• Sat. Oct 5th, 2024

बड़े मिया छोटे मिया vs मैदान 1 दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन|Bade Miyan Chote Miyan vs Maidan 1st Day Box Office Collection

बड़े मिया छोटे मिया vs मैदान 1 दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन|Bade Miyan Chote Miyan vs Maidan 1st Day Box Office Collectionबड़े मिया छोटे मिया vs मैदान 1 दिन एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की फिल्म मैदान और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मिया छोटे मिया। finally ये दोनों फिल्में आज सिनेमा घरों में पूरी तरह से रिलीज हो चुकी है और दोस्तों जैसा सोचा था ठीक वैसा ही हुआ। बड़े मियां छोटे मिया ने तो वो इतिहास रचा है अपने रिलीज होने से एक दिन पहले एडवांस बुकिंग में जो शायद आज तक कभी किसी फिल्म ने नहीं किया था। बहुत सारे लोगों को लग रहा था कि भैया फिल्म की advance बुकिंग इतनी slow क्यों चल रही है कहीं ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ना हो जाए लेकिन दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताता चलूँ कि दस अप्रैल को यानी कि बड़े मियां छोटे मियाँ ने अपने रिलीज होने से एक दिन पहले एडवांस बुकिंग में जो कामयाबी के झंडे गाड़े हैं और दोस्तों आज अपने फर्स्ट डे पर जो फिल्म ओपनिंग करने वाली है वो शायद कभी आज तक किसी ने सोचा भी नहीं था

तो वहीं दूसरी तरफ अजय देवगन की फिल्म मैदान बॉक्स ऑफिस पर खरा उतरने के लिए पूरी तरह से है क्योंकि फिल्म को positivity मिली है हर तरफ से हर कोई फिल्म की तारीफें कर रहा है क्योंकि कल शाम को ही ये फिल्म छह बजे बहुत सारे सिनेमा घरों में रिलीज हो गई थी में जहाँ से फिल्म ने अपने पहले ही दिन लगभग तीन करोड़ अस्सी लाख रुपए की नेट कमाई कर ली है लेकिन आज finally फिल्म का अगर देखा जाए तो पहला दिन है आज पूरी तरह से इस फिल्म को दुनिया भर के सिनेमा घरों में रिलीज किया गया है तो दोस्तों फिलहाल इस वीडियो में मैं आपसे बात करने वाला हूँ बड़े मियां अपने फर्स्ट डे के लिए कितनी एडवांस बुकिंग करने में कामयाब रही और आज जब ये फिल्म सिनेमा करो मेरे लिए सो चुकी है तो आज अपने पहले दिन ये फिल्म इंडिया के अंदर और पूरे वर्ल्ड के अंदर टोटल कितनी ओपनिंग लेने वाली है और वहीं मैदान फिल्म के बारे में भी बात करेंगे मैदान फिल्म अपने फर्स्ट डे पर आज कितनी कमाई कर रही है और फिल्म ने अपने में कितनी कमाई की हाँ पूरे वर्ल्ड में ये फिल्में कितनी कमाई करने वाली है तो सारी बातें इस article में करेंगे डिटेल्स में कौन से शहर में कितने परसेंट की occupancy कितने शोज और भैया यहाँ पे सारी बातें आपसे करने वाला हूँ।

बड़े मिया छोटे मिया का टाइम कम किया गया | Bade Miyan Chote Miyan’s time was reduced

दोस्तों सबसे पहले बात करूंगा मैं फिल्म बड़े मियां छोटे मिया की तो फिल्म की मैं जितनी तारीफें करूं कम है फिल्म को लेकर फ्रेंड्स बहुत ज्यादा crazy थे लेकिन कहीं ना कहीं जब से फिल्म की release को शिफ्ट किया गया था एक दिन के बाद क्योंकि आपको पता होगा। दस अप्रैल को ये फिल्म रिलीज की जानी थी लेकिन उसके बाद फिल्म के मेकर्स ने कहीं ना कहीं ये फैसला लिया। कि फिल्म को ग्यारह अप्रैल को रिलीज करना चाहिए और जब फिल्म की advance बुकिंग शुरू हुई थी तो इसका advance बुकिंग पर बहुत बड़ा असर पड़ा था और वजह इसकी ये थी कि बहुत सारी जगहों पर फिल्म की advance बुकिंग शुरू ही नहीं की गई थी इस वजह से कि आखिरकार फिल्म रिलीज होगी ग्यारह अप्रैल को या फिर दस अप्रैल को लेकिन अब Finally जब कल पूरी तरह से तय हो गया कि बड़े मियां छोटे मियाँ की Advance बुकिंग पूरी तो वाकई फिल्म ने अपने पहले दिन के लिए जो advance booking की है कल दस अप्रैल को वो वाकई शानदार की है। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताता चलूँ कि बड़े मियाँ छोटे मियाँ एक action thriller फिल्म है जिसको सिनेमाघरों से शानदार और outstanding response मिल रहा है।

दर्शक इस फिल्म की खूब तारीफें कर रहे हैं। और आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताता चलूँ कि ये बनता भी था क्योंकि अक्षय कुमार के कैरियर की सबसे बड़ी फिल्म है ये अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने इस फिल्म के लिए बहुत ज्यादा मेहनत की है। वहीं फिल्म को किया है अली अब्बास जफ़र ने जो कि एक बड़े डायरेक्टर है। और फिल्म को produce किया है और दीप शिखा देशमुख ने और फिल्म में हमें अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ के साथ सोनाक्षी सिन्हा और रोमित राय बॉस अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं और दोस्तों फिल्म का जो बजट है वो लगभग साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए बताया जा रहा है। लेकिन फिलहाल बात करते हैं Advance बुकिंग की भाई advance बुकिंग में फिल्म ने क्या किया है। तो कल देखो दस अप्रैल से पहले यानी कि कल की बात कल फिल्म ने जो advance बुकिंग की है वो वाकई रिकॉर्ड तोड़ की है बहुत सारी फिल्में अपने लास्ट डे पर इतनी advance बुकिंग नहीं कर पाती है अपने फर्स्ट डे के लिए जो बड़े मिया छोटे मियाँ ने करके दिखाया है वाकई किसी को उम्मीद नहीं थी किसी को ये नहीं पता था कि भैया फिल्म इतना करेगी बहुत सारे लोग तो ये कहने लगे थे कि भैया ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने वाली है और दस से बारह करोड़ रुपए की ओपनिंग लेने वाली है लेकिन भाई साहब सब हेटर्स की बोलती पूरी तरह से बंद हो गई है फिल्म ने एडवांस बुकिंग में अपने एक दिन वो इतिहास रचा है जो काबिल-ए-तारीफ है।

आपको बताता चलूँ मैं कि दिल्ली एनसीआर के अंदर जहाँ दोस्तों अब आपको यहाँ पे गौर करना है दिल्ली एनसीआर के अंदर पंद्रह परसेंट से ज्यादा की occupancy हो चुकी है और ये advance बुकिंग की मैं बात कर रहा हूँ advance बुकिंग की आज अपने फर्स्ट डे के लिए फिल्म ने कितनी advance बुकिंग की है और आज कितनी ओपनिंग ये फिल्म करेगी तो यहाँ पे आपको गौर करने की जरूरत है दिल्ली एनसीआर के अंदर पंद्रह परसेंट से ज्यादा की Occupancy है फिल्म के पास पांच सौ तीस शोज है जिसमें सत्तर शोज ऐसे हैं जो पूरी तरह से almost Full है एक भी सीट खाली नहीं है और चालीस यहाँ पे फास्ट फीलिंग है। मुंबई के अंदर भी पंद्रह परसेंट से ज्यादा की occupancy है फिल्म के पास चार सौ पैंतीस शोज है जिसमें से पैंतालीस Almost फुल है और पैंतीस फास्ट फीलिंग है। पुणे के अंदर छह परसेंट से ज्यादा की occupancy है फिल्म के पास एक सौ पिचासी शोज है जिसमें से पंद्रह almost फुल है और दो फास्ट फीलिंग है। बेंगलुरु के अंदर भी चार परसेंट से ज्यादा की occupancy है के पास एक सौ पचपन शोज हैं। जिसमें से पांच almost फुल हैं और पंद्रह फ़ास्ट फीलिंग हैं। हैदराबाद के अंदर पंद्रह परसेंट से ज्यादा की occupancy है फिल्म के पास यहाँ पे पचास शोज है जिसमें से दस almost full है और पाँच फ़ास्ट फीलिंग है। कोलकाता के अंदर भी बारह परसेंट से ज्यादा की occupancy है।

शैतान 27 दिन vs क्रू 6 दिन बॉक्स कलेक्शन | Shaitan 27 Days vs Crew 6 Days Box Collection

फिल्म के पास यहाँ पे एक सौ तीस शोज है और पंद्रह almost full है, दो फ़ास्ट फीलिंग है। अहमदाबाद में दो परसेंट से ज्यादा की Occupancy है, फिल्म के पास तीन सौ पैंसठ शोज है। चेन्नई के अंदर पच्चीस परसेंट ज्यादा की Occupancy हो चुकी है, फिल्म के पास चालीस शोज है। तो आप मान के चलिए कि अब जब ये फिल्म सिनेमा घरों में मेरी लिस्ट हो चुकी है और फिल्म की advance बुकिंग भी मैं आपको बता रहा हूँ तो आप अंदाजा लगाइए कि कल और परसों क्या हाल था advance बुकिंग का और आज जो अपडेट मैं आपको दे रहा हूँ वो क्या हाल है। वाकई भाषा ये एक इतिहास है मैं आपसे सच कह रहा हूँ क्योंकि फिल्म ने जो एडवांस बुकिंग की है कल वो वाकई हैरान कर देने वाली है। कल जब सुबह के वीडियो में मैंने आपको अपडेट दिया था कि भैया फिल्म ने बहुत से लोग एडवांस बुकिंग की है और सिर्फ करोड़ साठ लाख रूपए की एडवांस बुकिंग की है।

और दो करोड़ साठ लाख रूपए की एडवांस बुकिंग with ब्लॉक seeds के मैंने आपको बताया था with ब्लॉक Seeds दो करोड़ साठ लाख रूपये लेकिन दोस्तों अभी का जो अपडेट है भाई आप भी सुन के आपको भी झटका लगने वाला है क्योंकि बड़े मियाँ, छोटे मिया ने इतिहास रच दिया है। सबसे पहले तो मैं आपको बताता चलूँ कि तमिल, तेलुगु, हिंदी, कनाडा, मलयालम पाँच भाषाओं में ये फिल्म रिलीज हो रही है और फिल्म ने अपने फर्स्ट डे के लिए यानी कि आज के लिए जो ऑल इंडिया टोटल एडवांस बुकिंग की है दोस्तों पांच करोड़ रूपये की की है। विथआउट ब्लॉक सीट। जी हाँ दोस्तों आपको याद रहे विद आउट ब्लॉक सीट आपको बता रहा हूँ पांच करोड़ रूपये और अगर विद ब्लॉक सीट्स की मैं आपको बताऊँ तो फिल्म ने सात करोड़ तीस लाख रूपए की एडवांस बुकिंग की है। तो दोस्तों अब आप मान के चलिए पक्का मान के चलिए कि फिल्म बड़े मिया छोटे मिया आज अपने फर्स्ट डे पर सिर्फ और सिर्फ इंडिया के अंदर पच्चीस करोड़ रूपए की नेट ओपनिंग करने वाली है।

जहाँ दोस्तों मैंने आपसे पहले ही कहा था कि बड़े मियां छोटे मियाँ लेकिन क्योंकि हमें भी देखो पूरी तरह से पता नहीं था हम भी सोच रहे थे कि यार advance बुकिंग चल रही है लेकिन इतनी स्लो चल रही है क्यों चल रही है लेकिन कल जब सारी बातें सामने आई तो पता चला वो भाई ये क्या हुआ तो वो इसलिए हुआ क्योंकि बहुत सारी जगहों पर फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू ही नहीं की गई थी फिल्म के रिलीज डेट को शिफ्ट करने की वजह से लेकिन अब फाइनली कल फिल्म ने जो एडवांस बुकिंग की वो शानदार की लेकिन अब एक बात और है यहां पर फिल्म को अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं फिल्म को पॉजिटिविटी मिल रही है तो अभी ईद का त्यौहार तो जो इवनिंग और नाईट के शोज रहेंगे वो ज्यादातर हाउसफुल रहेंगे। तो मैं गारंटी लेता हूँ कि आज फिल्म कम से कम इंडिया के अंदर पच्चीस करोड़ रुपए करने वाली है और वही फिल्म का जो वर्ल्ड वाइड gross कलेक्शन रहने वाला है। आज अपने Opening डे का वो चालीस करोड़ रुपए से भी ज्यादा का रहने वाला है जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है और मैं कहता हूँ कि अगर पच्चीस करोड़ रुपए फिल्म आज अपने फर्स्ट डे पर इंडिया से कर रही है नेट और पूरे वर्ल्ड वाइड Gross में चालीस करोड़ रुपए कर रही है और फिल्म को अब तारीखें मिल चुकी है तो कल फ्राइडे Saturday और फिर उसके बाद Sunday भाई साहब पूरी तरह से houseful जाने वाला है और फिल्म अपने चार दिनों में ही डेढ़ सौ करोड़ रुपए के आंकड़े को पार करने वाली है सिर्फ इंडिया के अंदर ये आपको ध्यान रखना है क्योंकि फिल्म अब रुकने वाली कभी भी नहीं है। चलिए दोस्तों बात करते हैं बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की फिल्म मैदान की मैदान फिल्म को response मिल रहा है बहुत शानदार क्योंकि अजय देवगन की फिल्म शैतान बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी सुपर हिट हुई है।

और इसी वजह से फैंस मैदान का भी बहुत ज्यादा कर रहे थे और मैदान फिल्म के लिए खास बात एक और ये रही क्योंकि परसों फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी तो फिल्म के पहले ही रिव्युज आ गए थे क्रिटिक्स ने फिल्म को चार साढ़े चार स्टार दिए थे यानी कि ब्लॉकबस्टर रिव्यूज दिए थे और इसके अलावा ऑडियंस भी फिल्म को बहुत अच्छा बता रही है और कल शाम छह बजे paid reviews रखे गए थे जहाँ से फिल्म ने तीन करोड़ अस्सी लाख रुपए का कलेक्शन भी किया जो कि काबिले तारीफ किया तो फिल्म को बहुत ज्यादा पॉजिटिविटी मिल रही है हर कोई अजय देवगन के करियर की बेहतरीन फिल्म बता रहा है और आपको बताता चलूं मैं कि एक बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है जो कि अमित शर्मा के डायरेक्शन में बनी है जिसको प्रोड्यूस किया है बोनी कपूर और जी स्टूडियोज ने फिल्म में हमें अजय देवगन के साथ नजर आ रही है और फिल्म का जो बजट है वो लगभग सौ करोड़ रुपए के आस-पास बताया जा रहा है अब दोस्तों अगर मैं बात करूँ फिल्म मैदान की एडवांस बुकिंग की तो सबसे पहले तो मैं आपको बताता चलूँ कि मैदान फिल्म की जो एडवांस बुकिंग हुई है अपने फर्स्ट डे के लिए यानि कि आज के लिए क्योंकि आज फिल्म का फर्स्ट डे है क्योंकि कल कुछ प्रीमियम जगहों पर यानी पे reviews रखे गए थे वहां पे रिलीज हुई थी पूरी तरह से ये फिल्म रिलीज नहीं हुई थी आज पूरी तरह से दुनिया भर के सिनेमा घरों में ये फिल्म रिलीज हुई है तो फिल्म ने आज अपने फर्स्ट डे के लिए यानी कि ग्यारह अप्रैल के लिए एक करोड़ दस लाख रुपए की एडवांस बुकिंग की है इंडिया से विद अ विद विदाउट ब्लॉक सीट की अगर मैं विद ब्लॉक सीट्स की बात करूं तो फिल्म ने दो करोड़ इकतीस लाख रुपए की एडवांस बुकिंग की है दिल्ली एनसीआर और मुंबई में फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है अच्छी खासी occupancy के साथ चल रही है फिल्म लेकिन अगर मैं बात करूं फिल्म की आज box office Collection की तो दोस्तों आज दस से बारह करोड़ रुपए की opening लेने वाली है

ये फिल्म मैदान मैदान फिल्म की जो opening है वो दस से बारह करोड़ पर रहेगी हालांकि overseas में फिल्म को बहुत बड़े level पर release किया गया है सोलह सौ से ज्यादा स्क्रीनें फिल्म को overseas से मिली है और शैतान के पास तो सिर्फ बारह सौ स्क्रीनें थी Overseas से तो मैदान फिल्म को और भी ज्यादा मिली है सोलह सौ मिली है साठ से ज्यादा countries में ये फिल्म release हो रही है बाहर विदेशों में तो overseas से भी ये फिल्म अच्छा collection करने वाली है कम से कम आठ से दस करोड़ ओवरसीज से भी करेगी तो फिल्म की जो वर्ल्ड वाइड ओपनिंग होने वाली है आज वो कम से कम बाईस से तेईस करोड़ पे होने वाली है जो कि काबिले तारीफ मैं कहूँगा।

बड़े मिया छोटे मिया vs मैदान 1 दिन एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन | Bade Miyan Chote Miyan vs Maidan 1st Day Advance Box Office Collection