शैतान 32 दिन vs क्रू 11 दिन बॉक्स कलेक्शन vs बड़े मिया छोटे मिया 1 दिन बॉक्स कलेक्शन

शैतान 32 दिन vs क्रू 11 दिन बॉक्स कलेक्शन vs बड़े मिया छोटे मिया 1 दिन बॉक्स कलेक्शन

जैसा कि आप सभी जानते होंगे बॉलीवुड के सिंगर अजय देवगन की फिल्म शैतान आठ मार्च को सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी और फिल्म को रिलीज हुई आज सिनेमा घरों में बत्तीसवां दिन चल रहा है लेकिन शैतान फिल्म की कमाई है कि अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रही है और पिछले शुक्रवार यानी कि उन्नतीस मार्च को सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी और करीना कपूर की फिल्म किरू जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा है और ताबड़तोड़ collection करके इस फिल्म ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं फिल्म को रिलीज हुए आज सिनेमा घरों में ग्यारहवाँ दिन चल रहा है।

तो ये आने वाले ग्यारह अप्रैल को ईद के खास मौके पर सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म बड़े मियाँ छोटे मियाँ तो बात करने वाले हैं इस article में बड़े मियाँ छोटे मियाँ अभी तक कितनी एडवांस बुकिंग कर चुकी है और जब ये फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज होगी तो अपने फर्स्ट डे पर कितनी ओपनिंग ये फिल्म करती हुई हमें नजर आएगी और वहीं किरू फिल्म के पूरे दस दिनों के ऑफिशियल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में और आज अपने ग्यारहवें दिन ये फिल्म कितनी कमाई करने वाली है और फिल्म का सारा दिनों का total worldwide box office collection कितना हो जाएगा?

और साथ ही साथ बात करेंगे शैतान फिल्म के पूरे बत्तीस दिनों के total worldwide box office collection के बारे में। सबसे पहले बात करेंगे क्यू फिल्म की क्योंकि इस फिल्म ने बहुत ज्यादा इंप्रेस किया है। जिस तरह से पब्लिक इस फिल्म को छोटी बजट की फिल्म थी कोई बड़ा सुपरस्टार फिल्म में नहीं था हालाँकि तीन ब्यूटीफुल तब्बू, कृति सेना और करीना कपूर इस फिल्म में थी लेकिन वाकई audience ने इस फिल्म को बहुत ज्यादा पसंद किया गया है।

शैतान 27 दिन vs क्रू 6 दिन बॉक्स कलेक्शन | Shaitan 27 Days vs Crew 6 Days Box Collection

मैं आपको बताता चलूँ कि एक हिंदी language की क्राइम कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी जो कि राजेश कृष्ण के direction में बनी थी जिसको produce किया था एकता कपूर, रेहा कपूर और अनिल कपूर ने और फिल्म में हमें तब वो, करीना कपूर और दिलजीत और कपिल शर्मा भी नजर आए थे और फिल्म का जो वो लगभग पैंतालीस से पचास करोड़ रुपए का था। और उम्मीद थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी लेकिन फिल्म ने अच्छी कमाई करने के साथ-साथ कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ा है। बड़े बजट की फिल्मों को पीछे छोड़ा है।

पको बताता चलूं मैं किरो फिल्म अपने पहले दिन यानी कि ओपनिंग डे पर दस करोड़ अठाईस लाख रुपए करने में पूरे इंडिया से कामयाब रही थी तो वहीं फिल्म ने पूरे वर्ल्ड में बीस करोड़ सात लाख रुपए कमाए थे अपने पहले ही दिन। उसके बाद फिल्म का जो तीन दिनों का वीकेंड था वो रहा था। बत्तीस करोड़ साठ लाख रुपए फिल्म ने अपने पहले तीन दिनों के weekend पर कमा लिए थे इंडिया से तो वहीं फिल्म ने पूरे world में बासठ करोड़ तिरपन लाख रूपए की कमाई कर ली थी उसके बाद बात करूँगा मैं फिल्म के नौ दिनों के official box office collection की क्योंकि नौवां दिन था फिल्म का दूसरा Saturday और दूसरे Saturday को फिल्म ने कमाई पांच करोड़ चालीस लाख रूपए।

ये छोटे नंबर ने ये दूसरे Saturday की बात कर रहा हूँ मैं क्रू फिल्म के नौवें दिन इस फिल्म ने पांच करोड़ चालीस लाख रूपए कमाए और फिल्म ने दिनों में 56 करोड़ 89 लाख रुपए इंडिया से नेट कमा लिए थे वहीं फिल्म का इंडिया में ग्रॉस कलेक्शन सड़सठ करोड़ इकसठ लाख रुपए हो गया था। इस फिल्म ने कमा लिए थे छत्तीस करोड़ सैंतीस लाख रुपए और कुल मिलाकर फिल्म ने पूरे वर्ल्ड में 104 करोड़ 8 लाख रुपए की कमाई कर ली थी ये नौ दिनों की कमाई है।

फिल्म क्रू की। उसके बाद दसवां दिन फिल्म का दूसरा संडे फिल्म का collection रहा 6 करोड़ रुपए का और आज ग्यारहवां दिन है कम से कम 3 करोड़ पे ये फिल्म आज भी कमा रही और फिल्म की ग्यारह दिनों की जो total कमाई है वो 86 करोड़ पे इंडिया से नेट हो रही है तो वहीं फिल्म ने पूरे वर्ल्ड में 120 करोड़ रुपए के आंकड़े को भी पार कर लिया है जो कि काबिले तारीफ है और फिल्म ऑफिशियली बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो गई है।

चलो बात करते हैं बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की फिल्म शैतान की क्योंकि शैतान फिल्म की मैं जितनी तारीफें करूं कम है क्योंकि साल दो हजार चौबीस में शैतान फिल्म को बहुत ज्यादा पसंद किया गया है। अब तक फाइटर फिल्म को भी ये फिल्म दे रही है वो एक बड़ी फिल्म थी बड़ी कमाई करने वाली फिल्म थी लेकिन यहाँ पे शैतान फिल्म की अगर मैं बात करूँ तो इस फिल्म में एक बड़ा सुपरस्टार बॉलीवुड का सिंघम अजय देवगन था लेकिन यहाँ पे सबसे बड़ी बात तो ये है कि फिल्म का बजट उतना ज्यादा नहीं है और एक horror thriller फिल्म थी तो इस तरह की फिल्में कम ही चलती है लेकिन शैतान फिल्म जिस तरह से चली वो वाकई काबिले तारीफ रहा।

विकास बेहल के डायरेक्शन में ये फिल्म बनी थी जिसको produce किया था विकास बहल, ज्योति देशपांडे और अजय देवगन ने और फिल्म का जो बजट था वो मात्र पैंसठ करोड़ रूपए का था। और फिल्म ने अपने पहले दिन पंद्रह करोड़ इक्कीस लाख रूपए की कमाई इंडिया से नेट करने के बाद अपने तीन दिनों के weekend पर पचपन करोड़ 13 लाख रूपए इंडिया से नेट कमा लिए थे तो वहीं फिल्म की जो worldwide कमाई थी वो अस्सी करोड़ इकतीस लाख रूपए हो गई थी उसके बाद फिल्म ने अठाईस दिनों में 144 करोड़ 29 लाख रूपए इंडिया से नेट कमा लिए थे तो वहीं फिल्म का जो worldwide collection था वो 204 र करोड़ 87 लाख रूपए था।

उनतीसवें दिन फिल्म ने कमाई चालीस लाख रूपए। तीस दिन, फिल्म का पांचवा Saturday एक करोड़ रुपए, उसके बाद इकतीसवाँ दिन, फिल्म का पांचवा Sunday एक करोड़ बीस लाख रुपए और आज बत्तीसवां दिन है तो चालीस लाख रुपए ये फिल्म आज भी कमा रही है और फिल्म की बत्तीस दिनों की जो total कमाई है वो 147 करोड़ चालीस लाख रुपए इंडिया से नेट हो चुकी है जी हाँ बत्तीस दिनों की कमाई की बात कर रहा हूँ आज तक की शैतान फिल्म ने 147 करोड़ 40 लाख रुपए इंडिया से नेट कमा लिए हैं

तो वहीं फिल्म पूरे दो सौ दस करोड़ के आंकड़े पर पहुँच चुकी है। मतलब थोड़ा बहुत नीचे हो सकता है दो सौ दस करोड़ रुपए के आंकड़े तक ये फिल्म पहुँच गई है ये बहुत बड़ी बात है। लेकिन फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर हिट हो चुकी है चलिए बात करते हैं अक्षय कुमार की फिल्म बड़े मिया छोटे मियाँ की क्योंकि बड़े मियाँ छोटे मियाँ की तारीफ करनी होगी इस फिल्म का फैंस को सा लो से इंतजार था अक्षय कुमार के कैरियर की सबसे बड़ी फिल्म आ रही है साथ में टाइगर श्रॉफ और बड़ी-बड़ी हस्तियां इस फिल्म में है लेकिन एक बड़े बजट की फिल्म है बड़े स्टार की फिल्म है तो भाई इंतजार तो होना ही था

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

लेकिन सामने सबसे बड़ा चैलेंज भी है बॉलीवुड के सिंगर अजय देवगन एक बार फिर से मैदान लेकर आ रहे हैं जो कि एक बायोग्राफिक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है और बड़े मियां छोटे मिया की अगर मैं बात करूं तो ये एक हिंदी लैंग्वेज की एक्शन थ्री फिल्म होने वाली है एक्शन भरपूर आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगा जो कि अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी है जिसको produce किया है और देशमुख ने और फिल्म में हमें अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा रोमित राय बहुत अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं

और अगर मैं फिल्म के बजट की बात करूं तो लगभग 350 करोड़ रुपए बजट बताया जा रहा है फिल्म का हालांकि फिल्म के प्रमोशन में कोई भी कमी नहीं छोड़ी गई है फिल्म का प्रमोशन हर जगह पर किया जा रहा है और रही बात advance booking की तो सबसे पहले तो मैं आपको बताता चलूं देखो बढ़ा-चढ़ा के बोलने से कोई फायदा नहीं है अक्षय कुमार की फिल्म बड़े मियां छोटे मियाँ की जो advance booking है वो बहुत बहुत बहुत ज्यादा slow चल रही है बहुत ज्यादा slow चल रही है इतना कभी किसी ने सोचा भी कि बड़े मियाँ छोटे मियाँ की जो advance बुकिंग है वो इतनी slow चलेगी

हालांकि अगर मैं अभी तक की advance booking की बात करूँ तो अभी तक कम से कम 5-6 करोड़ रुपए का आंकड़ा ये फिल्म पार करना चाहिए थी advance booking में क्योंकि अब फिल्म को release होने में दो ही दिन बीच में है तीसरे दिन तो फिल्म release हो जाएगी लेकिन फिर भी सुबह के मुकाबले सुबह के जो आंकड़े थे जो आपके आंकड़े हैं उसमें ज्यादा मैंने आपको सुबह के वीडियो में अपडेट दिया था कि भाई 2 करोड़ रुपए की advance बुकिंग फिल्म ने इंडिया से कर लिया बड़े मियाँ छोटे मियाँ ने लेकिन अभी तक सिर्फ 2 करोड़ पंद्रह लाख की ही एडवांस बुकिंग हुई है मतलब सुबह से ले के शाम हो चुकी है और पंद्रह लाख रुपए की टिकट बिके तो मैं कहता हूँ कि बहुत स्लो एडवांस बुकिंग चल रही है बड़े मियाँ छोटे मियाँ की अब जो प्रेडिक्शन था तीस से पैंतीस करोड़ रुपए का मुझे लगता है कि शायद उसमें भी और कम करना पड़ेगा लेकिन चलिए अभी दो दिन बीच में है देखते हैं फिल्म को कैसा रिस्पांस मिलता है.

शैतान 26 दिन vs क्रू 5 दिन बॉक्स कलेक्शन | Shaitan 26 days vs crew 5 days box collection