• Sat. Oct 5th, 2024

रणनीति बालाकोट बियॉन्ड ऑल एपिसोड रिव्यू

रणनीति बालाकोट बियॉन्ड ऑल एपिसोड रिव्यूरणनीति बालाकोट बियॉन्ड ऑल एपिसोड रिव्यू

2019 वैलेंटाइन डे एक ऐसा दिन जिसके बारे में सोचते ही रूह तक कांप उठती है। जी हाँ दोस्तों एक ऐसा घाव जो कि कभी भी भर नहीं सकता है। इस दिन हमने हमारे सीआरपीएफ के लगभग चालीस जवानों को खो दिया था, एक टेररिस्ट अटैक में लेकिन दोस्तों ये अटैक असल में किया किसने था, इसके पीछे एक इनका हाथ था, इनका असल में क्या मकसद था, ये सारी की सारी चीजें हमें ठीक तरह से पता भी ना हो।

लेकिन यकीन मानिए दोस्तों, फाइनली एक ऐसी वेब सीरीज रिलीज की गई है। जिसे देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि हम के attack के बारे में बहुत सारी चीजें नहीं जानते हैं। और जो भी हिडन secrets थे यानी कि पुलवामा attack के पीछे किनका हाथ था उनका मोटो क्या था और लास्ट तक जो भी terrorist जो कि सीआरपीएफ बस पर हमला करते हैं उन्हें किस तरह motivate किया गया था। ये सारी की सारी चीजें इस सीरीज में दिखाई गई है। जी हाँ दोस्तों मैं बात करने जा रहा हूँ रणनीति बालाकोट एंड बियॉन्ड वेब सीरीज के बारे में जिसे फाइनली रिलीज कर दी गई है जियो सिनेमा पर।

फिट दिखने वाले एक्टर्स को हे गंभीर बीमारियां

सीरीज के टोटल नाइन एपिसोड रिलीज किए गए हैं। इसके हर एक एपिसोड लगभग फोर्टी एट टू फिफ्टी मिनट्स की है। सीरीज आप अपनी फैमिली के साथ भी बैठकर देख सकते हैं क्योंकि सीरीज की स्टोरी बहुत ही ज्यादा फ्रेश बनाई गई है. तो दोस्तों चलिए जानते हैं थोड़ा बहुत इस सीरीज की स्टोरी के बारे में दोस्तों सीरीज की स्टोरी के बारे में किसी भी तरह की इंट्रोडक्शन देने की जरूरत नहीं है. क्योंकि ये पूरी की पूरी सीरीज पुलवामा अटैक से शुरू होती है और बालाकोट में जाकर खत्म होती है.

यानि कि टेररिस्ट ने किस तरह पुलवामा में अटैक किया, किस तरह हमारे सीआरपीएफ के जवान मारे गए हैं और किस तरह हमारी इंडियन एयर फाॅर्स बालाकोट में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करती है. ये सारी की सारी चीजें इस सीरीज में दिखाई गई है. सर्जिकल strike सुनने में बहुत ही छोटा सा शब्द है। लेकिन इस सर्जिकल स्ट्राइक को कामयाब करने के लिए पूरी की पूरी देश की आर्मी तक लग जाती है। तो दोस्तों finally बात करते हैं इस सीरीज की। दोस्तों सीरीज की स्टोरी की शुरुआत होती है पुलवामा अटैक से।

लेकिन असल में अटैक किस तरह किया गया था। जो भी आतंकवादी थे वो पुलवामा अटैक को किस तरह कामयाब करते हैं, उन्हें किस तरह motivate किया जाता है, इसके पीछे किसका हाथ रहता है और लास्ट तक इंडियन एयर फोर्स किस तरह उन सभी अपराधियों को ढूंढ कर निकालती है और उन्हें सजा देती है। ये सारी की सारी चीजें series में दिखाई गई हैं। series के concept पूरी तरह से एक सच्ची घटना पर आधारित है।

रणनीति बालाकोट बियॉन्ड ऑल एपिसोड रिव्यू

यहाँ पर आप देख पाएंगे कि बड़े-बड़े फैसले किस तरह सरकार लेती है और किस तरह शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों का बदला हमारी गवर्नमेंट लेती है उन सभी लोगों से जो कि इस पुलवामा अटैक को अंजाम दे चुके थे। बहुत सारे ऐसे हमारे जवान है जो कि शहीद होने के लिए तैयार होते हैं देश की रक्षा करने के लिए वो अपने परिवार के बारे में और अपने बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं। और यही चीज इस पूरे सीरीज में दिखाई गई है। सीरीज की स्टोरी की अगर हम बात दोस्तों इस सीरीज की स्टोरी के बारे में तो सभी को पता ही होगा।

लेकिन बात है जहाँ तक कि प्रेजेंटेशन की तो इस सीरीज की प्रेजेंटेशन सच में आपको amazing लगने वाली है। सीरीज आपको किसी भी जगह पर बोर नहीं करेगी। सीरीज की हर एक moment में आपको अच्छा खासा three मिलने वाला है। यानी कि इस सीरीज को अगर आप एक बार बैठकर देखना शुरू कर देते हैं तो खत्म किए बिना उठ नहीं पाएंगे। इस सीरीज में हर एक बारीक चीज को दिखाने की कोशिश की गई है। यानि कि इस सीरीज की आप चाहकर भी कोई भी नुक्स नहीं निकाल सकते हैं।

तो दोस्तों finally series रही मेरे लिए अब बात करते हैं इस series की rating के बारे में तो दोस्तों अगर मैं इस series को rating दूँ तो मैं इसे rating दूँगा five में four point five star क्योंकि मेरे लिए series से ही काफी हद तक अच्छी series में किसी भी तरह का आप fault नहीं निकाल सकते हैं। series की स्टोरी से लेकर इसके हर एक character बहुत ही amazing लगने वाले हैं आपको even इस series के सबसे खास बात दोस्तों Jimmy Sargill है क्योंकि Jimmy Sheregill इस series में जान डालते हैं।

अरिजीत सिंह के ये 7 गाने हैं आज भी अंडररेटेड, नाम जान उड़ जायेंगे आपके होश

उनकी acting आपको सच में बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाली होगी। even इस series में आपको लाला दत्ता भी वाली होगी लेकिन लाला दत्ता की एक्टिंग आपको हो सकता है कि उतनी भी ज्यादा पसंद ना आए जितनी कि आपको जिम्मी सैर गिल और आशुतोष राणा या फिर आशीष विद्यार्थी की एक्टिंग पसंद आए. अगर आप सोच रहे हैं कि सीरीज को हम देखें या ना देखें तो दोस्तों सीरीज को आप बिंदास देखिए और अगर आपने इस सीरीज को मिस किया तो सोचिए कि आपने कुछ अच्छा ही मिस कर दिया है.

सीरीज को आप जरूर देखिए. सीरीज में हर चीज दिखाई गई है. तो दोस्तों सीरीज की स्टोरी पुलवामा से शुरू होती है और बालाकोट की स्ट्राइक से खत्म होती है. लेकिन इसके बाद भी कुछ कहानियां है. पाकिस्तान जो कि अपने आप को बहुत ही मासूम दिखाता है. वो भी अपने सफाई में बहुत सारी चीजें रखता है.

लेकिन इंडिया लास्ट तक पाकिस्तान को किस तरह दोषी बताता है और लास्ट तक इस अटैक के पीछे पाकिस्तान का ही हाथ है या किस तरह प्रूफ करता है ये सारी की सारी चीजें इस सीरीज में दिखाई गई है. यानि कि अगर आप सोच रहे हैं कि हम पुलवामा अटैक के बारे में सारी चीजें जानते हैं तो आप पूरी तरह से गलत हैं. क्योंकि इस सीरीज में कुछ ऐसी भी चीजें दिखाई गई हैं. जिसके बारे में आपको क्या किसी को भी आज तक पता नहीं होगा.

कंगना रनौत को लोग क्यों एक जॉक बोल रहे हे