• Sat. Oct 5th, 2024

मल्लिका ने मुझे बर्बाद कर दिया : अश्मित पटेल | Mallika ruined me: Ashmit Patel

मल्लिका ने मुझे बर्बाद कर दिया : अश्मित पटेल | Mallika ruined me: Ashmit Patelमल्लिका ने मुझे बर्बाद कर दिया : अश्मित पटेल | Mallika ruined me: Ashmit Patel

अगर कोई अपनी पहली दूसरी फिल्म में ही किसी को यूँ ही साइड लाइन कर दे और सारी लाइमलाइट बटोर ले तो आप उसे क्या करेंगे? एक शातिर स्टार और एक शातिर स्टार मल्लिका शेरावत थीं, जिन्होंने फिल्म मर्डर की शूटिंग के दौरान एक ऐसा गेम खेला था कि उस फिल्म में ये हुआ कि जब मर्डर का नाम लिया जाता है तो आज आपको मल्लिका शेरावत याद आती हैं? हज सेहत आप इमरान हाशमी के बारे में सोचेंगे, लेकिन आपको दिमाग पर बहुत ज़ोर देना पड़ेगा, यह याद रखने के लिए कि इस फिल्म में मल्लिका के हसबैंड का रोल अश्विन पटेल ने वहीं अमीषा पटेल के भाई ने किया था।

लेकिन ये पूरी प्लानिंग कैसे हुई? दरअसल अश्विन पटेल ने अब इसका खुलासा किया है। अश्विन पटेल कहते हैं कि जिस वक्त मर्द की शूटिंग चल रही थी उस फिल्म में मेरा रोल ऐसा था कि मैं मल्लिका शरावत का पति बनी थी और हमारी काफी अनबन थी उसमें एक सीन था जिसमें मुझे मल्लिका का गला दबाना था।

कुत्तों की तरह ट्रीट करते हैं: उर्फी जावेद | Treats us like dogs: Urfi Javed

तो अश्विन कहते हैं कि मैं पहली बार एक सीन दबा रहा था तो मैंने जो महान अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से पूछा कि सर मुझे एक फिल्म में गला दबाना है मुझे कैसे करना चाहिए तो नसीरुद्दीन शाह ने उन्हें सलाह दी कि जब आप हाथ से गला दबा तो हाथ में तो बिलकुल प्रेशर ना हो लेकिन चेहरे पर सारा भाव होना चाहिए क्योंकि वही कैप्चर होते है तो कहता है कि मैंने उसी तरह से मल्लिका का गला दबाया जिसे देखने के लिए लेकिन मल्लिका ने उस सीन के शूट होने के बाद बहुत बड़ा बवाल किया कर दिया और सीधे तौर पर कहा कि उसने वाकई मेरा गला दबाने की कोशिश की है, मुझे उसने चोट पहुंचाई है।

और ये बात बढ़ते-बढ़ते महेश भट तक पहुँच गयी। और जब तक ये बात पहुंची तो महेश भट ने काफी जोर से चिल्लाया अश्विन पटेल को और फिल्म की पूरी यूनिट के सामने का सीन ये हो गया कि अश्विन पटेल जो हैं वो सही से व्यवहार नहीं कर रहे हैं। इसका असर क्या हुआ? मर्डर का जब प्रमोशन शुरू हुआ तो अश्विन पटेल को साइड लाइन कर दिया गया कि जवाब तो फिल्म में ही सही से काम नहीं किया है और हर जगह मल्लिका शेरावत बड़े-बड़े चैनलों पर बड़े-बड़े प्रकाशनों में इंटरव्यू दे रही थी, वो लाइमलाइट में आ रही थी। ये उनकी दूसरी फिल्म थी, लेकिन इस फिल्म से उन्हें काफी लोकप्रियता मिल रही थी।

मल्लिका ने मुझे बर्बाद कर दिया : अश्मित पटेल | Mallika ruined me: Ashmit Patel

दूसरी तरफ अश्मित पटेल को ज्यादा इंटरव्यू नहीं दिए गए, वे कहीं नहीं दिखाए गए, मतलब वो फिल्म में थे तो सिर्फ थे। कहीं नहीं गया। उनकी चर्चा नहीं हुई, उनकी बात नहीं हुई। और आप भी आज अगर याद करें फिल्म मर्डर को तो आपको याद आएगी, मलिका शेरावत, हद से हद इमरान हाशमी और वो भीगे होठ तेरे वाला गाना, यही वो चीजें हैं, जो सबसे पहले आपको याद आती है, क्या आपको इसमें कहीं अश्विद पटेल दिखाई देते हैं? कहीं नहीं।

कौन बेवफा? हार्दिक या नताशा: पूरी कहानी जो आप जानना चाहते हो | Who is unfaithful? Hardik or Natasha: The whole story you want to know

तो ये वो तकनीक है जिसके जरिए आप अपने ही किसी सह-अभिनेता को इस तरह से साइड लाइन दे रहे हैं कि किसी को पता भी न चले। अब सोचिए अगर अश्विन पटेल ने सामने आकर ये कहानी न बताई होती तो किसी को पता ही नहीं चलता कि आखिर वो वक्त सीन हुआ क्या था। बॉलीवुड की ऐसी कई सारी कहानियां हैं, कई सारे दर्द हैं, बहुत से लोगों के जहां उन्हें बस यूं ही दफन कर दिया गया।

अब अश्विन पटेल सामने आए हैं और इन सारी बातों का जिक्र कर रहे हैं। वो बात अलग है कि शेरावत अब खुद गायब हो चुकी है, कोई नहीं जानता वो कहाँ है? क्या कर रही है? उनका करियर भी कुछ ज्यादा लंबा नहीं चला। और एक खास तरह की फिल्मों में एक खास तरीके की आह उनकी कास्टिंग होती थी, उसी तरह के रोल में वो रह गई?

ऐसी कोई बहुत महान कलाकार नहीं बन पाई, लेकिन सोचिए कि पहली दूसरी फिल्म में ही उन्होंने ऐसा किया था। आप क्या सोचते हैं? बॉलीवुड के इन काले चिट्ठों के बारे में और इन काले सच के बारे में आपको क्या लगता है कि इसी तरह जैसे कि अश्मिन पटेल ने सामने आकर सब कुछ बताया है। सबको सामने आ बताना चाहिए। मैं आपकी टिप्पणियों को पढ़ने की प्रतीक्षा कर रहा हूँ.

अन्नू कपूर की हमारे बारह पर लगी रोक | Annu Kapoor’s Hamare Barah banned