• Sat. Oct 5th, 2024

क्या हमारे देश में किस करना गुनाह है?

क्या हमारे देश में किस करना गुनाह है?क्या हमारे देश में किस करना गुनाह है?

क्या हमारे देश में किस करना गुनाह है? ये सवाल मैं इसलिए कर रहा हूँ, क्योंकि हाल ही में दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसको सुनने के बाद जानने के बाद ऐसा लगने लगा है कि शायद किस करना गुनाह है? पहला मामला है नंदमूरी से जुड़ा हुआ ये साउथ के एक एक्टर हैं। स्टार हैं। ये एक फिल्म गैंग्स ऑफ गोदावरी के प्री रिलीज इवेंट पर पहुंचते हैं और उस स्टेज पर के बाद ये उसी फिल्म की एक actress अंजली को धक्का दे देते हैं।

इसको लेकर ये वीडियो काफी वायरल होता है और हर कोई कहता है कि नंदमुरि बालकृष्णन को ये करने की क्या जरूरत थी? वो स्टेज पर आए हैं, वहाँ एक actress खड़ी है और आप उसे सामने से ऐसे धक्का दे देते हैं। इसको लेकर काफी बवाल हुआ, तो एक हिंदी फिल्मों के डायरेक्टर हैं, हंसल मेहता, उन्होंने भी ये comment कर दिया कि कौन है,

ये घटिया इंसान तो जवाब में उन्हें लोगों ने कहा कि भाई ये एक बहुत बड़े स्टार है साउथ के तो उन्होंने उसका जवाब लिख दिया कि घटिया in to hundred तो उन्होंने एक तरह से नंदमुरी बालकृष्ण को एक घटिया इंसान बताया क्योंकि कोई भी शख्स अगर मंच पे खड़े होकर किसी लड़की को धक्का दे वो भी बिना वजह तो आप उसे क्या कहेंगे?

ऑस्ट्रेलिया नहीं देगा भारतीय छात्रों को वीजा, बॉलीवुड फिर भी फायदे में

अब इसको लेकर जो नंदमुरी बालकृष्ण के so called fans है उन्होंने हंसल मेहता को ट्रोल करना शुरू कर दिया। ट्रोल करते-करते उन्होंने हंसल मेहता की एक तस्वीर निकाली जिसमें वो अपनी ही पत्नी को lip lock दे रहे हैं, अपनी ही पत्नी को किस कर रहे हैं? अब सोचिए कि आप किसी को ट्रोल करते-करते वो फोटो दिखाने लगे।

तो हंसुल मेहता ने कहा कि भाई ये आपने तस्वीर क्यों पोस्ट की है यहाँ पर? यहाँ एक इंसान है जो अपनी पत्नी को किस कर रहा है जिसके साथ वो पिछले कई सा लो से रिलेशनशिप में है जिससे उसको दो बच्चे भी हैं तो इसमें गलत क्या है? लेकिन लोगों ने जो उन्हें ट्रोल कर रहे थे उस तस्वीर को ऐसे शेयर किया जैसे वो उन्हें गाली दे रहे हो। तो यहीं से वो सवाल आता है कि क्या हमारे देश में किस करना गुनाह है? दोस्तों इसी सिलसिले में मैं एक खबर की तरफ आपका ध्यान ले जाना चाहूंगा।

अभी कुछ पहले की बात है। नॉर्थ इंडिया का मामला है। यहाँ एक दूल्हा और दुल्हन स्टेज पर चढ़े और दूल्हे ने वरमाला होने से पहले अपनी दुल्हन को अपनी होने वाली पत्नी को माथे पर किस कर दिया जैसे ही उस दूल्हे ने माथे पर किस किया तो बवाल हो गया लड़की वालों ने दूल्हे को मारना शुरू कर दिया और इस हद तक मारा कि वो शादी हुई नहीं दूल्हा भाग गया लेकिन कुछ दिनों बाद वही लड़की जिसके माथे पर चूमा था उस दूल्हे ने वो जाती है उसी लड़के के और कहती है मुझे तुम्हीं से शादी करनी है।

असल में दोनों बचपन के दोस्त थे एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। अब यहाँ भी मेरी बात समझ में नहीं आई कि एक दूल्हा-दुल्हन अगर स्टेज पर चढ़े हैं जिनकी शादी होने वाली है वो वरमाला डालने वाले हैं उससे पहले अगर दूल्हा-दुल्हन को माथे पर किस कर लें तो उस पर ऐसा रिएक्शन है। ये जो फोटो शेयर किया गया हंसल मेहता का अपनी पत्नी को वो किस कर रहे हैं उस पर ऐसा रिएक्शन कि अरे देखिए आप किस कर रहे हैं गलत बात है तो क्या किस करना हिंदुस्तान में गुनाह है?

क्या हमारे देश में किस करना गुनाह है?

और अगर किस करना गुनाह है तो किसी स्त्री ऐसे धक्का देना गुनाह नहीं है। अक्सर ये जो फैंस होते हैं, ये अपनी आंखों पर पट्टी लगा लेते हैं और आंखों पर पट्टी लगाकर ये बन जाते हैं अंधभक्त और ये अपने favourite स्टार के सपोर्ट में इस हद तक बोलना शुरू कर देते हैं कि वो यही भूल जाते हैं कि वो शख्स कितना गलत काम कर रहा है। स्टेज पर खड़े होकर किसी महिला को धक्का देना बिना वजह और आप उसे सपोर्ट करें,

ये कहकर कि नहीं ये बहुत बड़े स्टार है और देखिए आप इसका अगर विरोध करेंगे तो हम आपकी तस्वीर दिखा दे कि आप कैसे अपनी वाइफ को किस कर रहे हैं? तो भाई वो शख्स जो अंसल मेहता जिनका नाम है वो अपनी पत्नी को किस कर रहे हैं, इसमें कोई गुनाह है क्या? और दूसरी खबर ये जो मैंने आपको बताई कि दूल्हा-दुल्हन मंच पर किस कर लें तो लोगों को लगता है कि गलत है, तो हमारे देश में हमारे समाज में अक्सर कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन पर कई तरह के प्रश्न उठने लगते है.

राजकुमार राव ने बताया किस नेपो किड ने छीनी फ़िल्म ? | Rajkumar Rao told which Nepo Kid snatched the film?