• Sat. Oct 5th, 2024

“पैरासाइट: द ग्रे” वेब सीरीज रिव्यू हिन्दी | “Parasite: The Grey” Web Series Review in Hindi

“पैरासाइट: द ग्रे” वेब सीरीज रिव्यू हिन्दी | “Parasite: The Grey” Web Series Review in Hindi "पैरासाइट: द ग्रे" वेब सीरीज रिव्यू हिन्दी | "Parasite: The Grey" Web Series Review in Hindi

आपने ज्यादा तरी हॉलीवुड की मूवीज में देखा होगा कि अंतरिक्ष से कोई परजीवी आता है और अर्थ के पीपल पर हावी हो जाता है यानी कि इंसानों पर हावी होना शुरू हो जाता है और इंसान इतने मासूम होते हैं कि वो किसी भी परजीवी को अपने ऊपर हावी होने के लिए दे देते हैं। और बाद में वही इंसान दूसरे इंसानों को भी परजीवी बनाना शुरू कर देता है।

जी हाँ आज हम जिस web series के बारे में बात करने जा रहे हैं इसके भी concept कुछ ऐसी ही है। यानी कि इस तरह की concept वाली मूवी और series आपने बहुत बार देखी होंगी। जी हाँ मैं बात करने रहा हूँ parasite The Grey जिसे finally release कर दी गयी है Netflix पर series हिंदी और English दोनों language में release की गयी है

Series चाहे तो आप अपने family के साथ बैठकर देख सकते है लेकिन हाँ इस series को atleast अपने बच्चों को ना ही दिखाए तो ठीक है क्योंकि इस web series में कुछ ऐसे खतरनाक मारधाड़ आपको देखने के लिए मिल जाएँगे क्योंकि आप अपने बच्चों को तो दिखाना बिलकुल भी नहीं चाहेंगे तो चलिए जानते है

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

थोड़ा बहुत इस series की story के बारे में series की story की शुरुआत होती है एक ऐसे परजीवी से जिसका नाम parasite दिया जाता है जो कि अर्थ पर कहाँ से आता है, किस तरह आता है इसके बारे में तो फिलहाल किसी भी तरह की एक्सप्लेनेशन नहीं दी गई है इस सीरीज में लेकिन ये परजीवी इंसानों पर हावी हो जाता है वो इंसान तो मर जाता है लेकिन उस परजीवी के हावी होने के कारण वो जिंदा ही रहता है यानी कि वो भी एक परजीवी में कन्वर्ट हो जाता है।

लेकिन असल में इन परजीवी का क्या मकसद है और ये कितने सारे लोगों को निशाना बनाते हैं और लास्ट तक humans जो कि एलियन को मारने में हमेशा से ही माहिर रहे हैं, वो कितने सारे parasites को मारने में कामयाब होते हैं, ये सारी की सारी चीजें आपको इस series को देखने के बाद ही पता चलने वाली है series की story की अगर हम बात करें तो series की story बहुत ही ज्यादा common है लेकिन यकीन मानिए इसकी presentation आपको सच में amazing लगने वाली है

Series के total six episode release किए गए है और हर एक episode लगभग fifty six to sixty minute की है यानी कि ये पूरी की पूरी series अच्छी खासी lengthy है series की शुरुआत होती है एक ऐसे parasites से जो कि एक Korean singer को अपना निशाना बना लेता है और वो Korean singer लगभग concert बहुत सारे लोगों की जानें ले लेता है।

और कहानी की शुरुआत यहीं से होती है। एक तरफ parasites जो कि लोगों को मार रहे होते हैं और दूसरी तरफ एक ऐसी unit जिसका नाम दिया गया है grey और ये grey किसी भी तरह से सभी parasites को खत्म कर देना चाहती है। और last तक ये great team कितने सारे parasites को मारती है या फिर खुद ही मर जाती है।

मैदान एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अभी तक | Maidan Advance Box Office Collection Till Now

ये भी आपको इस series को देखने के बाद ही पता चलने वाली है। अगर आप सोच रहे हैं कि ये series बहुत ही ज्यादा different होगी तो ये पूरी तरह से आपकी गलत सोच है। क्योंकि इस तरह की स्टोरी आपको सारी मिल जाएंगे। पूरी series actual में एक comiscorn है जो कि कोरिया में बहुत ही ज्यादा popular है। ये series भी आपको एकदम ही alien series जैसी ही लगने वाली है।

एक खतरनाक alien जो कि earth पर आता है, लोगों को निशाना बनाता है और जिसे वो निशाना बनाता है, वो खुद भी एक alien बन जाता है और फिर वो दूसरों को भी alien बनाना शुरू कर देता है। तो यही चीज इस series में भी दिखाई गई है। यानी कि इसकी स्टोरी से आप ज्यादा कुछ भी उम्मीद नहीं रखिए। क्योंकि स्टोरी वही घिसी पिटी है।

"पैरासाइट: द ग्रे" वेब सीरीज रिव्यू हिन्दी | "Parasite: The Grey" Web Series Review in Hindi
“पैरासाइट: द ग्रे” वेब सीरीज रिव्यू हिन्दी | “Parasite: The Grey” Web Series Review in Hindi

लेकिन यकीन मानिए दोस्तों, इस स्टोरी की presentation आपको सच में amazing वाली है क्योंकि इस सीरीज की एक्शन ईवन ह्यूमन से एक में कन्वर्ट होना ये चीज इस सीरीज को थोड़ा different जरूर बना देती है क्योंकि इस सीरीज की एक्शन आपको सच में बहुत ही ज्यादा पसंद आएगी इवन जब कोई ट्रांसफॉर्म कर रहा होता है तो वो सीन भी आपको सच में बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाला होगा। तो overall इस सीरीज के concept के बारे में तो आपको पता चल गई है।

लेकिन अब बात करते हैं इस सीरीज की रेटिंग के बारे में। तो अगर मैं इस सीरीज को रेटिंग दूँ तो मैं इसे रेटिंग दूंगा फाइव में थ्री पॉइंट फोर स्टार क्योंकि भले ही इसकी काफी हद तक अच्छी है लेकिन यकीन मानिए इस तरह की स्टोरी शायद आपने करोड़ों में देखी होगी।

अगर आपको action और thriller series देखना बहुत ही ज्यादा पसंद है तो आपके लिए ये series एकदम ही perfect है। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि हम कुछ different देखें तो ये series आपके लिए बिल्कुल भी नहीं बनी है। क्योंकि इस series में भी आपको घिसी पीटी एलियन movie जैसी ही स्टोरी नजर आने वाली होगी। जो कि 1998 में बहुत ही ज्यादा popular थी। तो उम्मीद करता हूं कि आज का ये review आपको पसंद आया होगा।

इंस्पेक्टर ऋषि वेब सीरीज रिव्यू | Inspector Rishi Web Series Review