• Sat. Oct 5th, 2024

मीडिया ने रिया के साथ अच्छा नहीं किया – आमिर खान | Media did not do well with Riya – Aamir Khan

मीडिया ने रिया के साथ अच्छा नहीं किया – आमिर खान | Media did not do well with Riya – Aamir Khanमीडिया ने रिया के साथ अच्छा नहीं किया - आमिर खान | Media did not do well with Riya - Aamir Khan

हाल ही में आमिर खान रिया चक्रवर्ती के podcast में पहुंचे थे और बातचीत के दौरान आमिर खान ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया के साथ हुए बुरे व्यवहार पर बात करते हुए नाराजगी जाहिर की उन्होंने रिया के support में कहा कि लोगों तक गलत जानकारी पहुंचाई गई थी जिससे आज भी लोग उन्हें विलन समझते हैं यानी सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी का विलन रिया को इसलिए समझा जाता है क्योंकि उन तक यानी लोगों तक गलत जानकारी पहुंचाई गई थी ऐसा मानना है आमिर खान का इस podcast में आमिर खान ने रिया का support करते हुए कहा कि जिंदगी एक पंख की तरह है। एक हवा का झोंका आता है और पंख उड़ जाता है।

आपके साथ भी यही हुआ आपकी जिंदगी ठीक जा रही थी लेकिन आपकी जिंदगी में एक हादसा हुआ जिससे आपकी जिंदगी उल्टी हो गई, अचानक पूरी दुनिया में हर किसी को ये लगा कि आप ही कोई विलेन है। आम इंसान को क्या पता कि रिया कैसी है? लोगों को एक चीज बोली गई जो सच नहीं है।

मैंने कुछ गलत नहीं किया फिर भी तोड़ दिया – नागार्जुन

लेकिन उन लोगों को लगता है कि वही सच है और वो ये मान भी लेते हैं। ये मानना है आमिर खान का। आमिर खान ने ये भी कहा कि मैं लोगों को ब्लेम नहीं करना चाहता लेकिन मीडिया को इतना ज्यादा नहीं करना चाहिए था उन्होंने कुछ ज्यादा ही कर दिया। बहुत ज्यादा झूठ कहा गया और बहुत सारी उटपटांग बातें कही गई।

तो आमिर खान की ये बात सुनकर रिया चक्रवर्ती ने भी कुछ कहा। रिया चक्रवर्ती ने कहा कि ये podcast शुरू करने का मेरा एक कारण ये भी रहा कि उस हादसे के बाद मैंने कई बार interviews देने की कोशिश की थी लेकिन मुझे ठीक नहीं लगा। हाल ही में मैं एक podcaster के podcast में गई थी उन्होंने मुझे आश्वासन दिया था कि आओ और दोस्तों की तरह बात करो, मैं आपको journalist की तरह treat नहीं करूंगा, मैं podcaster हूँ, लेकिन उसने मेरे साथ उससे भी बत्तर काम किया, तो मैंने वो podcast release ही नहीं होने दिया, कम से कम मुझे पता है कि traditional मीडिया किस तरह से बात करेगी,

तो मैं अपने guards लेकर जाऊँगी और उस दिन मैंने ये फैसला किया कि मुझे एक सेफ स्पेस बनाना है, जहाँ लोगों से बातें करनी है। रिया की बात पर आमिर ने कहा कि आज भी लोग आपको गलत नजर से देखते हैं क्योंकि उनको गलत बताया गया है। मुझे उम्मीद है कि धीरे-धीरे उन्हें भी आपकी सच्चाई समझ में आ जाएगी। आगे रिया ने आमिर को शुक्रिया कहते हुए कहा कि मेरी इस healing journey में आप एक बेहतरीन शख्सियत रहे हैं। जिन्हें मैंने जाना है।

मीडिया ने रिया के साथ अच्छा नहीं किया - आमिर खान | Media did not do well with Riya - Aamir Khan

आपने मुझे एक documentary दिखाई थी, जो आपने खुद produce की थी, मैं बहुत गुस्से में रहा करती थी, जब ये सब हुआ था, मैं सोचती थी कि ये मेरे साथ ही क्यों हो रहा है? फिर एक दिन आपने मुझसे कहा कि बैठो और ये documentary देखो। उसका नाम रूबरू रौशनी है, वो documentary फिल्म लोगों को माफ़ करने के बारे में है। तुरंत तो नहीं, लेकिन बाद में मुझे एहसास हो गया कि खुद को और सब को माफ़ कर ही देना चाहिए।

क्या हमारे देश में लोग पैसे के बल पर जेल के अंदर भी पिकनिक मनाते हैं? 

रिया चक्रवर्ती से बातचीत के दौरान आमिर खान ने अपने फिल्मी career और फिल्मों से ब्रेक लेने पर भी खुलकर बात की है। आपको बता दें कि आमिर खान ने लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद फिल्मों से एक ब्रेक ले लिया था, रिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने कोविड महामारी के दौरान ही फिल्में छोड़ने का फैसला ले लिया था क्योंकि अब वो ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं हालाँकि अब आमिर खान एक लंबे ब्रेक के बाद सितारे जमीन पर से कमबैक करने वाले हैं दोस्तों ये तो वो बातें हुई जो आमिर खान ने की है रिया चक्रवर्ती के साथ बैठकर अब आपको क्या लगता है कि जो आमिर को लगता है वो सही है या जो आपको मीडिया ने बताया वो सही है या जो दूर बैठे लोगों ने अंदाजा लगाया वो सही है?

या आपके अंदर जो गट फील आता है, वो सही है? या आप अपने हिसाब से जो चीजों को सोच रहे थे, वो सही है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में क्या बिल्कुल भी विलेन नहीं थी? रिया तो फिर सवाल आएगा कि गिरफ्तारी क्यों हुई? इतने सारे सवाल क्यों हुए? तमाम बातें हैं। एक पक्ष ये भी कह सकता है, कि दोनों के बीच झगड़ा हुआ था, झगड़े किस रिलेशनशिप में नहीं होते? लेकिन उस झगड़े के बाद ये हो जाएगा, इसका किसी को अंदाजा नहीं था। इधर हमारे देश की जो सीबीआई इस मामले की जाँच कर रही है, उसके हाथ कुछ proof नहीं लगा है, तो उनकी रिपोर्ट भी नहीं आई है। और वो कब आएगी, कोई नहीं जानता।

तो अब ऐसे में क्या किया जाए? जैसा रिया चक्रवर्ती ने बताया कि वो एक podcaster के पास गई, उन्होंने कुछ ऐसे सवाल पूछे, जिसके बाद उन्हें लगा कि उनको घेरने की कोशिश हो रही है, तो उन्होंने उसके बाद अपना खुद का ही podcast शुरू कर दिया। वैसे आजकल podcast business भी अच्छा चल रहा है, लोग किसी को भी बुलाते हैं,

बातचीत करते हैं और फिर पूरी दुनिया जो बैठकर उनके दोनों लोग बीच हुई बातचीत को सुनती है खैर हर किसी का अपना-अपना सोचना है हर किसी का अपना तर्क हो सकता है सबूत क्योंकि आज तक कुछ मिला नहीं तो ऐसे में कुछ कहा नहीं जा सकता.

फिल्म एक्टर नमिता से मंदिर में प्रवेश से पहले पूछा, क्या आप हिन्दू हो ?