• Sat. Oct 5th, 2024

क्यो हुवा कृष्णा और गोविंदा का झगड़ा? | Why did Krishna and Govinda fight?

क्यो हुवा कृष्णा और गोविंदा का झगड़ा? | Why did Krishna and Govinda fight?क्यो हुवा कृष्णा और गोविंदा का झगड़ा? | Why did Krishna and Govinda fight?

वैसे तो फिल्म stars के आपस के झगड़े होने के कई कारण होते हैं लेकिन पिछले दिनों गोविंदा और कृष्णा में झगड़ा आखिर क्यों हुआ ये कई लोगों ने पूछा तो कुछ दिन पहले असल में गोविंदा अपनी भांजी आरती की शादी में भी दिखाई दिए थे जो कि कृष्णा की बहन है तो सबको लगा कि शायद कृष्णा के परिवार और गोविंदा के परिवार के बीच झगड़ा खत्म हो गया लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि बाकी परिवार के लोगों से तो गोविंदा का कोई खास मसला नहीं है लेकिन कृष्णा और उनकी पत्नी कश्मीरा से गोविंदा के रिश्ते अभी भी उतने साफ नहीं हैं तो चलिए जानते हैं कि आखिर इन दोनों के बीच हुआ क्या था।

असल में कृष्णा एक comedy show का हिस्सा थे और वो चाहते थे कि उनके मामा उनके शो में बतौर guest आए उन्होंने अपने मामा गोविंदा को invite भी किया लेकिन गोविंदा उस वक्त कृष्णा के शो में किसी वजह से नहीं आ पाए। हालाँकि उसी दौरान वो कपिल शर्मा के शो में जरूर पहुंच गए। ये बात कृष्णा को जरा भी अच्छी नहीं लगी। और वो अपने मामा गोविंदा से नाराज हो गए। लेकिन बात उस वक्त तब बिगड़ गई जब कृष्णा की पत्नी कश्मीरा शाह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिख दी जिसमें कुछ लोग पैसे के लिए दूसरी जगह dance करने चले जाते हैं। कश्मीरा शाह की ये बात ना सिर्फ गोविंदा को बल्कि उनकी पत्नी सुनीता को भी बहुत बुरी लगी।

कृष्णा मुखर्जी के साथ हुई गलत हरकत

फिर एक दिन गोविंदा मनीष पॉल के शो में पहुंचे थे। मनीष पॉल को interview देते हुए गोविंदा ने खुलासा किया कि जब कृष्णा के बच्चे पैदा हुए तो मैं अपनी पत्नी के साथ उनके बच्चों को देखने हॉस्पिटल पहुंचा लेकिन हमें बच्चों से मिलने ही नहीं दिया गया हमें उनके पास नहीं जाने दिया गया मैंने अपनी पत्नी सुनीता से कहा कि शायद उन्हें infection डर होगा। इसलिए बच्चों के करीब नहीं जाने दे रहे होंगे। interview में आगे बात करते हुए गोविंदा ने बताया कि एक दफा अपने शो में कृष्णा ने कहा कि मुझे दुश्मन की क्या जरूरत है, मेरे तो घर में मेरा मामा ही मेरा दुश्मन है।

गोविंदा ने कहा था कि कृष्णा ने खुद ही अपने मन में ना जाने क्या-क्या सोच लिया और ये जो शो में आकर उन्होंने कहा या सोशल मीडिया पर जाकर लिख दिया कश्मीरा ने उसकी वजह से दोनों परिवारों के बीच दूरियां आ गई। दोस्तों ये तो बड़े celebrities और नामचीन लोगों की बात है। अक्सर हमारी जिंदगी में भी ये होता है कि किसी ने कोई व्हाट्सएप स्टेटस रख दिया। किसी ने फेसबुक पर कोई कमेंट कर दिया। किसी ने फेसबुक पर किसी के पोस्ट का कोई जवाब नहीं दिया।

क्यो हुवा कृष्णा और गोविंदा का झगड़ा? | Why did Krishna and Govinda fight?

इसको लेकर लोग तमाम तरह की अपने अंदर बातें दिल में रखकर बैठ जाते हैं और फिर मन ही मन सोचने लगते हैं कि इसका मतलब ये होगा उसका मतलब वो होगा। तो जरूरत इस बात की होती है कि फोन आपके हाथ में है फोन उठाइए और बात कीजिए अक्सर लोग अह कुछ ऐसी बातों को अपने दिल में लेकर बैठ जाते हैं जिनका असल में कोई लेना-देना होता नहीं है। तो कृष्णा का किस्सा मैंने आपको इसीलिए बताया क्योंकि बहुत सारे लोगों ने मेरे प्लेटफार्म पर पूछा था कि आप बताइए कि इनके बीच क्या मामला चल रहा है,

क्या गड़बड़ हो गई थी तो इस पूरे मामले से पता लगता है कि वजह ऐसी कोई बहुत बड़ी नहीं है लेकिन हाँ कभी-कभी मनमुटाव हो जाता है, कभी-कभी expectation ज्यादा होती है, वो expectations पूरी नहीं होती तो लोग बहुत कुछ सोचने लगते हैं और ये भी एक तरीका होता है कई बार संबंधों में एक नयापन लाने का कि लोग कुछ समय के लिए चुप हो जाते हैं, शांत हो जाते हैं, फिर बहुत दिनों बाद गलतफहमियां दूर होती हैं, किसी बड़े मौका पर मिलते हैं, जैसे गोविंदा पहुंच गए थे आरती की शादी में कृष्णा की बहन है।

तो खैर इस तरह के जो किस्से हमारे आस-पास होते हैं उनसे हमें सीखना यही चाहिए कि जीवन जो है वो किसी का नाम है, कभी धूप है, कभी छांव है, लेकिन मन में कोई मेल रखकर नहीं रहना चाहिए, खासकर बात अगर अपने रिश्तेदारों और अपने बहुत करीबी लोगों से जुड़ी हुई हो.

Govind ने कई सारे फिल्मों में खुद गाने गाए