• Sat. Oct 5th, 2024

कपिल शर्मा शो से निकलने के बाद अब फूटा सुनना का दर्द | After leaving Kapil Sharma show, now the pain of listening has burst out

कपिल शर्मा शो से निकलने के बाद अब फूटा सुनना का दर्द | After leaving Kapil Sharma show, now the pain of listening has burst outकपिल शर्मा शो से निकलने के बाद अब फूटा सुनना का दर्द | After leaving Kapil Sharma show, now the pain of listening has burst out

कपिल शर्मा की पत्नी का रोल करने वाली सुमोना चक्रवर्ती के एक दर्द के बारे में लेकिन उससे पहले मैं आपसे एक सवाल पूछता हूँ मान लीजिए आप मुंबई शहर में रहते हैं और आपकी तनख्वाह है बीस हजार रुपए। और दूसरी तरफ एक actor है जो टीवी पर आता है जो मशहूर है। जिसकी कमाई जाहिर है आपसे कहीं ज्यादा है। क्या लगता है आपको? बैंक से अगर कोई लोन लेने जाएगा तो पहले लोन किसे मिलेगा।

शायद आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आप कितने ही टीवी actor क्यों ना हो लेकिन आपको बैंक अपना लोन देने में आनाकानी करेगा जबकि सिर्फ बीस हजार रुपए की सैलरी पाने वाले को बैंक लपक कर लोन देगा, जानते हैं क्यों? ये किस्सा share किया है, खुद सुमोना चक्रवर्ती ने जो इस दर्द से होकर गुजरी हैं, उनका ये कहना है कि मैं छब्बीस साल की थी जब मैंने मुंबई में अपना घर खरीदा था, लेकिन आपको क्या बताऊँ कि मैं किस हाल से होकर गुजरी।

क्या है सोढ़ी के 10 बैंक खातों का सीक्रेट | What is the secret of Sodhi’s 10 bank accounts?

उनका कहना है कि एक तो अकेली और ऊपर से लड़की ऐसे में किराए का घर मुंबई में ढूंढना होता था बहुत मुश्किल, तो सोचा कि अपना घर खरीद लिया जाए। थोड़े पैसे पास में थे, सोचा थोड़ा home loan ले लेंगे, लेकिन पता ये चला कि बैंक में घुसती थी, तो जो बैंक के कर्मचारी होते थे, वो मेरे फैन होते थे, कहते थे mam हमने आपको टीवी पर दिखाया, आप तो टीवी शो में आती हैं। लेकिन जब उनसे कहा जाता कि आप मुझे लोन देंगे, तो बेचारे बगले झांकने लगते, क्योंकि बैंक की गाइडलाइन ऐसी होती है कि ये जो actors होते हैं, इनका पैसे का कोई निश्चित मामला रहता नहीं, कभी बहुत आता है, कभी बिल्कुल नहीं आता, शो चल रहा है तो बहुत सा पैसा आया, नहीं आया तो छह महीने तक कोई पेमेंट नहीं आया और ऐसे में बैंक ऐसे actors को लोन देने में आनाकानी करता है, जबकि उन्हीं के सामने आए बीस हजार, पच्चीस हजार रुपए महीने की सैलरी वाले लोगों को लपक कर लोन देता है क्योंकि उनके पास गारंटी होती है कि हर महीने पैसा आएगा,

दोस्तों ये बात सोमोना चक्रवर्ती ने अपने एक इंटरव्यू में कही है और मैं आपको इसलिए बता रहा हूँ, क्योंकि मेरी हमेशा एक कोशिश रही कि मैं आपको ग्लैमर की दुनिया का सच बताता चलूँ। अगर आपको लगता है कि बीस हजार रूपए की नौकरी से कहीं ज्यादा अच्छा है टीवी का, फिल्मों का एक्टर हो जाना तो उसके अपनी challenges हैं और इन्हीं challenges के बारे में बात कर रही हैं, सो मोना चक्रवर्ती, वो बताती हैं कि एक actor होने के नाते काफी मुश्किल हो जाता है, हमारी कोई रेगुलर इनकम नहीं होती, अचानक शो बंद हो जाता है, कई बार शो छोड़ना पड़ता है, नब्बे दिन का credit तो चलता ही है, यानी हमारे काम करने के नब्बे दिन के बाद, तीन महीने के बाद पेमेंट मिलती है।

ऐसे में कई बार बहुत मुश्किल हो जाता है। उन लोगों के लिए अपने घर का खर्च चलाना जो दुनिया के लिए बड़े मशहूर हैं। फेमस हैं। लेकिन उनकी रेगुलर इनकम उतनी रेगुलर नहीं है जैसे कि किसी महीने की सैलरी वाले की होती है। दोस्तों इन बातों को मैं आपके सामने समय-समय पर इसलिए लाता रहा हूं क्योंकि मेरे ऐसे बहुत से दर्शक हैं जो छोटे शहरों में रहते हैं जो वहां से आकर मुंबई में एक्टर बनना चाहते हैं, हीरो बनना चाहते हैं, फिल्मों में काम करना चाहते हैं।

ऐसे में बनता है कि मैं इस दुनिया की जो काली सच्चाई है वो आपको बताता रहूँ ताकि आपके मन में ये कोई शंका ना रहे कि अरे एक बार टीवी पर आ गए तो फिर लाइफ बन जाएगी, जी नहीं लाइफ मेहनत करने से बनती है, टीवी पर आने से नहीं, हाँ टीवी पर अगर आप आते हैं अच्छी बात है लेकिन उसके लिए आपको बहुत मेहनत की जरूरत होती है और ऐसा कुछ भी नहीं कि आप एक बार अगर मशहूर हो जाएंगे, स्क्रीन पर आने लगेंगे तो फिर आपकी लाइफ हमेशा के लिए बदल जाएगी, उसके अपने challenges होते हैं जो लगातार साथ चला हैं.

टॉप 10 न्यू रिलीज OTT वेब सीरीज और मूवी | Top 10 new release OTT series & movies