• Sat. Oct 5th, 2024

स्त्री २ को पीछे छोड़ने वाली मूवी तुम्बाड होगी री रिलीज | Tumbbad movie which left Stree 2 behind will be re-released

स्त्री २ को पीछे छोड़ने वाली मूवी तुम्बाड होगी री रिलीज | Tumbbad movie which left Stree 2 behind will be re-releasedस्त्री २ को पीछे छोड़ने वाली मूवी तुम्बाड होगी री रिलीज | Tumbbad movie which left Stree 2 behind will be re-released

जब किसी ने पूछा कि बॉलीवुड की नंबर वन फिल्म कौन सी है? सिर्फ एक नाम बोलती हूं मैं, तुम, सिर्फ हॉरर में नंबर वन नहीं, सिर्फ बॉलीवुड में नंबर वन नहीं, पूरे भारतीय सिनेमा में सबसे बेहतरीन और टॉप नंबर वन फिल्म मेरे लिए। अच्छा लगता है कि काफी लोगों ने मेरी वजह से यह फिल्म देखी और शायद उन्हें भी यकीन हो कि आज तक इंडियन सिनेमा में तुम्हारा दूसरा कुछ नहीं बना और नहीं बनेगा।

अगर एक छोटा सा सा आईडिया ले गया है ना तो स्त्री 2 जो बॉलीवुड की सबसे कमाऊ फिल्म बनी है जिसका रास्ता सिर्फ एसआर के लिए कमबैक है युवा ने रखा है थ्री टू का हॉरर अगर दस प्रतिशत है ना तो तुम्बार का हॉरर एक सौ दस प्रतिशत के बराबर तीन दो का कंटेंट है अगर ग्रुप परसेंट तो तुम्हारे का स्टाफ हजार परसेंट जैसा होगा जब रिलीज हुआ तो काफी लोगों ने पहली बार वीएफएक्स नाम का शब्द सुना था हर तरफ से क्रेडिट बॉलीवुड मिला एक नए लेवल के स्पेशल इफेक्ट्स के लिए बहुत कम लोग जानते हैं ये काम हम छह साल पहले ही दो हजार अथाह में तुम्हारे अंदर कर चुके थे एक ऐसा शब्द जिसने वीएफएक्स को बदल के रख दिया था और सबसे बड़ी गुहार भारतीय सिनेमा के प्रशंसकों की वो दिन कब आया जब आखिरकार कुछ ऐसा हो गया जो हॉलीवुड को टक्कर दे सकता है

आपका सवाल ही गलत है काश अगर तुम थिएटर में देख ली होती तो ये मॉर्क कि वो दिन कब आता जब हॉलीवुड कुछ ऐसा बनाता जो इस फिल्म से मुकाबला कर कहता कॉन्ज्यूरिंग और एनाबल के चक्कर में पड़े हैं बेटा जी तुम्बर के समग्र अनुभव के सामने ये सब छोटे बच्चे जैसे चौंका देने वाले हैं आपने ये सुनके कि इस फिल्म को बनाया है पूरे इक्कीस साल में उन्नीस सौ सत्तानवे में फिल्म की राइटिंग शुरू हुई जबकि बड़ी मुश्किल दो हजार आठ में ये रिलीज हो पाई। जैसा हॉरर आज तक नहीं देखा होगा, यकीन करोगे इसी एक्टर ने दोनों रोल प्ले किए लेकिन आप पहचान नहीं सकते, रीजन डर जो आपके दिमाग को पकड़ लेता है।

मीडिया ने रिया के साथ अच्छा नहीं किया – आमिर खान

Stree में था ट्रेनबा माने कल आना, कैरेक्टर कॉन्सेप्ट भी है तुम्हारे में आंखों से ना देखो सिर्फ कान से सुन के आत्मा कांप जाए कहानी ऐसी। तुम्हारे का क्लाइमेक्स के साथ सिनेमा के इतिहास में आता है ये ऑल टाइम ग्रेटेस्ट सीन, ऐसा खतरनाक चौंकाने वाला मोड़ जिसे आप सपने में भी सोच नहीं सकते। इतने बड़े-बड़े स्टार फिर भी फिल्म का नाम सिर्फ एक परसेंट ही क्यों जानते हैं?

स्त्री २ को पीछे छोड़ने वाली मूवी तुम्बाड होगी री रिलीज | Tumbbad movie which left Stree 2 behind will be re-released

क्योंकि जब आप गूगल पर जाकर आपके बारे में पढ़ेंगे तो सबसे ऊपर लिखा था फ्लॉप इंडिया की नंबर वन फिल्म और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ये कैसे संभव है? वो ऐसे हैं कि इस फिल्म का बजट पूरे पचास करोड़ है लेकिन बाकी दो करोड़ से भी कम करोड़ है लाइफ टाइम बिजनेस ये भारतीय दर्शकों के लिए सबसे बड़ा तमाचा है छह साल पीछे पांच अक्टूबर को दो हजार तीन महीने में रिलीज हुई थी अंधाधुंध फिल्म का प्रचार उसकी एंडिंग की वजह से ऐसा बना कि बाकी सारी साड़ी में गायब हो गई। जबकि ठीक है उसके अगले हफ्ते बारह अक्टूबर को थिएटर्स में तुम्बार रिलीज़ हुई थी।

स्क्रीन बहुत कम मिली थी क्योंकि लोग अँधेरेधुंध के पीछे पागल थे। सोचो क्या बेस्ट वीक रहेगा वो बॉलीवुड के लिए जब सात दिनों में दो ऑल टाइम क्लासिक फिल्में एक साथ थिएटर में चल रही थीं। मैंने दोनों अवलोकन वीडियो भी डाले थे। लेकिन वही जो दो हजार तीस में हुआ था. गदर टू वर्जन ओमजी तू के क्लैश में लोगों ने गदर को सर पे गाना लिया जबकि एमजी टू जिसका कंटेंट हजारों करोड़ वाला था वो दब गया।

तो सिंपल के बोल में हूं तो तुम्हारे के आगे जो फ्लॉप है उसका सबसे बड़ा रीजन बोल आप लोग हो ऑडियन्स मेरी तरफ से मत देखो मैंने फिल्म थिएटर में देखा था लेकिन इस सहजता को गेन का एक फाइनल चांस मिल रहा है आप लोगों को दो हजार से ज्यादा रिलीज के तीन-चार साल बाद जब यूट्यूब में फिल्म काफी मशहूर हो गई थी तब नौ साल के लोग यही सेम बात बोल रहे थे कि काश इस फिल्म को मैंने दो हजार तिहाई में थिएटर एक्सपीरियंस के साथ देखा था तो इंडियन सिनेमा का रिस्पेक्ट सौ गुना बढ़ गया था तब होता है ना सही तो अब सही जो मांगना वो मिल रहा है तुम्बार अपनी सेकंड इनिंग शुरू करने को लेकर वापस पूरे भारत में सभी थिएटरों में लौट रही है।

द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रेलर रिव्यू 

तो जा अन्य हंस कर आ जाएगा. फिल्म का आइकॉनिक कोरियोग्राफी से आपको डरने वाला है। वो भी इस बार थिएटर्स की बड़ी स्क्रीन पर। ये सपना सच नहीं है. इन खबरों में बताएं तो बार का पार्ट टू इन मेकिंग है, पूरी तैयारी चल रही है, अचानक से लोगों को सरप्राइज करने की, लेकिन सबसे पहले जिसने पार्ट वन नहीं देखा, उनके लिए बेस्ट न्यूज। सिर्फ दो हफ्ते से भी कम का इंतजार और आपको मौका मिलेगा इंडियन सिनेमा की नंबर वन फिल्म को फाइनली थिएटर्स में एक्सपीरियंस करने का। तेरह सितम्बर लाइफ बनेगी. वैसे ये री रिलीज वाला कॉन्सेप्ट काफी जबरदस्त लैला मजनू का नाम जानते हैं? बधाई हो सिनेमा में आपका टेस्ट टॉप लेवल पर है।

पता है कि वह फिल्म अभी दोबारा रिलीज हुई है और उसे पता है कि पिछली बार उसके लाइफ टाइम बिजनेस ने सबसे ज्यादा पैसे वाली फिल्म सिर्फ तीन दिन के अंदर बनाई थी। इस खाते से अगर चलोगे ना तो गुरु तुम्हारा अपना पहला करोड़ का प्लान ना सिर्फ क्रॉस क्वांटिटी बल्कि ट्रिपल डबल कहीं तक भी ले जा सकता है। बस एक छोटी सी शर्त है फिल्म को ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन मिलनी चाहिए और वो तब होगी जब आप थिएटर सिर्फ घर रखेंगे सोशल मीडिया पर उंगली नहीं चलाएंगे।

कमाल का रीरिज पोस्टर बनाया गया है. पोस्टर ऐसा है तो समझ जाइए थिएटर्स में आपकी मुलाकात किस लेवल के टॉप यूनिक सर्च से होने वाली है। अब सच-सच, सत्यता से टिप्पणी खंड में बताएं। कितने लोगों ने फिल्म ऑलरेडी देखी और कैसी लगी? बचे हुए लोगों ने 13 सितंबर को टिकट बुक कर ली।

इतनी अश्लील क्यों है भोजपुरी इंडस्ट्री