने आतंकवादी कहा और अपने पति के बचाव में सीधे सामने आ गई थी उर्मिला मांतुटकर और ट्रोलर्स की जमकर क्लास लगाई थी। हम आपको बता दें कि कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले मोहसिन मीर इस्लाम धर्म को मानते हैं।

और उधर मराठी मूल की हिंदू हैं। अब देखना ये है कि इनके बीच तलाक की मुख्य वजह क्या सामने आती है? क्योंकि हर कोई जानना चाहता है कि इतने सारे differences के बावजूद जब दोनों ने शादी की तो यानी चाहत दोनों तरफ रही होगी? तो फिर आखिर आठ साल में ऐसा क्या हुआ? जो सारी चाहत एक तरफ और अब तलाक की नौबत आ चुकी है।

दूसरे धर्म में रचाई शादी अब हो रहे अलग,उर्मिला मातोकर के तलाक की वजह क्या थी?

मधुबाला का वो सच जो आज तक छुपाया गया! | The truth about Madhubala which was hidden till date!

हम बात करने जा रहे हैं हिंदी फिल्म industry की अब तक की सबसे खूबसूरत अदाकारा माने जाने वाली मधुबाला की। वो मधुबाला जिन्हें देखते-देखते शाकाहारी गोपी कृष्ण non veg खाना शुरू कर गए थे। वो मधुबाला जिनके बारे में शमी कपूर ने एक बार कहा था कि मैं ये जानता था कि मधुबाला किसी और के प्यार में है लेकिन इसके बाद भी मैं ये स्वीकार करना चाहता हूँ कि मैं उनसे पागलों की तरह प्यार करने लगा था। इसके लिए किसी को दोष नहीं दिया जा सकता था क्योंकि उनसे खूबसूरत महिला कभी देखी नहीं थी जी हाँ ये बात शमी कपूर ने अपनी biography शमी कपूर the game changer में Venus of the screen यानि मधुबाला के लिए लिखी थी ये मधुबाला की सुंदरता का ही जादू था कि शम्मी कपूर उन्हें प्यार करने से खुद को रोक नहीं पाए। मधुबाला की खूबसूरती का आलम ये था कि एक बार उनके डांस टीचर जो शुद्ध शाकाहारी थे वो उन्हें देखते ही देखते नाश्ते में non-veg भी खा गए।

मधुबाला के लाखों चाहने वाले थे लेकिन बदकिस्मती ही कहा जाए कि उन्होंने जिसे भी चाहा उसका उन्हें कभी नसीब नहीं हुआ उनके पिता उनकी शादी Dilip Kumar से कराने को राज़ी नहीं थे लेकिन शादीशुदा Kamal Amrohi से उनका निकाह कराने को तैयार थे कई बार दिल टूटने के बाद Madhubala ने Kishore Kumar से शादी की लेकिन जब आखरी समय में वो बीमार पड़ी तो Kishore Kumar ने भी उनसे मुँह मोड़ लिया और महज़ छत्तीस साल की उम्र में तेईस फरवरी उन्नीस सौ उनहत्तर को Madhubala ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया आइए जानते है Madhubala की चार अधूरी प्रेम कहानियों एक असफल शादी और उनके film संघर्षों के बारे में।

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन

मधुबाला का जन्म चौदह फरवरी उन्नीस सौ तैंतीस को दिल्ली में हुआ था। बचपन में उनका नाम मुमताज जहाँ बेगम देहलवी था। वो अपने पिता अताउल्लाह खान और माँ आयशा बेगम की ग्यारह संतानों में पांचवी संतान थी। मधुबाला के पिता शुरुआती दिनों में एक मिट्टी के बर्तन बनाने वाले के साथ काम किया करते थे। इसके बाद उन्होंने पेशावर की एक तंबाखू फैक्ट्री में काम किया लेकिन कुछ दिनों में ही उन्हें इस नौकरी से निकाल दिया गया। इसके बाद उन्होंने परिवार के भरण-पोषण के लिए रिक्शा चलाना भी किया एक दिन उनके पिता की मुलाकात एक ज्योतिषी से हुई पिता ने उन्हें अपने परिवार की सारी परेशानी बताई तब ज्योतिषी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि उनकी बेटी Madhubala एक नायाब हीरा है देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उसका खूब नाम होगा बाद में Jyotish की बात सच साबित हुई उन दिनों All India Radio में बच्चों का एक program आया करता था जिसमें Madhubala को भी जाने का मौका मिला.

उस program में Bombay talkies के general manager Rai Bahadur Chunni Lal आए हुए थे जब उनकी नज़र Baby Mumtaz यानी Madhubala पर पड़ी तो वो उनके मुरीद हो गए उस वक्त टॉकीज में फिल्म बसंत बनाने की तैयारी चल रही थी इस फिल्म के लिए एक छोटी लड़की की तलाश थी इस रोल के लिए चुन्नी लाल ने मधुबाला की मुलाकात टॉकीज को मालकिन देविका रानी से करवा दी जब देविका रानी ने नन्ही मधुबाला को देखा तो वो भी उनकी दीवानी हो गई इसके बाद मधुबाला ने उन्नीस सौ बयालीस में रिलीज हुई फिल्म बसंत से अपना एक्टिंग करियर शुरू कर दिया। मधुबाला ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई सारी फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ गाना भी गाया था। जब उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखा तो उन्हें बेबी मुमताज के नाम से जाना जाता था।

कम उम्र में ही मधुबाला प्यार हो गया था जब वो दिल्ली में रहती थी तो वहाँ पर रहने वाले Latif को वो पसंद करने लगी जो आगे चलकर एक IAS अधिकारी बने जब Latif को पता चला कि Madhubala को Mumbai shift होना है तो वो बहुत दुखी हो गए वो नहीं चाहते थे कि वो उनसे दूर जाए वही Madhubala भी उनसे दूर नहीं होना चाहती थी जब Mumbai जाने से पहले दोनों की आखरी मुलाकात हुई तो Madhubala ने उन्हें Gulab का एक फूल दिया जिसे उन्होंने ताउम्र संभाल कर रखा इधर Mumbai आने के बाद Madhubala फिल्मों में busy हो गयी लेकिन Latif उन्हें कभी भूल नहीं पाए ये भी जाता है कि मधुबाला के निधन के बाद लतीफ उनकी कब्र पर उनकी death anniversary पे जाया करते थे और उस पर गुलाब का एक फूल रखकर आते थे। एक किस्सा ऐसा भी है जिसमें उनके पांच भाई-बहनों की जलने से मौत हो गई जी हाँ मधुबाला का परिवार मुंबई के मालार्ड इलाके में रहता था।

एक बार वो अपने पिता से जिद करके पास के सिनेमाघर में फिल्म देखने चली गई। घर पर उनके पांच भाई-बहन मौजूद थे। और तभी वहां पर अचानक आग लग गई और उनका पूरा घर जल गया इस हादसे में उनके पांच भाई-बहनों की मौत हो गई। उस तंगी का आलम ऐसा था कि पिता के पास बच्चों के कफन तक के लिए पैसे नहीं थे इन्हीं सब हादसों की वजह से छोटी उम्र में ही Madhubala समझदार हो गयी और घर की जिम्मेदारी उन्होंने अपने कंधों पर ले ली आखिरकार लंबे संघर्ष के बाद उन्हें Ranjit film studio में तीन सौ रुपए महीने की नौकरी मिल गयी इसके बाद Madhubala फिल्मी दुनिया में आगे बढ़ती चली गयी और Mahal Badal Kali बरसात की रात Neelkamal ऐसी कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी acting का लोहा मनवा लिया कहते है उस जमाने में film Basant में काम करने Madhubala को डेढ़ सौ रुपए की fees मिली थी और एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें Hollywood से भी फिल्मों के offer आए लेकिन उनके पिता ने मना कर दिया जी हाँ acting में Madhubala इतनी माहिर थी कि विदेशों में भी उनकी जबरदस्त popularity थी एक बार Hollywood की famous director Kapra ने Madhubala को अपनी कुछ फिल्मों में काम करने का offer दिया लेकिन उनके पिता ने इस offer को ठुकरा दिया उन्होंने ये कहते हुए मना कर दिया कि Madhubala काँटा छुरी से खाना नहीं खा सकती तो वो विदेशों में नहीं रह पाएँगी एक वक्त ऐसा भी आया जब शादीशुदा Kamal Amrohi से उनका रिश्ता रहा उन्नीस सौ उनचास में बॉम्बे टॉकीज के बैनर तले फिल्म बनी महल इस फिल्म के निर्देशक कमाल अब्रोही थे.

फिल्म के लिए पहले सुरैया को कास्ट किया जाना था लेकिन स्क्रीन टेस्ट के बाद लीड रोल में मधुबाला को चुना गया. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही मधुबाला और कमाल अब्रोही एक दूसरे के नजदीक आ गए थे. मधुबाला के पिता दोनों के रिश्ते से बहुत खुश भी थे. उन्होंने कहा कि अगर आगे चलकर ये दोनों शादी कर लेते हैं तो मुझे कोई ऐतराज नहीं होगा. लेकिन कमाल अब्रोही पहले से ही शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी को छोड़ना नहीं चाहते थे.

वो चाहते थे कि Madhubala उनकी दूसरी पत्नी बनकर रहे लेकिन Madhubala को ये शर्त मंजूर नहीं थी उनका कहना था कि वो अपने पति को किसी और के साथ बाँट नहीं सकती उन्होंने Kamal Abrohi से अपनी पहली बीवी को तलाक देने को भी कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया और इस वजह से दोनों का रिश्ता वहीं खत्म हो गया आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि हिंदी cinema की पहली adult certificate वाली film में Madhubala ही lead role में थी जी हाँ film Haste Ansu उन्नीस सौ पचास में release हुई थी ये भारतीय cinema की पहली film थी जिसे adult certificate दिया गया था इसमें मधुबाला थी लेकिन जब ये release हुई तो उन्हें ही इस फिल्म को देखने से रोक दिया गया कहा गया कि वो अभी सत्रह साल की ही है इसलिए एडल्ट सर्टिफिकेट वाली फिल्म नहीं देख सकती।

एक बार मशहूर फोटोग्राफर भारत दौरे पर आए थे और तब उन्होंने मधुबाला को देखा तो उन्हें बिना बताए ही उनकी कई सारी तस्वीरें खींच ली उसके बाद उन photos को अपनी मैगजीन में publish भी कर दिया। एक बार एक फोटोग्राफर ने मधुबाला की बारह तस्वीरें खींचकर उन्हें देनी चाहिए। लेकिन उन्होंने उन तस्वीरों को लेने से मना कर दिया।

उनका कहना था कि वो बिना पैसे दिए तस्वीरों को नहीं लेंगी और फिर Madhubala ने अपनी ही तस्वीरों के बारह सौ रुपए देकर उनसे वो तस्वीरें खरीदी आइए अब आपको बताते है कि कैसे पता चला कि Madhubala के दिल में छेद है असल में एक film की shooting के दौरान एक दिन Madhubala को खून की उल्टियाँ हुई धीरे धीरे ये बात पूरी film industry में आग की तरह फैल गयी जाँच के दौरान पता चला कि उनके दिल में बचपन से ही छेद था जिसका इलाज उस दौर में संभव नहीं था इस वजह से doctor ने उन्हें bed rest करने की सलाह दी लेकिन वो फिल्मों में काम करती रही इधर Madhubala एक के बाद एक hit फिल्में देती रही तो वही दूसरी तरफ उनकी बीमारी भी बढ़ती रही एक किस्सा ऐसा भी है कि Madhubala की कसम की वजह से Prem Nath ने चौदह सालों तक शराब नहीं पी उन्नीस सौ इक्यावन में release हुई Badal में Madhubala Prem Nath के साथ नज़र आयी थी shooting के दौरान ही एक दिन Madhubala Prem Nath के makeup room में गयी और उन्हें love letter और गुलाब दे दिया तब Prem Nath समझ नहीं पाए कि आखिर हो क्या रहा है

जब उन्होंने letter पढ़ा तो उसमें लिखा था अगर आप मुझसे प्यार करते है तो please ये गुलाब स्वीकार कर ले वरना ये खत और फूल वापस कर दे इस खत को पढ़कर Prem Nath के होश गए उन्हें इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था कि दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की ने उन्हें propose किया है उन्होंने खुशी खुशी उस proposal को स्वीकार कर लिया दोनों में इतना गहरा प्यार हो गया था कि जब किसी film का offer Prem Nath को आता तो वो सिर्फ Madhubala से पूछ कर ही फिल्में sign करते थे इसी वजह से Madhubala ने Prem Nath के सामने धर्म बदलकर शादी करने का प्रस्ताव भी रखा था लेकिन Prem Nath ने मना कर दिया धर्म के कारण ही Prem Nath उनसे शादी नहीं कर पाए और उस समय की top actress Bina Roy से शादी कर ली कहते है इस खबर से Madhubala को सदमा लगा था

उन्होंने प्रेमनाथ से भी कह दिया तुमने मेरा प्यार ठुकराया है तुम भी प्यार को तरसते रहोगे आखिरकार हुआ भी वही प्रेमनाथ और बीना राय की शादीशुदा जिंदगी कुछ खास अच्छी नहीं रही बाद में उन्होंने शराब पीना भी शुरू कर दिया था जब ये बात मधुबाला को पता चली तो उन्होंने प्रेमनाथ को कसम दी कि वो शराब ना पिए साथ ही ये भी कहा कि शराब पीने से अच्छा है कि उनका खून पी जाए मधुबाला की ये बात प्रेमनाथ के दिल को छू गई उन्होंने चौदह साल तक शराब को कभी हाथ भी नहीं लगाया एक किस्सा है कि फिल्म साकी में मधुबाला को नृत्य सम्राट पंडित गोपी कृष्ण ने डांस सिखाया था।

हवा हवाई गर्ल ने किसको दिया चरम सुख!

मधुबाला से उन्हें इश्क तो नहीं था लेकिन वो भी उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। एक बार सेट पर shooting खत्म होने के बाद मधुबाला ने उन्हें नाश्ता offer किया। वो उनके इस offer से इतना खुश हुए कि साथ में खाना खाने को तैयार हो गए। उन्होंने ये भी जानने की कोशिश नहीं की कि नाश्ते में क्या है? दोनों टेबल पर आमने-सामने बैठ गए और बातें करते हुए नाश्ता करने लगे। इस दौरान गोपी कृष्ण मधुबाला को एक टक निहारते रहे। और बिना खाने की ओर देखे ही रहे। असल में वो नाश्ता non-vegetarian था लेकिन गोपी कृष्ण को इस बात का जरा भी अहसास नहीं हुआ। जब ये बात उन्हें पता चली कि वो नाश्ते में chicken mutton खा चुके हैं तो वो बहुत परेशान हुए। मधुबाला को भी इस बात का बहुत मलाल रहा क्योंकि पंडित गोपी कृष्ण vegetarian थे।

फिल्म मुगल-ए-आजम के लिए आसिफ ने गोपी कृष्ण से सलाह मांगी थी कि क्या मधुबाला इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो जाएंगी। उन्होंने इस काम के लिए गोपी कृष्ण को इसलिए चुना था क्योंकि सिर्फ वो ही एक ऐसे शख्स थे जो मधुबाला के घर बेधड़क चले जाते थे। एक वजह ये भी थी कि मधुबाला के साथ उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी काम किया था। जब गोपी कृष्ण मुगले आजम का ऑफर लेकर आए तो मधुबाला के पिता ने इंकार कर दिया और कहा कि इतनी बड़ी फिल्म का ऑफर के आसिफ को खुद देने आना चाहिए था ना कि गोपी कृष्ण को भेजना चाहिए था।

हालाँकि बाद में किआसिफ ने मधुबाला के पिता को मना लिया और उनकी बेटी को फिल्म में साइन भी कर लिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि मधुबाला को सिर्फ मुगले आजम के लिए ही फिल्म फेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मिला था। इसके अलावा उन्हें कभी कोई अवार्ड नहीं दिया गया। अब बात करते हैं दिलीप कुमार और मधुबाला के किस्से की। दिलीप कुमार और मधुबाला मुलाकात film Tarana के set पर हुई थी दोनों पहले दोस्त थे लेकिन धीरे धीरे Madhubala उन्हें पसंद करने लगी एक बार उन्होंने अपने करीबी makeup artist के जरिए Dilip Kumar को खत के साथ एक Gulab भी भेजा खत में लिखा था अगर आप मुझे पसंद करते हैं तभी ये खत कबूल कीजिएगा वरना इसे वापस भेज दीजिएगा Dilip Kumar ने खत को कबूल कर लिया और इसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा उन्नीस सौ पचपन में पहली बार film Insaniyat के member के दौरान दोनों को साथ में public space पर देखा गया हालांकि ये आखरी मौका भी था जब पब्लिक प्लेस पर एक साथ दिखे। खैर इन दोनों का रिश्ता नौ साल में ही टूट गया वजह ये थी कि मधुबाला के पिता चाहते थे दिलीप कुमार मधुबाला के हिसाब से काम करें वो उनके हर काम में दखल देते थे इसका जिक्र दिलीप कुमार ने अपनी autobiography दिलीप कुमार the substance and the shadow में भी किया था।

उन्होंने लिखा था जब मेरी मधुबाला से उनके पिता अताउला खान के बारे में बात हुई तो मैंने उन्हें साफ कर दिया कि काम करने का मेरा अपना अलग तरीका है। मैं अपने हिसाब से प्रोजेक्ट चुनता हूँ और उसमें अगर मेरा अपना भी प्रोडक्शन हाउस हो तो भी मैं काम में कोई नहीं कर सकता दिलीप कुमार की ये बात मधुबाला के पिता को पसंद नहीं आयी उन्होंने कहा कि वो बहुत घमंडी और अड़ियल है मधुबाला भी अपने पिता की कोई बात टालती नहीं थी एक दिन दिलीप कुमार ने उनसे कहा कि चलो शादी कर लेते हैं तो वो रोने लगी इस पर दिलीप कुमार ने कहा कि अगर आज तुम नहीं चली तो मैं तुम्हारे पास लौटकर नहीं आऊंगा कभी नहीं आऊंगा इसके बाद सच में वो मधुबाला के पास कभी नहीं लौटे फिल्म मुगल-ए-आजम में अनारकली और सलीम की जोड़ी में दिलीप कुमार और मधुबाला को बहुत पसंद किया गया था मगर शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे से मिल बात नहीं करते थे।

एक वक्त ऐसा भी आया जब बालासाहेब ठाकरे ने कहा कि आज तो मेरा दिन बन गया और ये बात उन्होंने मधुबाला को देखने के बाद कही थी इंडिया की किताब बॉलीवुड टॉप twenty superstars of इंडिया में राज कपूर ने बताया था कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे ने एक बार जब शूटिंग के दौरान मधुबाला को देखा था तो वो उनकी खूबसूरती से इस कदर प्रभावित हुए कि उन्होंने कहा आज तो मेरा दिन बन गया फिल्म मुगल-ए-आजम का किस्सा ऐसा है कि इस फिल्म को बनने में नौ साल लगे थे जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तब दिलीप कुमार और मधुबाला के बीच सब कुछ था। लेकिन फिल्म का आखिरी कुछ हिस्सा दोनों के बीच उस वक्त फिल्माया गया जब दोनों अलग हो चुके थे और आपस में बात नहीं करते थे। उन्नीस सौ साठ में release हुई फिल्म मुगल-ए-आजम की शूटिंग के लिए जब शीश महल का सेट बनवाया गया था। तो कई लोग शूटिंग देखने पहुंचे थे। इनमें चीन के तत्कालीन प्रधानमंत्री भी शामिल थे जो कि खासतौर से मधुबाला का डांस देखने के लिए सेट पर पहुंचे थे।

जब मधुबाला डांस की प्रैक्टिस करती थी तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो भी उन्हें देखने के लिए आया करते थे। मधुबाला पहली बार actress हैं जिन्होंने किसी इंटरनेशनल मैगजीन के लिए फोटोशूट किया। ये फोटोशूट उन्होंने लाइफ मैगजीन के लिए करवाया था। उन्नीस सौ साठ में मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली। किशोर कुमार को उनकी बीमारी की जानकारी तो थी लेकिन उन्होंने इस बात को बहुत गंभीरता से नहीं लिया था। शादी के बाद वो मधुबाला को लेकर लंदन गए जहाँ पता चला कि वो सिर्फ दो साल ही और जीवित रह पाएंगी।

जब किशोर कुमार उनके साथ वापस मुंबई लौटे तो उन्होंने मधुबाला को उनके पिता और बहनों के पास छोड़ दिया और कहा कि मैं काम की वजह से बहुत व्यस्त रहता हूँ तो मधुबाला की अच्छे से देखभाल नहीं इसके बाद वो Madhubala से मिलने आते थे लेकिन तीन चार महीने में एक बार जब Madhubala को उनके पति की जरूरत सबसे ज्यादा थी तब वो उनके पास नहीं थे Madhubala की हालत दिन ब दिन खराब हो रही थी उनके शरीर में अधिक खून बनता था जिस वजह से वो नाक और मुँह से बाहर निकलता रहता था घर पर doctor शरीर से खून निकालते थे उन्हें फेफड़ों की बीमारी भी थी इस वजह से उन्हें हर चार पाँच घंटे में oxygen देनी पड़ती थी Madhubala लंबे समय तक बिस्तर पर रही शरीर में सिर्फ हड्डियाँ ही बची थी खुद को देखकर वो हमेशा रोती थी थी मुझे जिंदा रहना है मरना नहीं है इस वजह से वो makeup करके रहा करती थी ताकि उन्हें लगे कि वो ठीक है उनकी आखरी समय में कुछ गिने चुने लोग ही उनसे मिलने आया करते थे

इनमें दिलीप कुमार का नाम भी शामिल था जब एक बार दिलीप कुमार उनके घर आए तो उनकी आँखों में आँसू थे दोनों ने घंटों बातें की फिर मधुबाला ने उन्हें सायरा बानो के साथ शादी करने पर कहा मैं खुश हूँ मेरे शहजादे को शहजादी मिल गई बातों ही बातों में मधुबाला ने दिलीप कुमार से पूछा जब मैं ठीक हो जाऊंगी तो क्या तुम मेरे साथ फिल्म में काम करोगे इस पर उन्होंने बिलकुल तुम ठीक हो जाओ मैं तुम्हारे साथ फिल्में जरूर करूँगा इसके बाद ना तो मधुबाला कभी ठीक हुई और ना ही दिलीप कुमार के साथ फिल्में कर पाई आखिरकार बीमारी की वजह से मधुबाला का तेईस फरवरी उन्नीस सौ उनहत्तर को महज छत्तीस साल की उम्र में ही निधन हो गया.

ऐश्वर्या राय जूझ रही है एक बीमारी से ?

ऐश्वर्या राय जूझ रही है एक बीमारी से ? | Is Aishwarya Rai suffering from a disease?

Bollywood actress Aishwarya Rai अपने look और खूबसूरती से सभी का दिल जीत लेती है बता दे कि Aishwarya Rai इन दिनों अपने divorce की खबरों की वजह से headlines में है आए दिनों Aishwarya और Abhishek के रिश्ते को लेकर भी social media पर कई तरह के post viral होते है जो इशारा करते है कि दोनों के रिश्तों के बीच में दरार आ चुकी है और वो बढ़ती ही जा रही है इतना ही नहीं Aishwarya Rai को लोग उनके बढ़ते वजन की वजह से भी troll करते है हाल ही में Aishwarya Rai fashion week में नजर आई। लेकिन जैसे ही उनकी फोटो सामने आई लोगों ने उन्हें troll करना शुरू कर दिया। ऐश्वर्या की latest photos देख लोग उन्हें तरह-तरह की सलाहें दे रहे हैं। कोई उन्हें dieting करने के लिए कह रहा है, तो कोई उन्हें gym में workout करने की सलाह दे रहा है।

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 3 दिन

ऐश्वर्या की लगातार हो रही trolling के बाद उन्होंने इस बारे में कभी भी कुछ नहीं बोला है। लेकिन हाल ही में मीडिया reports में ऐश्वर्या राय को लेकर एक दावा किया गया है, जिसे सुनकर लोग होश उड़ गए है जी हाँ media reports के according Aishwarya Rai एक medical condition से गुजर रही है reports में ये दावा किया गया है कि Aishwarya Rai कई सालों से health related issues से जूझ रही है जिस वजह से वो Bollywood की बाकी actress की तरह diet follow नहीं कर पाती है और ना ही वो अपने weight को control कर पा रही है जिसके लिए कई तरह के supplements भी लेने पड़ते है reports में बताया गया है कि industry के ही एक source ने बताया है कि Aishwarya कुछ सालों से medical condition से गुजर रही है जिसके बारे कोई क्लियर इनफार्मेशन नहीं है.

इस वजह से वो स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो नहीं कर पाती है और जिस वजह से उनका वजन भी बढ़ रहा है. और वो वेट लॉस के लिए सप्लीमेंट्स भी नहीं ले पा रही है. इसके लिए उनके स्टाइलिश जिम्मेदार नहीं है, वो अपनी बॉडी के मुताबिक ही अपने कपड़े पहनना पसंद करती है. अभी तक ऐश्वर्या राय और उनकी टीम ने उनकी पर्सनल लाइफ और उनकी मेडिकल कंडीशन के बारे में कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है. फिलहाल तो ऐश्वर्या अभी चुप है और अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर ध्यान दे रही है.

लेकिन उनके फैंस उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में में काफी interested रहते हैं। क्योंकि हाल ही में ऐश्वर्या और अभिषेक के divorce की खबरें भी सामने आई थी जिसके बाद से उनके fans काफी shocked हो गए थे और वो नहीं चाहते थे कि ये couple अलग हो। फिलहाल ऐश्वर्या पैरिस से इंडिया लौट आई है लेकिन उनके fans ने फिर से देखा कि आराध्या और ऐश्वर्या ही थे। उनके साथ उनके पति अभिषेक बच्चन नजर नहीं आए। ना वो उन्हें receive करने आए और ना ही वो उनके साथ पेरिस गए थे। आराध्य और ऐश्वर्या दोनों ही events पर अकेले ही पहुंचती है खासा नाराज उनके फैंस अभिषेक और बच्चन परिवार को काफी ट्रोल करते हैं.

स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 42 दिन

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4 दिन | Devara Advance Box Office Collection 4 Day

2024 में अगर किसी फिल्म का दिल से इंतजार था और बड़ा इंतजार था तो वो थी जूनियर एनटीआर की फिल्म देवरा। और finally ये इंतजार बहुत ही जल्द ख़त्म होने वाला है क्योंकि कुछ ही घंटों के बाद सिनेमा घरों में देने वाली है साल दो हजार चौबीस की सबसे बड़ी फिल्म देवरा। क्योंकि देवरा फिल्म ने अभी तक advance बुकिंग में जो इतिहास रचा है advance बुकिंग यानी कि अपने first डे के लिए यानी कि सत्ताईस सितंबर कल ये फिल्म सिनेमा घरों में हो रही है यानी कि कुछ ही घंटे बचे हैं। और सत्ताईस सितंबर के लिए यानी कि अपने पहले दिन के लिए, अपने opening डे के लिए अपने first डे के लिए जो देवरा ने अभी तक advance booking की है, उसे देखकर ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि साल दो हजार चौबीस की सबसे बड़ी opening होने वाली है और भैया यहाँ पे साउथ की और बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में पीछे छूटने वाली है,

क्योंकि देवरा फिल्म ने अपने आप में एक इतिहास रचा है और जूनियर एनटीआर ने दिखा दिया कि वो तेलगु के कितने बड़े सुपरस्टार है और ऐसा नहीं है कि सिर्फ तेलुगु के बल्कि हिंदी, तमिल, तेलुगु, कनाडा, मलयालम सभी भाषाओं में ये फिल्म बहुत ही शानदार कर रही है। कि अपने फर्स्ट डे के लिए फिल्म देवरा अभी तक कितनी एडवांस बुकिंग कर चुकी है। तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा, मलयालम सभी भाषाओं की बात करेंगे। इसके अलावा ओवरसीज फिल्म की कितनी एडवांस बुकिंग हो चुकी है और कल जब सत्ताईस सितंबर को ये फिल्म सिनेमा में release होगी। तो कितनी बड़ी opening ये फिल्म इंडिया से करेगी और फिल्म की जो वर्ल्ड वाइड ओपनिंग रहेगी वो कितनी रहेगी तो दोस्तों अगर बात करें फिल्म देवरा की तो ये तेलुगु लैंग्वेज की बड़ी एक्शन फिल्म है जिसको इंडिया के अंदर पाँच भाषाओं में किया जाएगा।

तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा और मलियालम और फैन्स को इस फिल्म का सा लो से इंतजार था और फिल्म को बनने में भी सा लो लगे हैं। डायरेक्शन में ये फिल्म बनी है जिसमें हमें जूनियर एनटीआर के साथ सैफ अली खान जानवी कपूर, श्रुति मराठी, प्रकाश राज और श्रीकांत जैसे बड़े सितारे अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं और दोस्तों अगर मैं फिल्म के बजट की बात करूं तो फिल्म का बजट लगभग ढाई सौ करोड़ रुपए का है।

लेकिन दोस्तों अभी तक अभी तक जब से फिल्म की advance बुकिंग हुई है फिल्म की advance बुकिंग को सिर्फ चौथा दिन है यानी कि फिल्म की advance बुकिंग फिल्म के release होने से ज्यादा दिन पहले start नहीं की गई सिर्फ चार दिन पहले start की गई थी लेकिन यहाँ पे अभी तक जिस तरह से फिल्म ने अपने first deeply advance बुकिंग की है उसने बहुत ज्यादा impress किया है अगर मैं state wise आपको फिल्म का हाल बताऊँ तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे जहाँ दोस्तों मैं आपको बताता चलूँ कि आंध्र प्रदेश में फिल्म के पास forty seven percent की occupancy है और दोस्तों यहाँ पे आपको याद रहे कि फिल्म होने में अभी भी लगभग चौबीस घंटों का टाइम बाकी है।

स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 42 दिन

ये जो अपडेट मैं आपको दे रहा हूँ फिल्म के रिलीज होने से चौबीस घंटे पहले का है। तो अभी चौबीस घंटे और advance बुकिंग चलेगी और फिल्म की occupancy में शोज में और भी ज्यादा इजाफा हमें देखने को मिलने वाला है। यानी कि आंध्रा प्रदेश में forty seven परसेंट की occupancy है फिल्म के पास तीन हजार पैंतालीस शोज है। और तीन हजार पैंतालीस शोज में बारह सौ साठ shows ऐसे हैं जो पूरी houseful है कोई भी seat खाली नहीं है और चार सौ पच्चीस shows ऐसे है जो fast filling है यानी की बहुत ही जल्द houseful होने वाले है आसाम की अगर बात करें तो यहाँ पे तीन percent की occupancy है फिल्म के पास sixty seven shows है बिहार की अगर बात करें तो यहाँ पे तीन percent की occupancy है फिल्म के पास two thirty four shows है छत्तीसगढ़ में सात percent की occupancy है फिल्म के पास two fifty one shows है गोवा के अंदर one percent की occupancy है फिल्म के पास seventeen है

गुजरात की अगर बात करें तो यहाँ पे दो परसेंट की occupancy है फिल्म के पास चौदह सौ चौहत्तर shows हो चुके हैं आपको दोस्तों यहाँ पे एक बात याद रहे ये जो occupancy रिपोर्ट मैं आपको दे रहा हूँ ये स्टेट voice है और ये सभी languages का है तमिल, तेलगु, हिंदी, कनाडा, मलयालम सभी languages की बात कर रहा हूँ मैं क्योंकि इसके बाद मैं आपको हिंदी भाषा की भी बात करूँगा क्योंकि हिंदी भाषा में फिल्म को लेकर किस तरह का craze है और हिंदी भाषा में ये फिल्म क्या करने वाली है। तो गुजरात में फिल्म की दो परसेंट की occupancy है के पास चौदह सौ चौहत्तर शोज है जिसमें से चौबीस शोज पूरी तरह से हाउसफुल है हरियाणा की अगर बात करें तो यहाँ पे जीरो परसेंट की occupancy है फिल्म के पास hundred shows है

हिमाचल प्रदेश में जीरो परसेंट की occupancy है forty one shows है झारखंड में दो परसेंट की occupancy है फिल्म के पास one twenty सिक्स शोज है कर्नाटका की अगर बात करें तो कर्नाटका में भी फिल्म को अच्छा response मिल रहा है फिल्म की two twenty two परसेंट की occupancy है one three eight one यानी कि तेरह सौ इक्यासी शोज है फिल्म के पास कर्नाटका में और जिसमें से one ninety shows ऐसे है जो पूरी तरह से houseful है और one thirty two fast feeling है केरला की अगर बात करें तो यहाँ पे दो percent की occupancy है फिल्म के पास दो सौ दस शोज है मध्यप्रदेश में तीन परसेंट की occupancy है फिल्म के पास पाँच सौ पाँच शोज है महाराष्ट्र में तीन परसेंट की occupancy है फिल्म के पास नौ सौ पैंतीस शोज हो चुके हैं। जोकि बहुत अच्छी खबर है।

credit-meta

मेघालय की अगर बात करें तो यहाँ पे तीन परसेंट की occupancy है सात शोज है मिजोरम अठारह परसेंट की occupancy है, दो शोज है। उड़ीसा में चौदह परसेंट की occupancy है, तीन सौ पिचासी shows है यानी कि उड़ीसा से भी फिल्म को बहुत अच्छा response मिल रहा है। पंजाब में जीरो परसेंट की occupancy है, एक सौ ग्यारह शोज है। राजस्थान में तीन परसेंट की occupancy है, फिल्म के पास दो सौ निन्यानवे शोज है। तमिलनाडु में बीस percent की occupancy है, चार सौ पैंसठ shows है और नब्बे shows यहाँ पे full है और पचपन shows यहाँ पे fast filling है। तेलंगाना की अगर बात करें तो यहाँ पे भी फिल्म को बहुत अच्छा मिल रहे हैं फिल्म की forty percent की occupancy है। फिल्म के पास तेईस सौ पचास शोज है जिसमें से छह सौ पैंतालीस shows पूरी तरह से housefull है और तीन सौ पचास यहाँ पे है।

त्रिपुरा में जीरो परसेंट की occupancy है, चार shows है। उत्तरप्रदेश में तीन परसेंट की occupancy है, फिल्म के पास सात सौ पिचासी शोज है। उत्तराखंड में तीन परसेंट की occupancy है, एक सौ सत्रह shows है। वेस्ट बंगाल में पांच परसेंट की occupancy है, पांच सौ चालीस शोज है। अंडामान में बाईस परसेंट की occupancy है, शोज है और दिल्ली की अगर मैं बात करूँ यहाँ पे तीन परसेंट की occupancy है फिल्म के पास छह सौ पचपन shows है जम्मू and कश्मीर में चार परसेंट की occupancy है सोलह शोज है। तो दोस्तों ये जो रिपोर्ट मैंने आपको दी है स्टेट वाइज थी यानी कि सभी भाषाओं में और सभी स्टेट्स में फिल्म का क्या हाल है।

लेकिन अभी यहाँ पे मैं बात करने वाला हूँ हिंदी की क्योंकि हिंदी में फिल्म को लेकर बहुत ज्यादा नजरें हैं कि भैया हिंदी में ये फिल्म कितनी कमाई करने वाली है और फिल्म को लेकर कैसा क्रेज है कैसी हाइप है तो चलिए थोड़ा हिंदी में देखते हैं कि भाई हिंदी में ये फिल्म क्या करने वाली है? तो अगर मैं दिल्ली एनसीआर की बात करूँ, याद रहे आपको ये हिंदी भाषा की मैं बात कर रहा हूँ तो दिल्ली एनसीआर की अगर मैं बात करूँ तो फिल्म के पास काफी हद तक बहुत ज्यादा शोज हो चुके हैं लेकिन occupancy उतनी ज्यादा कमाल की नहीं है दो परसेंट की occupancy है फिल्म के पास पाँच सौ छियासठ शोज है लेकिन फिल्म को release होने में जैसा कि मैंने आपको बताया मैं बार-बार आपको बता रहा हूँ कि चौबीस घंटे अभी बाकी है और ये एडवांस बुकिंग रिपोर्ट मैं आपको दे रहा हूँ मुंबई की अगर बात करें तो यहाँ पे जीरो परसेंट है फिल्म के पास तीन सौ अड़तीस shows है

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 3 दिन

पुणे में जीरो परसेंट की occupancy है एक सौ पाँच shows है बेंगलुरु में छह percent की occupancy है इकसठ shows है हैदराबाद में तीस परसेंट की occupancy है twenty one percent की twenty one परसेंट मतलब twenty one shows है कोलकाता की अगर बात करें तो यहाँ पे एक परसेंट की occupancy है फिल्म के पास दो सौ चालीस shows है अहमदाबाद में एक परसेंट की है चार सौ बयालीस shows है सूरत में जीरो परसेंट की occupancy है एक सौ छियासी shows है जयपुर में छः परसेंट की occupancy है seventy four shows है चंडीगढ़ में जीरो परसेंट की occupancy है forty four shows है भोपाल में छह परसेंट की cupency है sixty five shows है लखनऊ में one परसेंट की occupancy है one thirty three shows है कोच्ची में दो परसेंट की occupancy है एक shows है निजामाबाद में छह परसेंट की occupancy है चार shows है मैसूर में एक परसेंट की occupancy है तीन shows है होबली में जीरो परसेंट की cupency है सात shows है बेंगलुरु में सात परसेंट की occupancy है shows है इसके अलावा जीरो percent की occupancy है दस shows है आगरा में आठ percent की occupancy है सत्तावन shows है अमृतसर में zero percent की occupancy है सोलह shows है में तीस percent की occupancy है अठारह shows है औरंगाबाद में zero percent की occupancy है दस shows है इसके अलावा अगर बात करें यहाँ पे देहरादून की तो दो percent की occupancy है अड़तीस shows है दुर्गापुर में सैंतीस percent की occupancy है

twenty-six shows है यानी की हिंदी भाषा में फिल्म को उतना ज्यादा प्यार नहीं मिल रहा है अगर मैं आपको रियलिटी बताऊं तो यहाँ पे हिंदी भाषा में उतना ज्यादा प्यार फिल्म को नहीं मिल रहा है क्योंकि फिल्म के पास शोज तो काफी है लेकिन काफी हद तक शोज खाली है लेकिन यहाँ पे मैं आपसे एक बात कहना चाहूंगा कि देवरा फिल्म को लेकर हिंदी भाषा में भले ही उतना ज्यादा क्रेज ना हो लेकिन ये फिल्म हिंदी भाषा में बहुत अच्छा करने वाली है क्यों वजह इसकी ये है क्योंकि जब ये फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज होगी और जब फिल्म को तारीफें मिलेगी लोग फिल्म की तारीफें करेंगे तो बाद में लोग इस फिल्म को देखने जाएंगे सिनेमा घरों में और ये फिल्म लॉन्ग टाइम तक यानी कि लंबे टाइम तक सिनेमाघरों में चलने वाली है.

तो दोस्तों यहाँ पे पूरी occupancy रिपोर्ट मैंने आपको दी है कि स्टेट वॉइस फिल्म का क्या हाल है और हिंदी भाषा में फिल्म का क्या हाल है? तो पूरी तरह से मैंने आपको रिपोर्ट दी है. लेकिन यहाँ पे अगर बात करें अब ऑल इंडिया टोटल ऑल वर्जन और लैंग्वेज की टोटल एडवांस बुकिंग की तो आपको याद रहे कि फिल्म को रिलीज होने में अभी भी चौबीस घंटे बाकी है. चौबीस घंटे पहले की रिपोर्ट आपको दे रहा हूँ तो फिल्म ने यहाँ पे भैया लगभग सत्ताईस करोड़ रुपए से ज्यादा की एडवांस बुकिंग कर ली है बहुत अच्छे नंबर है यहाँ पे बॉलीवुड की और साउथ की बहुत बड़ी-बड़ी फिल्में पीछे छूटने जा रही है फिल्म ने सत्ताईस करोड़ रुपए की सभी भाषाओं में तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा, मलयालम सभी भाषाओं में टू डी, थ्री डी, आई मैक्स, टू डी, आईमैक्स, थ्री डी सभी वर्धन सभी लैंग्वेजेस में सत्ताईस करोड़ रुपए की ऑल इंडिया एडवांस बुकिंग कर ली है अपने फर्स्ट डे के लिए और चौबीस पहले तक अभी चौबीस घंटे फिल्म को रिलीज होने में बाकी है और with blog seat की अगर मैं बात करूँ तो फिल्म ने बयालीस करोड़ रुपए से ज्यादा की advance बुकिंग कर ली है

भाई ये अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है और फिल्म ने ओवरसीज से पैंतीस करोड़ रूपए की advance बुकिंग कर ली है तो यहाँ पे मैं कहूँगा कि जब कल सत्ताईस सितंबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी तो अपने फर्स्ट डे पर ये फिल्म इंडिया के अंदर तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा, मलयालम सभी भाषाओं में यानी कि all इंडिया फिल्म की होने वाली है कल वो लगभग साठ से पैंसठ करोड़ रुपए की होने वाली है जो कि एक काबिल-ए-तारीफ और बहुत शानदार ओपनिंग होगी और दोस्तों ये कम ही बता के मैं आपको चल रहा हूँ ये आंकड़ा हो सकता है कि सत्तर करोड़ के पार भी जा सकता है क्योंकि जिस तरह से फिल्म की एडवांस बुकिंग चल रही है। वो वाकई काबिले तारीफ है।

लेकिन फिलहाल मेरा प्रेडिक्शन इंडिया के अंदर रहेगा सभी भाषाओं में पैंसठ से सत्तर करोड़ रुपए का और वहीं अगर मैं ओवरसीज की बात करूँ तो ओवरसीज से भी ये फिल्म कम से कम पैंसठ से सत्तर करोड़ रुपए कमाएगी। और फिल्म की opening है यानी कि जो worldwide opening होगी कल फिल्म की सत्ताईस सितंबर को वो होगी कम से कम एक सौ तीस से एक सौ चालीस करोड़ रुपए के आस-पास और दोस्तों अगर एक सौ तीस से एक सौ चालीस करोड़ रुपए की फिल्म opening ले रही है तो फिर बात आप अंदाजा लगाइए अगर फिल्म को अच्छे review मिले लोगों ने फिल्म को पसंद किया तो उसके बाद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या करेगी आप बखूबी जानते हैं।

दूसरे धर्म में रचाई शादी अब हो रहे अलग,उर्मिला मातोकर के तलाक की वजह क्या थी? 

हवा हवाई गर्ल ने किसको दिया चरम सुख! | To whom did Hawa Hawai girl give charamsukh!

देवी की जिन्हें गुजरे हुए अब छह साल हो चुके हैं। बड़ी-बड़ी आँखें, खूबसूरत चेहरा और आवाज में खनक रखने वाली श्रीदेवी ने अपने अभिनय से इस male dominated industry की काया ही पलट दी। महज चार साल की उम्र से acting की शुरुआत करने वाली श्रीदेवी ने अपनी जिंदगी के पचास साल सिनेमा को दिए और पद्मश्री national award और lifetime achievement समेत कई सारे सम्मान अपने नाम कर लिए। चौबीस फरवरी दो हजार अठारह के दिन जब दुबई से अचानक ये खबर आई कि Sridevi नहीं रही तो कोई यकीन ही नहीं कर सका।

असल में वो अपने भतीजे की शादी के लिए दुबई पहुंची थी। अगले ही दिन उनके पति बोनी कपूर भारत लौट आए थे लेकिन Sridevi वही रुकी हुई थी इसी बीच बोनी कपूर अचानक उन्हें surprise देने पहुँच गए। वो बहुत खुश थी। दोनों date पर जाने वाले थे। जिसके लिए Sridevi तैयार होने के लिए bathroom गई थी लेकिन वहाँ से लौटी ही नहीं। जब दस minute बाद भी वो bathroom से बाहर नहीं निकली, तो Boney Kapoor उन्हें देखने गए, दरवाजा अंदर से बंद था और कोई जवाब नहीं मिल रहा था। जब दरवाजा तोड़ा गया, तो Sridevi bath tub में बेसुध पड़ी हुई थी।

पानी में डूबी हुई Sridevi की साँसे थम चुकी थी। police पहुँची, ambulance आयी और फिर पहुँचा media. रात के करीब एक से दो बजे के बीच का समय था जब media में खबर आई कि Sridevi अब नहीं रही उनके देवर संजय कपूर ने मीडिया channel से उनकी मौत confirm करते हुए मौत का कारण cardiac arrest बताया था। हालांकि postmortem रिपोर्ट में जो सामने आया वो सबको चौंका देने वाला था। फिल्मी दुनिया की चांदनी और हवा हवाई का एक लम्हें में गुजर जाना लाखों चाहने वालों के लिए एक सदमे से कम नहीं था।

स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 42 दिन

यही वजह थी कि जब सफेद फूलों से Sridevi की अंतिम यात्रा निकाली गयी तो पूरा शहर उनके साथ चल रहा था और ये बन गया भारत का चौथा सबसे बड़ा अंतिम संस्कार Bollywood की बोलती खबरों से लेकर पुराने सितारों के राज़ खोलती कहानियों तक बात दुनिया के रहस्यों की हो या हैरान करने वाली घटनाओं की YouTube का सबसे रंग बिरंगा content मेरे साथ सिर्फ Ujjwal Trivedi Talks पर तेरह अगस्त उन्नीस सौ तिरसठ के दिन जन्मी Sridevi का असली नाम Shri Amma Yanger Ayyapan था अभिनय उनकी रगों में बसा हुआ था जिस उम्र में बच्चे से बोलना सीखते है तब Sridevi घर आए मेहमानों की नकल उतार कर लोगों का ध्यान खींच लिया करती थी उन्नीस सौ छियानवे में Tamil भाषा की Hindu mythological film Tan Dhan बनाई जा रही थी इस film में उस जमाने के superstar Germany Ganeshan, Shivaji Ganeshan, Savitri, Jayjayalita और ऐसे कई लोग अहम किरदारों में दिखने वाले थे film में भगवान Kartikeya के role के लिए south Indian actor Vijay Kumar को cast किया गया था आखरी समय पर Vijay Kumar को दूसरा role दे दिया गया। जब Kartikeya के role के लिए एक urgent बाल कलाकार की जरूरत पड़ी तो production के किसी व्यक्ति ने film makers से Sridevi के नाम का जिक्र कर दिया।

casting की हड़बड़ी में film makers Sridevi का पता लेकर सीधे उनके घर पहुँच गए। घर पहुँचते ही नन्ही सी Sridevi का एक छोटा सा test लिया गया। जो जाहिर तौर पर उन्होंने pass कर लिया। जब बात पक्की होने को आयी तो makers ने एक शर्त रख दी कि Kartikeya role के लिए बच्ची के बाल मुंडवाने होंगे अब भला तीन साल की बच्ची इसका क्या मतलब समझती लेकिन उसकी माँ अड़ गयी की बाल नहीं कटेंगे अगर makers अड़ जाते तो उनकी film में देरी हो सकती थी तो वो लोग Kartikeya का look बदलने के लिए तैयार हो गए film Kandhan Karoni उन्नीस सौ सड़सठ में release हुई तब Sridevi चार साल की हो चुकी थी ये film जबरदस्त hit रही और Sridevi के चंद मिनटों के role ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया पहली ही film के बाद चार साल की Sridevi के पास कई फिल्मों के offer आने लगे उन्नीस सौ उनहत्तर में Sridevi को तीन फिल्में Thonaiban Namnadu और Gulabi Akku मिल गयी इन सभी फिल्मों में Sridevi को Baby Sridevi के नाम से credit दिया गया उन्नीस सौ सत्तर में Sridevi ने film Maanna Nirdosi से Telugu cinema और उन्नीस सौ इकहत्तर में film पुनपट्टा से Malayali cinema में entry ले ली फिल्म पुआपट्टा के लिए उन्हें best child artist का केरल state award भी मिल गया Sridevi की भले ही उम्र बहुत कम थी लेकिन उनमें इस कदर था कि child artist के role के लिए वो हर फिल्म maker की पहली पसंद बनती चली गई।

यही वजह थी कि वो सालाना दो-तीन चार फिल्मों में नजर आ ही जाती थी इतनी फिल्मों के लिए baby Sridevi को double shift में काम करना पड़ता था। आधे दिन एक फिल्म की shooting पर जाना होता था और फिर दूसरी फिल्म के लिए निकल जाती थी। shooting के चलते Sridevi का पढ़ाई से मन हटने लगा था। जिससे उनके माँ-बाप चिंतित रहने लगे। busy schedule और पढ़ाई का तालमेल मिलाने के लिए उनके पिता set पर ही एक teacher को भेजा करते थे जो फुर्सत के समय में उन्हें पढ़ाते थे शहर से बाहर shooting होती तो माँ और teacher दोनों साथ में सफर करते थे लेकिन Sridevi को मिलती बढ़ती फिल्मों के साथ साथ acting के साथ पढ़ाई का तालमेल बिठाना बहुत मुश्किल होने लगा था ऐसे में Sridevi ने acting को अहमियत दी और पढ़ाई छोड़ दी

Sridevi ने new Indian Express को दिए हुए अपने एक interview में कहा था मैं school और college जाने से रह गयी लेकिन मैं film industry में आयी और बिना gap के काम करती चली गयी एक artist से मैं सीधे heroine बन गयी कभी कुछ सोचने का समय ही नहीं मिला लेकिन मैं इसके लिए बहुत शुक्रगुजार हूँ एक वक्त ऐसा था जब Sridevi की माँ उन्हें बहुत कम उम्र में heroine बनता नहीं देखना चाहती थी जब K Balachandar ने Sridevi को film Munduru Madichu में lead role दिया तो हर कोई खुश था लेकिन उनकी माँ Rajeshwari नहीं चाहती थी कि वो इतनी कम उम्र में adult role play करें उनका मानना था कि इन roles का Sridevi पर बुरा असर पड़ सकता है इस film में Sridevi को साल की Selvi नाम की एक ऐसी लड़की का role play करना था जो अपने प्रेमी और बहन की मौत के बाद गरीबी में एक बुजुर्ग आदमी से शादी कर लेती है film में Kamal Haasan ने Sridevi के boyfriend का role play किया था जबकि Rajinikanth इस film में villain थे ये Rajinikanth के career का पहला बड़ा role था माँ लगातार film maker से इंकार करती रही लेकिन जब K Balachandra ने उन्हें समझाया तो वो मान गयी इस film में Sridevi को Rajinikanth से ज्यादा fees दी गयी थी उस जमाने में को इस फिल्म के लिए दो हजार रुपए मिले थे। कमल हासन को तीस हजार रुपए मिले थे जबकि Sridevi को पांच हजार रुपए की fees मिली थी में Sridevi के अभिनय को बेहद सराहना मिली जिसके बाद उन्हें back to back Kamal Hasan और Rajinikanth के साथ फिल्में मिलने लगी। Sridevi ने Kamal Haasan के साथ कुल सत्ताईस फिल्मों में काम किया है।

अब आपको बताते हैं कि Sridevi की शुरुआत हिंदी फिल्मों में कैसे हुई। असल में तमिल फिल्म आई थी। सोलह इसमें lead role निभाया था। बाद में जब इसका हिंदी में remake बना Solva Sawant तो इसमें भी Sridevi को लिया गया इस फिल्म से सोलह साल की Sridevi ने Bollywood में कदम रखा लेकिन इससे पहले वो बतौर child artist Rani, Mera Naam और Julie में दिख चुकी थी।

पर अफसोस ये रहा कि film Solava Sawant Tamil film जितनी कामयाब नहीं हो पाई जिससे Sridevi का हिंदी फिल्मों से मन उठ गया इसके बाद उन्हें चार हिंदी फिल्में मिली लेकिन उन्होंने हर फिल्म ठुकरा दी। पहली हिंदी फिल्म सोलह सावंत flop होने के बाद साल तक Sridevi ने कोई Hindi film नहीं की और उसके बाद film Himmatwala से उन्होंने Hindi cinema में वापसी की उन्नीस सौ तिरासी में Himatwala के साथ Sridevi की छह फिल्में और release हुई और इनमें से ज्यादातर hit रही Himmatwala उन्नीस सौ तिरासी की highest crossing फिल्म थी जिससे Sridevi ने देश भर में पहचान बना ली थी film के गाने नैनों में सपना chart buster रहा और उस दौर में इस गाने ने dance का नया trend शुरू किया इस film में Sridevi के पहने गए कपड़े और भी trend बन गए।

इसके बाद फिल्म सदमा जो कि nineteen eighty three में आई थी इसके लिए श्रीदेवी को फिल्म fare का best actress का nomination मिला। और इसके अगले ही साल उन्नीस सौ चौरासी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म तोहफा से श्रीदेवी हिंदी फिल्मों की भी स्टार बन गई। उन्नीस सौ चौरासी की फिल्म तोहफा से stardom हासिल करने के बाद श्रीदेवी ने मास्टर जी, नगीना और जांबाज जैसी back to back कई हिट फिल्में दी। फिल्म नगीना जो कि उन्नीस सौ छियासी में आई थी उसकी अकेले कमान संभाल श्रीदेवी देश की पहली female सुपरस्टार बन गई।

हालाँकि ये रुतबा हासिल करने के लिए श्रीदेवी ने अपनी आँखों की रोशनी तक दांव पर लगा दी थी दरअसल फिल्म नगीना में सबसे पहले जया प्रदा को नागिन का lead रोल दिया गया था लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि फिल्म में उन्हें सांपों से झगड़ा करना पड़ेगा तो उन्होंने घबराकर ये फिल्म ही छोड़ दी जया प्रदा के इंकार के बाद डायरेक्टर रमेश मल्होत्रा श्रीदेवी के पास ये offer लेकर पहुंची और वो पहली ही meeting में मान गई।

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 3 दिन

उस समय श्रीदेवी एक साथ दर्जनों फिल्मों में काम कर रही थी इसके बावजूद उन्होंने अपने best schedule से film Nagina के लिए समय निकाला film में नागिन बनने के लिए Sridevi को set पर घंटों contact lens पहनने पड़ते थे उस जमाने में lens का चलन ज्यादा नहीं होता था ऐसे में लगातार lens पहनने से उनकी आँखों में दिक्कत होने लगी थी जब Sridevi इलाज के लिए doctor के पास गयी तो doctor ने उनसे कहा था कि अगर आप lens लगाती रही तो आपकी आँखों की रोशनी तक जा सकती है Sridevi का फिल्मों और अभिनय के लिए dedication इस कदर था कि उन्होंने doctor की सलाह के बावजूद लगाकर ही फिल्म की शूटिंग पूरी की और एहतियात रखते हुए वो सेट पर अपने साथ eye drops रखा करती थी और जलन होने पर उसका इस्तेमाल करती थी फिल्म की shooting खत्म होने के बाद जब श्रीदेवी की आँखों में दिक्कत आने लगी तो उन्होंने ऋषिकेश के पास स्थित नीलकंठ मंदिर में मन्नत मांगी थी मन्नत के लिए उन्होंने वहाँ मुसाफिरों के लिए तीन कमरे बनवाए जिन्हें आज भी श्रीदेवी की धर्मशाला के नाम से जाना जाता है।

फिल्म नगीना साल उन्नीस सौ छियासी की दूसरी highest crossing फिल्म रही। वहीं फिल्म का गाना मैं तेरी दुश्मन दुश्मन आज भी लोगों की जुबान पर रहता है एक वक्त ऐसा भी आया जब Sridevi ने mister India की हवा हवाई बनने के लिए मुँह मांगी रकम मांगी थी जब film mister India के producer Boney Kapoor Sridevi को film में cast करने के लिए पहुँचे तो उनकी माँ ने साफ कह दिया कि Sridevi को sign करना है तो दस लाख रुपए fees देनी होगी Boney Kapoor ने कहा मैं आपको दस नहीं बल्कि पूरे ग्यारह लाख दूँगा बात पक्की हुई और ग्यारह लाख रुपए की fees लेकर Sridevi उस वक्त Rekha और Hema Malini को पीछे हिंदी सिनेमा की सबसे महंगी actress बन गई। श्रीदेवी की माँ ने उनसे कहा था अगली बार जब बोनी कपूर के साथ फिल्म करो तो फीस मत लेना। किसे पता था कि दोनों जिंदगी भर के हमसफर बन जाएंगे।

फिल्म मिस्टर इंडिया की शूटिंग तीन सौ पचास दिन में पूरी की गई थी जी हाँ लगातार फिल्म की शूटिंग करते हुए श्रीदेवी को तेज बुखार भी हुआ था और तबीयत बिगड़ने लगी थी लेकिन श्रीदेवी को ठीक उसी समय फिल्म के गाने काटे नहीं कटते ये दिन ये रात शूट करना था। वो भी श्रीनगर की हुई ठंड में scene के मुताबिक Sridevi को एक बहुत ही पतली सी साड़ी पहनकर श्रीनगर की ठंड में भीगते हुए शूटिंग करनी थी श्रीदेवी की तबियत उस समय इतनी बिगड़ चुकी थी कि उन्हें एक सौ दो degree का बुखार था। उनकी माँ नहीं चाहती थी कि वो shooting करें लेकिन अपने काम के लिए जुनूनी श्रीदेवी नहीं मानी और उन्होंने बिगड़ी हुई तबियत में ही पूरा गाना शूट किया। साल उन्नीस सौ सत्तासी में release हुई superhero fictional फिल्म mister इंडिया में reporter सीमा का रोल प्ले करके श्रीदेवी ने superstar हासिल किया। ये cult classic फिल्म एक सौ पचहत्तर दिनों तक सिनेमाघरों में लगी रही।

फिल्म में चालीस की नजर उतारकर श्रीदेवी ने हर किसी को अपना comic timing का मुरीद बना दिया था। कई scene तो ऐसे भी थे जब अमरीश पूरी और अनिल कपूर के dialogues के बीच हर किसी की निगाहें श्रीदेवी पर टिकी थी। कई trade analyst का मानना था कि श्रीदेवी ने अनिल कपूर को भी overshadow कर दिया। जिससे फिल्म का नाम मिस्टर इंडिया नहीं बल्कि मिस इंडिया रखा जाना चाहिए था।

मिस्टर इंडिया में श्रीदेवी का दमदार अभिनय के बाद director Pankaj Parashar ने Sridevi के साथ एक film बनाने का फैसला किया उन्होंने Sita और Geeta का remake बनाने का फैसला किया और उस वक्त Sridevi चार चार shift में काम कर रही थी लेकिन इसके बावजूद वो इस film में काम करने को तैयार हो गयी बाद में इस film में lead role निभाने के लिए Anil Kapoor को approach किया गया लेकिन वो नहीं चाहते थे कि mister India की तरह दोबारा Sridevi उन्हें over shadow कर दे इस डर से उन्होंने ये film ही छोड़ दी उनकी जगह film में Rajinikanth और Sunny को cast किया गया इस फिल्म में पहली बार Sridevi ने double role निभाया था हम बात कर रहे हैं film चालबाज़ की इसके बाद Yash Chopra की film Chandni से fashion icon बन गयी थी Sridevi और उन्होंने इस film के लिए करीब पंद्रह लाख रूपए की fees ली थी इतनी ज्यादा fees लेकर उन्होंने उस वक्त एक बार फिर highest paid actress होने का अपना ही record तोड़ दिया था film में Sridevi के पहने हुए कपड़े fashion का एक नया दौर लेकर आए थे एक वक्त ऐसा भी आया जब Sridevi के मौत हो गई लेकिन उसके बावजूद उन्होंने फिल्म की shooting नहीं छोड़ी।

साल उन्नीस सौ इक्यानवे में Sridevi फिल्म Lamhe की shooting कर रही थी इसी बीच उन्हें अपने पिता की मौत की खबर मिली Sridevi को shooting से break दिया गया और हर किसी ने मान लिया कि अब लम्हे की shooting टल जाएगी लेकिन पिता के अंतिम संस्कार के ठीक अगले दिन Sridevi set पर पहुँच गयी set पर लौटकर उन्होंने अपना एक comedy scene भी shoot किया फिल्म लम्हे के लिए Sridevi को दूसरा best actress का film fair award मिला था समय के इस film को भी cult classic का दर्जा दे दिया गया Sridevi ने जिन भी फिल्मों में double role किए वो फिल्में hit रही बात चाहे चालबाज की हो Lamhe Ki Ho या Khuda Gawaha की, आपको एक किस्सा बताते है film Ladla का असल में साल उन्नीस सौ चौरानवे की film Ladla Divya Bharti के साथ बननी शुरू हुई थी उनके साथ film का एक बड़ा हिस्सा भी shoot कर लिया गया था लेकिन पाँच अप्रैल उन्नीस सौ तिरानवे के दिन Divya Bharti की मौत हो गयी और उसके बाद ये film Sridevi को दी गयी Divya की मौत के छह महीने बाद Sridevi के साथ ये film दुबारा शुरू हुई उनपर फिल्माया गया पहला scene वो था जिसमें वो Raveena Tandon को नौकरी से निकालती है ये scene पहले Divya shoot कर चुकी थी

लेकिन इसे shoot करते हुए वो एक dialogue में बार बार अटक रही थी जब Sridevi ने वही scene shoot किया तो वो भी उसी dialogue में बार बार अटकती रही ये देखकर set पर मौजूद हर कोई डर गया set पर मौजूद लोग सहम गए तो Shakti Kapoor के कहने पर तुरंत एक पंडित जी को बुलाकर set पर पूजा करवाई श्रीदेवी भी ये देखकर डरी हुई थी तो उन्हें संभालने के लिए रवीना टंडन ने उनका हाथ थाम लिया। वहाँ पूजा की गई, नारियल फोड़े गए और उसके बाद फिर से shooting शुरू हुई, ये किस्सा रवीना टंडन ने बॉलीवुड बबल को दिए एक interview में सुनाया था।

देवरा एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिन