भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे के स्टेटस ने खोल मौत का रहस्य!

आपके हाथ में जो आपका फोन है असल में ये आपका सबसे बड़ा राजदार है। ये अगर किसी के हाथ लग जाए तो आपके बारे में कई ऐसी बातें लोगों को पता चल सकती है जो आप अपने दिल के अंदर छुपाए हुए हैं। ये जो भोजपुरी actress अमृता पांडे उर्फ अन्नपूर्णा की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है जैसे खुदकुशी बताया जा रहा है अब इस मामले में इनके व्हाट्सएप से खुलासा हुआ है। पहले मैं आपको बता देता हूँ कि अमृता पांडे वाला किस्सा क्या है?

असल में भागलपुर की रहने वाली अमृता पांडे जो अन्नपूर्णा के नाम से भी जानी जाती है भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री हैं। काफी समय से मुंबई में रह रही थी शादी भी हो चुकी थी, बच्चे नहीं थे। और ये अभी कुछ दिन पहले ही पहुंची थी अपने घर भागलपुर क्योंकि इनकी बहन है वीणा उनकी शादी थी। शादी तो अठारह अप्रैल को हो गई। उनके पति भी वापस आ गए। लेकिन अमृता वहाँ रुक जाती है और फिर वहाँ इसी शुक्रवार सत्ताईस अप्रैल को वो अपने कमरे में मृत पाई जाती है।

क्या पूरा बॉलीवुड जाएगा जेल?

कहा ये गया कि उन्होंने फांसी लगा ली थी अब फांसी लगाने का कारण क्या था? क्या उनके पास काम नहीं था? अक्सर actress, Actresses के बारे में कहा जाता है, तो ऐसा भी नहीं है। हाल ही में उनकी एक horror वेब series प्रतिशोध का पहला हिस्सा release हुआ है और ठीक-ठाक काम उन्हें मिल रहा था। पति उनके animation इंजीनियर हैं।

लेकिन अब ये कहा है कि उनके व्हाट्सएप्प से एक व्हाट्सएप्प स्टेटस मिला है। जिसमें उन्होंने एक लाइन लिखी हुई है अब वो लाइन किसी खास तरफ इशारा कर रही है कि या तो शादीशुदा रिश्ते में कुछ दिक्कत थी या शादीशुदा रिश्ते के बाहर कुछ चल रहा था क्योंकि उन्होंने लिखा अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर जो उनका आखिरी व्हाट्सएप स्टेटस है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी हमने अपनी नाव डूबाकर उसकी राह आसान कर दी अब ये कहा जा रहा है कि परिवार वालों से पूछताछ हो रही है। कहा ये गया कि जब उनकी बहन जाती है कमरे के अंदर करीब साढ़े तीन बजे तो वो मृत पाई गई। असल में फंदे से लटकी हुई थी उनको उतारा गया डॉक्टर के पास लेकर गए और वहां उन्हें मृत घोषित किया गया।

ये भी कहा जा रहा है कि एक रात पहले उन्होंने अपने दोस्तों के साथ पार्टी की थी तो ऐसा भी नहीं कि कोई depression में है दुखी है। और ये जो व्हाट्सएप स्टेटस है कि एक नाव डूबाकर हमने उनकी राह आसान कर दिया। ये मामला और भी ज्यादा उलझाने वाला है अब बताया जा रहा है कि ये जो अमृता है इनकी शादी दो हजार बाईस में छत्तीसगढ़ में जो बिलासपुर है वहां की रहने वाली है चंद्रमणि झांगड़ उनके साथ हुई थी मुंबई में animation इंजीनियर है और अब इनका ये कहना है जो इनकी बहन है वो कह रही है कि वो depress थी और इनका इलाज चल रहा था। अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडे जो है ये भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में भी काम कर रही थी कुछ serials में भी काम किया था।

और जैसा मैंने बताया कि वो अपने हाल ही में जो वेब series उनकी release हुई है प्रतिशोध उसको लेकर भी काफी excited थी लेकिन दोस्तों ये जो व्हाट्सएप स्टेटस है काफी कुछ कह गया है। हो सकता है आने वाले दिनों में इसी व्हाट्सएप स्टेटस की वजह से अमृता पांडे के मौत के असली कारणों का पता चल सके। ये सारी खबर ये सारी कहानी आपको बताने का जो मेरा मकसद है वो ये है जो मैंने इस वीडियो को शुरुआत में कहा कि आपका फोन आपका सबसे बड़ा राजदार है अगर इसमें क्या छिपा है किसी को पता लग जाए तो आपके दिल के कोने का हर हाल पता किया जा सकता है। उम्मीद है कि अमृता पांडे के बारे में जो भी जानकारी पुलिस को निकालनी है वो जल्दी निकल जाएगी और जीवन में परेशानी कितनी ही बड़ी कोई क्यों ना हो लेकिन उसका हल कभी भी जीवन को खत्म करना नहीं हो सकता क्योंकि जीवन बहुत बड़ा है।

ये कई मौके देता है। कभी हमें लगता है कि हम हार रहे हैं। थक रहे हैं। लेकिन ऐसा नहीं है आने वाला कल हो सकता है कहीं और मौके लेकर आए, कुछ और खूबसूरत चीजें लेकर आए, तो अगर ऐसा मन में कभी ख्याल भी आए तो इस ख्याल को हमें पनपने नहीं देना चाहिए और सोचिए कितने लोग तो तमन्ना रखते हैं, स्क्रीन पर आने की, फिल्मों में काम करने की और जब फिल्मों में काम करने वाले लोग ऐसा फैसला लेते हैं, तो ये कई लोगों को निराश कर जाता है, कई लोगों के मन में एक ऐसी भावना दे जाता है कि अरे इनके जीवन में इतना दुःख था। तो कोई भी दुःख इतना बड़ा नहीं होता, यही हम कह सकते हैं और उम्मीद है कि अमृता की जान जाने का जो कारण है उस तक पुलिस जरूर पहुंचेगी और अगर इसके लिए कोई दोषी है तो उसे सजा भी मिलेगी।

फराह खान की अगली फिल्म में 100% होंगे शाहरुख | Shahrukh will be 100% in Farah Khan’s next film

क्या पूरा बॉलीवुड जाएगा जेल?

साहिल खान की गिरफ्तारी के बाद से एक बात बार-बार ये कही जा रही  है कि क्या बॉलीवुड के कई और नाम ऐसे हैं जो अब जेल के अंदर  जाएंगे। और ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि ये जो साहिल खान हैं  ये महादेव बैटिंग ऐप वाले मामले में बुरी तरह फंसे हुए हैं। इनका  काम ये था कि इन्होंने एक तो अपना पैसा लगाया हुआ था इस एप  में दूसरा ये बॉलीवुड के Celebrities को भी लाते थे इसे  Promote करवाने के लिए।

आपको याद ही होगा हाल ही में दुबई में एक  Event हुआ था जिसमें कपिल शर्मा, टाइगर श्रॉफ, सनी लियोनी वगैरह  सब गए थे और उनसे इडी ने पूछताछ की थी अब कहा ये जा रहा है कि  साहिल खान जितने भी लोगों को लेकर आए थे इस पूरे मामले में कि  पैसे का लालच देकर इसे promote करो, जुए और सट्टेबाजी को  Promote करो, तो जितने लोगों को इन्होंने approach किया था और  जितने लोग वहां पहुंचे थे उन सबके साथ एक बार फिर से पूछताछ  हो सकती है और अगर जरूरत पड़ी तो हो सकता है कि उनको सलाखों के  पीछे भी भेजा जाए, ये तमाम बातें जो भी की जा रही है, असल में जो  पूरा मामला है, पहले ये कहा गया था पांच हजार करोड़ का है, लेकिन  अब ये कहा ये मामला करीब पंद्रह हजार करोड़ रुपए का है इसके जो  Promoters है वो भिलाई के रहने वाले है। और पिछले चार सा लो से  ये app चल रही थी और इसमें जो Live game होते है उसमें सीधे  सट्टे अ सट्टेबाजी चलती है और ये बॉलीवुड के लोगों को इसलिए अपने  साथ जोड़कर रख रहे थे ताकि इसे एक popular app बनाए जा सके आप  जानते ही है कि हमारे जो Youngsters है वो आँख बंद करके  बॉलीवुड के लोगों को follow करते है उनके सोशल मीडिया पर इस तरह  के videos लगाना या promote करना In fact कपिल ने तो एक event में  Perform भी किया जो कि इसी एप्प के promoters ने organize किया  था।

भांजे इमरान के लिए फिल्म बनाएंगे अमीर

तो ऐसे बहुत सारे मामले हैं और ये भी कहा गया था जब अक्टूबर  में पहली बार इस मामले का खुलासा हुआ था कि करीब चार सौ सत्रह  करोड़ रूपए की property already Seize कर दी है ईडी ने अब कहा ये  जा रहा है कि धीरे-धीरे जो नए खुलासे हो रहे हैं और क्योंकि  साहिल खान अब अंदर है साहिल खान अंदर जाने के बाद और कई चीजें  बताएंगे और वो बताएंगे जो अभी तक सामने नहीं आया था कि किस-किस को  अप्रोच कर रहे थे, किस-किस से क्या-क्या डील चल रही थी?

तो ये  सारी बातें निकलकर जब से सामने आनी शुरू हुई है, तो कहा जा रहा  साहिल खान अकेले नहीं है। बॉलीवुड के कई और बड़े नाम अंदर  जा सकते हैं। वैसे बॉलीवुड पैसों का कितना भूखा है ये हमने अह  अम्बानीस की wedding में देख लिया कि पैसे देकर आप किसी भी  फिल्म स्टार से खाना परसवा सकते हैं। लाइन लगाकर वो होता है ना  चांदी के थाल में परोसना और तीनों खान को कहते हैं कि साथ  में sign करना बड़ा मुश्किल है लेकिन ये वहां भी तीनों खान जो  है ठुमक रहे थे, तो बॉलीवुड तो वैसे भी पैसे के लिए आगे-पीछे  नाश्ता है, पैसे देकर आप बॉलीवुड के लोगों से कुछ भी करा सकते  हैं, यही तस्वीर हमने देखी है क्योंकि हमें ये तस्वीर दिखाई है  खुद बॉलीवुड के लोगों ने कि पैसा देकर आप इनसे कुछ भी करा सकते  हैं यानी जुए सट्टे को भी प्रमोट कर देते हैं, नशे वगैरह भी बेच  लेते हैं, वैसे खुद को हीरो कहते हैं लेकिन काम इनके कैसे होते  हैं, आप समझ सकते हैं जोकर्स से कम नहीं होते infect एक  जिम्मेदारी भी नहीं निभाते हैं एक हद तक उनको ये नहीं लगता है  कि बहुत सारा youth हमें फॉलो कर रहा है तो हम कोई अच्छी बातें  सिखाते हैं पैसा देकर आप बॉलीवुड के लोगों से कुछ भी करा सकते  हैं, ये एक सच अब सामने एक बार फिर से आ गया है और देखते हैं  पूरा आगे किस तरह से बढ़ता है, साहिल खान और किन-किन लोगों के  नाम लेते हैं, हो सकता है कुछ ऐसी deals हो जो sign हो रही हो,  Sign हो गई हो, किसी से कोई बात चल रही हो, किसी ने advance लिया  हो तो ये तमाम बातें हैं जो खुलकर आएंगी तो बहुत से लोगों की  दिल में धक धक, धक, धक चल रही है कि क्या होगा आगे?

तो देखते हैं  और कौन से बड़े नाम आते हैं और धीरे-धीरे करके बॉलीवुड की और भी  असलियत और भी काली सच्चाई इसी तरह हमारे सामने आएगी। कि जिन  चेहरों को आप बड़ा स्क्रीन पर चमकता हुआ देखते हैं। असल में  इनके दिल कितने काले होते हैं, पैसे देकर इनसे कुछ भी कराया जा  सकता है और ये उसका कुछ check भी नहीं करते हैं और ऐसा मुझे नहीं  लगता ये पहला मामला है लेकिन हाँ ये कह सकते हैं कि इस तरह का  पहला बड़ा मामला है जिसमें पंद्रह हजार करोड़ की बात हो रही  है और बॉलीवुड के कई बड़े नाम जो हैं इनके event में perform कर  चुके हैं और बहुत से लोगों ने Cash में पैसा भी लिया था।

तो ये  सारी बातें हैं जो अब इनको बुरी तरह कोई बड़ी मुसीबत में डाल  सकती हैं। और आप दर्शकों के लिए ये एक सबक की तरह है। कि आप अपने  घरों में बैठकर अगर सोचते हैं कि बॉलीवुड में जो लोग आते हैं वो  बड़े चिकने-चुपड़े चेहरे वाले हैं जैसे हैं वैसे ही इनकी नियत  भी होती है तो ऐसा नहीं है। इन सबको भी काले पैसे की बड़ी जरूरत  रहती है ऐसा लगता है कि इनको Cash में पैसा मिल जाए तो कुछ भी  करने के लिए तैयार रहते हैं, तो देखते हैं ये पूरा जो सट्टे वाला  मामला है ये कितना खुलता है, कौन-कौन लोग और में आते हैं और  साहिल खान और कितने नाम पुलिस के सामने बोलते हैं.

मनीषा रानी के साथ किसने की गन्दी बात | Who spoke dirty to Manisha Rani?

डीपफेक केस में पुलिस ने बयान लिया | Police took statement in deep fake case

आपको याद होगा नवंबर 2023 की बात है रश्मिका मंधाना का एक defake वीडियो वायरल हो गया था। डी फेक वीडियो सामने आने का ये अपनी तरह का पहला मामला था और इस मामले में दिल्ली पुलिस ने इसके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इसी मामले में रश्मिका मंधाना ने पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवा दिया है। जानकारी के अनुसार defake वीडियो मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की आईएफएसओ टीम ने रश्मिका मंधाना का बयान कर लिया है।

दिल्ली पुलिस की ये जो आईएफ़एसओ टीम है यानी intelligence fusion and strategic operations यूनिट ये एक साइबर क्राइम यूनिट है इसने आंध्रप्रदेश से चौबीस साल के एक इंजीनियर इमानी नवीन को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने दस नवंबर दो हजार तेईस के दिन इस केस की एफआईआर दर्ज की थी और रश्मिका का डी फेक इसी शख्स ने बनाया था जिसका नाम इमानी नवीन बताया जाता है।

अक्षय कुमार AI के शिकार हुए : AI से कला जगत के लोगो के लिए खतरा

महिला आयोग की शिकायत पर दस नवंबर दो हजार तेईस के दिन ये केस दर्ज हुआ जिसके बाद वीडियो की तकनीकी जांच में काफी मेहनत की गई। पहली बार ये वीडियो ब्रिटिश इंडियन लड़की ने इंस्टाग्राम पर ninth अक्टूबर two thousand twenty three के दिन upload किया था जिसमें deep fake के जरिए रश्मि का चेहरा फिट किया गया तेरह अक्टूबर के दिन और उसके बाद ये अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया गया, जाँच के दौरान ये पाया गया कि पांच सौ से ज्यादा सोशल मीडिया accounts अह पर ये शेयर हुआ था और उसके बाद इसे उन अकाउंट से delete किया गया, फेसबुक चलाने वाली कंपनी मेहता ने भी इस मामले में काफी मदद की और deleted का डाटा रिकवर करने में करीब पुलिस को दो से तीन हफ्ते का समय लगा।

आईएफएसओ की टीम कई राज्यों में गई और आखिर में इमानी नवीन को आंध्र प्रदेश के गुनटूर शहर से गिरफ्तार किया गया आरोपी ने पुलिस के सामने बाद में अपना जुर्म भी कबूल कर लिया पुलिस के मुताबिक ये जो आरोपी इमानी नवीन है ये रश्मिका मंदाना का एक फैन पेज चलाता था लेकिन डेढ़ साल तक रश्मिका मंदाना का फैन पेज फेसबुक पर चलाने के बाद भी उस पर सिर्फ नब्बे हजार ही फॉलोवर थे और इस वीडियो को अपलोड करने के बाद ये नब्बे हजार बढ़कर एक लाख आठ हजार हो गए। इसका डी फेक वीडियो बनाने का मकसद रश्मिका को नुकसान पहुंचाना तो नहीं था लेकिन आरोपी अह जो था ये मेटा से यानी फेसबुक से monetization के जरिए पैसे कमाना चाहता था और अपने फॉलोवर बढ़ाना चाहता था

इसलिए उसने यूट्यूब चैनल से वीडियो एडिटिंग का कोर्स किया और बाकायदा फिर रश्मिका मंधाना का डी फेक वीडियो खुद बनाया जब आरोपी ने देखा कि ये सब अब एक बड़ा नेशनल इशू बन गया है और बड़े स्टार्स भी इस पर कार्यवाही की मांग करने लगे हैं तो वो डर गया फिर आरोपी ने डी फेक पोस्ट जो था डिलीट कर दिया और फैन पेज का नाम भी बदल दिया। आरोपी ने अपने फोन से भी बहुत सारा डाटा उस वक्त डिलीट कर दिया था यानी शोर मचाने का फायदा हुआ हमेशा कहा जाता है चोर को शोर का डर खैर ये जो इमानी नवीन है इसने चेन्नई से दो हजार इक्कीस में इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशंस में बी-टेक किया है आरोपी ने गूगल गैराज से डिजिटल मार्केटिंग का सर्टिफिकेट लिया है इसके अलावा उसने अह यूट्यूब से वेबसाइट डेवलपमेंट, फोटोशॉप और वीडियो editing का कोर्स किया है या मार्च दो हजार तेईस में अह अपने घर से वर्क from home कर रहा था

तो एक तरह से बेरोजगार नहीं था लेकिन हाँ कोई इसके पास कोई खास काम भी नहीं था। डी फेक अह दोस्तों एक एक तरह का एक फेक वीडियो होता है जिसमें किसी भी शख्स के चेहरे और आवाज और expression बदल दिए जाते हैं, एआई tools के जरिए editing इतनी सफाई से होती है कि सच में और फेक में पहचान कर पाना फर्क कर पाना मुश्किल हो जाता है, पहले ये सिर्फ स्टिल फोटोज में होता था मौफिन के जरिए लेकिन अब चेहरे के हाव भाव हैं वो बदल दिए जाते हैं और ज्यादातर deep fake का इस्तेमाल पोर्न फिल्मों के लिए होता है जिसमें किसी की भी तस्वीर या वीडियो को टेक्नोलॉजी की मदद से न्यूट फोटो या न्यूट वीडियो में बदल दिया जाता है लेकिन जिस वक्त ये रश्मिका मंधाना का पूरा मामला सामने आया था

उस वक्त अमिताभ बच्चन ने भी और बहुत सारे लोगों ने इस पर आवाज उठाई थी और ये कहा था कि अगर इसको रोका नहीं गया तो आने वाले परिणाम भयंकर हो सकते हैं, दोस्तों कोई भी मामला जब पहला होता है तो उस पर आवाज उठानी बहुत जरूरी होती है। और क्योंकि इस मामले में आवाज उठाई गई इसने तुरंत कार्यवाही की है पकड़ा गया तो अब लगता है इससे सबक लेकर कोई ऐसी हरकत करने की दोबारा कोशिश नहीं करेगा लेकिन देखते हैं क्योंकि जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है तो वैसे-वैसे लोगों के बचने के तरीके भी बढ़ते जा रहे हैं उम्मीद है कि डीप फेक वाले मामले में हम कोई दूसरा केस इस तरह का नहीं सुनेंगे हालांकि इसके बाद भी छोटी-मोटी खबरें आती नहीं है कि ये हो रहा है उम्मीद है कि लोग इससे सबक सीखेंगे और इस तरह की हरकत नहीं करेंगे.

AI द्वारा बनाई गई डीपफेक वीडियो के खिलाफ Ranveer Singh ने दर्ज कराई FIR

भांजे इमरान के लिए फिल्म बनाएंगे अमीर

मामू आमिर खान के भांजे इमरान खान के बारे में पिछले काफी समय से कई तरह की खबरें आ रही थी पहले कहा गया कि वो depression में है फिर ये भी कहा गया कि वो बड़े खराब हालत में रह रहे हैं उनके घर में कुछ नहीं है और तमाम तरह की बातें आ रही थी लेकिन अब finally ये खबर आ गई है कि इमरान खान आमिर खान के भांजे साहब अब फिल्मों में अपना come back कर रहे हैं और वो फिल्म जिस फिल्म से comeback करेंगे उसका नाम होगा हैप्पी पटेल और इसे produce करेंगे आमिर खान थोड़ी देर ये खबर मेरे सामने पड़ी और सोचा आपको बताऊँ कि एक कॉमेडी फिल्म है नौ साल बाद ये comeback होगा हैप्पी पटेल इसका नाम होगा आमिर खान produce करेंगे वीर दास इसके डायरेक्टर होंगे वो जो अह कॉमेडियन है।

सोढी के अपहरण की कहानी | Story of Sodhi’s kidnapping

क्योंकि ये फिल्म भी कॉमेडी है और ये एक तरह से वीर दास की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म होगी और पीपिंग मून की ये रिपोर्ट है ये बताती है कि इस फिल्म का टाइटल हैप्पी पटेल होगा। मेकर्स ने गोवा में इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है और इमरान ने तकरीबन आठ महीने पहले ही अपने कम बैक को लेकर भी हिंट दिया था और माना जा रहा है कि वो तब से ही इसकी तैयारी कर रहे थे। चार में से दो हिट फिल्मों के प्रोड्यूसर रहे आमिर खान इससे पहले दो हजार आठ में रिलीज हुई इमरान खान की फिल्म जाने तू या जाने ना भी आमिर खान ने ही प्रोड्यूस की थी और इसके बाद दोनों ने दो हजार ग्यारह में रिलीज हुई डेल्ही वेली में भी साथ में काम किया दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चली थी, हिट रही थी बतौर चाइल्ड एक्टर भी इमरान काम कर चुके हैं आमिर एक तो क़यामत से क़यामत तक जो आमिर खान की पहली फिल्म थी और इसके अलावा जो जीता वही सिकंदर में भी दिखाई दिए थे।

इमरान ने अब तक अपने करियर में बारह फिल्मों में काम किया जिसमें से चार फिल्में जाने तू या जाने ना I hate love stories Delhi Valley और मेरे brother की दुल्हन हिट रही और आखरी बार दो हजार पंद्रह में कट्टी-बट्टी में कंगना रनौत के साथ नजर आए थे ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी उसके बाद से इमरान खान बिल्कुल गायब हो गए थे अब फिर से खबरें सामने आई है कि इमरान खान दिखने वाले हैं आमिर खान के लिए फिल्म बना रहे हैं तो कुल मिलाकर देखते हैं कि ये कमबैक जो है इमरान खान के लिए कैसा रहेगा इमरान खान का ये जो कमबैक हो रहा है, ये ठीक उस समय हो रहा है, जब nepotism को लेकर तमाम तरह की बातें सोशल मीडिया पर हो रही है, तो देखते हैं कि nepotism की बहस के बीच मामा आमिर खान अपने भांजे इमरान खान का करियर कितना सफल बना पाते हैं या नहीं।

गुरुचरण सिंह के बेटे समय शाह ने क्या बताया !

गुरुचरण सिंह के बेटे समय शाह ने क्या बताया !

कहाँ है गुरुचरण सिंह जो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सोढ़ी जी का किरदार निभाते है ये सवाल तो हर कोई पूछ रहा है इस बीच उन्हें गायब हुए अब आठ दिन होने को आए है बाईस अप्रैल को आखरी बार उनके घरवालों ने उन्हें देखा था। और इस बीच स्क्रीन पर उनके बेटे का किरदार निभाने वाले समय शाह ने उनके बारे में एक बात कही है जो इस तरफ इशारा करती है कि गुरुचरण सिंह के बारे में जो कहा जा रहा है कि वो डिप्रेस थे या वो परेशान थे।

ये बात सही नहीं है हालांकि उनकी तबियत को लेकर जो खबरें आई वो तो घरवालों ने पुष्टि की है कि हाँ उनकी तबियत ठीक नहीं चल रही थी वो ठीक से खा नहीं पा रहे थे उनकी माँ की भी तबियत खराब चल रही थी उनके पिता की भी तबियत खराब चल रही थी लेकिन ये जो बात कही जा रही थी कि वो डिप्रेस्ड है और इस वजह से अह कुछ हो सकता है कि वो गायब हो गए हों ये बात गलत साबित की है अह उनका जो बेटे का किरदार निभाते हैं समय शाह उन्होंने कहा कि उनके गायब होने से दो-तीन रोज पहले की बात है मेरी उनसे बात हुई थी फोन पर काफी देर वो बात करते रहे मुझे काफी मोटिवेट उन्होंने ये भी कहा कि अपने सपनों के लिए जीना सीखो और तमाम ऐसी बातें कर रहे थे जिससे बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि वो किसी भी तरीके के डिप्रेशन में हैं और अह उनके दोस्तों से भी अच्छे संबंध थे,

घर वालों से भी अच्छे संबंध थे, इन्फेक्ट उन्होंने समय शाह को ये भी बताया कि वो किसी पंजाबी फिल्म के लिए भी काम कर रहे हैं, तो कुल मिलाकर ऐसी स्थिति नहीं थी जैसे कि खबरें आ रही हैं तो अब क्योंकि जब तक गुरुचरण नहीं मिल जाते तो गुरुचरण के आस-पास के जितने लोग हैं वो बड़े important हो जाते हैं, वो उनसे किस तरह से बात कर रहे थे, interaction था। हालाँकि जब भी बात टीवी industry की होती है, बॉलीवुड की होती है, तो एक depression word बहुत ज्यादा सामने आता है।

हड़ताल मृदंग lyrics in hindi| हड़ताल मृदंग हुकत song download

क्योंकि यहाँ जो अह कामयाबी है वो अचानक मिलती है, कामयाबी बड़ी मिलती है, फिर आप अक्सर कई बार गायब भी हो जाते हैं, स्क्रीन से दूर भी हो जाते हैं। मुझे याद है गुरुचरण सिंह ने दो हजार आठ से दो हजार तेरह तक करीब-करीब पांच से छह साल इस शो में काम किया था। उसके बाद वो शो छोड़कर चले गए थे। फिर उनकी वापसी हुई थी, फिर दो हजार बीस में फिर उन्होंने शो छोड़ दिया। तो कुल मिलाकर जो ये पूरा मामला है ये बहुत हैरान तो करता है।

लेकिन हाँ इतना जरूर है कि वो डिप्रेशन में थे इस थ्योरी को उनके ऑन स्क्रीन बेटे ने खारिज कर दिया उन्होंने कहा कि नहीं मुझे बिल्कुल नहीं लगा कि वो डिप्रेशन में थे और वो काफी motivate कर रहे थे और डिप्रेशन में अगर कोई व्यक्ति होता है तो इस तरह की बात नहीं करता। इस सबके बीच ये सवाल अभी भी खड़ा हुआ है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो बाईस अप्रैल को अपने घर से कहकर निकले कि मुंबई जा रहा हूँ फ्लाइट की टिकट बुक थी यहाँ मुंबई में दोस्त को inform किया आ रहा हूँ उसके बाद गायब हो गए और इस बीच उन्होंने सात हजार रुपए भी एटीएम से निकाले।

उनको पालम इलाके में पैदल चलते देखा गया। अब कोई शख्स पालम इलाके में पैदल क्यों चलेगा? यानी क्या वो पालम इलाके में किसी से मिलने वाले थे या कोई मीटिंग थी? जिसके बारे में और कोई नहीं जानता था? ये तमाम बातें, तमाम सवाल हैं जो अभी भी अनसुलझे हैं और जब तक मिल नहीं जाते गुरचरण सिंह तब तक कई सारे अनसुलझे सवालों के जवाब नहीं मिलने वाले लेकिन जब तक कि वो नहीं मिलते हैं तब तक उनके आस-पास के जो लोग हैं वो उनके बारे में बताते हैं, क्या कहते हैं?

ये जानना बड़ा महत्वपूर्ण होने वाला है। तो दोस्तों आपको क्या लगता है? कि आखिर क्या हुआ होगा? गुरुचरण सिंह के साथ? और अक्सर जब इस तरीके के नामचीन लोग मैंने पहले भी कहा है glamour industry है ही ऐसी कि आप किसी को अगर स्क्रीन पर देखते हैं तो आप ये मान लेते हैं, assume कर लेते हैं, इनकी जिंदगी बड़ी शानदार होगी, लेकिन ऐसा होता नहीं है? उम्मीद करते हैं, गुरुचरण जल्द से जल्द मिले ताकि उनके चाहने वाले चैन की सांस ले सकें, उनके परिवार वाले जो काफी दिनों से परेशान हैं, उन्हें चैन आए और सारा का सारा सच उम्मीद है, जैसी सामने आएंगे सबको पता चल जाएगा।

सोढी के अपहरण की कहानी | Story of Sodhi’s kidnapping

क्यों तारक मेहता के एक्टर हमेशा परेशान रहते है?

एक ऐसे देश में जहाँ actors पूजे जाते हैं बड़ी-बड़ी फैन फोल्लोविंग होती है एक टीवी actor है गुरुचरण सिंह जो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सोढ़ी जी का किरदार निभाते थे वो छह दिनों से लापता है उनका कुछ पता नहीं चल रहा है बाईस अप्रैल को घर से निकले थे उसके बाद वो कहाँ पहुंचे क्या हुआ उनके साथ वो दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट में क्यों नहीं बैठ पाए? उन्होंने अपने एटीएम से सात हजार रुपए क्यों निकाले थे? उनकी आर्थिक तंगी का असल कारण क्या था?

वो बीमार थे फिर भी travel कर रहे थे तमाम बातें और अचानक से गायब होने का कोई अर्थ समझ में नहीं आ रहा क्योंकि अगर एक शख्स खुद ही आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसके अपहरण की बात भी जो पुलिस कह रही है वो गले नहीं उतरती क्योंकि उसका कोई अपहरण क्यों करेगा क्योंकि किसी का क्या मकसद हो सकता है अक्सर अपहरण तब किया जाता है जब किसी को कुछ पैसा निकालना वसूल करना हो लेकिन अब ये सारी बातें अगर आप एक साथ मिलाकर देखे तो उसमें एक चीज बड़ा commonly समझ में आएगी।

इसलिए गायब हुवे सोढ़ी, सच आया सामने

और कहा भी जाता है कि फिल्म industry जो बहुत ही glamour से भरपूर दिखती है, चमकदार दिखती है। यहाँ अंदर लोग काम जो करने वाले हैं, वो कितने परेशान हैं, अक्सर उनको पैसा नहीं मिलता। कई बार अह वो लाचार हो जाते हैं। क्योंकि फिल्म industry में काम करते हैं, इसलिए ऐसा नहीं कि कहीं भी जाकर कुछ भी काम कर लें और आप ये देखिए कि इतना बड़ा popular शो उसमें इतना बड़ा किरदार और पैसे की दिक्कत ये सारी कहानियां, ये सारी घटनाएं, ये सारी सच्चाई आपको ये बताने के लिए है कि जो अक्सर लोग छोटे शहरों में बैठकर ये सोचते हैं कि फलां तो टीवी पर आता है उसके पास क्या कमी होगी?

दोस्तों आपको नहीं पता कि किसी की जिंदगी में क्या चल रहा है, हम स्क्रीन पर किसी चमकते हुए चेहरे को देखकर ये जरूर कह देते हैं कि वाह क्या किस्मत है, आप टीवी पर आते हैं, आपको सब जानते हैं, आप बड़े मशहूर हैं, आप इतने अच्छे बड़े शो में काम करते हैं, लेकिन सोचिए वो शख्स भी अपने घर से निकलता है और लापता हो जाता है, पता नहीं चलता, कारण कुछ स्पष्ट नहीं है, जाहिर है कुछ ना कुछ तकलीफ, दिक्कत, परेशानी रही होगी और उसके बाद ये सब हुआ उम्मीद करते हैं कि गुरुचरण जहाँ भी होंगे जल्द अपने घरवाल घर वालों से मिले, परिवार वालों से मिले और कोई भी दिक्कत इतनी बड़ी नहीं होती जिसका हल ना निकाला जा सके

और इस तरह से कहीं गायब हो जाना बहुत सारे सवाल खड़े कर जाता है, दोस्तों इस खबर पर मेरी नजर पिछले काफी समय से बनी हुई है और मैं बार-बार इस वजह को तलाशने की कोशिश कर रहा हूँ कि ये जो शो है तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस पे काम करने वाले जो actors है वो अलग-अलग कारणों से इतनी सुर्ख़ियों में क्यों आ जाते हैं? दूसरा ज्यादातर कलाकार ऐसे हैं जो इसी शो में काम करते हैं। इसके अलावा वो किसी और शो में दिखाई नहीं देते।

आपने बहुत कम इस शो के कलाकारों को किसी और दूसरे शो में देखा होगा। तो ये क्या कारण है इसका क्या बहुत दबाव में काम करते हैं, कहीं और काम करने की इजाजत नहीं होती है, वक्त नहीं मिलता, आर्थिक तंगी की बातें भी आती हैं, जेनफ्र मिस्त्री का भी केस हमने देखा समय-समय पर इस शो को लेकर जिस तरह की खबरें आती रही हैं वो ये बताती हैं कि यहाँ का माहौल कुछ तो है जो अलग है। वरना किसी और शो से जुड़े कलाकारों की इतनी खबरें नहीं आती।

क्या लगता है आपको? हो सकता है आपने ये शो कई बार देखा होगा। क्या देखते हैं आप इस शो में जो काम करने वाले कलाकार हैं, उनके चेहरे पर क्या दिखता है? क्या कोई ऐसी तंगी, कोई दबाव दीखता है? क्योंकि अब ये मामला बहुत गहरा इसलिए भी होता जा रहा है, क्योंकि बहुत सारे कलाकार हैं, इस शो में काम करने वाले, जिनके साथ एक-एक करके कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं।

क्या कुछ ऐसा है, जो करण जौहर के दिल में फुदक- फुदक हो रहा है, बाहर निकलने के लिए

क्या कुछ ऐसा है, जो करण जौहर के दिल में फुदक- फुदक हो रहा है, बाहर निकलने के लिए

क्या करण जौहर कुछ कहना चाहते हैं और कोई उन्हें कहने से रोक रहा है? क्या कुछ ऐसा है, जो करण जौहर के दिल में फुदक, फुदक, फुदक, फुदक, फुदक, फुदक हो रहा है, बाहर निकलने के लिए, लेकिन कोई है, जो करण जौहर को रोक रहा है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि करण जौहर का हाल ही में जो पोस्ट आया है, सोशल मीडिया पर वो अह बहुत अलग तरह की बात रखता है, बिना किसी का नाम लिए करण जौहर कह रहे हैं, कि लोग मुझे कुछ कहने के लिए उकसा रहे हैं।

लेकिन चुप रहना ही सही है। आप जानते हैं कि अक्सर अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं और समय-समय पर वो ऐसी बातें, ऐसी फुलझड़ियां छोड़ देते हैं कि फिर लोग उसके बारे में बहुत दिनों तक बातें करते रहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने वो बुटॉक्स वाला पोस्ट भी किया था।

अब ये जो रीसेंट पोस्ट है उसमें वो लिखते हैं I have so many things I want to say about what so many people are beginning to say but then चुप रहो, आबाद रहो और काम करो is what I believe is the way यानि कुछ कहते-कहते रुक गए हैं और बोलते-बोलते रुक गए हैं करण जौहर लेकिन यकीन मानिए कि कुछ समय के बाद आपको ये पूरी तरह से पता लगने वाला है कि उनके ये शब्द किसके लिए हैं?

रणनीति बालाकोट बियॉन्ड ऑल एपिसोड रिव्यू

क्या वो शाहरुख़ से किसी बात को लेकर नाराज हैं? क्या वो सलमान से किसी बात को लेकर खफा हैं? क्या किसी स्टार किड ने उनसे कुछ कहा है या वो जो nepotism का झंडा ले के चलते हैं? उस झंडे ले के चलने की वजह से करण जौहर की जिंदगी में कुछ हो गया है?

ये आने वाला समय बताएगा लेकिन मैं आपको बता दूँ कि कुछ समय पहले जो उन्होंने एक किया था जो काफी समय तक चर्चा में रहा था, जिसमें उन्होंने लिखा था, फिलर्स लगा लो फुल फिलर्स लगा लो फुलफिलमेंट नहीं मिलती, मेकअप लगा लो उम्र है घटती, कर लो जितना भी बोटोक्स लगोगे जैसे मधुमक्खी ने काट लिया नाक बदलने से गंध इतर नहीं बनती। चाकू के नीचे से गुजर जाने पर एक्सटीरियर भले ही बदल जाए लेकिन मेरी जान फितरत नहीं बदलती।

बात तो सही है किसी इंसान की फितरत नहीं बदलती है। और करण जौहर का एक और पोस्ट है जो उन्होंने रिलेशनशिप पर शेयर किया एक साथी के बिना हो जाए गुजारा, एसी का टेम्परेचर नहीं बदलेगा हमारा। नहीं मिलेगी मोहब्बत ना सही, सेपरेट बाथरूम का कंप्रोमाइज होगा ही नहीं। मोनोगेमी का डिमांड **** होगा पूरा।

जिंदगी और ऑप्शन्स कहाँ मिलते हैं दोबारा, अब तो सिंगल स्टेटस को कर लो सेलिब्रेट। एनिवर्सरी से बेहतर है दूसरी डेट। तो इतना खुलकर जब बहुत कुछ लिखते हैं तो यानी ऐसा कुछ जरूर है जो करण जौहर के मन में खुदक-फुधक हो रहा है। अब ये किसके लिए है आने वाले समय में कोशिश करेंगे जानने की लेकिन हाँ definitely करण के साथ कुछ तो ऐसा हुआ है जिससे उनके दिल को सदमा लगा है, चोट लगी है। लेकिन वो शख्स कौन है?

पता नहीं लेकिन निश्चित तौर पर जो भी शख्स होगा वो कोई मशहूर नामी गिरामी शख्स होगा क्योंकि करण जौहर के बारे में कहा ही जाता है, वो कभी किसी ऐसे ही से ताल्लुक नहीं रखते, उनका दिल भी दुखाया है तो जरूर किसी नामी गिरामी ने किया होगा, लेकिन बात वही है कि ये कौन सा स्टार है जिसने करण जौहर के दिल को धक्का पहुंचाया है।

मलाइका बनी सलमान अर्जुन के बीच का कांटा | Malaika became the thorn between Salman and Arjun

इसलिए गायब हुवे सोढ़ी, सच आया सामने

तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस शो में सोढ़ी का किरदार निभाने वाले गुरचरण सिंह गायब हो गए लेकिन उनके बारे में अब एक जानकारी सामने आई है जिसने इस केस को और भी पेचीदा बना दिया है। पहले उनके पिता हरजीत सिंह ने पुलिस को ये बताया था कि वो बाईस अप्रैल को निकले थे उन्हें रात साढ़े नौ बजे की एक फ्लाइट लेनी थी दिल्ली से मुंबई के लिए वो ग्यारह चालीस मुंबई पहुंचने वाले थे। मुंबई में उनकी एक फ्रेंड उनको लेने भी पहुंची लेकिन वो वहां नहीं पहुंचे।

फिर कहा गया कि शायद उनका हरण हुआ है। अब ये कहा जा रहा है कि वो दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचे ही नहीं है बल्कि दिल्ली एयरपोर्ट के पास पालम इलाके से उनकी कुछ फुटेज मिली है सीसीटीवी कैमरा से जिसमें वो बैग टांगे हुए पैदल चलते दिख रहे हैं और अब खबर ये भी आ रही है कि उन्होंने सात हजार रूपए भी अपने अकाउंट से withdraw किया और उसके बाद गायब हो गए। कहा ये भी जा रहा है कि चौबीस अप्रैल तक वो दिल्ली में ही थे, उनका फोन ऑन था, उसके बाद फोन स्विच ऑफ हो गया।

अब सबसे बड़ा ये है कि अगर वो बाईस अप्रैल की रात साढ़े नौ बजे अपनी फ्लाइट को नहीं लेने वाले थे किसी भी वजह से तो उन्होंने अपनी दोस्त को ये मैसेज क्यों किया start soon जिसका मतलब होता है कि बस मेरी boarding शुरू होने ही वाली है और मैं जल्दी विमान में बैठ जाऊंगा जबकि वो विमान में बैठे ही नहीं बल्कि कहा तो अब ये जा रहा है कि वो एयरपोर्ट तक भी नहीं पहुंचे पालम इलाके में ही पैदल घूम रहे थे।

बाथरूम में शाहरुख़ ख़ान की इस गंदी हरकत से पत्नी गौरी ने उठाया पर्दा

कहा ये भी जा रहा है कि उनकी माँ की तबियत भी ठीक नहीं चल रही थी वो hospitalized थी इधर ये भी कहा गया कि गुरुचरण की खुद की तबीयत नहीं थी, पेट में दर्द चल रहा था, वो खाना सही से नहीं खा रहे थे, तो ये सारा मामला है क्या? कहा ये भी जा रहा है कि वो आर्थिक तंगी से भी होकर गुजर रहे थे, जल्द ही शादी भी होने वाली थी, तो ये सारा उनका मामला अब तक निकल कर आया, मैं आपको बता दूँ कि दो हजार आठ से दो हजार तेरह तक सोढ़ी इस शो का पार्ट रहे, उसके बाद किसी वजह से उन्होंने ये शो छोड़ दिया था,

अब जो जानकारी सामने आ रही है, वो ये कहा गया है कि असिद मोदी से उनका उस वक्त विवाद हुआ था, दो हजार तेरह में फिर उन्होंने ये शो छोड़ दिया, हालांकि काफी थी इसलिए इन्हें दोबारा बुलाना पड़ा। दो हजार बीस में इन्होंने अह फिर से इस कॉमेडी शो को अलविदा कह दिया और इस बार उन्होंने कहा कि मेरे पिता बीमार रहते हैं, उनका ख्याल रखने के लिए मुझे ये शो छोड़ना पड़ रहा है, उनके पिता की सर्जरी हुई थी। अब फिलहाल गुरुचरण सिंह कहाँ हैं?

वो क्यों गायब हुए हैं, अगर वो दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना नहीं हो रहे थे, तो उन्होंने अपनी फ्रेंड को मैसेज करके ये क्यों कहा कि वो मुंबई आ रहे हैं। उसके बाद वो एयरपोर्ट पर क्यों नहीं पहुंचे? वो में पैदल क्यों चल रहे थे? उन्होंने अपने एटीएम से सात हजार रुपए क्यों निकाले? चौबीस अप्रैल के बाद उनका फोन ऑफ क्यों हो गया? क्या वो किसी दिक्कत में है, परेशानी में है, कुछ छुपाना चाह रहे हैं? या किसी ने उनको जबरदस्ती अपने साथ रखा हुआ है?

ये तमाम सवाल है, जिन पर अब जवाब आने का इंतजार है, लेकिन इतना जरूर है कि एक actor जो मुंबई में अपने सपनों की जिंदगी जी रहा था? वो अचानक से गायब हो जाता है, उसके घर की दिक्कत सामने आती है, पिता को हुआ है, माँ की तबीयत खराब है, उसकी खुद की तबीयत खराब है। उसे मुंबई पहुँचकर काम करना है लेकिन वो मुंबई नहीं पहुंचता, फिर कहा जाता है उसका अपहरण हुआ है, अगर किसी की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है तो उसका फिर कोई अपहरण क्यों करेगा?

ये तमाम बातें हैं, जो इस समय की जा रही हैं, उम्मीद है बहुत जल्द इन सबका सच सामने आएगा और हमें पता चलेगा कि गुरुचरण इस समय कहाँ हैं? और किस वजह से, क्या दिक्कत ऐसी हुई उनकी जिंदगी में? जो उन्हें इस तरह से गायब हो गए वो या गायब होना पड़ा या किसी ने गायब कर दिया, अब इन सारे के जवाब ही नहीं है।

क्यों फ्लॉप हुई बड़े मियां छोटे मियां और मैदान

इंटीमेट सीन करने से पापा ने मना किया – मृणाल ठाकुर

जब भी आप स्क्रीन पर किसी फिल्म actress को intimate scene करते हुए देखते हैं, तब आपके जहन में ख्याल आता है, आपके दिमाग में एक सवाल आता है कि ये जो इस तरह के intimate scene कर रही हैं, क्या इनके माता-पिता इन्हें रोकते नहीं होंगे? क्या इनके भाई-बहन इनसे कुछ कहते नहीं होंगे?

क्या इनके घर में इस तरह के सवाल उठते नहीं होंगे? तो इन सारे सवालों का जवाब दिया है, मृणाल ठाकुर ने मृणाल ठाकुर बताती हैं कि उनसे एक interview के दौरान ये सवाल पूछा गया कि भाई intimate scene जब आप है या ऑफर होता है तो घर पे क्या होता है उसका?

तो उन्होंने कहा कि देखिए मुझे घर पर पहले ही मना कर दिया था कि इंटिमेट सीन नहीं करना है, किसिंग सीन नहीं करना है और इस वजह से मुझे कई सारी फिल्में छोड़नी भी पड़ी। फिर मैंने अपने पापा को अपनी मम्मी को समझाया कि कई बार कहानी की डिमांड ऐसी होती है कि हमें करना पड़ता है।

मलाइका बनी सलमान अर्जुन के बीच का कांटा | Malaika became the thorn between Salman and Arjun

मृणाल कहती है कि अक्सर ऐसा होता है कि actresses कई बार comfortable खुद भी नहीं होती हैं करने के लिए लेकिन क्योंकि कहानी ऐसी है, situation ऐसी है कि अगर वो वहां पर नहीं आएगा तो कहानी बढ़ेगी नहीं और इसलिए कई बार ऐसा करना पड़ता है ये कुछ ऐसे सहज से सवाल होते हैं जो लोगों के मन में आते हैं मृणाल ठाकुर का ये भी कहना है कि कई बार जब narration के लिए वो बैठी और ऐसा कई बार हुआ कि डायरेक्टर ने जब सीन अह उनको narrate करना शुरू किया और बताया कि इसमें एक intimate scene है तो उन्हें लगा कि हाँ अब अगर ये intimate scene आ रहा है तो शायद मुझे घर पर इजाजत लेनी पड़ेगी और मृणाल कहती है कि मैं शुरुआत में तो घर पर इजाजत लिया करती थी फिर मैंने धीरे-धीरे को समझाना शुरू किया।

कुछ थोड़ा बहुत खुद ही reject करना शुरू किया। लेकिन तब भी क्योंकि मेरा काम ऐसा है जब हम इंसानी रिश्तों की बात करते हैं और खासकर मृणाल ठाकुर या कोई भी lead actress जब इस तरह के रोल करती हैं। तो कई बार वो एक couple के तौर पर सामने आती हैं screen पे और वहां पे जो मानवीय emotional emotions हैं जो संवेदनाएं हैं जो जिस तरह से आप express करते हैं खुद को बहुत जरूरी हो जाता है और एक हमारे भारतीय संस्कृति का माहौल है माता-पिता के सामने ऐसी बातें करना भी लोग संकोच करते हैं करने से कि ऐसा अगर सीन आ रहा है तो वो असहज हो जाते हैं अगर आप आपका अपना सीन नहीं है

आप कोई सीन देख भी रहे हैं टीवी पर तो आप असहज हो जाते हैं कि ये क्या हो गया फिर आप नजरें चुराते हैं चैनल चेंज करते हैं इधर-उधर देखते हैं या उठ के चले जाते हैं तो ऐसी स्थिति इनके साथ भी बनती है लेकिन क्योंकि काम ऐसा है इसलिए ऐसा हो जाता है बहुत कम actresses हैं जो इतना खुलकर बात कर पाती हैं मैं कल ही एक interview देख रहा था विद्या बालन का जिसमें उनसे अह बातचीत के दौरान अचानक एक ये पूछ लेता है कि do you love पोर्न?

क्या आपको पोर्न पसंद है? क्या आपको अश्लील फिल्में पसंद हैं? और वो एकदम से असहज हो जाती हैं और फिर खुद को कंट्रोल करते हुए जवाब देती हैं, तो अक्सर ऐसे सवाल, ऐसी situation महिलाओं को, अभिनेत्रियों को, एक्ट्रेसेस को असहज करता है, उन्हें कई बार ये सोचने पर मजबूर करता है, कि मैं इसके बारे में बात करूँ भी कि नहीं। कई बार कुछ पर्टिकुलर वर्ड्स होते हैं, जिनको बोलने में ऐसा लगता है कि संकोच हो रहा है।

लेकिन ये दुनिया और ये जो मैं दुनिया की बात कर रहा हूँ, मतलब एंटरटेनमेंट जो है, जो मनोरंजन जगत है। ये कुछ ऐसा है कि यहाँ पर अगर आप human emotions को दिखा रहे हैं, तो आपको अक्सर ऐसी चीजों के लिए तैयार रहना पड़ता है, क्योंकि ये सब भी एक इंसानी जीवन का हिस्सा है। आप लोग ऐसे मामलों पर अपनी क्या राय रखते हैं? मेरे इस वीडियो के नीचे comment सेक्शन में बता सकते हैं, ताकि हम ये भी जान सकें कि ऐसे मामलों पर आप जो आप देश की जनता हैं, हमारे मनोरंजन जगत के दर्शक हैं.

मनीषा रानी के साथ किसने की गन्दी बात | Who spoke dirty to Manisha Rani?

कृष्णा मुखर्जी के साथ हुई गलत हरकत

आप लोग अपने घरों में बैठकर जब television serials देखते हैं तो पर्दे पर आने वाली अभिनेत्रियों को देखकर आपको ये लगता है कि ये बड़ी सशक्त है ये अ नारीवादी भूमिका अदा करती है, कई बारी अपने हक के लिए आवाज उठाती है, ये कितनी वीर होंगी, कितनी अह बहादुर होंगी अपनी real लाइफ में, लेकिन अक्सर असलियत इससे बहुत दूर होती है, मैं आपको इस article में एक ऐसी टीवी actress के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिनका नाम है कृष्णा मुखर्जी जिन्हें आपने देखा शुभ शगुन नाम के इस टीवी शो में इन्होंने ये बताया है कि एक वक्त ऐसा था कि जब इनका प्रोड्यूसर इन्हें काफी धमकी देता था,

इतना ही नहीं इन्हें कमरे में बंद कर दिया जाता था, मेकअप रूम में बंद कर दिया जाता था और तरह-तरह की प्रताड़नाएं मिलती थी, इन्होंने शिकायत भी कराई लेकिन इन्हें अभी तक इंसाफ नहीं मिला है, दोस्तों ये सारी कहानी आपको बताने का मकसद इतना है क्योंकि आप लोग जब अपने घरों में बैठकर ये देखते और सोचते हैं कि अरे ये तो टीवी एक्टर हैं, ये तो बहुत मशहूर हैं, इनके पास बहुत पैसा है, रोजाना टीवी पर आते हैं, बहुत से फैंस हैं तो जीवन में कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन ऐसा होता नहीं है।

मनीषा रानी के साथ किसने की गन्दी बात | Who spoke dirty to Manisha Rani?

तो सुनिए क्या कहती है कृष्णा मुखर्जी अपने साथ हुए इस अत्याचार के बारे में वो कहती है कि इस शो की शूटिंग मार्च दो हजार बाईस में शुरू हुई थी हमने सात महीने तक लगातार शूट किया। लेकिन पेमेंट केवल दो महीने का दिया गया पांच महीने की पेमेंट अभी भी बाकी है अब तक मेरे तकरीबन चालीस लाख रुपए।

प्रोड्यूसर के पास है लेकिन वो उसका भुगतान नहीं कर रहे मैंने उनके खिलाफ पुलिस में complaint कराई है लेकिन डेढ़ साल के बाद भी मुझे नहीं मिला है, दोस्तों ये वो असलियत है फिल्म industry की, टीवी industry की पिछले साल जो प्रोड्यूसर कुंदन है वो बताते हैं कि उन्होंने आश्वासन दिया था कि वो पैसे दे देंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं है, अब दो हजार बाईस से पैसा लटका हुआ है, दो हजार चौबीस आ चूका है already दो साल हो चुके हैं वे कहते हैं कि वो लगातार मेरे पापा को केस वापस लेने की धमकी दे रहे हैं,

हमने हमें mentally harass किया जा रहा है, कुंदन की वजह से हमें depression का शिकार हो गई और मैं काफी तनाव में हूँ दैनिक भास्कर नाम के अखबार को उन्होंने interview दिया है और बहुत detail से बात की है उन्होंने भी कहा है कि सेट पर मेरे साथ बदसलूकी होती थी बारह घंटे की शिफ्ट में हमें काम करना होता था यानी एक बार सेट पर आ गए अगर सुबह नौ बजे आए हैं तो रात नौ बजे जाना है और बारह घंटे की शिफ्ट में भी ऐसा नहीं होता था कि बारह घंटे काम हो बारह घंटे की शिफ्ट में भी चौदह-चौदह घंटे काम कराया जाता था।

एक दिन उन्होंने शूटिंग करने से इंकार कर दिया। तो और ये कहा कि भाई मेरे पहले वाले पैसे दीजिए आप मैं काम नहीं करूंगी तो इसके बाद इन्हें मेकअप रूम में लॉक कर दिया गया। और उसके बाद ये दरवाजा पीटती रही खोला नहीं गया, costume इनसे कहा गया तू दोबारा पहन तब शूटिंग होगी, उसके बाद ही इनको अह घर जाने की इजाजत होगी, डर के मारे अपने washroom में चली गई मतलब इनको ऐसा लग रहा था इनके साथ कुछ गलत भी हो सकता है,

सारी बातें आपको ये बताने के लिए हैं कि ये किस तरीके से चीजें पलट जाती हैं और ये बताती हैं कि इनके co-star हैं शहजादा धामी उन्होंने अह अह उनके साथ झगड़ा किया प्रोड्यूसर के साथ और फिर इनका दरवाजा खोला गया उन्होंने इनसे काफी सपोर्ट किया और बाद में नागिन के सेट पर भी प्रोड्यूसर ने इस तरह की हरकत की तो कुल मिलाकर ये जो शो है ये कहा जाता है कि स्मिता ठाकरे का शो है इस वजह से पुलिस भी action नहीं ले रही है तो कुल मिलाकर ये सारी कहानी आपको ये बताने के लिए है कि जिन्हें आप television serial के screen पर देखते हैं

जिनको देखकर आपको ये लगता है कि अरे ये तो बड़े मशहूर हैं ये तो बड़े काबिल हैं इनका तो बड़ा नाम है इनके पास कोई पैसे की कमी नहीं होगी इन्हें कोई परेशान नहीं कर सकता होगा इनकी जिंदगी बड़ी खूबसूरत होगी तो ऐसा होता नहीं है। ऐसे लोगों की जिंदगी में भी बहुत से दुःख दर्द होते हैं दोस्तों मैं देखता हूँ बहुत सारे लड़के लड़कियां छोटे शहरों से आ जाते हैं मुंबई में अपना सपना पूरा करने के लिए लेकिन क्या होता है जब असलियत से इनका सामना होता है तब इन्हें पता चलता है कि अरे यहाँ इतना struggle है।

तो ये कहानी इसीलिए मैं अह चाहता हूँ कि आप इस बारे में अह लोगों को बताएं और बात सिर्फ इस एक incident की नहीं है। ये एक incident तो सामने आया ऐसे कई incident समय-समय पर सामने आते रहते हैं। मुझे याद है lockdown जब हुआ था कोरोना का उस वक्त बहुत सारे freelancer actually टीवी इंडस्ट्री में ज्यादातर freelancer ही होते हैं नौकरी कौन किसकी करता है तो बहुत सारे के पैसे अटक गए थे।

छह-छह महीने आठ-आठ महीने आप जानते हैं कई बार होता है कि आप जो सीरियल देख रहे होते हैं ना अपने घर पर बैठकर उसमें काम करने वाले को उसका पैसा नहीं मिला होता है लेकिन आप उस सीरियल को देख भी लेते हैं entertainment भी ले लेते हैं आप भी अपने subscription फी पे कर चुके होते हैं जो भी Zee या सोनी या स्टार जिसको भी आपको देना है केबल वाले को देना है वो दे चुके होते हैं

यानि आपकी जेब से पैसा चला जाता है लेकिन सीरियल में दिख रहे हैं उस actor को पैसा नहीं मिला होता है और actor ही नहीं technicians जो पर्दे के पीछे काम करते हैं उनके साथ भी कई तरह का harassment होता है दोस्तों मेरे पास बहुत सारे फोन आते हैं लोग अक्सर अपनी प्रताड़नाएँ बताते हैं कई सारे कहते हैं हमारे बीस हजार रोक लिए हैं, पचास हजार रोक लिए हैं, लाख रुपये रोक लिए हैं। सोचिए जिनका घर उससे चलता है, उनका अगर पैसा रुक जाए तो क्या होगा?

तो दोस्तों ये सारी बातें आपको ये बताने के लिए काफी हैं कि जो चमकता हुआ glamour दिखता है टीवी पर वो उतना चमकदार नहीं है, उसके पीछे कई सारी काली सच्चाइयाँ हैं, जिनके बारे में खुलकर कोई बात नहीं करता और इसीलिए मैंने ये बीड़ा उठाया है कि बॉलीवुड की glamour industry की, टीवी industry की जो काली सच्चाई है।

सानंद वर्मा के साथ किसने की गन्दी बात | Who talked dirty to Sanand Verma

सट्टेबाजी में गिरफ्तार साहिल खान

बॉलीवुड से एक actor की गिरफ्तारी की खबर सामने आ रही है, ये मामला महादेव betting app से जुड़ा है और actor का नाम है साहिल खान उन्हें छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार किया गया है और मुंबई लाया जा रहा है। आप जानते ही हैं कि पिछले दिनों महादेव betting app को लेकर कई सारे फिल्मी सितारों के नाम सामने आए थे, कईयों से पूछताछ हुई थी और बहुतों पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटकी हुई थी, फिलहाल साहिल खान गिरफ्तार हो चुके हैं।

जो ज्यादा जानकारी आ रही है, वो बताती है कि इन्हें छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार किया गया लोटस बुक twenty-four सेवन नाम की एक सट्टेबाजी एप्प है। इस वेबसाइट में भागीदार हैं। जो महादेव सट्टेबाजी एप्प नेटवर्क का ही एक हिस्सा है। इन पर lion book app को promote करने और उनके events attend करने का आरोप है, lionbook को promote करने के बाद बतौर पार्टनर लोटस बुक twenty-four seven app launch किया गया, साहिल इस app को बढ़ावा देने के लिए अपने रोब का इस्तेमाल कर रहे थे। वो celebrities को बुलाते थे और ग्रैंड पार्टीज भी आयोजित करते थे, ये सारे आरोप उन पर लगे हैं।

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

फिलहाल मामले की जांच और जल्द ही पुलिस ने कहा है कि वो कई और बड़े पहलुओं को उजागर करेगी और इसमें पूरे मामले में ऐसा होगा कि कुछ और नाम भी इसमें सामने आ सकते हैं मैं आपको बता दूँ कि साहिल खान को आपने पहली बार जाना था excuse me फिल्म आई थी और style जैसी फिल्में मतलब excuse me गाना था style फिल्म का नाम था लोगों ने इस फिल्म के जरिए उन्हें पहली बार जाना था मेरे ख्याल करीब चौबीस साल हो चुके हैं अपनी fitness के लिए जाने जाते हैं और उनका नाम कई बार कई तरह से चर्चाओं में आया है, निगार खान को लेकर भी चर्चा में आया था।

तो तमाम चीजें हैं, साहिल डिवाइन nutrition नाम की एक कंपनी भी चलाते हैं, जो कि fitness supplement बेचती है और उनका ये कहना है बार-बार कि बॉलीवुड ने उनके talent का सही इस्तेमाल नहीं किया और मुझे लगता है talent का इस्तेमाल नहीं किया इसीलिए वो इन सारे गलत चक्करों में पड़ गए। अक्सर अपनी personal लाइफ को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं।

फरवरी में उन्होंने अपनी दूसरी शादी के बारे में भी खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि उन्होंने सगाई की है और मिलेना से शादी कर ली है साहिल मिलेना से उम्र में करीब छब्बीस साल बड़े है शादी को लेकर उन्होंने कहा था कि इस शादी के बाद मेरी लाइफ बदल गई है वो काफी छोटी है लेकिन उन्होंने मेरी लाइफ को पूरी तरह से बदल दिया है इससे पहले दो हजार चार में ईरानी अह मूल की जो निगार खान थी उनसे शादी हुई थी

लेकिन इसके बाद ही निगार खान को करीब एक साल बाद deport कर दिया गया वो गैर अह बिना इस इजाजत के भारत में रह रही थी और इसीलिए उन्हें deport किया गया तो उस वक्त भी काफी controversy हुई थी कुल मिलाकर साहिल खान एक बार फिर से गिरफ्तार हो चुके हैं अब देखना ये है कि आगे पुलिस इनके साथ और क्या कार्रवाई करती है?

राजा हिंदुस्तानी- बर्थ ड़े गिफ्ट क्या चाहते हैं?

फ्लॉप होने के बाद गुटखे का विज्ञापन – टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ ने भी वही गलती की है जो कुछ समय पहले अक्षय कुमार ने की थी और उसके बाद लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगी थी टाइगर श्रॉफ अब उसी गुटखे के ऐड में दिख रहे हैं जिस गुटखे के ऐड में अक्षय कुमार दिखे थे लेकिन दोस्तों मैं इसे टाइगर श्रॉफ की मूर्खता से ज्यादा होशियारी कहना चाहूंगा क्योंकि हो सकता है टाइगर श्रॉफ जो कि अपने बहुत अच्छे फिजिक के लिए जाने जाते हैं जो मीठा भी नहीं खाते हैं ऐसा संदेश देते हैं गुटखे के ऐड में अगर दिख रहे हैं तो उन्होंने एक बहुत बड़ा रिस्क तो लिया है लेकिन हो सकता है कुछ समय बाद वो भी हाथ जोड़कर माफ़ी मांग लें और तब तक बहुत मोटा **** अंदर हो चुका हो

यानी अक्षय कुमार ने भी तो यही किया कि पहले पैसा लेकर ऐड साइन कर लिया ऐड कुछ दिन चला, लोग गुस्सा हुए, फिर ये सामने आए, हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी और कहा कि भई जितने दिन का पैसा लिया है उतने दिन तो ये ऐड चलेगा। उसके बाद मैं आपसे माफ़ी माँगता हूँ, ये ऐड हट जाएगा।

कावेरी कराएगी अरमान और अभिरा का तलाक | Kaveri will get Armaan and Abhira divorced

और हो सकता है टाइगर श्रॉफ भी ये दोस्तों ये एक तरह से आपको सीधे तौर पर दिया गया धोखा है जैसे इसी ऐड में दिखाई देते हैं शाहरुख खान जिनका दावा है कि वो king of रोमांस है वो रोमांस के लिए जाने जाते हैं उनके पास पैसे की भी कमी नहीं है लेकिन फिर भी उन्होंने चुना एक नशे के पदार्थ का विज्ञापन करना लोगों को धोखा देते हुए लोगों को ये बताते हैं कि मैं किंग हूँ, डॉन हूँ, मैं हीरो हूँ, मैं रोमांटिक हूँ, मैं पता नहीं क्या-क्या हूँ लेकिन चंद पैसे के लिए मैं शादियों में भी नाच लेता हूँ और चंद पैसे के लिए मैं बेच लेता हूँ

दोस्तों ये वो असली शक्ल-सूरत है बॉलीवुड की जिसके बारे में आपको कोई बताता नहीं है, इतना खुलकर कोई बोलता नहीं है, क्योंकि ज्यादातर लोगों को इनसे अपना PR maintain करना होता है लेकिन सच यही है कि ये सिर्फ पैसे के हैं, पैसे के अलावा ये किसी के नहीं है। आपका दिल जीतकर खुद को बेचना यही इनका पेशा है। अब आप सोचिए कि एक शख्स जो ये कहता है कि मेरे जैसी body बना हुआ, कोई पूछे Tiger Shroff से जाकर कि क्या आपके जैसी body बनाने के लिए गुटखा खाना जरूरी है?

या आप इसका promotion किस लिए कर रहे हैं? जाहिर है टाइगर श्रॉफ उस गुटखे का promotion सिर्फ और सिर्फ पैसे के लिए कर रहे हैं यानी इनके लिए अपने दर्शकों के प्यार से कहीं बड़ा है पैसा। ये संदेश आपको इस कहानी से मिल रहा है। आप आगे-आगे देखते जाइए हो सकता है कि टाइगर श्रॉफ भी आकर माफ़ी मांग लें ठीक उसी तरह जैसे कि अक्षय कुमार ने मांगी थी लेकिन क्या वाकई दर्शकों ने अक्षय कुमार को माफ़ कर दिया क्योंकि अगर माफ़ कर दिया होता तो इतनी सारी फिल्में नहीं पीटती।

टाइगर वर्सिस पठान नया अपडेट, सलमान खान, करण जौहर, विष्णु वर्धन, शाहरुख खान | Tiger vs Pathaan New Update

हाल ही में टाइगर और अक्षय कुमार ये दोनों एक फ्लॉप फिल्म लेकर आए बड़े मिया, छोटे मिया, जो बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी और उस फिल्म के औंधे मुंह गिरने की खबर अभी पुरानी भी नहीं हुई थी कि टाइगर श्रॉफ की ये करतूत सामने आ गई कि पैसे के लिए वो भी गुटका बेच रहे हैं, यानी कोई फर्क नहीं है अजय देवगन और शाहरुख खान और टाइगर श्रॉफ में उन्हें भी ऐसा लगता है कि अगर चंद पैसे जेब में आ रहे हैं तो दर्शकों से जाकर बोल दो हालांकि इसमें सबके अपने-अपने तर्क कोई कह देगा वो तो इलायची बेच रहे थे,

कोई कह देगा वो कुछ और बेच रहे थे लेकिन सब जानते हैं कि वो जो ब्रांड name है वो गुटखे के लिए ही जाना जाता है। surrogate advertising इसे ही कहते हैं कि जब एक ब्रांड एक नाम से जाना जाता हो, किसी ऐसे अह प्रोडक्ट के लिए जिसका आप सीधे तौर पर विज्ञापन नहीं कर सकते, तो आप उसी नाम का पानी ले आते हैं। मान लीजिए इस किसी नाम की व्हिस्की आती है और उसी नाम का पानी आता है।

वो नाम जो है, वो व्हिस्की के रूप में ज्यादा पॉपुलर है और आपने उसी नाम के पानी का कर दिया। तो आपने कहा मैं तो पानी का प्रमोशन कर रहा था, लेकिन जानने वाले तो सब समझते हैं ना कि आप किसको प्रमोट कर रहे तो दोस्तों आप इस पूरी कहानी से क्या समझते हैं? आप इस बात पर टाइगर श्रॉफ से नाराज हैं, खुश हैं या आपको लगता है कि उन्होंने आपको धोखा दिया है.

रणवीर ने दिया फरहान को झटका

आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट क्यों कहा जाता है?

आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट क्यों कहा जाता है? उनका ये नाम कैसे पड़ा? और इसके पीछे का पूरा किस्सा क्या है? ये किस्सा खुद आमिर खान ने कपिल शर्मा के शो में सुनाया है। कपिल शर्मा के शो में आमिर खान ने ये बताया कि आखिर ये जो पूरी industry उन्हें mister perfectionist के नाम से बुलाती है तो वो पहला शख्स कौन था जिसने उन्हें mister perfections कह के बुलाया और क्या ये उनकी फिल्म making के संदर्भ में है कि उन्हें अह mister perfections कहा जाता है या in general वो mister perfect है

तो ये किस्सा असल में बहुत पुराना है ये nineties का किस्सा है उस ज़माने का जब एक फिल्म बन रही थी आपने सुना होगा उसका नाम बहुत बड़ी hit फिल्म हुई थी आमिर खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म दिल इसकी शूटिंग के दौरान कुछ एक ऐसा मौका हुआ कि शबाना आजमी के घर पर सब लोग बैठे थे आमिर खान भी थे और भी कई सारे लोग थे तो चाय आने वाली थी तो शबाना आजमी ने पूछा आमिर खान से कि भाई आप चाय में शक्कर कितनी लेंगे?

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

अब सोचिए छोटा सा सवाल कि चाय में शक्कर कितनी लेंगे? अगर और कोई होता तो बोलता एक चम्मच, दो चम्मच या जो भी लोग आधा चम्मच जैसे भी लेते हैं। लेकिन आमिर खान ने अजीब सवाल किया। जैसे ही उनसे कहा गया कि शक्कर आप कितनी लेंगे चाय में? तो उन्होंने कहा, पहले ये बताइए कि जिस कप में आप चाय लेकर आने वाली हैं, उसका साइज क्या है? अब ये बड़ा अलग तरह का question था तो शबाना आजमी वो मग लेकर आईं, कि भाई ये मग है, इसमें आएगी चाय, अब बताइए, बोले, अच्छा, अब एक काम करिए, अब आप वो चम्मच लेकर आइए, जिससे आप चीनी डालेंगी।

तो वो चीनी वाला चम्मच लेकर आईं? तो उस कप का जो था और वो जो चम्मच था उसका जो था उसके हिसाब से फिर आमिर खान ने बताया कि इतने बड़े मग में अगर चाय आ रही है तो इस साइज के चम्मच के इतने चीनी मेरे को चाहिए होगी। तो जब भी शबाना आजमी ने सुना तो उनको लगा कि भाई ये लड़का तो कुछ अलग ही है, कुछ ज्यादा ही perfection में believe करता है वरना और कोई होता तो बोलता हाँ डाल देना दो चम्मच।

थोड़ी ज्यादा होती तो भी लोग काम चला देते, कम होती तो ऊपर से डाल लेते, लेकिन इसने एकदम हर चीज पूछी कि भाई मग का साइज क्या है? चम्मच का साइज क्या है? और उसके बाद जवाब दिया। तो वहां उन्होंने बातों ही बातों में कह दिया कि बड़ा perfectionist है ये। और वहां से जो आमिर खान को perfectionist का एक tag मिला वो फिर उनके फिल्म में उनके काम में दिखने लगा और धीरे-धीरे ये जो mister perfectionist का टैग है ये आमिर खान के साथ चिपक गया जैसे चाय में चीनी डालो तो घुल जाती है ऐसे ही आमिर खान के नाम के साथ ये घुल गया मिस्टर perfectionist आमिर खान तो ये किस्सा सुनाया है और जिस तरीके के promos दिख रहे हैं इस समय सोशल मीडिया पर वो बताते हैं कि बड़ी कोशिश है इस बार कपिल शर्मा के शो को हिट कराने की।

तो दुनिया तमाम के किस्से लेकर आए आमिर खान Netflix ने भी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है कि भाई नाक का सवाल है, मुछे नीची हो जाएंगी कपिल शर्मा का शो अगर फ्लॉप हो गया तो लोग कहेंगे भाई कपिल शर्मा जैसी चीज लाए आप तब भी नहीं चला और ये भी अपने आप में कमाल बात है कि आमिर खान पहली बार आ रहे हैं दस साल से ज्यादा हो चुका है लगभग कपिल का शो चलते हुए तो उम्मीदें तो हैं देखते हैं इस तरह के किस्सों के सहारे ही क्या चल पाएगा कपिल का शो क्या लगता है? मेरे इस वीडियो के नीचे कमेंट करके आप बता सकते हैं।

क्यों फ्लॉप हुई बड़े मियां छोटे मियां और मैदान

रणबीर कपूर का राम वाला लुक हुआ रिवील

रामायण में राम बने रणबीर कपूर कुछ ऐसे दिखने वाले हैं और साथ में माता सीता का रोल करने वाली साईं पल्लवी भी कुछ इस तरह से दिखाई देंगी। ये तस्वीरें हाल ही में सामने आई हैं, ज़ूम टीवी के हाथ लगी हैं और तब से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, हर कोई उन्हें शेयर कर रहा है और बहुत पहले लोगों ने कहा था कि जैसे ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू होगी जरूर कोई ना कोई लीग किसी के हाथ लग ही जाएगा, कुछ समय पहले अरुण गोविल जो कि इस फिल्म में दशरथ बने हैं और लाला दत्ता जो इस फिल्म में कैकई बनी है, उनकी भी इसी तरह से सामने आई थी।

अब इन तस्वीरों को काफी शेयर किया जा रहा है। हर कोई ये जानना चाहता था कि राम के अवतार में कैसे लगेंगे रणबीर कपूर। रणबीर कपूर हाल ही में अयोध्या में जो भगवान श्री राम के मंदिर का उद्घाटन हुआ है, उस मौके पर भी दिखाई दिए थे और अब रामायण में वो राम के किरदार में कैसे दिखने वाले हैं, उनका ये लुक सामने आ चुका है।

रामायण के सेट से रणबीर कपूर और साईं पल्लवी की तस्वीरें सामने आ चुकी है, इसमें उन्हें भगवान राम और माँ सीता अवतार में देखा जा सकता है। असल में रामायण के सेट से तस्वीरें इस बार ज़ूम टीवी के हाथ लगी हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर इसे शेयर कर दिया है। तस्वीर में दोनों नदी के किनारे टहलते और बात करते दिख रहे हैं। दोनों ने मैरून रंग के मैचिंग आउटफीट पहने हैं। नेचुरल मेकअप के साथ साईं पल्लवी ने purple साड़ी पहनी है। इसके साथ ही गोल्डन और मैरून दुपट्टा भी ओढ़ा हुआ है। तो वहीं रणवीर पर्पल धोती के साथ गोल्डन और मैरून शॉल में दिख रहे हैं। दोनों का लुक देखने लायक है।

सोढी के अपहरण की कहानी | Story of Sodhi’s kidnapping

रॉयल आउटफिट के साथ-साथ दोनों के expression भी कमाल के लग रहे हैं, तस्वीरों में अह बहुत कम ज्वेलरी पहनी हुई है। अह साईं पल्लवी ने और वो काफी मुस्कुराती हुई दिखाई दे रही है, वहीं लंबे बालों वाली लुक में रणबीर कपूर है उनके चेहरे पर बहुत शांत भाव है, दोनों की बॉडी लैंग्वेज बता रही है कि उन्होंने अपने रोल के लिए काफी मेहनत की है, साथ ही वो रामायण की शूटिंग को काफी enjoy भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर रणवीर और साईं पल्लवी की ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं।

आप सोचिए कि रणबीर कपूर जो कुछ समय पहले एनिमल जैसी फिल्म के लिए अह जिनका जिक्र हो रहा था और animal में किस तरह का violence दिखाया गया है उसका जिक्र हो रहा था फिर वो कपिल शर्मा के शो में दिखाई दिए थे जहाँ ये कहा गया कि उनकी इमेज को साफ करने की कोशिश हुई है और अब finally वो राम के getup में दिख रहे हैं दोस्तों एक वक्त वो भी था जब उज्जैन के भगवान श्री महाकाल के मंदिर में उनकी एंट्री रोक दी गई थी और ये कहा था कि ये बीफ खाते हैं इन्होंने एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि ये बीफ खाते हैं तो ऐसे में हम इन्हें मंदिर में कैसे आने दे सकते हैं।

ब्रह्मास्त्र की रिलीज़ के वक्त का समय था और उसके बाद एक समय ऐसा भी आया जब रणवीर अयोध्या में अह भगवान श्री राम के मंदिर के उद्घाटन के मौके पर खुद बुलावे पर पहुंचे यानी अह आप देखिए कि कितना उतार चढ़ाव आया है रणबीर कपूर के इमेज में और पब्लिक के acceptance के बीच में कि एक ब्रह्मास्त्र का दौर था जब बॉयकॉट बॉलीवुड चल रहा था उस वक्त उनको उज्जैन के मंदिर में एंट्री नहीं मिलती फिर उनके एनिमल जैसी फिल्म आती है और उसके बाद वो भगवान श्री राम के मंदिर के उद्घाटन में दिखाई देते हैं और आज वो अह रामायण पर बन रही एक बहुत बड़े बजट की फिल्म में भगवान श्री राम का किरदार निभा रहे हैं,

उस तरह से उनकी तस्वीरें वायरल हुई है, तो कलाकार के जीवन में बहुत तरह के अनुभव आते हैं और खासकर सोशल मीडिया के दौर के बाद हमने देख लिया है कि लोग कभी किसी को एक्सेप्ट कर लेते हैं कभी नहीं भी करते हैं ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं और कहा ये जा रहा है कि ये फिल्म जब पर्दे पर आएगी तो इसको एक बहुत शानदार ओपनिंग तो जरूर मिलने वाली है क्योंकि हर कोई देखना चाहेगा कि भगवान राम के रोल में रणबीर कपूर कैसे दिखते हैं?

सानंद वर्मा के साथ किसने की गन्दी बात | Who talked dirty to Sanand Verma

बॉलीवुड सितारों को राजनीति पर बोलने से क्यों लगता है डर

विद्या बालन का इंटरव्यू शुरू होने से पहले उन्होंने होश से ये कहा कि आप कुछ भी पूछिएगा लेकिन राजनीति नहीं। तो उन्होंने पूछा कि राजनीति से आखिर आपको इतनी समस्या क्या है? उन्होंने कहा देखिए हमारे ऊपर बहुत सारा पैसा लगा होता है, फिल्में रिलीज़ पर होती हैं, हम कुछ बोल देते हैं और लोग उसका मतलब समझे बिना हमारा बॉयकॉट करने लगते हैं और बहुत सारा पैसा ऐसा होता है जिसका नुकसान होने का डर रहता है इसलिए मैंने अब राजनीति पर बात बंद कर दिया है।

अगला सवाल ये आया कि क्या शुरू से ऐसा था या पिछले कुछ समय से ऐसा हो गया है? तो विद्या पालन ने कहा कि जी नहीं पहले ऐसा नहीं था, हम बहुत बेबाक तरीके से बात किया करते थे, लेकिन पिछले कुछ समय से जब से सोशल मीडिया पर लोगों की आवाजाही बढ़ी है तब से हमें सोच समझकर बोलना पड़ता है, जब विद्या बालन ये कह रही थी, तब मुझे एक शख्स याद आ रहा था,

उस शख्स का नाम है अमिताभ बच्चन जिसकी हमारे देश में पहचान angry young man के तौर पर और उस वक़्त अमिताभ बच्चन जो popularity के ग्राफ पर चढ़ रहे थे उसका सबसे बड़ा कारण ये था कि अमिताभ बच्चन की फिल्मों में जो आम आदमी का दर्द है आम आदमी का संघर्ष है उसको नौकरी नहीं मिलती उसको रोटी नहीं मिलती उसको घर मकान नहीं मिलता उसको तमाम जो challenges होते है और उसके अंदर उस बात को लेकर जो गुस्सा है एक वो रूप हमने सिनेमा पर देखा और उस सिनेमा के पर्दे पर दिखने वाले शख्स के साथ connect होते चले गए और यही वजह है कि बॉलीवुड बहुत लोगों के बीच अपनी popularity को बना के रख पाया क्योंकि वहां हमें आम आदमी का जिक्र मिलता था।

अंतिम संस्कार पर भी काम मांगते है बॉलीवुड एक्टर

आम आदमी उस हीरो में अपने स्वरूप को देखता था और यही वजह है कि सिनेमा एक बहुत popular medium रहा है ना सिर्फ मनोरंजन देने का बल्कि संदेश देने का भी और किसी हद तक अपनी बात कहने का भी लेकिन पिछले कुछ सा लो के दौरान ये स्वरूप पूरी तरह से बदल गया है।

अब क्या होता है अब होता ये है कि अलग-अलग agendas हैं, अलग-अलग पार्टीज हैं उनके लोग सोशल मीडिया पर बैठे हैं जैसे ही आपने उनके एजेंडा के खिलाफ कोई बात कही और अगर आप एक पॉपुलर एक्टर हैं अगर आप एक किसी बड़ी फिल्म को लेकर आ रहे हैं उसके आसपास आपने ऐसा बोला है तो सीधा प्रहार आपकी फिल्म पर हो जाता है और आपकी फिल्म को बायकॉट कर दिया जाता है ऐसे समय में कुछ लोग ये भी शिकायत करते हैं कि पहले तो फिल्म स्टार्स बात किया करते थे जब पेट्रोल की कीमतें ऊपर जाती थी जब डॉलर अह महंगा हो जाता था जब रुपए की कीमत गिरती थी तमाम तरह की बातें उस वक्त होती हैं अह गैस सिलेंडर की प्राइस पर सड़कों पर बैठते थे बहुत सारे लोग और उनके समर्थन में ट्वीट्स आते थे।

मैं अभी की बात कर रहा हूँ कुछ साल पहले की लेकिन अब ऐसा नहीं होता। ऐसा होने और ना होने के बीच का जो अंतर है, उसके बीच में आता है, सोशल मीडिया, जहाँ पर बहुत कुछ चलता है। और विद्यापालन का कहना बिल्कुल सही है कि अगर आप एक पॉपुलर एक्टर हैं और आपने अपनी बुद्धि के हिसाब से अपने अह सूझ-बुझ के हिसाब से अगर कोई लाइन बोल दी और वो किसी पर्टिकुलर एजेंडा चलाने वाली पार्टी के against चली गई तो उसके जितने supporters बैठे हैं सोशल मीडिया पर supporters कहें या उनका आईटी सेल कहें वो आपके पीछे पड़ जाते हैं और फिर आप अपने साथ-साथ बहुत सारे लोगों के लिए खतरे की वजह बन जाते हैं क्योंकि आपके ऊपर बहुत से लोगों का पैसा लगा होता है, दोस्तों ये जो डर बढ़ता जा रहा है, इस डर ने आम आदमी की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं।

देखिए, पहले आम आदमी की बात कौन करता था? देश का करता था। लेकिन देश का मीडिया अब बिका हुआ है, गोदी मीडिया बन चुका है। वो एक ही तरीके का राग अलापता है। देश में विपक्ष की हालत क्या है, आप जानते हैं पिछले कुछ सा लो से देश में विपक्ष ना के बराबर है। ले देकर फिल्में और ये फिल्मी हस्तियां और जो बड़े popular celebrities होते हैं, ये होते थे कि ये आम आदमी की बात कर लें, लेकिन अब इन्हें भी डर सताने लगा है कि अगर हमने भी ऐसी कोई बात की तो हमारा धंधा पानी ही चौपट हो जाएगा।

ऐसे में अब बस कुछ गिने चुने मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं कंटेंट क्रिएटर हैं जो अपने रिस्क पर बहुत सारे सच बोलते हैं और उसके बाद देश की कुछ तस्वीर सामने आ पाती है कि आम आदमी की आम व्यक्ति की स्थिति इस समय क्या है दोस्तों ये बहुत खराब दौर से होकर गुजर रहे हैं जहाँ पर हर वो शख्स जो आवाज उठा सकता है चाहे कोई वो मशहूर खिलाड़ी हो, मशहूर फिल्मकार हो, कोई पत्रकार हो, विपक्ष का नेता हो जितने भी पब्लिक प्लेटफार्म यहाँ पर एक अलग तरह का माहौल है। यहाँ ये है कि अगर आपने एक एजेंडा को आगे बढ़ने में रोका जो खास बातें हैं उनको आपने अगर ऊपर उठाया, अगर आपने बेरोजगारी का जिक्र किया, आपने महंगाई का जिक्र किया, किसी राज्य में कुछ हो रहा है, जैसे मणिपुर में हुआ था, लद्दाख में हुआ था, उस पर अगर आपने कुछ बोला तो फिर आपके चारों तरफ एक घेरा आ जाता है, ट्रोलर्स आ जाते हैं, आपको ट्रोल करने लगते हैं।

यानी किसी तरीके से की जुबान खामोश हो जाए इसकी कोशिश होने लगती है और ये एक ऐसा प्रैक्टिस हमने हाल के दिनों में देखा है जिसका सबसे ज्यादा नुकसान अगर किसी को हुआ है तो वो लोग हैं जो अपनी बात कह नहीं पाते। जो उच्च वर्ग है वो अपना काम पैसे से निकाल लेता है। जो बिल्कुल निम्नतम स्तर पर है। उनको अपने रोजमर्रा के संघर्षों से फुर्सत नहीं है कि वो इस बारे में सोचें और जो बीच का मध्यम वर्ग है वो फंस कर रह गया है। आज मध्यम वर्ग की बात ना विपक्ष करता है, ना मीडिया करता है।

देश के नेताओं को मित्रों को धनवान बनाने से फुर्सत नहीं और ये जो इंटरव्यू जिसकी मैं बात कर रहा हूँ विद्या बालन का इंटरव्यू जो मैं देख रहा था ऐसे तमाम इंटरव्यूज होते हैं और इनमें कई बार कोशिश होती है कि ये जो बड़े नाम है सो कॉल्ड पॉपुलर है इनके पीछे बहुत सारी पब्लिक है यानी इंस्टाग्राम पे लोग मिलियंस में फॉलो करते हैं ट्विटर पर फॉलो करते हैं शायद ये कुछ बोलते हैं लेकिन ये भी चुप हो जाते हैं क्योंकि इनको चुप करा दिया जाता है।

राजनीति में क्यों फ्लॉप रहते हैं सुपरस्टार?

आज स्थिति जो है वो ये है कि अमेरिका में अमेरिकन प्रेसिडेंट ट्रंप के विरोध में भी पचास celebrities उतर कर आ गए थे हॉलीवुड के। जब उन्हें लगा था कि हाँ ट्रम्प ने जो किया वो गलत किया। लेकिन आज ऐसी स्थिति हिंदुस्तान में नहीं है। दोस्तों क्या आप लोग इसके बारे में कभी सोचते हैं कि ये जो बड़े-बड़े फिल्म अभिनेता हैं जो पहले बड़ी-बड़ी बातें करते थे। कई बार सरकार पर सवाल उठाते थे, सिस्टम पर सवाल उठाते थे, आम आदमी की दुःख, तकलीफ, दर्द पर बात करते थे, कम से कम महंगाई, बेरोजगारी ऐसे मुद्दों पर बात करते थे, ग्लोबल वार्मिंग पर बात करते थे।

तमाम चीजों पर बात करते थे, लेकिन अब इनको चुप करा दिया गया है। क्या आपको भी लगता है कि ये माहौल बदल रहा है? आप लोग इस पूरे मामले पर अपनी जो भी राय रखते हैं, मेरे इस वीडियो के नीचे खुलकर रखिए, बिना ये सोचे कि आप किस राजनैतिक विचारधारा के हैं, आज एक पार्टी की सरकार है, कल को किसी दूसरी पार्टी की सरकार आएगी, लेकिन जो माहौल बना दिया गया है। इस माहौल को कौन बदलेगा?

उम्मीद है, आप मेरी बात समझ रहे होंगे और बहुत सूझ-बुझ के साथ मेरे इस वीडियो के नीचे अपने कमेंट्स लिखेंगे, मैं हमेशा इस बात की कोशिश करता हूँ कि बहुत न्यूट्रल तरीके से आपके सामने बातें रखूं, खासकर वो बातें जिनके बारे में आपका जानना बेहद जरूरी है एक व्यक्ति के मुँह से निकली हुई बात अक्सर पूरी fraternity के बारे में बता देती है जैसे मैंने video के शुरुआत में कहा कि विद्या बलन ने ये कहा कि मैं राजनीति पर बात नहीं करुँगी क्योंकि अगर मैंने राजनीति पर बात की और किसी को समझ में नहीं आया मेरा विरोध शुरू हो गया तो मेरा छोड़ो मेरे ऊपर जो पैसा लगा है जो फिल्में बन रही है जिसमें बहुत सारे लोग involve है उन सबका नुकसान होगा,

ये अकेली विद्या बलन का कहना नहीं है, ये शायद आज के दौर में हर फिल्म अभिनेता या एक इस बात को कहना चाहता है कि भाई आजकल हम कोई भी बात कह कर बच नहीं सकते, कुछ भी कहते हैं तो सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोग बैठे हैं जो हमें ट्रोल करते हैं, हमारे पीछे पड़ जाते हैं, हमारे काम को उससे जोड़कर उसका बॉयकॉट करना शुरू कर देते हैं, जबकि हमारी कही हुई बात का हमारे काम से कोई ताल्लुक नहीं होता, कोई लेना-देना नहीं होता, वैसे हमने पिछले कुछ समय में देखा भी, बहुत सारा अह बॉयकॉट, बॉलीवुड हुआ।

लेकिन बॉलीवुड अभी भी अपने ट्रैक पर है, आज भी बारहवीं फैल जैसी फिल्म छह महीने पूरी करती है तो कुल मिलाकर मामला ये है कि content तो अपनी जगह पर चल रहा है लेकिन कुछ लोग हैं जो माहौल बिगाड़ देते हैं, सोशल मीडिया patrolling शुरू करके बहुत सारे अच्छे कामों को रोक देते हैं क्योंकि उनका मकसद होता है, एक खास तरह का एजेंडा परोसना और अगर कोई भी उसके आड़े आता है तो ये उसको किसी भी तरीके का सलूक करने से चूकते नहीं।

सोढी के अपहरण की कहानी | Story of Sodhi’s kidnapping