• Sat. Oct 5th, 2024

पकड़ा गया शराबी रणबीर | Drunk Ranbir was caught

पकड़ा गया शराबी रणबीर | Drunk Ranbir was caughtपकड़ा गया शराबी रणबीर | Drunk Ranbir was caught

खबर ये है कि कैमरे के सामने शराब पीते पकड़े गए हैं रणबीर कपूर अब हो सकता है आप ये कहें कि शराब पीना तो कोई गुनाह नहीं है जी हाँ बिल्कुल नहीं है लेकिन ये रणबीर कपूर ही थे जिन्होंने इस बात का ऐलान खुद किया था कि क्योंकि मैं रामायण में राम का रोल कर रहा हूँ इसलिए मैं शराब नहीं पीऊंगा, मैं नॉनवेज नहीं खाऊंगा। तो लोगों को लगा कि शायद रणबीर कपूर के दिल में वाकई ऐसा प्रेम उमड़ा है,

ऐसी श्रद्धा उमड़ी है कि वो खुद अपनी मर्जी से अपनी इच्छा से ऐसा करना चाहते हैं और शायद इससे उनकी एक्टिंग में भी निखार आएगा। लेकिन अम्बानी के pre wedding फंक्शन से एक तस्वीर सामने आई जिसमें उनके हाथ में गिलास है कहा जा रहा है इसमें शराब है और इसे वो छिपाने की कोशिश भी कर रहे हैं यानी उनके कहीं ना कहीं बैक ऑफ द माइंड ये चल रहा है कि मैं जो कर रहा हूँ ये अभी अगर सामने आया तो सही नहीं होगा इसलिए मैं इसका क्लास को छिपा लूँ

देखिए शराब पीना नहीं पीना किसी का निजी फैसला होता है आप एक्टर हो सकते हैं आप सुपरस्टार हो सकते हैं और आप किसी का भी रोल कर सकते हैं कोई आपसे कहने नहीं कि आप फलां रोल कर रहे हैं, तो आप ऐसा ना करें। आप अपने ही रोल में, अपने ही character में निखार लाने के लिए उस character के नजदीक जाने के लिए निजी जिंदगी में वैसा बनने की कोशिश करते हैं, ताकि आपकी acting में निखार आए। आपने देखा होगा, जिन लोगों को बड़ा ऐसी acting करनी होती है,

बिग बॉस में नजर आएंगे डॉली चायवाला और वड़ा पाव गर्ल | Dolly Chaiwala and Vada Pav Girl will be seen in Big Boss

जिसमें वो अच्छे नहीं दिख रहे हैं, तो वो कई दिन नहाते नहीं हैं, दाढ़ी बड़ा लेते हैं, बाल बढ़ा लेते हैं, ताकि उस character में वो समा जाएं। अब भगवान श्री राम का character ऐसा है कि भगवान का character है, तो जाहिर है अह non-veg से दूर वो रहना शराब से दूर रहना होगा लेकिन ये भी आपसे कोई कहेगा नहीं। ये खुद रणबीर कपूर ने खुद किया था। और इसकी जरूरत भी इसलिए हो रही थी क्योंकि एनिमल के बाद उनकी जो इमेज बन गई थी फिल्म एनिमल के बाद वो ऐसी बन गई थी कि उसके बाद भगवान श्री राम के इमेज में लोग उनको स्वीकार करें ये बहुत बड़ी बात थी लेकिन ऐसे ही ऐलान किए गए उनके पीआर मशीनरी की तरफ से इस तरह की बातें कही गई कि भाई अब उन्होंने शराब छोड़ दी है, एल्कोहल छोड़ दिया है, नॉनवेज छोड़ दिया है।

अच्छा उन्हीं दिनों फिर वो भगवान श्री राम के मंदिर का जो उद्घाटन हुआ वहां पर भी दिखाई दिए। हालांकि उस वक्त मुझे एक बात समझ में नहीं आई थी कि यही रणबीर कपूर थे इन्हें ब्रह्मास्त्र के टाइम ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन के टाइम उज्जैन के श्री महाकाल मंदिर में प्रवेश से रोक दिया गया था। ये कहते हुए कि भाई ये बीफ खाते हैं। वो भी उनका एक इंटरव्यू सामने आया था। कुणाल विजयकर का इंटरव्यू था।

पकड़ा गया शराबी रणबीर | Drunk Ranbir was caught

तो मामला ये है कि ये जो दुनिया है पूरी की पूरी इमेज पर चलती है। पहले आपने एक इमेज बनाई कि आप बीफ खाते हैं और उसके बाद आपने ब्रह्मास्त्र में काम किया आपने कहा भाई हमें भगवान श्री महाकाल के मंदिर जाना है तो लोगों ने आपको रोक दिया। फिर आपने कहा मैं एनिमल जैसी फिल्म कर रहा हूँ तो एक अलग इमेज बन गई। फिर आपने कहा कि मैं भगवान श्री राम का किरदार कर रहा हूँ उसमें आप ही ने ये कह दिया कि मैं शराब नहीं पिऊंगा, मैं मांस नहीं खाऊंगा, तो लोगों ने मान लिया लेकिन फिर जब मामला चोरी छिपे होता है तो सवाल तो उठेंगे.

क्योंकि इसकी शुरुआत आपने की किसी ने आपसे ये नहीं कहा कि आप ऐसा ना करें लेकिन आपने किया है तो अब सवाल भी उठेंगे। आप ये भी कह सकते थे कि मैं एक एक्टर हूँ और एक्टर का काम एक्टिंग करना होता है, जरूरी नहीं कि मैं असल जिंदगी में उस करैक्टर के करीब हूँ और इनफैक्ट एक्टर की खासियत तो होनी चाहिए। कि आप जो character निभा रहे हैं, आप बिल्कुल भी वैसे नहीं है, आप फिर भी उसे बखूबी निभाएं।

अगर आप एक्टिंग के हिसाब से देखें तो एक एक्टर की खूबसूरती, उसके काम की खूबसूरती ये होती है कि वो जो बिल्कुल ना हो। लेकिन फिर भी उसके जैसा बनकर दिखाएं। इसी को तो एक्टिंग कहते हैं, जो आप नहीं है, वो अगर आप बन जाते हैं, तो उसे एक्टिंग कहते हैं, और कुछ लोग असल जिंदगी में उस character के करीब जाने के लिए उन आदतों को ओढ़ लेते हैं, कुछ समय के लिए, उन आदतों को पहन लेते हैं थोड़े समय के लिए।

उन आदतों जाते हैं थोड़े समय के लिए ताकि उनकी कैरेक्टर की निखार निकल कर आए, मतलब कैरेक्टर में निखार निकल कर आए, अब रणबीर कपूर ने खुद ही गलती कर दी है, वो एक्टर होने के साथ-साथ स्टार भी हैं, उनके फैन फोल्लोविंग भी है और लोगों को तो टांग खींचने की आदत है, सवाल तो उठेंगे, आपने अगर इस तरीके से गिलास लेकर आप खड़े हो गए तो लोग तो पूछेंगे भई आपने तो कहा था कि आप नहीं पिएंगे और आप पी रहे हैं। फिर आपको सबको सबूत देना पड़ेगा, वैसे रणवीर कपूर बहुत स्मार्ट हैं। होशियार हैं।

वो खुद किसी भी सोशल मीडिया पर हैं ही नहीं, तो आप उनसे सवाल पूछेंगे भी कैसे? सवाल उनसे फिर इसी तरह के वीडियोज के माध्यम से पूछे जाते हैं। जिन्हें देखते तो हैं लेकिन चोरी छुपे देखते हैं किसी और हेंडल से देखते हैं क्योंकि वो लोगों को बताना नहीं चाहते कि वो सोशल मीडिया पर हैं लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर उनकी नजर रहती है तो अगर रणबीर कपूर इस वीडियो को देख रहे हैं तो इतना समझ लें कि क्योंकि उन्होंने खुद कहा था कि मैं शराब नहीं पिऊंगा। शराब पीते पकड़े गए हैं तो सफाई भी देनी होगी। और फिर कहीं ना कहीं फैंस को ये भी लगता है कि आपने हमारे साथ ये अच्छा नहीं किया आपने हमसे तो कुछ और कहा था आप तो वादा करके मुकर गए.

मर्डर के आरोप में गिरफ्तार हुआ दर्शन थुगदीपा | Darshan Thugdeepa arrested on murder charges