• Sat. Oct 5th, 2024

कपिल को किसकी हाय लगी | Who did Kapil feel sorry for?

कपिल को किसकी हाय लगी | Who did Kapil feel sorry for?कपिल को किसकी हाय लगी | Who did Kapil feel sorry for?

इस समय सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस चल रही है कि आखिर क्या वजह है जो कपिल शर्मा का शो फ्लॉप हो रहा है बहुत सारे लोगों का ये भी कहना है कि कपिल ने बहुत सारे अपने साथी कलाकारों के career को बुरी तरह उजाड़ दिया बात करें उपासना सिंह की जो कि बुआ जी का रोल करती थी वो भी नदारद हैं।

अली असगर जो दादी बनते थे वो नदारद हैं, सुमोना जो कपिल की वाइफ का रोल करती थी वो गायब हैं और कपिल के बचपन के दोस्त और उनके शो में नौकर का किरदार करने वाले चंदन वो भी गायब हैं कुछ लोगों का ये भी मानना हैं कि जिस तरह कपिल शर्मा का शो समय-समय पर अपने रंग-रूप बदलता रहा और बहुत से लोगों को in and आउट करता रहा।

उसके बाद बहुत से लोगों की बद्दुआ भी लगी है। बहुत से लोगों का कहना है कि ये शो बिल्कुल तारक मेहता का उल्टा चश्मा की तरह हो गया है जो चल तो लंबे समय से रहा है लेकिन इसमें काम करने वाले जो किरदार हैं अलग-अलग चेहरे हैं उनके career कहीं ऊपर नहीं जानते।

कपिल के शो में रणबीर के साथ क्यों नहीं दिखी आलिआ | Why was Alia not seen with Ranbir in Kapil’s show?

आप अगर तारक मेहता का उल्टा चश्मा के उदाहरण ले तो ये शो अपने आप में ऐसा है कि बहुत लंबे समय से चल रहा है लेकिन ये भी बात सब लोग जानते हैं कि इस शो काम करने वाले जो चेहरे हैं वो अपने career में आगे नहीं बढ़ पाते ठीक वैसा ही कपिल के शो के साथ भी हो रहा है।

कपिल का शो भी कॉमेडी है लंबे समय से चल रहा है, चैनल बदलते रहे हैं, स्वरूप बदलते रहे हैं आने वाले-जाने वाले बहुत सारे ऐसे चेहरे हैं जो पहले इसमें दिखते थे फिर नहीं दिखते लेकिन कपिल के अलावा अगर आप देखें तो इस शो में काम करने वाले किसी भी actor का career नहीं बना है। यानी उसकी पहचान कपिल के शो तक ही सीमित होकर रह जाती है।

ठीक ऐसा ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा के साथ भी है बहुत सारे लोगों का कहना है कि क्या ये Kapil के show को मिला हुआ श्राप है? क्या ये Kapil के show को मिली हुई high है, बद्दुआ है जिसकी वजह से ये हाल हो रहा है दूसरा आज जैसे खबर हमने देखी कि Jackie Shroff अदालत पहुँच गए हैं और उन्होंने सीधे कहा है कि मैं personality rights चाहता हूँ, मेरी personality का मैं जो मेरे जो style है, manorism है, जिसकी लोग नक़ल करते हैं, उसको भी बंद होना चाहिए, तो आप जानते हैं कि Kapil के show में कृष्णा कितने सारे episodes में Jaggu दादा बनते हैं, Jackie दादा बनते हैं?

कपिल को किसकी हाय लगी | Who did Kapil feel sorry for?

चौड़ा कर बैठना और उनकी तरह से कॉलर ऊपर करके टेढ़े होकर चलना ये तमाम चीजें हैं जो कृष्णा करते रहते हैं तो अब लोग ये भी जानना चाहते हैं कि इस तरीके के एक्शन के बाद क्या कृष्णा ये सब नहीं कर पाएंगे क्योंकि जाहिर है कृष्णा जैकी श्रॉफ की जो नकल करते हैं, जो acting उतारते हैं वो commercial इस्तेमाल के लिए होती है यानी वो उनकी नकल करके उस शो में काम करते हैं, उसका वो पैसा लेते हैं, तो क्या जैकी श्रॉफ का ये जो personality rights वाला मामला है, ये अब सीधे पर भी लागू होगा।

तो ये तमाम बातें जो इस समय की जा रही है कपिल के शो के बारे में अब मैं आपसे ये जानना चाहता हूँ कि क्या आपको लगता है कि कपिल के शो में जो कई सारे चेहरे आए, कुछ को रोक दिया गया, कुछ को भुला दिया गया क्या ये सही तरीका है? दूसरा अह क्या कपिल अह के शो को ऐसे लोगों की बद्दुआ लगी है? दूसरा कि अगर आप ये देखें कि कृष्णा जोकि जैसे मैंने बताया जैकी श्रॉफ की नकल करते हैं, कई बार वो गोविंदा की भी नकल करते हैं, अगर इस तरह से rights वाले मामले आते जाएंगे और इस तरह की नक़ल करने पर रोक लगेगी।

इसलिए बंद होगा कपिल शर्मा शो | This is why Kapil Sharma show will be closed