• Sat. Oct 5th, 2024

मिसिंग एक्टर सोढ़ी पर बड़ी खबर : तारक मेहता का उल्टा चशमा | Big news on missing actor Sodhi : Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma

मिसिंग एक्टर सोढ़ी पर बड़ी खबर : तारक मेहता का उल्टा चशमा | Big news on missing actor Sodhi : Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmaमिसिंग एक्टर सोढ़ी पर बड़ी खबर : तारक मेहता का उल्टा चशमा | Big news on missing actor Sodhi : Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सोढ़ी का रोल करने वाले गुरुचरण सिंह कहाँ है कोई नहीं जनता उन्हें गायब हुए करीब दो हफ्ते होने आए है लेकिन इस बीच एक ऐसी बात देखने को मिली है जिससे सोडी के चाहने वाले काफी निराश हो सकते है। एक तरफ पुलिस उनकी तलाश कर रही है उनके बूढ़े माँ-बाप का भी रो-रो कर बुरा हाल है कि उनका बेटा कहाँ चला गया बाईस अप्रैल से उनका कोई पता नहीं है।

दूसरी तरफ ये देखा जा रहा है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा ये जो शो है के कुछ clips और ये शो कुछ एक यूट्यूब चैनल पर दिखाए जाते हैं। उस यूट्यूब चैनल पर पिछले कुछ समय से गुरचरण के ही वीडियो ज्यादा दिखाए जा रहे हैं। क्योंकि लोग इस समय सर्च कर रहे हैं गुरचरण सिंह को सोडी को सर्च कर रहे हैं, तो सोडी के views से पैसे कमाने के लिए इस तरह की clippings और इस तरह के वीडियो ज्यादा upload किए जा रहे हैं, जिसमें सोडी का जिक्र है। क्योंकि लोग उन्हें ढूंढ रहे हैं।

इसलिए बंद होगा कपिल शर्मा शो | This is why Kapil Sharma show will be closed

लेकिन ना तो शो के मेकर्स की तरफ से और ना ही इस शो को प्रसारित करने वाले चैनल की तरफ से ऐसी कोई कोशिश की गई है, जिससे कहा जा सके कि हाँ उन्होंने भी कोशिश की है सोडी को ढूंढने की। देखिए जब आप एक बड़ा चैनल होते हैं, आप एक बड़ा शो होते हैं, आपका नेटवर्क बहुत बड़ा होता है, आपकी रिच बहुत बड़ी होती है।

आप शो के अंत में या शुरुआत में या बीच में कहीं पर एक पट्टी चला सकते हैं, कोई character आकर कह सकता है, कुछ बोल सकता है, एक तरह से request कर सकता है, अपील कर सकता है। इस बात को प्रचारित, प्रसारित कर सकता है कि उनके इस शो के जरिए करोड़ों लोगों का मनोरंजन करने वाले जो सोडी का रोल करते थे वो लापता हैं।

इसलिए अगर किसी को कोई, कहीं वो दिखते हैं, कोई सूचना मिलती है, तो उन्हें इस पते पर भेजा जाए या इस नंबर पर फोन कॉल किया जाए, ऐसा कुछ हो सकता था, लेकिन नहीं किया गया। किया क्या जा रहा है कि सोढ़ी जी के clips निकाले जा रहे हैं और उस यूट्यूब चैनल पर upload किए जा रहे हैं। यानी एक तरफ आप हमेशा ताजा episodes दिखाया करते थे।

ताजा episode की जगह आपने उन clippings की संख्या बढ़ा दी है, जिसमें सोढ़ी दिख रहे हैं, क्योंकि लोग सोढ़ी को सर्च कर रहे हैं, यानी आप एक मुश्किल समय में पैसा कमाने का ढूंढ लेते हैं लेकिन एक नेक काम में मदद करने का नहीं कि कैसे उनको ढूंढ निकाला जाए।

मिसिंग एक्टर सोढ़ी पर बड़ी खबर : तारक मेहता का उल्टा चशमा | Big news on missing actor Sodhi : Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma

दोस्तों इस बात पर सिर्फ मेरी नहीं बल्कि बहुत सारे ऐसे दर्शकों की नजर गई है तो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के रेगुलर viewers रहे हैं और उन्होंने इस बात को सोशल मीडिया पर कई जगह mention किया है कि ऐसा करना बिल्कुल गलत है। clippings लगाने में कोई बुराई नहीं है।

लेकिन यही clippings अगर इस ऐलान के साथ लग रहे होते कि हम याद कर रहे हैं सोढ़ी जी को, सोढ़ी जी कहाँ हैं? सोढ़ी जी का करते थे गुरुचरण जी इस तरीके के announcement हो सकते थे, इस तरह के mentions हो सकते थे, इस तरह के tickers चल सकते थे, पट्टियां चल सकती थी। आखिर आप लोगों के बीच जो content बेच रहे हैं, सर्व कर रहे हैं।

ये उसी का तो मसला है, लोग क्यों देख रहे हैं? क्योंकि लोग उनको चाहते हैं। और अगर वो नहीं मिल रहे हैं, तो उसका जिक्र किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। दोस्तों ये वो बात है, ये वो काला सच है, बॉलीवुड का जो हमें समझना होगा, आप जानते ही हैं, बॉलीवुड का काला सच मैं आपको हमेशा बताता हूँ कि कितनी गंदगी है।

सोच और अप्रोच में कितना फर्क है? शो में आप कुछ और कहते हैं लेकिन असल जिंदगी में जब करने आता है तो आप कुछ और करते हैं, क्या सोचते हैं आप? इस तरह के approach के बारे में, इस article के नीचे आप शेयर कर सकते हैं और साथ ही ये भी कि अगर आपका कोई संदेश है सोनित जी के लिए तो मैं चाहूँगा कि उसे सोशल मीडिया पर लिखिए, हो सकता है किसी तरह वो उन तक पहुंचे, या उन लोगों तक पहुंचे, जिनके साथ वो इस समय जाहिर है, उम्मीद करते हैं, वो जहाँ भी होंगे, अकेले नहीं होंगे, कोई ना कोई उनके साथ होगा, उन तक हम reach आउट कर सकें।

सोढी के अपहरण की कहानी | Story of Sodhi’s kidnapping