Article 370 मूवी रिव्यू हिंदी

धारा 370 को हटाने का मुद्दा भाजपा का एक तरह से कह सकते हैं जब से भाजपा का जन्म हुआ है तब से है। नरेंद्र मोदी जी की तस्वीरें धारा तीन सौ सत्तर हटाओ आंदोलन की कितनी पुरानी-पुरानी वायरल है ये हम सभी जानते हैं। ऐसे में धारा तीन सौ सत्तर जब हटाई गई तब जाहिर सी बात है ये पूरे देशवासियों के लिए हर्षोल्लास का सब्जेक्ट था।

हालाँकि ये बात अलग है कि देश में कई सारे ऐसे लिबरल्स भी मौजूद थे जो कि ना तो तब उससे खुश थे और ना ही आज हम बात करने वाले हैं आर्टिकल three seventy Movie की जिसको कि निन्यानवे रुपए की टिकट का भी बहुत फायदा मिला है। लेकिन इस क्या वाकई में दिलों के ऊपर लोगों की छाप छोड़ी है? क्या ये वाकई में कोई अच्छी Movie है या एक propaganda मात्र है?

क्या इस movie में वाकई हमको कुछ ऐसी चीज देखने के लिए मिलेगी जो हम नहीं जानते है तो इन सब चीजों का जवाब आपको इस artic में मिल जाएगा लेकिन आगे बढ़ने से पहले आपको एक चीज बता दूँ कि इस Movie में वाकई में आपको वो चीज देखने के लिए मिलेगी जिससे आपको पता चलेगा कि इस धारा तीन सौ सत्तर को हटाने के पीछे का फैसला आखिर लिया कैसे गया था?

भक्षक मूवी रिव्यू हिंदी | Bhashak Movie Review Hindi

दरअसल Article three seventy का Trailer देखने के बाद सबसे पहली बात दिमाग में ये आई थी कि सरकार के फैसलों की गाथा गाने वाली एक और फिल्म शायद हमको देखनी पड़ेगी। और ऐसा feel होने में अब दर्शकों की कोई खास गलती भी नहीं है पिछले कुछ समय में इस तरह की इतनी फिल्में आ चुकी है कि Bollywood खुद अपना एक राजनीति शास्त्र विभाग बना सकता है खैर भारी risk के साथ में ये film देखी गयी और जब मैंने इस film को देखा तो मुझे समझ में आया कि अगर Political फैसले पर based film की अगर बात की जाए तो शायद हमको Article three seventy को थोड़ा Side में रख देना चाहिए दरअसल Engage करने में ये movie हर एक Point पर कामयाब रहने वाली है Producer Aditya Dhar की ये film बिलकुल उसी zone में operate करती है जिसमें उनकी खुद की Direct करी गयी film पूरी Surgical strike थी article Three seventy सरकार के उस ऐतिहासिक फैसले को ग्राउंड पर लागू करने वाले लोगों उस फैसले के पीछे की planning और बिना किसी को कानों कान खबर हुए उसे कामयाबी तक लेकर जाने की कहानी को celebrate करता है जैसे Surgical strike खबरों में बहुत Popular चीज थी मगर हुई कैसे किस तरह से ये हुई किसी को पता नहीं था अब यहाँ पर विक्की कौशल की उरी आयी तो लोगों के imagination को दो तस्वीरें मिल गयी जो खबरों में छपे शब्द reality की तरह दिख रही थी।

Credit-meta

हालांकि थी वो एक डायरेक्टर की imagination और ठीक इसी तरह article three seventy भी audience को एक ऐतिहासिक घटना के visuals देने का काम करती है। सबसे अच्छी चीज जो मुझे इस मूवी में लगी वो ये कि इसकी शुरुआत बुरहान वानी से होती है। वो बुरहान वानी जिसको कि आंतकवादी होने के बावजूद भी घाटी में पोस्टर बॉय बना दिया गया था। दूसरे बच्चों को या दूसरे जवान लड़कों के दिमाग को ख़राब करने के लिए। यामी वतन की इस मूवी को डायरेक्टर आदित्य सुहास जामले ने चैप्टर वाले स्टाइल में ट्रीट किया है।

ये चैप्टर वाले episode से शुरू होते हैं और पुलवामा वाले हमले से होते हुए आगे बढ़ते हैं। आखिरकार ये वहाँ पहुँचते हैं जहाँ भारत सरकार का एक फैसला कश्मीर की तकदीर बदलने के लिए तैयार है। article three seventy शुरू होती है intelligence Officer जूनी मतलब की यामी गौतम के एक मिशन से जिसमें उनके Mission पर जूनि का operation कश्मीर में बवाल खड़े कर देता है, इसके बाद उसे दिल्ली बुला लिया जाता है। इधर दिल्ली में पीएमओ की high rank official राजेश्वरी स्वामीनाथन कश्मीर के हालात को लेकर active है। वो सीधा और गृहमंत्री के कश्मीर Vision को reality में लाने पर काम कर रही है। फिल्म में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के नाम तो नहीं लिए गए हैं मगर दोनों किरदारों को देखकर ही आप समझ जाएंगे कि आखिर ये कौन है? राजेश्वरी अपने प्लान को आगे बढ़ाने के लिए जूनी को वापस कश्मीर भेजती है।

क्यों जुड़ रही हे आज युवा पीढ़ी रणबीर कपूर के हर किरदार से?

लेकिन इस बार नई power के साथ। इस बार जब नई Power के साथ जूनी को मिशन दिया गया है कि कश्मीर में anti इंडिया गतिविधियों और लोगों को काबू करना ताकि इधर सरकार अपने फैसले बिना किसी चिंता के ले सके। और फिल्म की एकदम शुरुआत में ही ये साफ हो जाता है कि जूनी इस तरह के काम में किसी भी तरह तो पड़ने वाली नहीं है। एक तरफ आपको जूनी की नजर से कश्मीर के हालात वहां की politics और Bureaucracy पर commentary मिलती है। दूसरी तरफ राजेश्वरी दिल्ली की राजनीति का जायका आप तक पहुंचाती है। second half में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की Entry के बाद फिल्म का माहौल ही बदल जाता है।

ऐसा लगता है कि सारा focus अब उन पर ही गया है। लेकिन ये तो होना ही था। आखिर वो किरदार ही ऐसे हैं। देखिए भारत के गृहमंत्री अमित शाह की एक Parliamentary speech को इस तरह से recreate किया गया है। वही कश्मीर का हिस्सा कश्मीर भारत का जो पूरा seen है। वो फिल्म के Narrative असरदार है। किरण कर्माकर ने अपने किरदार में मतलब वाकई में जान फूंकने का काम किया है। और ठीक इसी तरह अरुण गोगल ने प्रधानमंत्री के किरदार को बेहतरीन संजीदगी के साथ पेश किया है। लेकिन ऐसा नहीं है कि हर मूवी अच्छी होती है या यूँ कहें कि इस मूवी में कोई बुराई है ही नहीं।

हालाँकि सरकार के एक अच्छे फैसले की बात कर रही है लेकिन है तो आखिर में मूवी तो ऐसा है कि Article three seventy reality और fiction के बीच की लकीर पर बड़ी चालाकी से बनाई गई movie है। political समझ और असल घटनाओं को पूरे facts के साथ देखने वाले लोगों को फिल्म में बहुत सारी गलतियां मिल सकती हैं। मगर ये तो जानते ही हैं कि इस तरह की फिल्मों में फैक्ट्स को आखिरी चीज के तौर पर फोकस में लिया जाता है। लेकिन आर्टिकल three Seventy की खासियत यही है कि इसका पूरा ड्रामा बड़ी कलाकारी के साथ रचा गया है और तरीके से आगे बढ़ता है। यानी गौतम का काम इस फिल्म में वाकई में इतना दमदार है कि आर्टिकल three Seventy को उनके career की best Performance के तौर पर देखा जा सकता है।

Close ups में उनकी आंखें चेहरे के expression और आवाज बेहतरीन असर डालते हैं। राजेश्वरी के रोल में प्रियामणि भी बहुत ज्यादा दमदार लगती है। उनका फैन तो वैसे में काफी पुराना रहा हूँ चाहे आप जवान की बात कर लें, family man की बात कर लें। वहीं वैभव तत्ववादी और राज अर्जुन की performance भी याद करने वाली है। article three Seventy के पूरे narrative को एक Background score से बहुत ज्यादा Help मिली है। cinematography, Sound और production के मामले में ये एक technically solid और Sound movie है। और बहुत असरदार तरीके से अपने narrative को आगे बढ़ाती है। इसलिए दर्शकों के तौर पर ये समझना महत्वपूर्ण हो जाता है कि आखिरकार पर्दे पर दिखाई जा रही कहानी fiction है, fact नहीं।

कोई makers भी इस बात को लेकर काफी ज्यादा extra alert थे। और शायद इसीलिए उन्होंने फिल्म की शुरुआत में एक बहुत लंबा disclaimer दिया है। इस दौर में political लकीर पर बनती फिल्मों की एक सिनेमाई याद ये लंबे-लंबे disclaimer भी बनते जा रहे हैं। कुल मिलाकर article Three seventy reality के बेहद करीब वाले fiction को facts से थोड़ा सा दूर ले जाकर एक काफी Thrilling तरीके से पेश करती है। यानि गौतम और बाकी सारे actors की दमदार performance फिल्म को Engageing बनाती है। बीच-बीच में संविधान की technical चीजों को समझाने की कोशिश narrative को थोड़ा सा धीमा कर जरूर करती है मगर reality की पोटली में बंधा Fiction इससे काफी होता है। यही वजह है कि फिल्म दो घंटे चालीस मिनट का लंबा रन टाइम होने के बावजूद भी attention hold करने में काफी कामयाब है। अगर Political फिल्मों को पचा पाने में आप कामयाब होते हैं तो Article three seventy को आप मिस करना afford नहीं कर सकते।

मैडम वेब मूवी रिव्यू हिंदी। Medam web movie review Hindi

कैसी होगी शाहरुख खान की पठान 2 की कहानी

Shahrukh Khan वापिस से Pathan बन रहे है जिसे सुनकर fans झूम उठे है हालही में Pathan two के बनने का ऐलान हुआ और ये भी कहा गया कि film इसी साल floor पर आ जाएगी ऐसे में fans का खुश होना लाज़मी है जिसके बाद से ऐसी बातें शुरू हो गयी है कि अब World wide box office का record टूटेगा वहीं कुछ कह रहे हैं कि शाहरुख़ खान की पठान ने इतना बवाल काटा तो पठान तू ना जाने क्या ही करेगी? हालाँकि कुछ फैंस ऐसे भी हैं जिन्होंने आदित्य चोपड़ा को पठान टू कैसी बननी चाहिए ये तक बता दिया है. जी हाँ शाहरुख खान के एक जबरा फैन ने एक बड़ा सा मैसेज सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने अपनी फीलिंग्स और पठान टू के प्लॉट के लिए काफी सारे आइडियाज लिखे हैं.

क्रैक, आर्टिकल 370, लाहौर 1947 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन

इस मैसेज को पढ़कर तो खुद शाहरुख खान और वाई रफ का दिमाग हिल जाने वाला है. सबसे पहले आपको बताते हैं कि इस tweet में क्या लिखा हुआ है user ने लिखा मैं सबसे पहले आप सभी यानी Makers का शुक्रिया करना चाहता हूँ क्योंकि आपने Pathan के साथ हमें life time theater Experience दे दिया है film के सभी entry scenes और fight Sequence बहुत hard है हम सभी उन Scenes से प्यार करते हैं मगर हम चाहते हैं कि Pathan two में कुछ चीज़ों को और जोड़ा जाए सबसे पहले इस डाय हार्ट फैन ने पठान के कैरेक्टर पर बात की और कहा पठान का किरदार हम सभी पठान को बहुत प्यार करते हैं हम जानते हैं कि उसके पास सोने जैसा दिल है और वो कभी हार नहीं मानता।

Credit-meta

हर बार fight back करता ही है मगर हर scene में विलन का ज्यादा पावरफुल होना पठान को physically और मेंटली हराना ये कहीं ना कहीं लोगों को पसंद नहीं आएगा। हमें स्ट्रांग विलन से समस्या नहीं है मगर हम चाहते हैं कि पठान टू में हमारा पठान विलन को dominate करे। हमें ये बात भी बहुत अच्छी लगती है कि हमारे पठान का sense Of बहुत अच्छा है मगर please Pathan two में किसी serious Fight scene के बीच हंसी मज़ाक ना करें तो अच्छा होगा उदाहरण के लिए जब Dimple Kapadia Pathan को कहती है कि villain gym को गंदी मौत मारना तो हम सभी emotional हो जाते है हम चाहते है कि Pathan ऐसा करें मगर gym की मौत एक accident से होती है वहीं आगे लिखते हुए user ने बोला styling पठान तब और best लगता है जब उसके बाल या तो पीछे बंधे हों या बंधे हों खुले बालों में वो सिर्फ Entry fight scene में अच्छे लगे थे VFX पठान के VFX जवान और Fighter से थोड़े कम अच्छे थे

इसलिए हम आशा करते हैं कि आप वीएफएक्स के लिए आरसीई या डीएनए जी जैसे companies को hire करेंगे। main conflict हम ये भी उम्मीद कर रहे हैं कि फिल्म में बहुत ज्यादा पाकिस्तान-पाकिस्तान नहीं होगा आप इसे ज्यादा Personal और real बनाओगे। बाकी आप लोग खुद हैं कि एक ग्रेट एक्शन फिल्म कैसे बनाई जाती है? तो आपको ऑल द बेस्ट और हमें पठान टू का इंतजार है. इस पोस्ट के बाद एक बात तो पक्की है कि ये शाहरुख खान के किसी जबरा फैन ने लिखा है जिन्हें पठान तो अच्छी लगी लेकिन वो पठान टू एकदम परफेक्ट चाहते हैं.

क्रैक मूवी रिव्यू और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन

क्रैक मूवी रिव्यू और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन

इंडियन सिनेमा घरों के साथ-साथ दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर ग्रैंड रिलीज हो चुकी है इंडियन सिनेमा के रियल एक्शन स्टार विद्युत जामवाल की मच अवेटेड फिल्म क्रैक और इस फिल्म को देखने के बाद मेरा क्या है Opinion ये फिल्म मेरी Expectations पर खरी उतरी है या नहीं और बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म आज क्या कमाल कर रही है ये इस reprt में हम जानने वाले हैं साथ ही साथ बात करने वाले हैं इस फिल्म के रिव्यूस के बारे में  सबसे पहले तो बता दूँ आपको कि क्रैक, एक्ट स्पॉट ड्रामा फिल्म है जिसमें आपको विद्युत जामवाल अर्जुन रामपाल नोरा फतेही और अमिजैक्शन लीड करते हुए नजर आने वाले हैं.

इस फिल्म का डायरेक्शन किया है आदित्य दत्त ने और इस फिल्म का बजट लगभग पैंतीस करोड़ रुपए का है जिसे कि ऑल ओवर इंडिया में लगभग बाईसवें स्क्रेज और दुनिया भर में पचास देशों में पांच सौ सत्तर से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है यानी कि ओवरऑल ये फिल्म अट्ठाईस सौ स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है लेकिन  इस फिल्म को आज इंडियन सिनेमा घरों में जिस तरह से ऑडियंस की तरफ से रिवीस मिलते हुए नजर आए हैं वो आउटस्टैंडिंग है साथ ही साथ  एक चीज तो कंफर्म है कि विद्युत जामवाल से अच्छा एक्शन फिलहाल में तो बॉलीवुड में और हॉलीवुड में भी कोई नहीं करता होगा जी हाँ  बता दें आपको कि जिस तरह का आउटस्टैंडिंग एक्शन यहाँ पर विद्युत जामवाल ने इस फिल्म में दिखाया है ये तो मैं हंड्रेड परसेंट गारंटी के साथ कह सकता हूँ कि उनकी तरह का एक्शन बॉलीवुड में तो फिलहाल में कोई नहीं कर सकता साथ ही साथ  उनका ये एक्शन हॉलीवुड फिल्मों को भी मैच करता हुआ नजर आता है

फाइटर 7 दिन vs हनुमान 20 दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किसने बजी मारी | Fighter 7 Days Hanuman 20 Days Box Office Collection Kisne Baji Maari

अगर बात की जाए इस फिल्म की कहानी की तो  बताते चले आपको कि इस फिल्म की कहानी दो ऐसे भाइयों की कहानी है जिन्हें खतरों से खेलने का शौक है विद्युत और उनके भाई वर्चुअल गेमिंग मैदान का हिस्सा बनना चाहते हैं जिसमें जान का खतरा है लेकिन अपने बड़े भाई जो कि इस गेम पहले ही जान गवा चुके हैं उसका और अपना सपना पूरा करने के लिए सिद्धू यानी कि विद्युत मैदान में अपने आपको साबित करने के लिए निकल जाते हैं और मैदान का  जो राजा है ना वो है अर्जुन रामपाल यानी कि  देव और देव और विद्युत जांबाल के बीच जो face over और action इस फिल्म में हमें देखने को मिला है वो outstanding है कहानी  काफी अच्छी है क्योंकि  इस कहानी में आपको देखने को मिलने वाला है मैदान में रामपाल के साथ-साथ विद्युत जामवाल के कई सारे बेहतरीन actions scenes देखने को मिलने वाले हैं।

Credit -fb

कार Chase और बाइक चेस्ट के जो Scenes हैं वो create कर देंगे। तो वहीं  over the टॉप के जो bike stunts यहाँ पर हमें देखने को मिले हैं वो Outstanding हैं। overall  फिल्म में आपको आठ इंटरनेशनल real action athletes भी देखने को मिलने वाले हैं और उन सभी का जो यहाँ पर action और Stunts हमें देखने को मिले हैं वो हॉलीवुड की बिगिंग फिल्म मिशन Impossibles की याद दिला हैं विद्युत जांबाला और अर्जुन रामपाल का जो शर्टलेस सीन है वो तालियां बजाने पर मजबूर कर देगा बाकी  विधुत की जो केमिस्ट्री है वो नोरा फतेही के साथ काफी खूबसूरत नजर आ रही है नौरा जो कि  इस गेम में इन फ्लांसर के रोल में नजर आने वाली है उन्हें प्यार हो जाता है यहां पर सिद्धू से और सिद्धू और उनका ये प्यार उनके फनी कन्वर्जेशन और डायलॉग्स की वजह से ऑडियंस को पसंद आ रहा है नौरा  अपनी खूबसूरती के साथ-साथ एक्शन भी करती हुई नजर आ रही है और का action विद्युत के साथ-साथ audience का दिल जीतने वाला है। बताते चलें  आपको कि इसके अलावा अर्जुन रामपाल जबरदस्त action करते हुए नजर आने वाले हैं।

अक्षय कुमार AI के शिकार हुए : AI से कला जगत के लोगो के लिए खतरा

साथ ही साथ  उनकी acting तो पहले ही Audience का दिल जीत चुकी है। यही वजह है  कि उनकी Acting भी फिल्म में जबरदस्त है। अमिज एक्शन का रोल भी  फिल्म में अच्छा है और उन्होंने भी एक्शन रोल में दमदार काम किया है। फिल्म की कहानी  दो घंटे चालीस मिनट की है लेकिन  फिल्म का first half और Second half कब निकल जाएगा आपको पता ही चलेगा film में आपको Brotherhood और emotional scenes भी देखने को मिलने वाले है और इन Emotional scenes के साथ साथ आपको blockbuster action का तड़का भी देखने को मिलने वाला है Overall देखा जाए तो  ये Film Bollywood की नहीं बल्कि एक Hollywood की film है जिसके Larger than life action Sequences बेहतरीन Cinematography और visuals एक बेहतरीन experience देने वाले है इस film को  मेरी तरफ से तो four and half stars और अगर बात की जाए यहाँ पर इस film के Box office की तो  बताते चले के अपने रिलीज से पहले ही विद्युत जामवाल की इस फिल्म को लेकर उनके फैंस और पब्लिक के बीच में काफी अच्छी excitement देखने को मिल चुकी थी यह फिल्म  अपनी रिलीज से पहले ही एक लाख से भी ज्यादा टिकट ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेच चुकी थी

जो कि एक तरह से outstanding response था और इन एक लाख टिकट के साथ ही  इस फिल्म ने शाहिद कपूर की फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा टाइगर श्रॉफ की फिल्म गनपत और अक्षय कुमार और अजय देवगन की फिल्मों के रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया था। विद्युत जामवाल की इस फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अपने रिलीज से पहले ही दो करोड़ रुपए की एडवांस हासिल कर ली थी मॉर्निंग से ही  ये फिल्म अठारह सौ बाईस परसेंट की Occupancy के साथ open हुई थी तो वहीं  afternoon और इवनिंग में इस फिल्म की जो Occupancy है उसमें काफी अच्छी ऑन स्पोर्ट बुकिंग देखने को मिली क्योंकि  विद्युत की फैन फॉलोइंग है वो सिर्फ ऑनलाइन या फिर मल्टीप्लेक्स ऑडियंस के लिए नहीं है बल्कि  ऑन स्पॉट बुकिंग और सिंगल स्क्रीन्स पर भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है यही वजह है  कि उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आज अपने पहले दिन छह करोड़ बीस लाख रुपए की ओपनिंग लेती हुई नजर आ रही है

तो वहीं  ओवरसेज में ये फिल्म पाँच सौ सत्तर से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और ओवरसेज में इस फिल्म को अपने पहले दिन आसानी से तीन से साढ़े तीन करोड़ रुपए की ओपनिंग मिलती हुई नजर आ रही है यानी कि  ये फिल्म टोटल दस करोड़ रुपए की ओपनिंग लेकर इस साल के थर्ड बिगेस्ट ओपनर इंडिया में और दुनिया भर में बन रही है आपको  विद्युत की ये फिल्म क्रैक कैसी लगी?

पलक तिवारी ने किया पाकिस्तान को प्रमोट

शिव ठाकरे सोशल मीडिया स्टार अब्दु रोजे दोनों ईडी के मामले में फंसे

 टीवी कलाकार और मराठी फिल्म एक्टर शिव ठाकरे सोशल मीडिया अब्दु रोजे ये दोनों ईडी के मामले में फंस गए हैं। ईडी ने इन्हें समन भेजा है। ईडी के सामने शिव ठाकरे की पेशी हो भी चुकी है, वहीं अब्दु रोज एक को उनके सामने पेश होना है। प्रवर्तन निदेशालय यानी Enforcement directorate ने कथित ड्रग माफिया अली असगर शराजी से जुड़े एक money laundering मामले में हाल ही में शिव ठाकरे को तलब किया था,

उनसे पूछताछ की, इस मामले में गवाह के तौर पर शिव का बयान दर्ज किया गया था। शिव ठाकरे के अलावा ईडी ने उनके बिग बॉस सिक्सटीन के अह सह प्रतियोगी रहे अब्दु रोजे को भी इस मामले में पेश होने के लिए कहा है। अब्दुर रोजिक ने हसलस हॉस्पिटैलिटी थ्रू हसलस के साथ एक पार्टनरशिप में बर्गर ब्रांड बर्गर के साथ फास्ट फूड स्टार्टअप में भी कदम रखा था।

Credit-meta

पूरा मामला ये है कि अली असगर शिराजी ने हसलस हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी बनाई थी इस कंपनी ने शिव ठाकरे और अब्दु रोज एक समेत कई स्टार्टअप्स को फंडिंग दी थी आरोप ये लगा है कि कंपनी ने स्पष्ट रूप से कई सारे स्टार्टअप परियोजनाओं में फंडिंग के माध्यम से पैसा कमाया जिसमें ठाकरे चाय और स्नैक्स ये एक उनका फ़ूड ब्रांड है वो भी शामिल है और अब्दु रोजित ने हसलस हॉस्पिटैलिटी थ्रू हसलस के साथ साझेदारी करते हुए बर्गर ब्रांड जो बोलते थे शो में वो शुरू किया।

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

आरोप ये है कि अली असगर सिराजी ने बुरगिर में पर्याप्त निवेश किया है। अब शिव ठाकरे अह ने खुलासा ये किया है जो उन्होंने ईडी को बयान दिया कि दो हजार बाईस तेईस में किसी के जरिए उनकी मुलाकात हसलस हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर कुणाल ओझा से हुई थी। कुणाल उन्हें ठाकरे चाय और स्नैक्स के लिए पार्टनरशिप डील की पेशकश करने लगे। अनुबंध बना फिर ये कहा गया कि हसलस हॉस्पिटैलिटी ने ठाकरे चाय एंड स्नैक्स में काफी सारी निवेश की थी। कुल मिलाकर मामला ये है दोस्तों कि नाम बनाना बहुत मुश्किल होता है। और उससे भी कहीं ज्यादा मुश्किल होता है, उस बने हुए नाम को बनाकर रखना अक्सर जब बॉलीवुड या एंटरटेनमेंट के फील्ड में आपके पास एक बहुत बड़ा नाम आता है, बहुत बड़ी शोहरत आती है। आपके पास बहुत सारे व्यापारिक अनुबंध आते हैं, बहुत सारे बिजनेस ऑफर्स आते हैं, कई लुकरेटिव डील्स आती हैं, आप उन्हें एक्सेप्ट करते हैं और उसके बाद क्या होता है?

आप ये एहसास होता है कि आपके साथ धोखा हो गया है क्योंकि आपके बिजनेस में जो पैसा लगा है उसे गलत तरीके से कमाया गया था। आपकी गलती उतनी नहीं होती जितना आप फस जाते हैं, शायद गलती ये होती है कि जो पैसा लगा रहा है, आप उसका बैकग्राउंड चेक नहीं करते। इसलिए अगर आप एक बड़ा नाम बन रहे हैं, तो बहुत जरूरी हो जाता है कि आप किसके साथ associate हो रहे हैं? कैसा बिजनेस आपके साथ शुरू हो रहा है, कौन शख्स आपके साथ फोटो खिंचा रहा है, कौन अपनी पहचान आपके साथ बढ़ा रहा है और कौन आपके बल पर आपके साथ करना चाहता है, इस सब में आपको बहुत सचेत रहना होता है, अब देखिए खबर बन गई कि शिव ठाकरे ईडी के सामने पेश हुए, अब जिन लोगों ने भी इस खबर को देखा तो सबके मन में पहला ख्याल क्या आएगा कि क्या शिव ठाकरे गलत है?

क्या शिव ठाकरे ने कोई गलती की है? लेकिन हुआ क्या कि शिव ठाकरे ने अगर कोई गलती की है, तो शायद इतनी की है कि उन्होंने ये नहीं देखा कि उनके साथ जो बिज़नस शुरू कर रहे हैं, उनका अपना खुद का बैकग्राउंड क्या है? तो हर घटना सबक देती है, अब्दुल रोजिक से भी पूछताछ होने वाली है, उम्मीद है कि जब सारा मामला सामने आएगा, तब यही साफ हो जाएगा कि शिव ठाकरे और अब्दुरोजे की नियत साफ थी? और वैसे भी उनका जो बयान दर्ज किया गया है वो एक गवाह के आधार पर किया गया है यानी उन्हें गवाह बनाया गया है इस मामले में उनसे पूछा गया है कि आपके पास जो लोग आए थे उन्होंने आपसे क्या कहा था?

टॉप 10 क्राइम थ्रीलर नेटफ्लिक्स वेब सीरीज 2023-2024 | Top 10 Netflix Web Series 2023-2024

पुराने दोस्त की मौत पर कन्हा गायब रहे शाहरुख खान

एक टीवी actor ऋतुराज सिंह जिनका Fifty nine years की उम्र में  निधन हो गया उनके साथ शाहरुख खान की कुछ तस्वीरें viral हो रही है  और ये उन दिनों की तस्वीरें हैं जब शाहरुख खान the शाहरुख खान  नहीं थे लेकिन आप खुद देख सकते हैं कि ये उस लड़कपन की तस्वीर  है जब शाहरुख खान अपनी आँखों में सपने लिए कुछ करना चाहते थे, कुछ  बनना चाहते थे और ऋतुराज सिंह उनके उसी जमाने के दोस्त थे जब  वो दिल्ली में बैरिजॉन के यहाँ थिएटर सीखा करते थे, stage show  किया करते थे, दोस्तों ये तस्वीरें बहुत कुछ कहती हैं। ये  तस्वीरें वायरल जरूर हो रही हैं लेकिन वीरों के पीछे छिपा हुआ है  एक बहुत बड़ा सच।

बॉलीवुड का वो काला सच जिसके बारे में मैं  अक्सर बात करता रहता हूँ आप अगर शाहरुख खान के सोशल मीडिया पर  जाकर देखेंगे तो कहीं पर भी शाहरुख खान ने ऋतुराज सिंह के  बारे में कुछ लिखा नहीं है कहा ये जाता है कि शाहरुख खान हीरो  हैं, नायक हैं। उनके जैसा बनने की ख्वाहिश बहुत से लोग रखते  हैं, लेकिन ये किस तरह की मिसाल पेश कर रहे हैं, शाहरुख खान  चाहते तो दो लाइन लिख सकते थे, लेकिन नहीं लिखी, क्योंकि वो  फर्क होता है ना, टीवी एक्टर और फिल्म स्टार का फिल्म स्टार का  नहीं, द सुपरस्टार का यानी सोशल मीडिया भले ही क्यों ना भरा हुआ  हो उनकी तस्वीरों से, लेकिन शाहरुख खान को किसी ने देखा  नहीं। ऋतुराज सिंह के में वहां वही लोग पहुंचे जो टीवी  इंडस्ट्री से आते हैं, जो बहुत बड़े स्टार नहीं हैं। दोस्तों,  इस बात पर गौर करना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि मेरी हमेशा ये  कोशिश रही है कि मैं आपको ये बताता रहूं कि बॉलीवुड की काली  सच्चाई क्या है?

विक्रांत मैसी ने अपने 6 साल पुराने ट्वीट के लिए माफी मांगी

यहां अक्सर लोग उन्हीं के साथ दिखना चाहते हैं,  जो उनके बराबर popular हैं या Successful हैं या उनके बराबर जो  Successful हो जाते हैं, उन्हीं के साथ तस्वीरें खिंचवाने का  यहां fashion है। आप भले ही इन तस्वीरों को देखकर उत्साहित हो  रहे हो कि अरे वाह शाहरुख खान भी कभी ट्रेन से ट्रैवल करते थे और  ये कोलकाता जाते हुए उनके एक रास्ते में जो तस्वीर खींची गई  थी उसे लोगों ने दिखाया है, सुषमा सेठ इसमें दिख रही है,  संजोय इसमें दिख रहे हैं, ऋतुराज दिख रहे हैं, शाहरुख दिख रहे  हैं, लोग तमाम तरह की बातें कर रहे हैं, अब जरा इस तस्वीर को  अपने ऊपर लागू करके देखिए, ईश्वर ना करें अगर आपके किसी पुराने  दोस्त का निधन हो जाए, तो क्या आपका यही रवैया होगा?

क्या आप  इसी तरह से खामोश रहेंगे? ये वो सवाल है जो जाने चाहिए। बहुत कम  लोग ऐसी जुर्रत करते हैं कि ऐसे सवालों को पूछें क्योंकि ये सवाल  सुनने में कड़वे लगते हैं लेकिन सच्चाई बताते हैं। अक्सर कड़वी  चीजें ही सच बताती हैं। ये बॉलीवुड का वो कड़वा सच है जो  आपको जानना चाहिए, आप में से बहुत सारे लोग बॉलीवुड के बारे  में जानने के इच्छुक रहते हैं, शाहरुख खान से मिलना चाहते हैं,  शाहरुख खान जैसा बनना चाहते हैं, शाहरुख खान जैसा दिखना चाहते  हैं, लेकिन शाहरुख खान की ये कौन सी तस्वीर है, जो हम देख रहे  हैं।

ये तस्वीर वो है, जो हमें ये बताती है, कि एक बार अगर आप  कामयाबी के पायदान पर पहुंच जाते उसके बाद बहुत कुछ पीछे छूट जाता  है और जो पीछे छूट जाता है आप उसकी तरफ मुड़कर भी नहीं देखते  क्योंकि फिर आपका कद बहुत ऊँचा हो चुका होता है, अब मैं आपके  सामने कुछ पढ़ने जा रहा हूँ मैं आपको ऋतुराज सिंह के interview  का एक हिस्सा बताने जा रहा हूँ कि किस तरीके का रिलेशनशिप वो  शाहरुख खान के साथ शेयर करते थे। ऋतुराज ने शाहरुख़ के बारे में  बात करते हुए कहा था, हम जिंदगी के बारे में कई बातें किया करते  थे, उस उम्र में आपके अंदर रोजमर्रा की बातें होती हैं, रोज  की energy है हम साथ में Rehearsal करते थे, फुटबॉल खेलते  थे, कहीं बीच में उसे समझ आया कि Acting वो चीज है जो उसकी जिंदगी  है और भगवान का शुक्र है कि ऐसा ही हुआ नहीं तो हमें इतना  बेहतरीन सितारा नहीं मिल पाता ऋतुराज ने ये भी कहा था कि वो और  शाहरुख घनिष्ठ दोस्त हैं। अब घनिष्ट दोस्त जो है वो ऋतुराज  सिंह की मृत्यु के बाद दिखाई नहीं दे रहा है, खैर वो कहते हैं  कि हम आपस में कपड़े भी शेयर किया करते थे। साथ ही ऋतु राज ने  बताया था कि वो शाहरुख़ खान ही थे जिन्होंने उन्हें मुंबई आने  और बनने के लिए प्रोत्साहित किया उन्होंने कहा था हमारा body  Structure एक जैसा था इसलिए हम एक-दूसरे के कपड़ों में फिट भी  हो जाते थे।

2023 की हिंदी मूवी | Hindi movie 2023

हम गहरे दोस्त थे और वो मेरी जिंदगी के best दिन थे,  उनके जोर देने पर ही मैं मुंबई आया, वो दिल्ली आते थे और मुझे  कहते थे कि तुम यहाँ क्या कर रहे हो, चलो मुंबई चलते हैं तुम इतने  बढ़िया actor हो। ऋतुराज सिंह ने शाहरुख से कभी काम ना मांगने को  लेकर भी बात की, उन्होंने कहा मैंने कभी शाहरुख खान से काम  नहीं माँगा क्योंकि दूसरों की तरह मैं उनकी चापलूसी नहीं करता,  शाहरुख खान को चापलूसी पसंद है, क्या सवाल उठता है खैर आगे बढ़ता  हूँ मैं क्योंकि दूसरों की तरह मैं उनकी चापलूसी नहीं करता और  उनसे favour नहीं मांगता लेकिन मुझे इतना पता है कि अगर भगवान  ना करें मैं कभी किसी बड़ी मुसीबत में हुआ

तो शाहरुख खान  मेरा हाल लेने वाले पहले शख्स होंगे, शाहरुख खान से दोस्ती का  क्या फायदा मिला ऋतुराज सिंह को हमने कभी शाहरुख खान के साथ किसी  फिल्म में ऋतुराज को नहीं देखा? क्या दोस्त सच में ऐसे होते हैं,  क्या इसी का नाम दोस्ती है, क्या किंग खान सारी दोस्तियां करण  जौहर जैसों से निभाते हैं, तमाम सवाल हैं, तमाम बातें हैं,  ऋतुराज के पिता आर्मी ऑफिसर थे जब उन्होंने actor बनने की  ख्वाहिश बताई तो वो नाराज हुए थे ऐसे में उनका पूरा सपोर्ट उनकी  माँ ने कहा किया और उनका कहना था कि जब तुम एक्टिंग करते हो तो  तुम्हारी आँखों में चमक दिखती है ऋतुराज ने बताया था कि उन्होंने  अपने नाम में के भी जोड़ दिया है ये उनकी नाम उनकी माँ का माँ के  नाम का पहला वर्ड है ऋतुराज सिंह का अंतिम संस्कार हो चुका है और  लोग उन्हें याद कर रहे हैं साथ ही इन तस्वीरों को देखकर शाहरुख  खान से सवाल पूछ रहे हैं कि ऐ दोस्त तू नजर क्यों नहीं आया?  तेरे पर तेरे दोस्त का जिक्र क्यों नहीं आया? क्या यही  बॉलीवुड का काला सच है?

क्या यही वो सच्चाई है, जो बॉलीवुड के उस  सच को बयां करती है, कि यहाँ सिर्फ दुनिया उगते सूरज को सलाम  करती है, बाकी रिश्ते-नाते, दोस्ती ये सब बातें हैं, यानी  पर्दे पर जो दिखता है, जो दिखाया जाता है, रिश्तों का संसार,  रिश्तों को दिखा-दिखा कर बॉलीवुड इतना आगे बढ़ा है, क्या यही  बॉलीवुड का सच है? ये तमाम बातें मैं इसलिए पूछता हूँ, क्योंकि  मैं जानता हूँ, कि आप दिलों में बॉलीवुड को करीब से जानने की  ख्वाहिश हमेशा रहती है। और इसीलिए मेरी ये कोशिश होती है कि  मैं बॉलीवुड के हर उस पक्ष को आपके सामने रखूं जिसे जानने के  हकदार आप हैं क्योंकि आप अपनी मेहनत की कमाई से बॉलीवुड को  जगमग रोशन दुनिया जैसा बनाते हैं लेकिन उसके पीछे की जो सच्चाई है  वो क्या है?

शाहरुख खान क्या हैं? अपने दोस्तों के बीच क्या  हैं? पुराने दोस्तों के साथ क्या हैं? जनता के लिए क्या हैं? उनके  लिए उनका career क्या है? ये तमाम बातें आपके सामने हैं। I am  Sure आपके मन में कई सारे विचार आ रहे होंगे। अब तक सुनने के बाद  आपकी उँगलियाँ कुल मिला रही होंगी कि आप कुछ लिखें। और मैं  ऐसी बात का इंतजार कर रहा हूँ कि आप कुछ लिखें क्योंकि जब भी आप  कुछ लिखते हैं.  

100 दिन तक चलेगी पठान और टाइगर की जंग: शाहरुख vs सलमान

100 दिन तक चलेगी पठान और टाइगर की जंग: शाहरुख vs सलमान

हाल ही में खबर आयी थी कि Aditya Chopra ने Tiger versus Pathan की timeline में बड़ा बदलाव किया है जिसके बाद Tiger versus Pathan से पहले अब Shahrukh Khan की Pathan two आएगी ऐसे में fans ये जानने के लिए परेशान हो गए कि कहीं Tiger versus Pathan को Makers ठंडे बस्ते में या फिर लंबे समय तक के लिए डालने की तो नहीं सोच रहे ऐसे में film के Pre production shooting Schedule और release date से जुड़ी तमाम बातें सामने आ गयी है

हालांकि इतना पक्का है कि Pathan Two के पहले आने की वजह से ये Film थोड़ी सी delay हो गयी है और fans को movie के लिए थोड़ा लंबा इंतज़ार भी करना पड़ेगा हाल ही में Bollywood Hungama ने अपनी एक टाइगर वर्सेज पठान और पठान टू की रिलीज़ टाइमलाइन के बारे में बताया है रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि शाहरुख खान और सलमान खान के साथ action Scene शूट करने से पहले आदित्य चोपड़ा सब कुछ VFX की मदद से Previsualize करेंगे।

क्यों जुड़ रही हे आज युवा पीढ़ी रणबीर कपूर के हर किरदार से?

बॉलीवुड हंगामा ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वाईआरएफ spy Universe की नौ वी फिल्म टाइगर Versus पठानों की source ने बताया है कि साल दो हजार छब्बीस में टाइगर versus पठान का शूट शुरू होगा। और इससे सौ दिन लंबे Schedule में शूट किया जाएगा रिपोर्ट में कोर्ट किए गए स्टेटमेंट के मुताबिक टाइगर वर्सेज पठान एक ऐसी फिल्म है जिसके लिए काफी वक्त और ढेर सारी तैयारी चाहिए. सलमान खान और शाहरुख खान को आदित्य चोपड़ा एक ही फिल्म में ला रहे हैं. ऐसे में वो इसे इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. वो जानते हैं कि कम वक्त में ऐसी बड़ी फिल्म को आगे बढ़ाना आसान नहीं होगा.

ऐसे में वो टाइगर वर्सेज पठान के एक्शन सीन्स को वीएफ एक्सटीन के साथ मिलकर करेंगे और उसके बाद रियल शूट शुरू करेंगे. बता दें कि साल दो हज़ार छब्बीस में शाहरुख़ खान की पठान टू रिलीज होगी. उसके बाद टाइगर वर्सेज पठान का शो शुरू होगा. ऐसे में ये फिल्म दो हज़ार सत्ताईस में रिलीज हो सकती है. टाइगर वर्सेज पठान का प्री प्रोडक्शन पहले ही शुरू हो चुका है.

हाल ही में सामने आया था कि सलमान खान और शाहरुख़ खान ने टाइगर वर्सेज पठान के लिए अपनी डेट्स दे दी है. इसी साल अप्रैल से फिल्म की शूटिंग चालू हो जाएगी. इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि फिल्म की स्टार कास्ट फाइनल हो चुकी है. फिल्म को सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट करेंगे. अब इस खबर में कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं? ये तो आने वाले में ही पता चलेगा।

जनवरी 2024 की 8 सुपरहिट वेब सीरीज | 8 superhit web series of January 2024

शैतान ट्रेलर रिव्यू: बॉलीवुड कॉपी करने में नंबर 1

कॉपी पेस्ट रिमेक करने के मामले में हमारी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री नंबर वन है पूरी दुनिया में नो कॉम्पिटिशन लेकिन कौन सी फिल्म रिमेक करके बॉक्स ऑफिस को तोड़ना है ये टैलेंट सिर्फ एक बंदे के अंदर है रीमेक ऐसी जो ओरिजिनल को भी पानी-पानी कर दे बात अजय देवगन की हो रही है जो आज भी दृश्य जैसी फिल्म के क्लाइमेक्स के साथ एकदम रेंट फ्री बिना किसी की राय हमारे दिमाग में रहते हैं। सच बताना कितने लोग हैं जिन्होंने ये फिल्म देखने के बाद ये सोचा भी होगा कि चलो original फिल्म कौन सी थी वो पता लगाएं, जरूरत ही नहीं पड़ी कभी, है ना?

लेकिन अगर आपसे बोलूँ दृश्य तो literally कुछ भी नहीं थी एक ऐसी film का Remake बन रहा है जो शायद lunch Dinner breakfast में सौ दृश्य खाती होगी शैतान नाम तो सुना ही होगा धड़ाधड़ poster जो आए जा रहे थे film से और मैं सोच रही थी जिन्होंने original film नहीं देखी वो जानते भी नहीं है कि उनकी मुलाकात किससे होने वाली है बचपन से दादी नानी की कहानी या फिर वीराना राज़ nineteen twenty ये सारी movies देखकर आप अच्छे से जानते हो कि शैतान कैसा दिखता है एकदम गलत शैतान को अगर आपने पहचान लिया तो वो शैतान कैसे हुआ ये रहते है हम लोगों के बीच में जैसी शक्ल लेकर तो भाई शैतान जिस गुजराती फिल्म का रीमिक है

टॉप 8 स्कैम हिंदी वेब सीरीज | Top 8 Scam Hindi Web Series

वर्ष वो जब मैंने originally देखी थी झूठ नहीं बोलूंगी उस रात नींद को आने में पूरे तीन घंटे लग गए थे और आज शैतान का trailer देखने के बाद आप समझ ही गए होंगे ये ऐसा Cinema बनने जा रहा है जिसको दिखाने की हिम्मत बॉलीवुड में कभी नहीं थी ऐसी फिल्म होगी ये जो आँखों के सामने कम और दिमाग में ज्यादा चलने वाली है Psychological horror ये वाली Category बॉलीवुड में एकदम rare Case है तो बॉस trailer मुझे मस्त लग रहा है इस बात में कोई शक नहीं है कि अगर मैंने Original फिल्म नहीं देखी होती तो easily को बॉलीवुड का one of The best बोल देती। पूरे दो मिनट का इससे बेहतरीन इस्तेमाल क्या होगा कि फिल्म का introduction भी हो जाए और इन खतरनाक scenes के आगे क्या हुआ वो जानने के लिए Public तड़प जाए। सबसे best चीज हर एक scene ऐसा है जिसको किसी दूसरी फिल्म से compare करके आप Predict नहीं कर सकते। सोचो Trailer ऐसा है तो पूरी फिल्म भुलभुलैया होगी। भूलभुलैया से याद आया शैतान को आप एक easy कॉमेडी horror समझने की गलती मत करना बॉस यहाँ पे सिर्फ tragedy होगी full emotional एक फिल्म है उर्मिला मैम की कौन नाम से शैतान का level उससे भी दो step होगा.

Credit -fb

मजाक बिल्कुल नहीं कर रही हूँ कमजोर दिल वाले आस-पास भी मत भटकना. स्पेशली आर माधवन की जो कास्टिंग हुई है इस फिल्म में एस ईवल करैक्टर वो सबसे बड़ा सरप्राइज होगा. परफॉर्मेंस ऐसा जिसे देखकर बच्चे रोने लग जाएंगे. वैसे आजकल ये नियम सा नहीं बन गया है कि जो भी अंडर रेटेड गजब के एक्टर्स हैं वो कमबैक करने के लिए नेगेटिव कैरेक्टर्स में हीरों को फाड़ देते हैं. हाँ तो बैक टू शैतान ट्रेलर कट परफेक्ट है आपके दिमाग में सस्पेंस का कीड़ा डालने के लिए थोड़ा सा डर भी महसूस हो जाए इस बात का भी ध्यान रखा गया है. थोड़ा इसीलिए बोल रही हूं एक्चुअली फिल्म की कहानी में जो होगा वो आपने दूर-दूर तक सोचा भी नहीं होगा.

अचानक बीमारी से दुनिया छोड़ने वाले सितारे

रोंगटे खड़े होने की हंड्रेड परसेंट गारंटी है. ये जो ब्लैक मैजिक का थीम दिखाया है वो सच में कुछ डिफरेंट नया फील हो रहा है और म्यूजिक उसका एक्सपीरियंस दस गुना ज्यादा भयानक बना रहा है. और सबसे बेस्ट काम जो इस फिल्म के मेकर्स ने किया है वो ये कि ओरिजनल फिल्म की लीड एक्ट्रेस जानकी को वैसे का वैसा इस स्ट्रीमिक में उठा के ले आए हैं. बॉस इस लेवल की एक्टिंग की थी इन्होंने, उस ओरिजिनल फिल्म में कि देखकर ही पेट में दर्द सा होने लगा था.

इतना नेचुरल, इतना रियल कि इनकी आँखों में डर दिख रहा था. फिर से शैतान का trailer ये साबित कर रहा है कि ये लड़की थिएटर में बैठने के बाद आपको दस बार सोचने पे मजबूर करेगी आखिर गलती तो नहीं करती लेकिन मेरे हिसाब से ये लोग इस फिल्में को थोड़ा बहुत तो modify करने वाले हैं क्योंकि अजय देवगन को दृश्य जैसे Mastermind बनाके present भी तो करना पड़ेगा क्योंकि जो original Film थी उसमें Ajay sir वाला Character उतना कुछ खास नहीं है Main काम जानकी ने किया था उसने इसीलिए देखने में मजा आएगा Bollywood कैसे इस कहानी को घुमाता है एक नए angle से इस तरह शैतान का डर दुगना होने के Chances भी है बाकी आठ तक का वक्त है आपके पास, हनुमान चालीसा का पाठ रोज करिए, बेस्ट रहेगा, याद कर लो थिएटर में बहुत काम आएगा।

क्रैक, आर्टिकल 370, लाहौर 1947 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन

क्रैक, आर्टिकल 370, लाहौर 1947 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन

इस रूम में बैठे हम लोगों और पीएमओ के कुछ कोर मेंबर्स के नाम प्राइम मिनिस्टर सर के पीए तक को नहीं पता होना चाहिए कि हमारा प्लान क्या है? अगर पुलवामा के बाद भी आग जलाए रखनी है तो इनके दिल में हमारा खौफ वापस भरना होगा। बोलो जी पूरा नाम? सुपर intelligent female robot automation साउथ से हो जी आप? तो finally  इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते रिलीज होने वाली one of the most awaited फिल्मों में से एक article three seventy और क्रेक के advance booking शुरू हो चुकी है और इन दोनों ही फिल्मों को ऑडियंस की तरफ से धमाकेदार response मिलता हुआ नजर आ रहा है लेकिन  इन दोनों ही फिल्मों में किस फिल्म के advance ने अभी तक ज्यादा कमाई की है ये इस article में हम जानने वाले हैं साथ ही साथ बात करने वाले हैं यहाँ पर फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया के अभी तक के टोटल बॉक्स ऑफिस collections के बारे में जानने  यहाँ पर सुपरस्टार सनी देओल की blockbuster upcoming फिल्म लाहौर ninety forty seven में अब एक और सुपरस्टार जुड़ चुका है उसके बारे में तो चलिए शुरुआत करते हैं।

तो  सबसे पहले तो हम लोग यहाँ पर बात कर लेते हैं तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया के अभी तक के टोटल बॉक्स ऑफिस collections के बारे में जो कि  एडियन इस पर आज अपने दो हफ्ते पूरे कर रही है और  इन दो हफ्तों के साथ ही ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक हेट फिल्म साबित हो चुकी है। जी हाँ  आप सभी को बता दें कि बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय शाहिद कपूर और ब्यूटीफुल कृति सेनन की पहली केमिस्ट्री इंडियन ऑडियंस को पसंद आ रही है और यही वजह है कि अपने पहले ही दिन इस फिल्म ने जहाँ छह करोड़ सत्तर लाख रुपए कमाए थे। तो वहीं  तीन दिनों के वीकेंड में इस फिल्म ने सत्ताईस करोड़ रुपए की कमाई करके haters की बोलती बंद कर दी थी audience की तरह  इस फिल्म को मिक्स रिवीज़ मिले लेकिन  क्रिटिक्स ने इस फिल्म को नेगेटिव रिवीज़ दिए थे लेकिन बावजूद इसके शाहिद कपूर और कृति सेरन की ये फिल्म अपने पहले ही हफ्ते में सभी की बोलती बंद करते हुए चौवालीस करोड़ पैंतीस लाख रुपए की कमाई सिर्फ इंडिया से और सत्तर करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई दुनिया भर से कर चुकी थी

पत्नी जया बच्चन के खिलाफ जाकर अमिताभ बच्चन ने उठाया बड़ा कदम, इस एक्ट्रेस के लिए | Amitabh Bachchan took a big step by going against his wife Jaya Bachchan, for this actress

बताते चले  आपको कि पचहत्तर करोड़ रुपए के बजट से बनने वाली इस फिल्म के सेकंड वीकेंड के collections भी काफी अच्छे रहे और इस फिल्म ने अपने सेकंड वीकेंड में भी चौदह करोड़ रुपए की कमाई इंडियन नेट बॉक्स ऑफिस पर के ग्यारहवें दिन इस फिल्म के collections दो करोड़ पच्चीस लाख रूपए के रहे तो वहीं  अपने बारहवें दिन दो करोड़ दस लाख रूपए ये फिल्म कमाने में कामयाब रही कल इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर तेरहवां दिन था और इस फिल्म ने कल अपने तेरहवें दिन एक करोड़ पचहत्तर लाख रूपए के आंकड़े को छुआ है और इन एक करोड़ पचहत्तर लाख के साथ ही ये फिल्म चौंसठ करोड़ बीस लाख रूपए की कमाई इंडियन नेट बॉक्स ऑफिस पर कर चुकी है आज इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर चौदहवां दिन है और  ये फिल्म आज भी सेम ट्रेंड करती हुई नजर आ रही है और लगभग एक करोड़ साठ लाख रुपए की कमाई कर रही है।

ऐसे में इस फिल्म का जो टोटल कलेक्शन है वो पैंसठ करोड़ अस्सी लाख रुपए के आंकड़ों को पार कर चुका होगा। वर्ल्ड व्हाइट बॉक्स ऑफिस collections की बात की जाए तो  वर्ल्ड व्हाइट बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म आज लगभग एक सौ बाईस करोड़ रुपए के आंकड़ों को पार कर चुकी होगी।  बताते चलें आपको कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्ड व्हाइट में हिट फिल्म साबित हो चुकी है लेकिन अगर बात की जाए यहाँ पर फिल्म आर्टिकल three seventy और के advance बुकिंग के बारे में तो  क्रेक जिसकी लीड में आपको बॉलीवुड के एक्शन सुपरस्टार विद्युत जामवाल अर्जुन रामपाल ब्यूटीफुल नोरा फतेही और अमिज एक्शन नजर आने वाली है आदित्य दत्त के डायरेक्शन में बनने वाली है  ये फिल्म एक स्पॉट ड्रामा जिसमें आपको एक अलग ही लेवल का एक्शन देखने को मिलने वाला है जो कि हॉलीवुड लेवल को मैच करता है तो वहीं  विद्युत जामवाल और अर्जुन रामपाल की इस फिल्म को लेकर ऑडियंस के बीच में काफी अच्छा बस बना हुआ है.

क्रेक के टीजर ट्रेलर को ऑडियंस की तरफ से अच्छा रिस्पांस मिल चुका है। ये फिल्म  इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तो लगभग दो हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है लेकिन  मार्केट में ये फिल्म विद्युत जामवाल के कैरियर के वन ऑफ द बिगेस्ट रिलीज हो रही है जो कि लगभग पचास से ज्यादा देशों में साढ़े सात सौ से भी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। ये फिल्म  दुनिया भर में लगभग अट्ठाईस सौ से तीन हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है जिसमें आप धमाकेदार एक्शन और एक बेहतरीन स्टोरी देखने मिल सकती है। लेकिन अगर बात की जाए यहाँ पर इस फिल्म के advance booking के बारे में तो  बताते चले आपको कि क्रेक की जो advance बुकिंग है उसे परसों रात से शुरू किया गया था और last चौबीस घंटे में इस फिल्म के लगभग तेरह हजार से ज्यादा टिके ऑनलाइन प्लेटफार्म बुक माय शो पर बिक चुके हैं जिससे कि इस फिल्म की जो advance बुकिंग है वो लगभग अड़तीस लाख रुपए के आंकड़ों को पार कर चुकी थी आज के collections की बात की जाए तो  ये फिल्म आज लगभग एक करोड़ बीस लाख रुपए तक के आंकड़ों को advance बुकिंग में करती हुई नजर आ रही है

क्यों जुड़ रही हे आज युवा पीढ़ी रणबीर कपूर के हर किरदार से?

पर घंटे के हिसाब से  इस फिल्म के आज भी एक हजार से दो हजार टिकट फिलहाल में तो बेचे जा रहे है लेकिन  इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ऑन स्पॉट बुकिंग में काफी अच्छा response मिलने वाला है  में ही यही वजह है कि  विद्युत जामल की इस फिल्म को देखने के लिए ऑन स्पॉट बुकिंग अच्छी रहेगी और ये फिल्म सिंगल स्क्रीन्स के साथ-साथ मल्टीप्लेक्सेस में भी अच्छी कमाई कर लेगी इस फिल्म को अपने पहले दिन पाँच से छह करोड़ रूपए की opening मिल सकती है और दुनिया ये फिल्म लगभग आठ करोड़ रुपए तक की ओपनिंग ले सकती है लेकिन अगर बात की जाए यहाँ पर फिल्म आर्टिकल थ्री सेवेंटी की एडवांस बुकिंग के बारे में जिससे कि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ऑडियंस की तरफ से शानदार रिस्पांस मिलता हुआ नजर आ रहा है और  ये फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर एक सुपर हिट ओपनिंग लेने वाली है जी हाँ  आप सभी को बताते चलें कि आर्टिकल थ्री सेवेंटी जोकि एक अहम मुद्दे पर बनाई गई बेहतरीन फिल्म होगी इस फिल्म में  आपको लीड करते हुए नजर आने वाली है

गौतम और उनका साथ देने के लिए इस फिल्म में आपको प्रियामणि, अरुण गोविंद सर और किरण करमकार नजर आने वाले हैं  बताते चलें आपको कि इस फिल्म को आदित्य सुहाश जामले ने डायरेक्ट किया है और  ये फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते दो हजार स्क्रीन्स पर तो सिर्फ इंडिया में ही रिलीज हो रही है तो वहीं  इस फिल्म को दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर लगभग तेईस सौ चौबीस सौ स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है एक फीमेल सेंट्री फिल्म होने के बावजूद भी  इस फिल्म को लेकर ऑडियंस के बीच में जिस तरह की उसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि विदित जामवाल की फिल्म crack की जो advance बुकिंग है वो last चौबीस घंटे में तेरह हजार टिकट ही बेच पाई थी तो वहीं  article three seventy की जो advance बुकिंग है उसके लगभग तेईस हजार से भी ज्यादा टिकट लास्ट चौबीस घंटे में बुक माय शो पर बिक चुके हैं

यानी कि  यहाँ पर आर्टिकल three seventy को लेकर ऑडियंस के बीच में ज्यादा हाइप देखने को मिल रही है और  ये फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर एक बेहतरीन ओपनिंग लेने को भी है हालाँकि  इस फिल्म के makers की तरफ से जो offer दिया गया है कि तेईस तारीख को ये फिल्म मात्र निन्यानवे रुपए में आपको देखने को मिलेगी यही वजह है  कि इस फिल्म को लेकर audience काफी excited है अगर बात की जाए इस फिल्म के box office के तो  बताते चले आपको कि इस फिल्म ने advance booking के मामले में अभी तक अड़तालीस लाख रुपए के आंकड़ों को पार कर दिया है जो कि एक तरह से outstanding response है तो वहीं  ये फिल्म आज लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपए के advance booking के आंकड़ों को टच करती हुई नजर आ रही है आर्टिकल थ्री सेवेंटी जो कि एक अहम मुद्दे पर बनाई गई है।

और इस फिल्म में आपको नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी की झलक भी देखने को मिलने वाली है जो कि एक एक्शन ड्रामा फिल्म होगी इस एक्शन ड्रामा फिल्म को  इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले दिन लगभग पाँच से छह करोड़ रुपए की ओपनिंग आसानी से मिलने वाली है और  अगर इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से अच्छे रिलीज मिलते हैं तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इस साल की एक सरप्राइजिंग ब्लॉकबस्टर भी बन सकती है और दो सौ तीन सौ करोड़ के आंकड़ों को भी टच कर सकती है  बता दे उडी जैसी फिल्म बना चुके हैं। प्रोड्यूसर जिओ ने ही इस फिल्म को भी बनाया है। अगर बात की जाए यहाँ पर अगली फिल्म तो  लाहौर नाइंटी forty seven जिसके लीड में आपको बॉलीवुड के पाजी यानी कि  सुपरस्टार सनी देओल के साथ-साथ प्रीति जिंटा और अभिमन्यु सिंह लीड करते हुए नजर आने वाले हैं  अब इस फिल्म से जुड़ी एक और बड़ी अपडेट निकलकर आ चुकी है जिससे कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर से एक बड़ी ब्लॉकबिस्टर बनने वाली है जी हाँ  आप सभी को बताते चलें कि लाहौर जो कि इडियन सिनेमा की इस साल रिलीज होने वाली one of the most awaited फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को  डायरेक्ट करने वाले हैं राजकुमार संतोषी जिन्हें कि बेल मिल चुकी है और  वो इस फिल्म की शूटिंग कम्पलीट करने में लगे हुए हैं।

फिलहाल में  इस फिल्म की शूटिंग चल रही है जिसे कि प्रोड्यूस कर रहे हैं यहाँ पर आमिर खान बता दें  आपको कि लाहौर ninety fourty seven में अभी तक तो सुपरस्टार सनी देओल का ही हमें रोल इम्पोर्टेन्ट नजर आ रहा था लेकिन  आप देओल परिवार से इस फिल्म में एक और की एंट्री हो चुकी है और वो है  सुपरस्टार सनी देओल के ही बेटे करण देवल जो कि इस फिल्म में एक important रोल में नजर आने वाले हैं जिन्होंने अपनी खुद की एक फोटो के साथ इंस्टाग्राम पर ये शेयर किया था कि वो भी इस फिल्म के लिए ऑडिशन दे चुके हैं और हो सकता है  कि वो भी इस फिल्म में आपको नजर आए। जी हाँ  आप सभी को बता दें कितनी बड़ी स्टार कास्ट के साथ लाहौर ninety forty seven एक big project बनता हुआ नजर आ रहा है जो कि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कई सारे records को तोड़ सकता सुपरस्टार सनी देओल की लास्ट फिल्म गदर टू ने ईडियंस सिनेमा के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे और  एक्चुअल में जो पाँच सौ करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म थी वो गदर टू ही थी लेकिन  अब लाहौर नाइंटी फोर्टी सेवन के लिए भी ऑडियंस के बीच में अच्छी खासी क्रेज देखने को मिल रही है और  जब भी लाहौर नाइंटी फोर्टी सेवन इडियन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होगी ये फिल्म सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ देगी।

विरासत में मिली पॉलिटिक्स को छोड़ एक्टिंग में आये ये 7 सितारे

विरासत में मिली पॉलिटिक्स को छोड़ एक्टिंग में आये ये 7 सितारे

Bollywood में कुछ ऐसे सितारें है जिनके parents या फिर उनके दादा परदादा politicians रह चुके है और politics में बड़े नेता थे लेकिन उनके बच्चे politics में अपने career को बनाने के बजाय फिल्मी दुनिया में घुस गए विरासत में मिली राजनीति को ठुकराकर acting की दुनिया में अपना नाम कमाने और अपनी किस्मत आजमाने आ गए और कई सारे सितारें तो Bollywood के top star की list में भी आते है

politician वाले background से होने के बावजूद भी इन ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है और आज इस पैकेज में हम आपको इन स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं कि कैसे विरासत में मिली राजनीति को छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में इन सितारों ने कदम रखने का मन बनाया और कौन-कौन से वो स्टार्स हैं जो इस लिस्ट में शामिल हैं और इस लिस्ट में पहला नाम है नेहा शर्मा का जी हाँ नेहा शर्मा पॉलिटिकल बैकग्राउंड से ताल्लुकात रखती हैं. उनके पिता बिहार के भागलपुर के बड़े नेता हैं चिराग पासवान।

जनवरी 2024 की 8 सुपरहिट वेब सीरीज | 8 superhit web series of January 2024

चिराग पासवान पॉलिटिकल बैकग्राउंड से आते हैं। उन्होंने मिले ना मिले हम जैसी कई फिल्मों में काम किया है। चिराग के पिता रामविलास पासवान बिहार के दिग्गज नेता रहे हैं। लेकिन फिर भी चिराग पासवान ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी लव सिन्हा लव सिन्हा शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं और सोनाक्षी सिन्हा के भाई। लव ने भी बॉलीवुड की फिल्मों में अपना लक आजमाया था। हालाँकि फिल्मों में वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

और अब वो फिल्मों को प्रोड्यूस में भी लगे हुए है लेकिन उन्होंने politics में अपना career नहीं बनाया Arunoday Singh इस list में अगला नाम Arunoday Singh का भी है actor के पिता Ajay Singh Congress के नेता है इसी के साथ वो Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री रहे Arjun Singh के पोते भी है Ritesh Deshmukh Ritesh Deshmukh political background से नाता रखते है उनके पिता Vilas Rao Deshmukh तीन बार Maharashtra के मुख्यमंत्री रह चुके है हालांकि actor ने politician में career चुनने के बजाए में एंट्री की और वो एक सक्सेसफुल एक्टर बन गए.

सोनाक्षी सिन्हा इस लिस्ट में सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी शामिल है. सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा का राजनीति से गहरा नाता रहा है. हालाँकि वो पहले फिल्म में एक्टर भी थे. अपने ज़माने के सुपरस्टार थे. लेकिन बाद में उन्होंने पॉलिटिक्स में अपना नाम बनाया. लेकिन सोनाक्षी सिन्हा ने पॉलिटिक्स के बजाय एक्टिंग दुनिया को अपने लिए चुना था. आयुष शर्मा. सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा भी राजनीतिक परिवार से नाता रखते हैं. बता दें आयुष शर्मा के दादा जी कांग्रेस के बड़े नेता रह चुके हैं. लेकिन आयुष शर्मा ने पॉलिटिक्स के बजाए एक्टिंग में अपना दम अपना लक आजमाया.

फिल्म फाइटर के मेकर्स को एयर फोर्स से मिला नोटिस | Makers of film Fighter received notice from Air Force

इन 8 फिल्मों में हीरो से ज्यादा विलन मचाएंगे तबाही

बॉलीवुड में कुछ ऐसी बड़ी बजट की फिल्में आने वाली हैं जिनमें हीरो नहीं बल्कि विलेन अपने एक्टिंग से लाइमलाइट बटोर लेंगे क्योंकि आने वाले फिल्मों में एक से बढ़कर एक बड़े फेसर्स विलेन के कास्ट होने की खबर है. जिसमें केजीएफ वाले रॉकी भाई से लेकर अर्जुन कपूर का नाम भी शामिल है. जी हाँ आने वाले दिनों में कुछ ऐसी फिल्में रिलीज होने वाली है. जिसमें विलेन भी दमदार होगा और एक्शन भी लाजवाब होगा.

ऐसे में आज की इस वीडियो में हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिनमें हीरो से ज्यादा विलेन का कहर बरपेगा और इस लिस्ट में पहले फिल्म है एनिमल पार्क जी हाँ एनिमल के हिट होने के बाद अब रणबीर कपूर एनिमल पार्क में दिखने वाले हैं जिसमें वो खुद ही अलग अंदाज में विलेन बनकर कहर भी बरपाएंगे रामायण इस माइकोलॉजिकल मूवी में केजिये फिल्म सुपरस्टार यश रावण का किरदार अदा करेंगे और खबर है कि इस फिल्म को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है वॉर टू फिल्म वॉर की जबरदस्त सक्सेस के बाद बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक रोशन नए सिरे से एक और और छड़कने वाले है इस बार उनका मुकाबला खतरनाक Villain से होगा खबर है कि Junior and TR इस role में नज़र आ सकते है बड़े मियाँ छोटे मियाँ Akshay Kumar और Tiger Shroff की इस film में villain बनकर नज़र आएँगे south के superstar Prithviraj Sukma उनके fans का उनका negative अवतार देखने के लिए लंबे समय से इंतज़ार कर रहे है भूल भुलैया three पहले भूल भुलैया में मंजुलिका बनकर Vidya Balan ने fans को खूब डराया था अब इस film की तीसरी part में फिर उनका वही खौफ नज़र आ सकता है माना जा रहा है भूलभुलैया थ्री में उनकी एंट्री तय है। शैतान अजय देवगन हॉरर मूवी शैतान में दिखने वाले हैं। इस फिल्म में आर माधवन विलेन के रोल में दिखाई देने वाले हैं। टाइगर वर्सेज पठान।

वाई आरएफ स्पाई और रिवर्स की ये एक और स्पाई मूवी है। जिसमें सलमान खान और शाहरुख खान दिखाई देंगे। दोनों इस मूवी में आपस में टकराएंगे। फिल्म को लेकर अपडेट आ रही है कि ये अप्रैल से फ्लोर पर जाने वाली है। सिंघम थ्री अजय देवगन सिंघम मूवी की तीसरी पार्ट लेकर आ रहे हैं। फिल्म में अर्जुन कपूर विलन के रूप में दिखाई अर्जुन का किल्लर विलन वाला लुक भी सामने आया था जिसको लोगों ने खूब पसंद भी किया था।

विक्रांत मैसी ने अपने 6 साल पुराने ट्वीट के लिए माफी मांगी

हाल ही में 12th फेल से अपनी पहचान बनाने वाले विक्रांत मेस्सी वैसे तो अपनी सादगी और सच्चाई के लिए जाने जाते हैं, विक्रांत की सादगी उनके किरदारों में भी झलकती है, यही वजह है कि वो अपने fans के दिलों पर राज करते हैं लेकिन अब कुछ ऐसा हो गया है कि उन्हें अपने एक छह साल पुराने tweet के लिए माफ़ी माँगनी पड़ी है।

आइए आपको बताते हैं पूरा माज़रा क्या है। असल में करीब छह साल पहले दो हज़ार अठारह में जम्मू कश्मीर के कठुआ एक आठ साल की मासूम बच्ची के साथ गलत काम किया गया था, बच्ची का गैंगरेप करके उसकी हत्या कर दी गई थी, इस पर विक्रांत मेस्सी भी चुप नहीं रहे थे, उन्होंने पूरे मामले पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कार्टून शेयर किया था, लेकिन अब छह साल बाद विक्रांत मेस्सी का पुराना ट्वीट एक बार फिर से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा जिसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और एक स्टेटमेंट जारी करके लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफ़ी मांगी है।

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

अक्सर ऐसा होता बॉलीवुड के लोग जिन्हें लोग फॉलो करते हैं वो अगर ऐसा कुछ सोशल मीडिया पर लिख दें जिससे लोगों के बीच गुस्सा भड़क जाए तो उन्हें अक्सर अपने पुराने किए के लिए भी माफी मांगनी होती है। विक्रांत ने भी अपने माफीनामे में लिखा है कि मैं अपने दो हजार अठारह के ट्वीट के संबंध में कुछ कहना चाहता हूँ हिंदू समुदाय को चोट पहुंचाने का बदनाम करने का या उनका अपमान करने का मेरा कोई इरादा नहीं था।

credit -fb

विक्रांत आगे लिखते हैं कि वो बिना किसी कार्टून को शेयर किए हुए भी कही जा सकती थी जो उस समय एक न्यूज़ पेपर में छपा था मेरी वजह से जिनका भी दिल दुखा है मैं उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहता हूँ जैसा कि आप सभी अब तक जानते रहे हैं कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूँ और हम सभी वक्त के साथ बड़े होते हैं और अपनी गलतियों से सीखते हैं और ये मेरी गलती थी विक्रांत की बात करें तो उन्होंने हाल ही में अपने एक नए इंटरव्यू में ये भी बताया था कि घर में एक ही छत के नीचे अनेक धर्म को फॉलो करने वाले लोग रहते हैं। उनके पिता ईसाई हैं तो उनके भाई इस्लाम धर्म को मानते हैं, दोस्तों मुझे ऐसा लगता है कि जिस तरह का माहौल इस समय देश का है, हमें और ज्यादा ऐसे उदाहरण देने की देखने-सुनने की जरूरत है, जहाँ अलग-अलग धर्मों के लोग एक साथ मिलजुल कर रहते हों।

क्यों जुड़ रही हे आज युवा पीढ़ी रणबीर कपूर के हर किरदार से?

रही बात विक्रांत की माफी की तो एक बहुत अच्छा gesture है कि एक public Figure होने के बाद उन्होंने इस बात किया कि आज की तारीख में जब उन्हें बहुत सारे लोगों का प्यार मिल रहा है। ऐसे में अगर उनसे कोई गलती हो भी गई है तो क्यों ना उसके लिए माफी मांगी जाए और मुझे लगता है कि बॉलीवुड को भी इससे सबक सिखने की जरूरत है। अक्सर सोशल मीडिया पर बहुत सारे Celebrities ऐसा कुछ लिख देते हैं, कह देते हैं।

या post कर देते हैं, जिससे कि लोगों की भावनाएं आहत होती हैं और फिर एक नई बहस शुरू हो जाती है। अगर आप वाकई देश का माहौल दुरुस्त रखना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीका ये है, कि आप उसके लिए माफी और साथ ही ये बात कहें कि हाँ हमारे अंदर ऐसी कोई बात नहीं है। मेरा कोई ऐसा approach नहीं है कि हम किसी भी धर्म विशेष का अपमान करें। मुझे लगता है कि विक्रांत मेस्सी की लोकप्रियता इस ट्वीट के बाद और भी बढ़ेगी और कहीं ना कहीं लोग उस सबक को, उस lesson को सीखेंगे जिसको सीखने की आज की तारीख में सबसे ज्यादा जरूरत है।

टॉप 8 स्कैम हिंदी वेब सीरीज | Top 8 Scam Hindi Web Series

पठान टू शाहरुख खान अनाउंसमेंट

पठान टू बनने जा रही है शाहरुख खान का next big screen comeback वहीं से होगा। लेकिन जो नहीं पता वो मैं आपको बताने आई हूँ पठान टू से पहले एक दूसरी फिल्म है जिसपे स्पाई यूनिवर्स का पूरा फ्यूचर टिका हुआ है। वार टू गुड न्यूज़ है फिल्म की शूटिंग ऑफिशियली स्टार्ट हो चुकी है ऋतिक रोशन after fighter का थोड़ा सा failure बदला लेने निकल पड़े हैं। फिल्म में ऋतिक एक डार्क नेगेटिव शेड कैरेक्टर में नजर आएंगे उसका सैंपल टाइगर थ्री के पोस्ट क्रेडिट सीन में हल्का सा दिखाया गया था। और ये फिल्म इंडियन सिनेमा के इतिहास में ज्यादा कमाल करने वाली film क्यों बन सकती है उसके पीछे सिर्फ एक reason है एक नाम junior NTR जो Bollywood में debut करेंगे Spay Universe का सबसे powerful villain बन के जो कुछ reports की माने तो Hollywood के bad guys Thanow से inspired होगा अब एक second के लिए ऊपर वाली सारी बातें आप भूल जाओ कोई Pathan two नहीं कोई war two नहीं एक तीसरी film है जिसको actually इन दोनों से ज्यादा भाव मिल रहा है.

Tiger versus Pathan ये है Spy Universe का ultimate big budget project यहाँ तक पहुँचने के लिए अब तक बाकी movies को create किया गया है लेकिन bad news ये उस film की release date धीरे धीरे खिसकते हुए अब दो हजार छब्बीस नहीं सीधा तीन साल बाद दो हजार सत्ताईस या फिर दो हजार अठाईस में भी आ सकती है और ये क्यों हुआ उसी का reason है ऊपर वाली दोनों movies Pathan two और war two चलो war का sequel तो बनना ही था लेकिन Pathan two क्यों बन रही है पता है क्योंकि Tiger three box office पर लुढ़क गयी public भड़क गयी और makers की सटक गयी पता चल गया इन लोगों को सिर्फ कैमरों से काम नहीं चलेगा कहानी भी चाहिए बस इसी कहानी को दमदार बना के डालने के लिए अब आपको Pathan two का surprise announcement सुनने रहा है और शाहरुख खान इस फिल्म को करने के लिए इसीलिए मान गए क्योंकि प्लान ऐसा है कि पठान का sequel original वाली फिल्म से भी सौ गुना बड़ा बनाया जाएगा अभी से एक न्यूज़ सामने आई है .

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

जिसके according ना सिर्फ पठान टू में जॉन इब्राम comeback करने वाले हैं बल्कि अपने साथ वो अपने बेस्ट फ्रेंड को भी ले के आएंगे भूले तो नहीं कर्नल नूथरा ने क्या बोला था जिम और कबीर दो उनके सबसे बेस्ट एजेंट्स हाँ जी एकदम सीक्रेट खबर ये है कि पठान टू को बनाया जाएगा after war two में होने वाले खतरनाक events नहीं समझ आया indirectly मैं आपको बता रही हूँ कि शाहरुख खान के सामने ऋतिक रोशन को खड़ा करने का अच्छा खासा ब्लूप्रिंट ready हो चुका है। और इस न्यूज़ में आग लगाने वाली बात ये है कि पठान और टाइगर की तरह एसआरके and सलमान नहीं एसआरके वर्सेस ऋतिक face off होने वाला है। कोई दोस्ती नहीं सिर्फ दुश्मनी। आपको पता है इतना बड़ा change अचानक से क्यों डाला गया है spy universe में क्योंकि makers भी public की बातें बहुत ध्यान से सुनते हैं। और वो अच्छे से समझ गए हैं after tiger three की इंडिया versus पाकिस्तान का angle अब और नहीं बिकने वाला।

कुछ नया लाना पड़ेगा कुछ different करना पड़ेगा public को फिल्म की तरफ खींचने के लिए जिसकी शुरुआत war two में होगी जब ऋतिक versus एनटीआर का पंगा totally इंडिया वर्सेज पाकिस्तान वाले angle से different होने वाला है war two की location वैसे तो चाइना में रखी गई है जहाँ पे ऋतिक एक character play करेंगे मतलब शैतान को पकड़ने के लिए उससे भी बड़ा शैतान बन जाओ लेकिन असली मजा तब आएगा जब original war वाली फिल्म की तरह ऋतिक को पकड़ने के लिए किसी दूसरे spy agent की जरूरत पड़ेगी। बस यहीं से पठान टू का रास्ता खुल जाएगा जब शाहरुख खान वापस आएंगे अपने देश को बचाने के लिए from will ऋतिक रोशन और इसी रास्ते में उनकी मुलाकात जिनसे हो जाएगी जो भाई अपनी मौत प्लस हार्ड प्लस लड़की छीनने का अपमान तीनों का बदला लेने के लिए तड़प रहा है तो यार इस हिसाब से ना पठान टू में आपको एसआरके वर्सेज जॉन वर्सेस ऋतिक देखने को मिल सकता है एक सौ एक परसेंट और हाँ जूनियर एनटीआर भी कहानी में हो सकते हैं फिफ्टी-फिफ्टी चांस.

और लड़कियों में दीपिका पादुकोण तो आएंगी ही साथ में क्यारा आडवाणी भी होने वाली है जो वॉर टू से स्पाई यूनिवर्स में एंट्री कर रही हैं. चांसेस वैसे आलिया भट्ट के भी हैं जिनका इंट्रोडक्शन शायद अब पठान टू में ही होगा ये गुड वर्सेज बैट किस साइड खेलेंगी नो आईडिया तो यार अब आप खुद समझदार हो एक ऐसी फ्रेंचाइज फिल्म जिसके अंदर आठ दस बड़े-बड़े एक्टर्स काम करेंगे उसके बजट के पीछे दो नहीं तीन जीरो भी लग सकते हैं. फिलहाल दिमाग के घोड़े थोड़ा रोक लो और दिल को कॉन्ग्रेचुलेशन बोल दीजिए क्योंकि इसी साल सितंबर में पठान टू की शूटिंग स्टार्ट हो जाएगी. वैसे भी भैया दो हजार चौबीस में ऑलरेडी बॉलीवुड थोड़ा सा रेस में पीछे चल रहा है.

फाइटर मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 8 दिन रिकॉर्ड क्या हुआ | Fighter movie box office collection record remains intact for 8 days

पूनम पांडे की झूठी मौत की खबर से कैसे पैसा कमाया

Internet sensation एक्टर और मॉडल पूनम पांडे की मौत महज एक publicity stunt थी ये सच जब सामने आया तो सोशल मीडिया पर हल्ला मच गया celebrity से लेकर common man तक हर कोई पूनम पांडे की इस हरकत पर भड़कता हुआ दिखाई पड़ा। कुछ टाइम तक पूनम पांडे भी सोशल मीडिया से missing रही और अब एक सोशल मीडिया post करके उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी मौत की झूठी खबर से बहुत से लोगों ने पैसा बनाया है।

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

जी हाँ पूनम पांडे ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सच कहूँ तो मैं खुश हूँ कि मेरी पोस्ट इतने सारे लोगों तक पहुंच पाई और उन्हें सर्वाइकल कैंसर के बारे में किया। मैं बस यही तो चाहती थी पूनम ने अपने पोस्ट में आ के लिखा लेकिन जिस चीज से मुझे दुःख हुआ है वो ये है कि कुछ लोगों ने इससे पैसा बनाया और मुझे इस पूरे अवेयरनेस मिशन के रोल में पीछे रखा लेकिन मैं हमेशा इसके साथ खड़ी रहूंगी और सपोर्ट करती रहूंगी आज भी और हमेशा पांडे ने लिखा है कि बाकी आप लोगों को पता लगाना है कि किसने इस awareness campaign से कितना ज्यादा पैसा कमाया है

मालूम हो कि पूनम पांडे की मौत की खबर उन्हीं की social media account से पोस्ट की गई थी इस पोस्ट में ऐसा दिखाया गया कि पूनम का मैनेजमेंट ये पोस्ट करते हुए बता रहा है कि सर्वाइकल कैंसर से उनकी मौत हो गई है. वेल इस पर बहुत से सेलेब्रिटीज ने शोक जताना शुरू कर दिया था और मुनव्वर फारुकी के साथ ही और भी कई थे जिन्होंने अपना प्लान ही चेंज कर दिया था. वेल इसके बाद पूनम पांडे ने खुद एक वीडियो पोस्ट करके बताया कि वो जिंदा है और उन्होंने ये पूरा ढोंग, सर्वाइकल कैंसर के लिए अवेयरनेस फैलाने के लिए किया था.

पूनम पांडे ने न्यूड होने का वादा किया था! |Poonam Pandey had promised to go nude!

अमिताभ के घर जलसा पर हुआ पथराव, मुसीबत में फंसा बच्चन परिवार

आज इस बेहद ही खास प्रोग्राम में हम बात करेंगे बच्चन परिवार को लेकर अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक और ऐश्वर्या बच्चन इस परिवार के चार मुख्य सदस्य श्वेता बच्चन और जो है उनके दोनों बच्चे कहीं ना कहीं आपको आज इस प्रोग्राम से जानकारी मिलेगी जिसकी बात खुद जयाबच्चन ने की है क्या आप जानते है जब ऐश्वर्या का गृह प्रवेश बच्चन परिवार में होने जा रहा था तब एक बड़ा हादसा होते-होते टला था। जो अमिताभ बच्चन से हाथों से होने वाला था। बच्चन परिवार में कहीं ना कहीं जो है काफी बीते लंबे समय से देखा जा रहा था कि कई परेशानियां कई मुश्किलें कई आपसी जो है कल है ये सब चीजें देखी जा रही है।

जहाँ पर ऐश्वर्या संघ जो है बच्चन परिवार के रिश्ते खराब होते जा रहे हैं तो वहीं कहीं ना कहीं उसी बीच जया का एक स्टेटमेंट सामने आया है जहाँ पर ये कहा जा रहा है कि एक वक्त पर जलसा में पत्थर फेंके गए थे। ये वाकई हैरान कर देने वाला वाक्य है आज इस प्रोग्राम के माध्यम से हम आपको बताएंगे थोड़ा flashback ले के चलेंगे और आखिरकार क्या कुछ चीजें रही थी और आखिरकार क्या कुछ हुआ था। जया बच्चन ने खुद बताया है आपको जानकारी दे दें कि कहीं ना कहीं जया बच्चन ने गुस्सा भी जाहिर किया और साफ तौर पर जो है ऐसी अहम बातें भी कही उन्होंने कहा कि हम एक as a celebrity होने के नाते जनता मीडिया हमारे आगे-पीछे घूमती है जिनसे हमारी अपनी personal space खत्म हो जाती है

अभिषेक बच्चन को nepotism का फायदा कम नुकसान ज्यादा हुआ

यकीनन ये कहना भी गलत नहीं होगा कि अह जब आपको एक stardom मिलता है तो वो बहुत अच्छा लगता है बहुत चमकता हुआ लगता है मगर वो stardom कई बारी इतना हावी हो जाता है किसी इंसान पे कि उसकी अपनी personal space ही खत्म हो जाती है अमिताभ बच्चन-बच्चन family इस की सबसे reputed families में से एक है तो ऐसे में एक वक्त ऐसा भी था जब जलसा पर पत्थर फेंके गए थे बच्चन परिवार पर मुसीबत की घड़ी आ गई थी तो आखिरकार क्या है पूरा मामला देखिए आप हमारी ये बेहद ही खास रिपोर्ट बच्चन परिवार इन दिनों खूब चर्चा का कारण बना हुआ है इस परिवार का हर एक सदस्य खूब सुर्खियां बटोरता है अब ऐसे में एक ऐसे किस्से से आज हम आपको रूबरू करवाएंगे जिसे यकीन मानिएगा जानकर आप हैरान हो जाएंगे ये कहना भी गलत नहीं होगा कि भाई बच्चन परिवार के साथ जो है एक ऐसी घटना घटी थी जिसे यकीनन ही जान के आप हैरान हो जाएंगे

थोड़ा फ्लैशबैक आपको लेकर चल रहे हैं ताकि कुछ जो है अहम कहानी आपको बच्चन परिवार से जुड़ी बता सके दरअसल आप सभी को बता दें कि एक वक्त ऐसा था जब ऐश्वर्या बच्चन के गृह प्रवेश पर भड़क गए थे अमिताभ बच्चन. हुआ क्या था? दरअसल जया बच्चन ने नातिन नव्या नवेली के पॉडकास्ट में बहु ऐश्वर्या की शादी और गृह प्रवेश से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है. आपको जानकारी दे दें कि नव्या नवेली नंदा अपने यूट्यूब चैनल पर एक पॉडकास्ट को लेकर आई हैं जिसका नाम है व्हाट द हेल नव्या. ये पहले भी एक season आ चुका है अभी दूसरा season चल रहा है जिसके कुछ episodes सामने आ रहे है यकीनन ये कहना भी गलत नहीं होगा कि ये जो podcast है उसमें Bachchan परिवार से जुड़े कई ऐसी चीजें कई ऐसी बातें सामने आ रही है जो यकीनन ही fans भी नहीं जानते थे तो वही एक ऐसे किस्से को Jaya Bachchan ने साँझा किया जिसे यकीनन ये जान के आप हैरान हो जाएँगे अमिताभ की शादी ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी एकदम निजी रखी गई थी

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

जिसमें मीडिया की भी एंट्री नहीं थी इससे वो नाराज हो गए जय ने बताया था कि शादी में उन्हें मीडिया और के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी और फिर भी उनके घर पर पत्थर बरसाई गई जी हाँ ये आप यकीनन नहीं जानते होंगे कि जो है जब और अभिषेक की शादी हुई थी तब उस दौरान मीडिया की एंट्री बच्चन परिवार ने बंद कर दी थी तो मीडिया इतने गुस्से में आ गए कि पथराव बच्चन परिवार के घर जलसा में होने लगा ऐश्वर्या को गृह प्रवेश के लिए लेकर जाया जा रहा था वो गाड़ी में थी और अमिताभ बच्चन ड्राइव कर रहे थे फोटोग्राफर के लिए अलग से जगह बनाई गई थी पर वो सब गुस्सा थे एक photographer car के bonnet पर कूद गया ताकि दुल्हन बनी Aishwarya की एक तस्वीर वो ले सके उस चक्कर में वो मरते मरते बचा ये देखकर Amitabh Bachchan भड़क गए और photographer पर अपना गुस्सा जाहिर किया photographer को security ने हटा दिया

बस फिर क्या था हालात बहुत बिगड़ गए और ने अमिताभ के घर के आगे मोर्चा निकाल दिया और पत्थर बरसाने लगे जया ने वाक्य बताने के बाद आगे कहा था किसे आपको ये हक दिया अगर वो शख्स मर जाता तो क्या होता ये लोग हमेशा ऐसा करते रहते है जानकारी दे दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या दो हजार सात में शादी के बंधन में बंधे थे और दो हजार ग्यारह में उनकी बेटी आराध्या हुई थी वो उसके parent बने थे। कुछ समय पहले से अभिषेक और ऐश्वर्या के अलग होने की कई खबरें सामने आ रही थी कहा गया कि बच्चन परिवार और ऐश्वर्या के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है।

मगर बाद में लगा कि ये सब एक अफवाह है अब ऐसे में यहाँ पर Jaya Bachchan ने खुद बताया कि जब जलसा पर पथराव होने लगा और media उनसे इतना नाराज़ हो गयी कि गाड़ी के आगे तक कूदने लगी ताकि वो Aishwarya की एक तस्वीर ले सके तो हालात बहुत ज़्यादा बिगड़ गए थे यकीनन ये कहना भी गलत नहीं होगा कि Aishwarya Rai Bachchan ah जो है वो ah देखा गया है कि भाई industry की बहुत ही खूबसूरत अदाकारा है और कहीं ना कहीं ah जो है उनको दुल्हन बनता देख ही चाहेंगे कि उनकी तस्वीरें वो जो है ले सके मगर जब कोई भी सेलिब्रिटी अब देखा जाता है कि शादी करते हैं तो कैमरे, फोन सब में पहले बंद कर देना और को ना लेकर आना और उसके बाद खुद ही तस्वीरों को डाल देना तो कहीं ना कहीं मीडिया भी अक्सर ही क्रोधित होती हुई दिखाई पड़ती है.

अक्षय कुमार AI के शिकार हुए : AI से कला जगत के लोगो के लिए खतरा

पलक तिवारी ने किया पाकिस्तान को प्रमोट

बॉलीवुड में जब भी पाकिस्तान का नाम आता है तो जिक्र इस बात का होता है कि पाकिस्तानी कलाकारों को हिंदुस्तान में मौका क्यों दिया जा रहा है? पाकिस्तान के कलाकार बॉलीवुड में आकर क्यों काम करते हैं और ऐसी तमाम बातें होती हैं, लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग हटकर है। जी हाँ, श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी ने पाकिस्तानी डिजाइनर के लिए फोटो शूट किया है। और अब पाकिस्तान के जो सोशल मीडिया users हैं, वो ट्रोल कर रहे हैं, उस डिजाइनर को आपने एक हिंदुस्तान की लड़की से फोटो शूट क्यों कराया? क्या पाकिस्तान में लड़कियों की कमी है?

इस डिजाइनर का नाम है फैज़ा सक्लेन और इनका एक अ collection आया है, लिलियाना के नाम से और उसके लिए पलक तिवारी ने ये फोटो शूट किया है और उसके बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी भड़के हुए हैं और उनकी, उनकी यही शिकायत है कि फैज़ा सक्लेन को आखिर ऐसी क्या जरूरत पड़ी, जो उन्होंने हिंदुस्तान की एक लड़की हिंदुस्तान की एक मॉडल को इस्तेमाल किया है, मैं आपको बताना चाहता हूँ कि सोशल मीडिया users पर क्या अ सोशल मीडिया users क्या लिख रहे हैं?

टॉप 10 न्यू रिलीज ओ टी टी हिंदी वेब सीरीज जो फरवरी 2024 में रिलीज होगी | Top 10 New Release OTT Hindi Web Series to release in February 2024

उनका कहना है कि जब इंडिया पाकिस्तान के कलाकारों को मौका नहीं दे रहा है तो हम वहां के कलाकारों को काम क्यों दे रहे हैं और कुछ users ने ये भी लिखा है कि पाकिस्तान में मॉडल और actresses क्या खत्म हो गई हैं जो आप वहां से लेकर आए हैं। ऐसे तमाम कमेंट्स हैं। वर्कफ्रंट की अगर बात करें तो पलक तिवारी अह आखरी बार सलमान खान की जो फिल्म आई थी किसी का भाई, किसी की जान उसमें दिखाई दी थी और उसके बाद ये भी कहा गया कि वो अली खान जो कि सैफ अली खान के बेटे हैं उनको डेट कर रही हैं और दोनों कई बार साथ में देखे जा चुके हैं लेकिन इस समय सबसे बड़ी चर्चा इस बात को लेकर है कि आखिर एक पाकिस्तानी डिजाइनर को क्यों ये जरूरत पड़ी कि उसने पलक तिवारी को साइन किया,

ये बहस पहली बार इस तरह से हो रही है अभी तक हमेशा पाकिस्तानी कलाकार निशाने पर होते थे और बॉलीवुड के उन फिल्मकारों से सवाल पूछा जाता था कि आखिर आपने क्यों मौका दिया। दोस्तों अब एक सवाल मैं आपसे पूछना चाहता हूँ क्या आपको लगता है कि एक-दूसरे के देशों में रहने वाले कलाकारों को काम देने या ना देने से दो देशों के बीच की दुश्मनी या दोस्ती पे कोई फर्क पड़ेगा? क्या आपको लगता है कि अगर इस तरह से सीमा पार के कलाकारों को काम दिया जाता रहा क्योंकि क्रिकेट टीम के साथ मैचेस भी होते रहे हैं? तो क्या लगता है आपको? ये कितना बड़ा रोल प्ले करता है?

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

या आपको लगता है कि इसको पूरी तरह से नजर कर दिया जाना चाहिए क्योंकि अगर हम बात क्रिकेट की करें तो क्रिकेट में आप जानते हैं सबसे ज्यादा टीआरपी उस मैच की आती है जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में भिड़ती है और जाहिर है क्रिकेट मैच का भी जो असल मकसद होता है वो मनोरंजन होता है यानी मनोरंजन के लिए दो क्रिकेट टीमें आपस में भिड़ती है खिलाड़ी मुकाबला करते हैं कोई एक जीतता है कोई एक हारता है बहुत सा पैसा लगता है revenue आता है। दोनों देशों के लोग एक साथ उस मैच को देखते हैं और उससे लोगों entertainment मिलता है।

अब अगर हम बात फिल्म industry की करें तो यहाँ भी वही मामला है। पाकिस्तान के कुछ गायक, कुछ कलाकार आते हैं, यहाँ पर काम करते हैं और अब तो ये पहला मौका है कि जब एक हिन्दुस्तानी लड़की को एक मॉडल के तौर पर लिया गया और पलक तिवारी कोई इतनी बड़ी actress है, इतनी बड़ी मॉडल भी नहीं है, अपना career अभी बना ही रही हैं। तो क्या आपको लगता है कि controversy हो, इस वजह से उन्हें लिया गया।

अचानक बीमारी से दुनिया छोड़ने वाले सितारे