• Sat. Oct 5th, 2024

बिगबॉस का असली विलन कौन है? । Who is the real villain of Bigg Boss?

बिगबॉस का असली विलन कौन है? । Who is the real villain of Bigg Boss?

बिग बॉस के घर में चल रहा है घमासान और इस घमासान में असली विलेन कौन है? यही सवाल सबके जहन में इस समय तैर रहा है क्या विशाल को जो थप्पड़ मारा है? अरमान मलिक ने उसके लिए बिग बॉस जिम्मेदार है? क्या बिग बॉस ने ये आग जबरदस्ती घर में लगाई है? क्या पायल मलिक बाहर जाकर भी एक नया गेम खेल रही है? क्या शिवानी के जो झगड़े बढ़ रहे हैं, उसमें बिग बॉस को मजा आ रहा है?

ये तमाम बातें हैं जो इस समय पूछी जानी चाहिए और पूछी जा रही है क्योंकि देखिए झगड़ा शुरू हुआ और जिस तरीके से सारी बातें सामने आई विशाल ने जो भी कहा कृतिका के लिए और उसको जिस तरीके से पेश किया गया उसमें एक बात तो तय है कि इसमें तिल का ताड़ बनाया गया है लेकिन तिल का ताड़ बनना ही था क्योंकि ये सब कुछ बिग बॉस के घर में हो रहा था बिग बॉस का शो तो पहचाना ही इसलिए जाता है ताकि उसमें तिल का ताड़ बनता रहे।

फराह खान ने लगाई बड़े स्टार की क्लास | Farah Khan took big star class

जिस तरीके से विशाल का पूरा gesture सामने आया उसको देखकर ज्यादातर लोगों का ये कहना है कि बेवजह अरमान ने पंगा ले लिया और अब बहुत सारे लोग हैं जो घर के बाहर सपोर्ट कर रहे हैं विशाल को और उनका ये कहना है कि इस तरीके से थप्पड़ मारने की जरूरत नहीं थी विशाल ने जो भी कहा उसके पीछे कोई गलत मंशा नहीं थी उधर बिग बॉस जिनके आँगन में जिनके अखाड़े में ये सब कुछ हुआ है बड़ा चुपचाप इस तमाशे को देख रहे हैं और शायद उन्हें अब ये भरोसा है कि इस थप्पड़ कांड के बाद इस शो की टीआरपी थोड़ी ऊपर जाएगी क्योंकि मैंने आपको बताया ही था कि किस तरह से अनिल कपूर जब से होस्ट बनकर आए हैं इस शो को काफी ठंडा-ठंडा कहा जा रहा है थोड़ा बहुत तड़का शिवानी के से लगता है।

थोड़ा बहुत तड़का अरमान मलिक और उनकी दो पत्नियों से लगता है और इस बार भी बिग बॉस ने एक बहुत सही खेल खेला है क्योंकि बिग बॉस को ये लग रहा था कि अगर अरमान अपनी दोनों पत्नियों के साथ घर के अंदर रहेंगे तो हो सकता है वो खुलकर ना खेल पाए इसलिए एक पत्नी को बाहर भेज दिया गया और बाहर इसलिए भेजा गया ताकि वो बाहर जाकर एक अलग तरह का माहौल सेट करे बिग बॉस के मेकर्स को अच्छी तरह से पता है कि जैसे ही कोई कॉन्टेस्टेंट बाहर जाता है तो बहुत सारे मीडिया चैनल्स उसका इंटरव्यू लेना शुरू कर देते हैं और उसका इंटरव्यू लेने से क्या होता है नए-नए गॉसिप, नई-नई सामने आती है।

अभी मैं पायल मलिक का भी एक interview देख रहा था जिसमें उनसे पूछा गया कि क्या अंदर सब कुछ scripted होता है? उन्होंने कहा कुछ भी scripted नहीं होता आपको तो एक घंटे का शो दिखाया जाता है और मुझे कोई मलाल नहीं है इस बात का कि मैं घर से बाहर आ गई हूँ आखिर मेरे घर के दो सदस्य घर के अंदर हैं और मैं चाहूँगी कि उनमें से कोई एक जीते उन्होंने ये भी कहा कि मैं तो उन्हें बस भरोसा दिलाना चाहती हूँ अरमान को कि बाहर में सब कुछ संभाल रही हूँ और वो जिस तरीके से खेल रहे हैं खेलते रहें और साथ ही पायल ने ये भी कहा कि जिस तरीके से ने जो कुछ भी कहा मैं ये तो नहीं कहती कि थप्पड़ मारा जाना चाहिए था लेकिन हाँ वो सब कुछ ठीक नहीं था।

लेकिन कहीं ना कहीं ये बात उठती है, ये जो पूरा मामला शुरू हुआ ये किस वजह से शुरू हुआ? क्या बिग बॉस ने जानबूझकर इस मसले को बढ़ाया? क्या ये मामला शुरूआती तौर पर दब गया था और बाद में सिर्फ इसीलिए उठाया गया क्योंकि बाद में ये जाकर realize हुआ कि इसमें तो कुछ मसाला है, इसमें कुछ गर्मा-गर्मी हो सकती है? क्योंकि जो दर्शक देख रहे हैं, उनका ये कहना है कि विशाल की उतनी नहीं थी जिस तरह से पूरा मामला निकलकर सामने आया है क्योंकि उन्होंने सिर्फ ये कहा था कि वो कृतिका को खूबसूरत मानते है और वो भाग्यशाली कह रहे थे अरमान मलिक को जिसका कोई दूसरा मतलब ही निकाला अरमान ने और इस तरीके से वो भड़क गए, इस पूरे मामले में हमने देखा कि बिग बॉस के मेकर्स ने एक अलग तरह का रुख अख्तियार किया, उन्होंने इस पर एक्शन को बढ़ने दिया,

उन्होंने इस पर एक माहौल बनाकर रखा और अब धीरे-धीरे हालांकि मामला पुराना हो चुका है लेकिन फिर भी इसको तरोताजा रखा गया है, गरमा गरम रखा गया है और क्योंकि अब बहुत सारे लोग सोशल मीडिया पर हैं जो इस कांड के बारे में बात कर रहे हैं, तो बिग बॉस की भी कोशिश है कि ये मामला किसी तरीके से ठंडा नहीं पड़ना चाहिए और यही हम देख रहे हैं कि जितने भी चैनल्स कवर करते हैं बिग बॉस को जितने भी पोर्टल्स बिग बॉस के बारे में लिखते हैं, उन सबकी कोशिश ये है कि वो लगातार विशाल और अरमान के बारे में बात करते रहें, उधर अरमान की जो एक खास तरह की इमेज है, जो बार-बार कहा जाता है कि दो पत्नियां हैं,

ये भी कहा जाता है कि ठरकी है, ये भी कहा जाता है कि गलत किया है लेकिन इसके बावजूद वो जिस तरीके की फेम एन्जॉय कर रहे हैं चाहे वो यूट्यूब हो या बिग बॉस वो भी देखने लायक है हालांकि पायल अक्सर अपने मुँह से ये कहती सुनी जाती है कि हम बहु विवाह को सपोर्ट नहीं करते हैं और अरमान ने जो भी किया वो गलत किया लेकिन साथ ही इसके उनके मन में अरमान के लिए जो सॉफ्ट कार्नर है वो भी दिखता है और इसके पीछे कहीं ना कहीं ये बात भी समझ में आती है कि ये दो पत्नियां रखना और इस तरह का कॉन्टेंट बनाना इसके पीछे सोच यही है कि लोग ज्यादा से ज्यादा इस शो को देखें ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ उनके घर में झाँकते रहें लोग उनके घर में ताकि अह देखिए जैसे बिग बॉस में भी बुलाया गया अरमान को तो उसके पीछे बुलाए जाने का कारण यही था कि भाई आप अकेले नहीं आएंगे अपनी दोनों पत्नियों के साथ आएंगे क्योंकि दुनिया देखना चाहती है कि आपके बीच क्या चलता है शुरुआती कुछ दिन ये तीनों साथ में रहे फिर बिग बॉस के घर में ये फैसला लिया गया कि एक पत्नी को बाहर भेजते हैं

ताकि वो बाहर जाकर माहौल सेट करें और अंदर ये दोनों खुलकर खेलें उधर सब जानते थे कि एक पत्नी के बाहर जाने के बाद इन दोनों के बीच में नजदीकी ही बढ़ेंगी और हो सकता है उसके बीच एक बीच में किसी तीसरे की भी एंट्री हो या फिर बाहर से ही पायल कुछ इस तरीके के स्टेटमेंट दें जिससे अह लोगों के बीच में एक अलग तरह का माहौल है तो कुल मिलाकर जो बिग बॉस की ये टेक्निक है वो तो काम कर रही है क्योंकि लोग इस समय सप्पड़ कांड के बारे में भी बात कर रहे हैं, पायल मलिक के बारे में बात कर रहे हैं, कृतिका के बारे में बात कर रहे हैं और एक तरह से मलिक फैमिली का एक मेंबर बाहर है फिर भी मलिक फैमिली ही सबसे ज्यादा हैपनिंग लग रही है और इस समय मलिक फैमिली के happening लगने का जो सबसे ज्यादा वो बिग बॉस को ही मिलने वाला है।

क्या कंगाल हो गया बॉलीवुड? | Has Bollywood gone bankrupt?

कुछ लोगों का ये भी कहना है कि जो थप्पड़ कांड है इसको बढ़ा-चढ़ाकर एक तरह से पेश भी किया गया है और बिग बॉस के मेकर्स खुद ये चाहते हैं कि मामला गरमा-गरम बना रहे ताकि इसके बहाने कुछ ना कुछ टीआरपीज आती रहे और इस समय माहौल भी बना हुआ है बहुत सारे लोग सोशल मीडिया पर बातें भी कर रहे हैं देखिए बिग बॉस में होता क्या है कि बिग बॉस में जब तक कोई कांड नहीं होता तब तक इसके बारे में जिक्र और चर्चे नहीं होते और बिग बॉस जो है वो कांड करने वालों का घर कहा जाता है अगर किसी एक ने कांड किया है तो बिग बॉस चाहते हैं कि वो समय तक वो कांड गरमा गर्म चलता रहे ताकि लोग उसको लेकर बातें भी करते रहे उसको लेकर कई तरह के issues create होते रहे उसको लेकर तमाम तरह की media tension भी मिलती रहे और इस मामले में अरमान कामयाब हुए है और इस बार के अगर आप मेहमानों को देखे तो इस बार के मेहमान भी बहुत छंटे हुए आए है

TV journalist को लाया गया ताकि वो आग लगाने का काम करता रहे दो पत्नियों वाले पति को लाए है popular youtuber को लाए है एक बिलकुल गाँव की लड़की गाँव की छोरी Shivani को लाए है तो कुल मिलाकर माहौल बिलकुल ऐसा set गया है कि जिससे एक हर समय आग में घी का काम होता रहे लेकिन फिर भी अभी देखना ये है कि ये जो पूरा माहौल सेट किया गया है ये बिग बॉस को किस हद तक फायदा पहुँचाता है क्योंकि बिग बॉस के घर अब असली विलेन कौन है इसको लेकर भी बाहर चर्चा काफी हो रही है और लोग बिग बॉस को लेकर भी अब अलग तरह के सवाल उठा रहे हैं और हर बार आपको पता है कि बिग बॉस के मेकर्स को लेकर हमेशा चर्चा होती है कुछ ना कुछ हमेशा ऐसा मौका होता है जब ये निकलकर आता है कि ये जो कुछ भी हो रहा है ये fair नहीं है पिछली बार wild card entry थे और जिस तरह से winner बने उसके बाद इस बार जब लव कटारिया की entry हुई और ये कहा गया कि भाई ये तो एलविश का चेला है और ये भी अह अह ट्रॉफी ले के जा सकता है बिग बॉस की तो कुल मिलाकर लोगों के बीच में कौतूहल बना हुआ है कि आगे क्या होगा?

credit-meta

दूसरा अरमान ने जिस तरीके से behave किया है उसको लेकर एक एलविश का स्टेटमेंट भी सामने से आया है बाहर जिसमें उन्होंने कहा है कि भाई ये तरीका सही नहीं है कि आप किसी के ऊपर हाथ उठाएं आप verbal fight कर सकते हैं, आप गुस्सा दिखा सकते हैं, आप अपना विरोध कर सकते हैं लेकिन ऐसे अगर आप किसी पर थप्पड़ लेकर टूट पड़ेंगे तो फिर आपको सपोर्ट नहीं मिलेगा लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए अगर ये तो बिग बॉस में अभी असली विलन की तलाश हो रही है बहुत से लोगों का ये मानना है कि बिग बॉस में जो असली विलेन है वो अरमान मलिक नहीं है बल्कि बिग बॉस खुद है।

और कुछ लोगों का ये कहना है कि इस इस थप्पड़ कांड के बाद बिग बॉस में जो असली विलन बनकर आया है वो अरमान है उधर बाहर निकलकर आई पायल मलिक भी तरह-तरह के interview दे रही है बहुत तरह की बातें कर रही है और उन पर भी लोगों की निगाह लगी हुई है कि पायल बाहर क्या कहती है? पायल ने साफ कहा है कि वो वाइल्ड कार्ड एंट्री नहीं बनना चाहती। वो इस शो को वाइल्ड कार्ड एंट्री से जाकर नहीं जीतना चाहती। उनका ये कहना है कि अभी भी जो मेरे घर के दो दो सदस्य अंदर हैं।

तो मैं चाहूंगी कि वो जीते हैं और मैं उनका भरोसा दिलाना चाहती हूँ कि मैंने बाहर आकर सबको संभाल लिया और वो खुलकर खेल सकते हैं। तो कुल मिलाकर देखना ये है कि थप्पड़ कांड कितनी मदद करता है अरमान मलिक की क्या थप्पड़ कांड बिग बॉस को अह एक एक विलन के तौर पर स्थापित करता है या लोगों की जो है वो किसी तरीके से विशाल के साथ जुड़ता है तमाम चीजें हैं देखते हैं पूरी तरह से कैसे ये मामला आगे बढ़ता है लेकिन इतना ज़रूर है कि इस बार बिग बॉस में कौन विलेन है इसको लेकर बहस चल रही है अब मैं आप लोगों से पूछता हूँ कि इस समय आपको बिग बॉस में रियल विलेन कौन लग रहा है? क्या आपको लगता है बिग बॉस खुद विलेन है या आपको लगता है कि अरमान मलिक विलेन की तरफ बढ़ रहे हैं या आप किसी और नाम को mention करना चाहेंगे जो आपको लगता है कि वो विलेन बनता जा रहा है?

बिग बॉस में नहीं दिखेंगी सोनम खान | Sonam Khan will not be seen in Bigg Boss