• Sat. Oct 5th, 2024

क्या पूरा बॉलीवुड जाएगा जेल?

क्या पूरा बॉलीवुड जाएगा जेल?

साहिल खान की गिरफ्तारी के बाद से एक बात बार-बार ये कही जा रही  है कि क्या बॉलीवुड के कई और नाम ऐसे हैं जो अब जेल के अंदर  जाएंगे। और ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि ये जो साहिल खान हैं  ये महादेव बैटिंग ऐप वाले मामले में बुरी तरह फंसे हुए हैं। इनका  काम ये था कि इन्होंने एक तो अपना पैसा लगाया हुआ था इस एप  में दूसरा ये बॉलीवुड के Celebrities को भी लाते थे इसे  Promote करवाने के लिए।

आपको याद ही होगा हाल ही में दुबई में एक  Event हुआ था जिसमें कपिल शर्मा, टाइगर श्रॉफ, सनी लियोनी वगैरह  सब गए थे और उनसे इडी ने पूछताछ की थी अब कहा ये जा रहा है कि  साहिल खान जितने भी लोगों को लेकर आए थे इस पूरे मामले में कि  पैसे का लालच देकर इसे promote करो, जुए और सट्टेबाजी को  Promote करो, तो जितने लोगों को इन्होंने approach किया था और  जितने लोग वहां पहुंचे थे उन सबके साथ एक बार फिर से पूछताछ  हो सकती है और अगर जरूरत पड़ी तो हो सकता है कि उनको सलाखों के  पीछे भी भेजा जाए, ये तमाम बातें जो भी की जा रही है, असल में जो  पूरा मामला है, पहले ये कहा गया था पांच हजार करोड़ का है, लेकिन  अब ये कहा ये मामला करीब पंद्रह हजार करोड़ रुपए का है इसके जो  Promoters है वो भिलाई के रहने वाले है। और पिछले चार सा लो से  ये app चल रही थी और इसमें जो Live game होते है उसमें सीधे  सट्टे अ सट्टेबाजी चलती है और ये बॉलीवुड के लोगों को इसलिए अपने  साथ जोड़कर रख रहे थे ताकि इसे एक popular app बनाए जा सके आप  जानते ही है कि हमारे जो Youngsters है वो आँख बंद करके  बॉलीवुड के लोगों को follow करते है उनके सोशल मीडिया पर इस तरह  के videos लगाना या promote करना In fact कपिल ने तो एक event में  Perform भी किया जो कि इसी एप्प के promoters ने organize किया  था।

भांजे इमरान के लिए फिल्म बनाएंगे अमीर

तो ऐसे बहुत सारे मामले हैं और ये भी कहा गया था जब अक्टूबर  में पहली बार इस मामले का खुलासा हुआ था कि करीब चार सौ सत्रह  करोड़ रूपए की property already Seize कर दी है ईडी ने अब कहा ये  जा रहा है कि धीरे-धीरे जो नए खुलासे हो रहे हैं और क्योंकि  साहिल खान अब अंदर है साहिल खान अंदर जाने के बाद और कई चीजें  बताएंगे और वो बताएंगे जो अभी तक सामने नहीं आया था कि किस-किस को  अप्रोच कर रहे थे, किस-किस से क्या-क्या डील चल रही थी?

तो ये  सारी बातें निकलकर जब से सामने आनी शुरू हुई है, तो कहा जा रहा  साहिल खान अकेले नहीं है। बॉलीवुड के कई और बड़े नाम अंदर  जा सकते हैं। वैसे बॉलीवुड पैसों का कितना भूखा है ये हमने अह  अम्बानीस की wedding में देख लिया कि पैसे देकर आप किसी भी  फिल्म स्टार से खाना परसवा सकते हैं। लाइन लगाकर वो होता है ना  चांदी के थाल में परोसना और तीनों खान को कहते हैं कि साथ  में sign करना बड़ा मुश्किल है लेकिन ये वहां भी तीनों खान जो  है ठुमक रहे थे, तो बॉलीवुड तो वैसे भी पैसे के लिए आगे-पीछे  नाश्ता है, पैसे देकर आप बॉलीवुड के लोगों से कुछ भी करा सकते  हैं, यही तस्वीर हमने देखी है क्योंकि हमें ये तस्वीर दिखाई है  खुद बॉलीवुड के लोगों ने कि पैसा देकर आप इनसे कुछ भी करा सकते  हैं यानी जुए सट्टे को भी प्रमोट कर देते हैं, नशे वगैरह भी बेच  लेते हैं, वैसे खुद को हीरो कहते हैं लेकिन काम इनके कैसे होते  हैं, आप समझ सकते हैं जोकर्स से कम नहीं होते infect एक  जिम्मेदारी भी नहीं निभाते हैं एक हद तक उनको ये नहीं लगता है  कि बहुत सारा youth हमें फॉलो कर रहा है तो हम कोई अच्छी बातें  सिखाते हैं पैसा देकर आप बॉलीवुड के लोगों से कुछ भी करा सकते  हैं, ये एक सच अब सामने एक बार फिर से आ गया है और देखते हैं  पूरा आगे किस तरह से बढ़ता है, साहिल खान और किन-किन लोगों के  नाम लेते हैं, हो सकता है कुछ ऐसी deals हो जो sign हो रही हो,  Sign हो गई हो, किसी से कोई बात चल रही हो, किसी ने advance लिया  हो तो ये तमाम बातें हैं जो खुलकर आएंगी तो बहुत से लोगों की  दिल में धक धक, धक, धक चल रही है कि क्या होगा आगे?

तो देखते हैं  और कौन से बड़े नाम आते हैं और धीरे-धीरे करके बॉलीवुड की और भी  असलियत और भी काली सच्चाई इसी तरह हमारे सामने आएगी। कि जिन  चेहरों को आप बड़ा स्क्रीन पर चमकता हुआ देखते हैं। असल में  इनके दिल कितने काले होते हैं, पैसे देकर इनसे कुछ भी कराया जा  सकता है और ये उसका कुछ check भी नहीं करते हैं और ऐसा मुझे नहीं  लगता ये पहला मामला है लेकिन हाँ ये कह सकते हैं कि इस तरह का  पहला बड़ा मामला है जिसमें पंद्रह हजार करोड़ की बात हो रही  है और बॉलीवुड के कई बड़े नाम जो हैं इनके event में perform कर  चुके हैं और बहुत से लोगों ने Cash में पैसा भी लिया था।

तो ये  सारी बातें हैं जो अब इनको बुरी तरह कोई बड़ी मुसीबत में डाल  सकती हैं। और आप दर्शकों के लिए ये एक सबक की तरह है। कि आप अपने  घरों में बैठकर अगर सोचते हैं कि बॉलीवुड में जो लोग आते हैं वो  बड़े चिकने-चुपड़े चेहरे वाले हैं जैसे हैं वैसे ही इनकी नियत  भी होती है तो ऐसा नहीं है। इन सबको भी काले पैसे की बड़ी जरूरत  रहती है ऐसा लगता है कि इनको Cash में पैसा मिल जाए तो कुछ भी  करने के लिए तैयार रहते हैं, तो देखते हैं ये पूरा जो सट्टे वाला  मामला है ये कितना खुलता है, कौन-कौन लोग और में आते हैं और  साहिल खान और कितने नाम पुलिस के सामने बोलते हैं.

मनीषा रानी के साथ किसने की गन्दी बात | Who spoke dirty to Manisha Rani?