वापस लोट आये गुरुचरण सिंह, जाने पूरा सच!

वापस लोट आये गुरुचरण सिंह, जाने पूरा सच!

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सोढ़ी का किरदार प्ले करने वाले गुरुचरण फिलहाल अब अपने घर वापस आ गए हैं। पिछली बाईस अप्रैल से वो लापता थे और दिल्ली पुलिस उन्हें ढूंढ रही थी उन्होंने वापस आने पर ये कहा है कि वो एक आध्यात्मिक यात्रा पर चले गए थे और उन्होंने कई गुरुद्वारों के दर्शन किए।

दोस्तों क्या आपको नहीं लगता कि गुरुचरण ने ये बहुत लापरवाही भरा काम किया है क्योंकि आप सोचिए कि एक प्रदेश की पुलिस उन्हें पिछले कई दिनों से ढूंढ रही थी जिस पर कितना सरकारी पैसा खर्च होगा? और अगर गुरुचरण को किसी आध्यात्मिक यात्रा पर जाना था तो कोई भी उन्हें ऐसा करने से क्या रोक सकता था?

वो घर पर बताकर भी जा सकते थे और साथ ही ये भी कि बहुत सारे television न्यूज़ channels पर यूट्यूब channels पर बहुत सारे लोग तरह-तरह के videos कर रहे थे, उनके चाहने वाले उन्हें ढूंढ रहे थे, लेकिन वापस आकर उन्होंने सिर्फ ये कहकर अपनी सफाई दे दी कि वो आध्यात्मिक यात्रा पर थे, क्या आप यकीन कर सकते हैं, कि उन्हें इस बात की कोई खबर नहीं लगी होगी, कि लोग उन्हें किस तरह से ढूंढ रहे हैं? अ गुरुचरण सिंह जो कि एक कलाकार हैं।

क्यों अनसुलझा हे गुरुचरण सिंह के गायब होने का रहस्य रहस्य | Why is the mystery of Gurucharan Singh’s disappearance unsolved?

क्योंकि वो मशहूर हैं इसलिए पुलिस उन्हें ढूंढ भी रही थी वरना आप सोचिए कि हमारे देश में ना जाने कितने लोग गुमशुदा हो जाते हैं। उनको पुलिस ढूंढने का प्रयास भी नहीं करती क्योंकि वो कोई नामचीन चेहरा नहीं होते, ये जो पूरा एपिसोड गुरुचरण के कहीं चले जाने का और वापस आने का सामने आया है,

उससे जो मेरा एक पॉइंट of view है, वो यही है कि गुरुचरण को ऐसा करने से पहले सोचना चाहिए था, क्योंकि ऐसा ना सिर्फ उन्होंने एक प्रदेश की पुलिस का टाइम, मनी, एनर्जी ख़राब किया बल्कि एक गलत मिसाल भी पेश की। अगर किसी वजह से वो परेशान थे या किसी वजह से वो अपने रूटीन लाइफ से दूर जाना चाहते थे, तो अपने घर वालों को बताकर जा सकते थे कि मैं पंद्रह दिन के लिए कहीं जा रहा हूँ, आप लोग मुझे फोन मत कीजिएगा।

लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और इस वजह से कितने ही लोग परेशान हुए। दोस्तों, ये बात हमें बताती है कि अगर हम अपने जीवन में परेशान हैं और अपनी लाइफ से दूर कहीं जाना तो कम से कम अपने करीबी लोगों को बता कर जाएं। और खासकर अगर आप एक नामचीन हस्ती हैं, टीवी पर आते हैं, आपके बहुत सारे फैंस हैं, तो आपकी ये जिम्मेदारी उनके प्रति भी और बढ़ जाती है।

मैं आपसे जानना चाहता हूं कि गुरुचरण सिंह सोडी जो का रोल प्ले करते थे, उनके इस तरह से वापस आने और ये बयान देने कि वो सिर्फ यूँ ही आध्यात्मिक यात्रा पर चले गए थे, आपको क्या मैसेज जाता है? जरा आप सोचिए कि जितने लोग इस दुनिया में परेशान हैं,

क्या है सोढ़ी के 10 बैंक खातों का सीक्रेट | What is the secret of Sodhi’s 10 bank accounts?

अगर वो सब इसी तरह बिना बताए पंद्रह-पंद्रह दिन के लिए कहीं लगे और हमारे देश की पुलिस उन्हें ढूंढने में लगने लगे, तो आपको लगता है कि क्या ये सही तरह से इंसाफ होगा? वरना हमारे देश की पुलिस के पास बहुत से अपराधियों को पकड़ने के बहुत बड़े काम हैं, उन्हें छोड़कर अगर वो गुमशुदा की तलाश करने लगे हैं, सिर्फ इसलिए क्योंकि कोई किसी आध्यात्मिक यात्रा पर चला गया है, क्योंकि उसका मन हुआ, तो आप सोचिए कि इस पूरे देश की पुलिस का क्या हाल होगा?

अब मैं चाहता हूँ कि इस पूरे मामले को आप इस पॉइंट of view से देखें और फिर अपने कमेंट्स मेरे वीडियो के नीचे करें। मैं चाहता हूँ कि इस बारे में आप खुलकर लिखें ताकि ये संदेश सीधे उन तक जाए जो भविष्य में ऐसा करने की प्लानिंग कर रहे हो कि बिना बताए वो कहीं गायब हो जाए और फिर पुलिस उन्हें ढूंढती रहे,

आप जानते ही हैं कि पुलिस पर एक भारी पैसा खर्च होता है, पुलिस की जीप जिसमें पेट्रोल पड़ता है, पुलिस के लोग जिनकी salaries जाती हैं और सोचिए कि इस टाइम duration में जबकि सोढ़ी जी को ढूंढा जा रहा था गुरुचरण सिंह को ढूंढा जा रहा था, उस टाइम के दौरान किसी बड़े अपराधी को पकड़ने में भी पुलिस अपना टाइम लगा सकती थी, लेकिन वहां टाइम ना खर्च करते हुए, गुरुचरण सिंह को ढूंढा जा रहा था। और वो किसी आध्यात्मिक यात्रा पर थे।

भगवान मेरी ब्रा का नाप ले रहे है, स्वेता तिवारी ने ऐसा क्यों कहा?