• Sat. Oct 5th, 2024

दो हिस्सों में बनेगी रणबीर की रामायण | Ranbir’s Ramayan will be made in two parts

दो हिस्सों में बनेगी रणबीर की रामायण | Ranbir’s Ramayan will be made in two partsदो हिस्सों में बनेगी रणबीर की रामायण | Ranbir's Ramayan will be made in two parts

रणबीर कपूर की जो फिल्म है रामायण पहले ये खबर आई थी कि इसे करीब तीन हिस्सों में बनाया जाएगा लेकिन अब जो ताजा खबर आ रही है वो ये बताती है कि रणबीर कपूर की ये जो फिल्म है ये तीन नहीं बल्कि दो हिस्सों में बनाई जाएगी और इससे भी बड़ी खबर ये है कि इन दोनों हिस्सों की शूटिंग एक साथ हो रही है जी हाँ आमतौर पर होता ये है कि अगर पहला पार्ट हिट हो जाता है उसके बाद दूसरे पार्ट की शूटिंग शुरू होती है लेकिन इस बार इन दोनों पार्ट्स को एक साथ शूट किया जा रहा है

कहने का मतलब ये है कि Sunny Deol जो बने है Hanuman जी, Lara Dutta जो बनी है Kaikeyi, Sai Pallavi जो बनी है Sita और Ranbir Kapoor जो बने है Ram वो एक साथ दोनों parts को shoot करेंगे और करीब साढ़े तीन सौ दिनों में यानी साल भर के अंदर दोनों parts की shooting complete हो जाएगी और उसके बाद एक साल के difference से इन दोनों parts को release किया जाएगा और पहले ये खबर आयी थी कि इन्हें तीन parts में बनाया जा रहा है और उसमें ये कहा गया था कि shooting का time बहुत लंबा होगा लेकिन अब ये कहा जा रहा है कि साढ़े तीन सौ दिनों के इसकी शूटिंग पूरी कर ली जाएगी।

फ्लॉप होने के बाद गुटखे का विज्ञापन – टाइगर श्रॉफ

रणबीर कपूर इसमें राम बने हैं और कहा ये जा रहा है कि रणबीर कपूर की काफी इंटेंस ट्रेनिंग चल रही है इससे पहले इनके pictures सामने आ गए थे जो लोगों ने कहा था कि ये pictures जानबूझकर release किए गए हैं। अब कुल मिलाकर मामला ये है कि साढ़े तीन सौ दिनों के अंदर ऐसा होगा कि पहला पार्ट शूट होगा और उसी के साथ हो सकता है same डे भी second part भी शूट होता रहे यानी कुल मिलाकर साढ़े तीन सौ दिनों के अंदर ये दोनों parts बनकर तैयार हो जाएंगे।

Mega project है करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं। देख ये है कि हमारे देश की जनता इस वाली रामायण को स्वीकारती है या नहीं। बार-बार ख्याल आता है आदि पुरुष का जो कि सैकड़ों करोड़ की लागत से लगी थी लेकिन दर्शकों ने उसे नकार दिया क्योंकि उसके जो डायलॉग लिखे गए थे वो बहुत ही गलत तरीके से लिखे गए थे उसके बाद मनोज को कुछ समय के लिए देश छोड़कर भी जाना पड़ा। वो बहुत समय तक लोगों के सामने नहीं पड़े क्योंकि लोगों को उन्हें देखते ही गुस्सा आने लगा था।

दो हिस्सों में बनेगी रणबीर की रामायण | Ranbir's Ramayan will be made in two parts

तो उम्मीद है कि आदि पुरुष से सबक लेंगे। नितेश तिवारी और ऐसा फिल्म में कुछ नहीं करेंगे जिससे लोगों की भावनाएं हूँ क्या आप रणबीर कपूर को राम के रोल में देखने के लिए excited है? ये आपको अभी भी लगता है कि अपने beef वाले बयान की वजह से रणबीर कपूर को इस रोल में cast नहीं किया जाना चाहिए था मैं आपको याद दिला दूँ ये वही रणबीर कपूर है जिन्हें ब्रह्मास्त्र के वक्त उज्जैन के श्री महाकाल मंदिर में entry से रोक दिया गया था बाद में यही रणबीर कपूर अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर का जब उद्घाटन हुआ तो वहाँ पर दिखाई दिए थे

तो वैसे public memory short होती है लोग ये कहते हैं कि लोग बहुत जल्दी भूल जाते हैं हिंदुस्तान के तो क्या हिंदुस्तान के लोग एक beef खाने वाले actor को भगवान राम के रोल में देख पाएंगे देखना पसंद करेंगे क्या वो उनके dialogues पर तालियां बजाएंगे क्या उनके मन में वो श्रद्धा आ पाएगी? ये तमाम सवाल हैं जिनके जवाब मैं आपसे जानना चाहता हूँ साथ ही मैं आपसे ये भी जानना चाहता हूँ कि एक साथ दो पार्ट में जो बन रही है रामायण क्या ये उतनी curiosity लोगों के बीच पैदा कर पाएगी?

सनी देओल को हनुमान जी के रूप में देखना और साईं पल्लवी को सीता जी के रूप में देखना। क्या आपको लगता है वाकई ये फिल्म वो कर पाएगी? जिस जिस शिद्दत से इसे बनाया जा रहा है, जितनी लागत से इसे बनाया जा रहा है।

मलाइका बनी सलमान अर्जुन के बीच का कांटा | Malaika became the thorn between Salman and Arjun