• Sat. Oct 5th, 2024

शराब के नशे में सलमान ने विवेक को क्या कहा? | What did Salman say to Vivek under influence of alcohol?

शराब के नशे में सलमान ने विवेक को क्या कहा? | What did Salman say to Vivek under influence of alcohol?

 मैं आज आपको एक बॉलीवुड की ऐसी अनकही कहानी सुनाने जा रहा हूँ, जिसके बारे में आपको अभी तक सिर्फ आधी जानकारी है। आप जानते हैं कि दो हजार तीन में सलमान खान ने शराब के नशे में विवेक ओबेरॉय को फोन किया था, काफी हड़काया था, धमकाया था, उसके बाद विवेक ओबेरॉय ने एक प्रेस conference की थी और ये बताया था, कि उस रात सलमान ने क्या-क्या कहा, उनसे उन्हें जान से मारने की धमकी तक दी लेकिन उस रात कुछ और भी हुआ था। क्या हुआ था? वो मैं आपको इस वीडियो में बताने जा रहा हूँ असल में सलमान से जब काफी गर्मा-गर्मी हुई विवेक की और आप जानते हैं उसकी वजह ऐश्वर्या राय थी क्योंकि ऐश्वर्या को डेट कर रहे थे विवेक जो कि सलमान की गर्लफ्रेंड रह चुकी थी इसको लेकर सलमान और विवेक के बीच फोन पर गरमा-गरम बहस होती है एक-दूसरे को मारने की धमकियाँ दी जाती हैं उसके बाद जानते हैं क्या हुआ।

उसके बाद विवेक ओबेरॉय ने खुद सलमान के छोटे भाई सोहेल खान को पहला फोन किया और ये कहा कि देखो तुम्हारे भाई साथ मेरा इस तरह से झगड़ा हुआ है और ये अच्छी बात नहीं है मैं तुम्हारी बहुत respect करता हूँ उस रात विवेक ने ये भी बताया था कि सोहेल खान के बेटे निर्वान के भी वो काफी close थे और उन्हीं दिनों एक ऐसा वक्त भी चल रहा था कि निर्वान हॉस्पिटल में एडमिट थे और हॉस्पिटल में एडमिट निर्वाण के लिए माउंट मेरी चर्च जाकर कैंडल जला रहे थे विवेक ओबेरॉय यानि वो खान family के इतना करीब थे और साथ ही वो सलीम खान साहब की भी बहुत इज्जत करते थे और इसी वजह से उन्होंने खुद फोन करके अह सोहेल कहा कि देखो तुम्हारे भाई ने मेरे साथ कैसी हरकत की है।

इस वजह से टूटी ऋतिक रोशन और सुजैन की शादी | Because of this Hrithik Roshan and Suzanne’s marriage broke

उसके बाद सोहेल ने उन्हें समझाने की कोशिश की, उन्होंने कहा कि देखो शायद वो नशे में है और जो बोल रहे हैं उसका उन्हें होश नहीं है। और मेरी बात मानो कि तुम इस मामले को यहीं रफा-दफा करो लेकिन विवेक ने कहा कि भाई उन्होंने मुझे मेरे घर आकर मुझे मारने की धमकी दी, अब आप बताइए अगर कोई मेरे घर में घुसकर मेरे साथ ऐसा करता है। तो मैं क्या करूंगा? फिर इस बात को सोहेल ने समझा और उन्होंने कहा कि हाँ आपकी बात सही है अगर आपके घर में आकर कोई attack करेगा आप पर तो जाहिर है कि आप उसका मुकाबला करेंगे और आपको करना ही चाहिए। इसके बाद अगला फोन विवेक ओबेरॉय ने अरबाज खान को किया था और उस वक्त अरबाज ने ये कहा था कि देखिए मैं आपकी बात समझ रहा हूँ और आपके साथ जो हो रहा है वो गलत हो रहा है।

हो सकता है किसी वजह से मैं publicly इस बात को acknowledge ना करूँ लेकिन मैं आपके साथ हूँ क्योंकि आपके साथ जो हो रहा है वो गलत है यानी उस रात जब सलमान शराब के नशे में विवेक ओबेरॉय को धमका रहे थे और बहुत कुछ कह रहे थे ऐसा जो शायद किसी को भी सुनना गवारा नहीं होगा। उस रात उन घर में बैठे उनके दोनों भाई सलमान के खिलाफ थे और वो जानते थे कि सलमान जो कर रहे हैं, वो गलत कर रहे हैं। उसके बाद विवेक ओबेरॉय को एक बहुत लंबी कीमत चुकानी पड़ी, उनके carrier को पूरी तरह से sabotage किया गया, उसके बाद एक मौका ऐसा भी आया जब विवेक ने कान पकड़कर माफी मांगी लेकिन उसे भी अनसुना कर दिया गया तो आप ये समझकर चलिए कि किस तरह से अह सलमान पूरी तरह से चढ़ाई कर चुके थे, विवेक ओबेरॉय के ऊपर और वहां उनके बीच कोई बीच बचाव कराने वाला नहीं था।

फोन पर ये सारी बहस चल रही थी और इसमें सलमान ने खुलकर कहा था विवेक ओबरॉय से कि मैं तुझे तेरे घर आकर मारूंगा। और सोचिए अह उस रात ये भी बताया था विवेक ओबेरॉय ने कि अह इससे पहले वो रोहन सिब्बी के सेट पर अभिषेक बच्चन को भी हड़का चुके थे। वो चलते-चलते के सेट पर भी बहुत हंगामा कर चुके थे और उन्होंने उस वक्त विवेक ओबेरॉय ने कहा उन्होंने ऋषि कपूर के बेटे के साथ भी हाथापाई की थी क्योंकि ये दो हजार तीन की बात है तब कोई रणबीर कपूर को जानता भी नहीं था।

उनका introduction यही होता था कि वो ऋषि कपूर के बेटे हैं तो कुल मिलाकर उस रात बहुत कुछ हुआ था यानी सलमान जिस रात शराब के नशे में चूर होकर विवेक ओबेरॉय को गालियां दे रहे थे, धमका रहे थे, जान से मारने की धमकी दे रहे थे, उसी रात उन्हीं के घर में बैठे उनके दोनों भाई जब फोन पर टच में आते हैं विवेक के क्योंकि विवेक खुद फोन करके बताते हैं कि मेरे साथ ऐसा चल रहा है, आपके घर से आपके भाई ने मुझे फोन किया और ये सारी बातें कही हैं। तो उनके भाई भी उनके साथ नहीं थे। तो उसने सारी बातें अब उनका जिक्र बहुत कम होता है, लेकिन विवेक ओबेरॉय एक ऐसे शख्स है, जिन्होंने बेवजह इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकाई। अगर वो ऐश्वर्या राय से मिल रहे थे, तो उसमें कोई गलती नहीं थी, दो एडिट लोग अपनी मर्जी से मिल सकते हैं, लेकिन इसके बीच में अगर कोई तीसरा आकर इतनी बुरी तरह धमकाता है। और उसके बाद उनके career को करने की कोशिश करता है, तो इसको कहते हैं, कर्मा खराब करना।

शराब के नशे में सलमान ने विवेक को क्या कहा? | What did Salman say to Vivek under influence of alcohol?

और शायद उस रात सलमान, सलमान ने अपने कई सारे खराब कर लिए थे। शराब के वैसे भी भूल जाते हैं कि हम क्या बोल रहे हैं। और उस रात सलमान के साथ भी यही हो रहा था कि वो भूल चुके थे कि वो क्या कर रहे हैं? क्या हो क्या रहा है उनके साथ? ये सारी चीजें हैं जिनके बारे में आपका जानना बेहद जरूरी है। ये सारी बातें मैं आपके सामने इसलिए रख रहा हूँ कि इन बातों का जिक्र बहुत कम होता है। आज हम देखते हैं सलमान की सिक्योरिटी को लेकर तमाम तरह के सवाल हैं या उन्हें धमकियाँ मिल रही हैं, गलत है, नहीं होना चाहिए, लेकिन उनकी जो पिछला गुजरा हुआ कल है, वो कैसा रहा, उसके बारे में भी जानना बहुत जरूरी है।

शक्ति कपूर की जिंदगी के ऐसे राज जो आप नहीं जानते

आज इक्कीस साल पुरानी बात हो चुकी है, मुझे याद है ये press विवेक ओबरॉय ने अपने घर में की थी जुहू में और वो फर्स्ट अप्रैल का दिन था उस उस प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जब मुझे फोन आया तो मुझे लगा शायद अप्रैल फूल कोई बना रहा है क्योंकि फर्स्ट अप्रैल को इस तरह के फोन बहुत आते हैं कि प्रेस कॉन्फ्रेंस से विवेक ओबरॉय की आ जाइए आप as a generalist लेकिन बाद में फिर विवेक से जब बात हुई तो उन्होंने कहा नहीं नहीं मैं seriously कुछ बोलना चाहता हूँ आप इस तारीख पर मत जाइए मेरे साथ कुछ गलत हुआ है और हो रहा है और मैं चाहता हूँ कि मीडिया इसके बारे में जाने और खुद से मुझे आज भी याद है उस वक्त उन्होंने एक रेड कलर का पहना हुआ था विवेक ओबेरॉय ने और वो बहुत खुलकर बता रहे थे कि उनके साथ जो भी हो रहा है वो बहुत गलत है उनकी कोई गलती नहीं है और उन्हें इतनी बुरी तरह से धमकाया गया है फोन पर और वो भी सोचिए कि उस वक्त का एक सो कॉल्ड हीरो सलमान खान उनको फोन पर ये सब बोल रहा था आज हम देख सकते हैं कि सलमान खान का career कहा जा रहा है सलमान खान की खुद की हालत क्या है और आज विवेक ओबेरॉय कहाँ पर है तो वक्त जो है वो सबका बदलता है एक सा नहीं रहता और अगर आप गलत कर रहे हैं तो आपके सामने भी वो चीजें आती हैं। और शायद सलमान के साथ भी यही हुआ है अह फिर चाहे वो फुटपाथ पर गाड़ी चलाने का मामला हो, जंगल में काले हिरण के शिकार का मामला हो या फिर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से इतनी सारी जो उनको अह धमकियां आ रही है वो है लेकिन आप देखिए ना कि कुल मिलाकर उन्होंने अपने पिछले कल में क्या किया है और उनके बारे में लोग क्या कहते हैं,

मुझे याद है कि इस घटना के कुछ साल के बाद कान पकड़कर माफी मांगी थी अह Oberoi ने साफ सलमान खान के सामने stage पर खड़े होकर एक function था जहाँ पर perform कर रहे थे सामने सलमान बैठे हुए थे और उन्होंने कान पकड़कर माफी मांगी थी लेकिन सलमान ने फिर कभी माफ़ नहीं किया लेकिन सवाल ये उठता है कि माफ़ करने की जरूरत कैसे थी सलमान को या विवेक ओबेरॉय को सलमान तो कहते हैं कि वो अपना अह अपने तरीके से पूरी दुश्मनी वो निकाल रहे थे उस वक्त बहुत सारे articles आए जिसमें कहा गया कि अह विवेक से बहुत बड़ी दुश्मनी उन्होंने निकाली है और उनको बहुत सारी फिल्मों से बाहर कर दिया infact उन्होंने उस वक्त कैफ से कहा था कि बस एक **** के साथ काम मत करना infact नाम तक नहीं लिया था और कई बार shows भी ऐसे हुए जहाँ पर अगर सवाल पूछा गया मुझे याद है आपकी अदालत में रजत शर्मा जी ने सवाल पूछा था और तमाम ऐसे मौके रहे जब सलमान से सवाल पूछा गया तो सलमान ने विवेक का नाम सुनकर उसको अनसुना कर दिया ये ऐसा दिखाया कि मैं तो इस नाम को सुन भी नहीं सकता मैं जानता भी नहीं हूँ बिल्कुल ignore कर दिया और अगर इस तरह की कभी कोई बात आती भी तो सलमान उसको पूरी अह नकार देते थे,

तो ये एक बहुत बड़ा अपने आप में एक ऐसा incident हुआ था जिसने हमें ये बताया कि सलमान खान का असल पर सोना क्या है और वो किस तरह से शराब के नशे में क्या-क्या बोल सकते हैं और किस तरीके से वो सामने वाले को बेवजह अपनी निकालने के लिए इतनी बुरी तरह से नीचा दिखा सकते हैं, आज इसके बारे में खुलकर लोग बात नहीं करते हैं और लोगों को लगता है कि पुरानी बातें हो गई लेकिन असल में ये चीजें आज भी हैं खैर इन सारी बातों की वजह से को मौका मिला खुद को establish करने का एक नई पहचान बनाने का और दुनिया को ये बताने का कि कोई भी ऐरा-गैरा उनके करियर को ऐसे नहीं कर सकता आप होंगे सुपरस्टार लेकिन आपकी जो हरकतें हैं वो तो सुपरस्टार जैसी नहीं है आप अगर शराब के नशे में किसी को धमकियाँ देते हैं फोन पर गालियां बकते हैं तो फिर आप कैसे हीरो हो सकते हैं आप क्या सोचते हैं इस पूरे इंसिडेंट के बारे में मैं जानना चाहता हूँ साथ ही आप हमें ये भी बताइए कि क्या वाकई विवेक ने इतनी बड़ी गलती की थी?

महमूद (शिव भक्त ) की अनसुलझी कहानी | The unsolved story of Mahmud (Shiv bhakt)