• Sat. Oct 5th, 2024

क्या बॉलीवुड में माफिया राज चलता है? | Does mafia rule prevail in Bollywood?

क्या बॉलीवुड में माफिया राज चलता है? | Does mafia rule prevail in Bollywood?क्या बॉलीवुड में माफिया राज चलता है? | Does mafia rule prevail in Bollywood?

इस सवाल का जवाब हो सकता है आपको मेरे इस article में मिल जाए। क्योंकि स्त्री और भेड़िया जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक बनर्जी एक controversy में फँस गए हैं। दरअसल करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के खिलाफ एक स्टेटमेंट की वजह से अभिषेक बनर्जी को अब सफाई देनी पड़ गई है। पिछले दिनों अभिषेक ने एक interview में धर्मा प्रोडक्शन के बारे में कुछ बातें कही थी जिस पर एक controversy हो गई है।

अब अभिषेक ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने कोई भी गलत बात नहीं की और उनके बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया अभिषेक अपने करियर के शुरुआती दिनों में धर्मा प्रोडक्शन के लिए धर्मा प्रोडक्शन जो कि करण जौहर का बैनर है उसके लिए कास्टिंग का काम किया करते थे। तो अभिषेक क्या कह रहे हैं अभिषेक कहते हैं कि अह मैं फिल्म अग्निपथ की कास्टिंग के दौरान धर्मा प्रोडक्शन द्वारा कथित तौर पर अह मेरी कंपनी कास्टिंग वे को निकाल देने के बारे में बहुत सी खबरें पढ़ रहा हूँ दुर्भाग्य से हमारी बातों को पूरी तरह गलत तरीके से पेश किया गया है।

एक पॉडकास्ट में मैंने प्रोजेक्ट से होने का कारण बताया था और ये भी कहा था कि हमें अग्निपथ के डायरेक्टर कर्ण मल्होत्रा के साथ तालमेल बिठाने में दिक्कत आ रही थी मैंने इस बात पर भी जोर दिया था कि अनमोल और मैं जो कि उनके पार्टनर हैं काफी young थे उस वक्त हम बाईस तेईस साल के थे हमारे पास एक commercial फिल्म के लिए casting का अनुभव नहीं था। जिसके कारण हम शायद करण मल्होत्रा की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए।

बॉलीवुड ने पैसे देकर ऑस्ट्रेलिया से डाक टिकट छपवाया! | Bollywood paid money to get postage stamps printed from Australia

और मैंने धर्मा प्रोडक्शन पर कोई आरोप भी नहीं लगाए हैं। अभिषेक ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा कि मैंने धर्मा प्रोडक्शन्स पर कोई काम करने का आरोप नहीं लगाया है। धर्मा प्रोडक्शन्स और करण जौहर की मैं बहुत इज्जत करता हूँ मैंने अग्निपथ से निकाले जाने वाली बातों में कभी भी करण जौहर का जिक्र नहीं किया फिर भी कुछ रिपोर्ट्स में झूठा दावा किया गया है कि उन्होंने हमें नौकरी से निकाला था।

मतलब काम से निकाला था उन्होंने हमारा कास्टिंग डायरेक्टर वाला जो काम था वो बंद कर दिया था अपनी फिल्म के लिए। असलियत में करण मल्होत्रा की टीम ने ऐसा किया था करण जौहर ने नहीं किया था और मैंने अभी अपनी गलतियां मानी थी हमने बाद में धर्मा के साथ और कई प्रोजेक्ट्स में काम किया जिनमें ओके जानू, स्टूडेंट कलंक और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म जैसे किल शामिल है। इसके अलावा धर्मा प्रोडक्शन ने मुझे अजीब दास्तान में एक एक्टर के तौर पर भी कास्ट किया था।

तो असल में पूरा मामला ये है कि अभिषेक बनर्जी ने एक बयान दिया था जिसमें वो ऐसा कहते नजर आ रहे थे कि साल दो हजार बारह में रिलीज हुई फिल्म अग्निपथ के वो कास्टिंग डायरेक्टर थे और इस फिल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया था जबकि इसके डायरेक्टर करण मल्होत्रा थे।

क्या बॉलीवुड में माफिया राज चलता है? | Does mafia rule prevail in Bollywood?

फिल्म के प्रोड्यूसर को अभिषेक ने जो कास्टिंग थी उनसे कुछ विलन के चेहरे मांगे गए थे, वो काफी बुरी लगी थी और इसलिए उन्होंने उस उन्हें उस project से बाहर निकाल दिया था, अभिषेक बनर्जी को अग्निपथ से बाहर निकाल दिया था, इस पर उन्होंने असल में सिद्धार्थ करण को दिया था, एक interviews में अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि हमें अग्निपथ से बाहर निकाला गया था, हम उस फिल्म के लिए casting कर रहे थे, हालांकि बाद में उस फिल्म की casting का काम जोगी भाई ने किया था।

और हमें क्यों निकाला गया था क्योंकि करण सर को हमारी casting पसंद नहीं आई थी, हमने कुछ विलन्स के चेहरे भेजे थे, उन्होंने कहा था, मैं इन्हें ऋतिक के सामने नहीं खड़ा कर नहीं कर सकता। अभिषेक बनर्जी जो है ये दो हजार दस में इन्होंने अपनी शुरुआत की थी करियर की एज अ कास्टिंग डायरेक्टर उन्होंने विद्या वालन स्टार और फिल्म द डर्टी पिक्चर और रानी मुखर्जी की फिल्म नोबन की जैसिका, मिक्की वायरस, गब्बर इज बैक, रॉक ऑन टू, ओके जानू, सीक्रेट सुपरस्टार और कलंक जैसी कई फिल्मों के लिए कास्टिंग का काम किया था

और उसके बाद जो है एक्टिंग में भी ये काफी सक्रिय रहे लेकिन पहचान इन्हें पाताल लोक के बाद से मिली वैसे दो हज़ार छह में रंग दे बसंती में भी छोटी सी भूमिका निभा चुके हैं कई फिल्मों में छोटी-मोटी भूमिका निभाई फिर स्त्री में पहचाने गए जना के किरदार में पाताल लोक से ओटीटी पर पहचान मिली।

खुशबू सुंदर की अनकही कहानी का सच | The truth of the untold story of Khushboo Sundar

अभी इस हफ्ते वेदा में भी दिखाई दे रहे हैं जो रिलीज़ हुई है फिल्म स्त्री टू में भी दिखाई दे रहे हैं। तो कुल मिलाकर जो मैंने इस वीडियो की शुरुआत में कहा था कि क्या बॉलीवुड में माफिया राज है। देखिए बॉलीवुड में क्या होता है कि अगर आप काम कर रहे हैं और आपने करण जौहर के बारे में कुछ बोल दिया या आपने जो बोला उसका गलत मतलब निकाला गया और लोग तमाम तरह के आर्टिकल छापने पड़े तो फिर सफाई लोगों को देनी पड़ती है कि कहीं संबंध खराब ना हो जाए।

जैसा मैंने आपको कई बार बताया कि बॉलीवुड जगह नहीं है, बहुत छोटी सी industry है, सब सबको जानते हैं और सबका किसी ना किसी से कोई ना कोई वास्ता पड़ने ही वाला है। ऐसे में अगर आप किसी के बारे में कुछ बोल देते हैं और जैसे हाल ही में एक बड़ा bold statement दिया था अरशद वारसी ने प्रभास के बारे में कि कल की में तो मुझे जोकर लग रहे थे, तो आम तौर पर लोगो, लोग इस तरह के स्टेटमेंट देते नहीं है,

मतलब एक दो लोगों को छोड़कर ऐसे कंगना काफी कुछ बोलती रहती है इसीलिए उनकी फिल्में किसी के साथ आती नहीं है, वो अपनी फिल्में खुद ही बनाती है, तो अगर आपको industry में रह के काम करना है, बहुत सारे लोगों के बीच में काम करना है, लोगों की फिल्मों में करना है लोगों से काम लेना है तो फिर आप लोगों के बारे में ऐसे statement नहीं दे सकते क्योंकि पूरी-पूरी जो industry है ये चलती है सिर्फ image पर और अगर आपने अगर किसी की image खराब कर ली तो फिर हो सकता है आपको बहुत सारे काम से हाथ धोना पड़े तो कुल मिलाकर कहीं ना कहीं लगता है कि बॉलीवुड में माफिया राज तो है कि अगर आपने कुछ लोगों से पंगा लिया तो फिर आपको अपनी सफाई भी देनी पड़ती है अगर आप सफाई नहीं देंगे तो आपकी बातों के गलत मतलब भी निकल सकते हैं.

दिव्या भारती को अपनी मौत का अंदाजा पहले ही लग गया था | Divya Bharti had already anticipated her death