• Sat. Oct 5th, 2024

राजा हिंदुस्तानी- बर्थ ड़े गिफ्ट क्या चाहते हैं?

राजा हिंदुस्तानी- बर्थ ड़े गिफ्ट क्या चाहते हैं?राजा हिंदुस्तानी- बर्थ ड़े गिफ्ट क्या चाहते हैं?

जन्मदिन (14 मार्च) की हार्दिक शुभकामनाएँ विनम्र मेगा स्टार ‘परफेक्शनिस्ट’ अभिनेता-गायक-निर्देशक-निर्माता आमिर खान जो अब 59 साल के ‘युवा’ हैं! उनकी सुपर-सफलता, आलोचकों की प्रशंसा और दर्शकों की सराहना नवीनतम सामाजिक-कॉमेडी-सस्पेंस थ्रिलर होम प्रोडक्शन फिल्म ‘लापता लेडीज’ (पूर्व पत्नी किरण राव द्वारा शानदार ढंग से निर्देशित) उनके जैसी ही रही है इस वर्ष जन्मदिन का उपहार ।

अपनी नवीनतम फिल्म पर सबसे ज्यादा गर्व है ‘लापता लेडीज’ उनके होम-बैनर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक थी। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें लगा कि यह फिल्म सकारात्मक पारिवारिक मूल्यों, मानव स्वभाव और एक अद्भुत मनोरंजन पर आधारित एक मौलिक फिल्म है। उन्होंने अपनी मनमोहक मुस्कान के साथ अपील की, ‘कृपया नजदीकी थिएटर में जाकर फिल्म ‘लापता लेडीज’ देखें और थिएटर-टिकट मेरे जन्मदिन का उपहार होगा। पिछले 36 वर्षों से आमिर-भाई को एक यह मेरे लिए और आमिर के समय मौजूद समाचार-मीडिया के लोगों के लिए बहुत उत्साहजनक था उन्होंने अपने होम-प्रोडक्शन के लिए दिए गए भावनात्मक समर्थन के लिए अपने वफादार प्रशंसकों, थिएटर दर्शकों और समाचार-मीडिया के प्रति खुलकर आभार व्यक्त किया।

अक्षय कुमार AI के शिकार हुए : AI से कला जगत के लोगो के लिए खतरा

अपना ‘जन्मदिन का केक’ काटने से पहले लापाता देवियों। समाचार-मीडिया को संबोधित करते हुए (ऑन-रिकॉर्ड) उन्होंने ऐसा कहा ‘लगान’ के मुख्य अभिनेता आमिर ने कहा कि उन्हें विनम्र, निश्छल, शरारती स्वभाव वाले स्पष्टवादी अभिनेता के रूप में जानना मेरे लिए सम्मान की बात है। एक फिल्म-पत्रकार के रूप में, मैं आमिर भाई को जानता था यहां तक कि उनकी शुरुआती पहली फिल्म कयामत से कयामत तक (1988) और उसके काफी बाद की शॉक-वैल्यू क्राइम थ्रिलर राख (1989) की रिलीज से पहले भी।

1988 में उनके निवास पर मैंने उनका समाचार-मीडिया-साक्षात्कार किया था, इस तरह स्वभाव से आमिर ने मुझे अपनी कार में, जिसे वह खुद चला रहे थे, मुख्य सड़क यातायात जंक्शन पर छोड़ा ‘लगान’ से फना, गजनी से जो जीता वही सिकंदर और रंगीला से राजा हिंदुस्तानी और धूम-3 तक विपरीत मुख्य भूमिकाओं में भावुक अभिनेता आमिर की उत्कृष्टता तो हम हैं राही प्यार के उन्हें बहुमुखी अभिनय में एक संस्थान बनाता है। अपनी शानदार उपलब्धियों के साथ, पापा ताहिर-साहब हुसैन निश्चित रूप से ऊपर से मुस्कुरा रहे होंगे पापा कहते हैं बड़ा — नाम करेगा)!

एक अकेला नायक ! जो किसी के पीछे नहीं चला: आमिर