• Sat. Oct 5th, 2024

शैतान मूवी रिव्यू: परफॉर्मेंस रोंगटे खड़े कर दिए

शैतान मूवी रिव्यू: परफॉर्मेंस रोंगटे खड़े कर दिएशैतान मूवी रिव्यू: परफॉर्मेंस रोंगटे खड़े कर दिए

लंबा टाइम हो गया ना जब किसी बॉलीवुड फिल्म को देखने के बाद actually में डर लगा हो। last फिल्म परी और तुम बार थी जिसको देखते टाइम दिल की धड़कन आउट of कंट्रोल हो गई थी। लेकिन अब सारी शिकायत एक बार में दूर होंगी क्योंकि एक ऐसी फिल्म आई है जिसको जितनी बार देखोगे हर बार डर थोड़ा ज्यादा लगेगा। कहते हैं भगवान होता है तो शैतान भी होता है बस वो थोड़ा छुप के शिकार करता है। गलत एकदम गलत ये तो एकदम खुल्लम खुल्ला आया है भाई सबको डराने।

एक छोटी सी बात का ध्यान रखना है सबको इस फिल्म के लिए तालियां बजाने से पहले जो original फिल्म है वश दिल में उसके लिए इज्जत बनी रहनी चाहिए। हाँ तो कहानी एक unwanted guest की है सर घर में आया है घरवालों की मर्जी से तो बाहर भी जाएगा घरवालों की मर्जी से तमीज तो यही कहती है लेकिन इस मेहमान की छोटी सी शर्त है घर की छोटी सी जो प्यारी बेटी है उसको ये अपने साथ लेकर जाएगा और हाँ घरवालों का आशीर्वाद लेकर जबरदस्ती नहीं करेगा। क्यों भाई कोई अपनी बेटी किसी अजनबी के साथ क्यों भेजेगा?

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

भेजेगा ना बॉस जब वो बेटी खुद घर वालों के गले पे चाकू लगा के खड़ी होगी। और जब वो अपने प्यारे छोटे भाई को से नीचे फेंक कर मारने की सिर्फ कोशिश नहीं उसकी जान लेना अपनी जिंदगी का मकसद बना लेगी। बीस मिनट एक मेहमान का रिश्ता बीस साल के परिवार पे भारी कैसे पड़ गया रीज़न है सर जिसको लॉजिक की भाषा में बोलते हैं ब्लैक मैजिक एक काली बिल्ली अगर गलती से रास्ता काट जाए तो आप रास्ता बदल देते हो यहाँ तो पूरा का पूरा जादू-टोना ही काला है वशीकरण बोलते हैं इसको hypnotism रिमोट वाली कार होती है ना जो बटन दबाओगे उस तरफ भागेगी वैसे ही इस लड़की का रिमोट अब शैतान के हाथों में है। इससे पहले कि बैटरी खत्म हो जाए घर वालों विदा करनी है आशीर्वाद वरना घर से एक नहीं पूरी चार लाशें निकलेंगी।

और कत्ल करने वाला कौन? मैं आप तो जानते हैं लेकिन शायद पूरी दुनिया इस चीज को Burari case का second part समझेगी। Burari नाम सुन के डर लगाना बस यही चीज शैतान को बाकी Bollywood horror movie से अलग बनाती है। ये डर आँख से नहीं दिमाग से दिखाती है। एक तरीके का disturbing सिनेमा है ये जिससे आप चाह कर भी खुद को दूर नहीं रख सकती क्योंकि topic इतना relatable है real life में किसी के भी साथ हो सकता है। और हाँ गलती से भी इसको आप स्त्री या फिर भूलभुलैया horror comedy के साथ confuse मत कर लेना बहुत बुरा फसोगे। क्योंकि शैतान एक complete no nonsense, dark, serious tragedy फिल्म है, ऐसा डर जिसको सोचकर आप थैंक यू बोलोगे, मेरे साथ अभी तक कुछ भी ऐसा नहीं हुआ।

कुछ ऐसे scenes बनाए गए हैं, जो आज से पहले बॉलीवुड की किसी फिल्म में try करने की हिम्मत या फिर creativity शायद किसी के अंदर थी भी नहीं। thanks to worsh. दिमाग की कुछ imaginary खुराफात होती है ना जिनको सपने में देखकर आप पूरी रात सो नहीं पाते हो, बस शैतान ने उनको शक्ल देने का काम किया है। और सबसे best चीज पता है क्या? फिल्म का ट्रेलर काटा था ना उसने लोगों को जरा सा भी हिंट नहीं दिया कि थिएटर में उनकी मुलाकात किससे होने वाली है?

अक्षय कुमार AI के शिकार हुए : AI से कला जगत के लोगो के लिए खतरा

आपको फिल्म का सब्जेक्ट वशीकरण है ये तो पता है लेकिन वशीकरण करने वाला एक्चुअली में कौन है? ट्रेलर ने उस पर जबरदस्त तरीके से सस्पेंस बना दिया। और जब थिएटर में घुसते ही आपके सामने आर माधवन का कैरेक्टर रिवील होना शुरू होगा, आप खुद से पूछोगे टिकट बुक करके गलती तो नहीं कर दी। unpredictable कहानी है, स्पेशली उन लोगों के लिए जिनको वश के बारे में कुछ नहीं पता। totally फ्रेश different unique experience होगा for बॉलीवुड फैंस। बहुत कम री में से होते हैं जिनको देखने के बाद original फिल्म क्या थी, कौन सी थी? ये सब सवाल का जवाब नहीं चाहिए होता किसी को। चलो ईमानदारी से बताओ, दृश्यम देखने के बाद कितने लोगों ने सोचा होगा, original फिल्म देखते हैं यार, ये तो बस remake है। शर्त लगा सकती हूँ मैं ninety percent लोगों को आज भी नहीं पता होगा कि एक remake फिल्म थी।

शैतान मूवी रिव्यू: परफॉर्मेंस रोंगटे खड़े कर दिए

बस वही काम शैतान ने किया है, वर्ष को पूरी इज्जत देकर frame to frame हर चीज, emotions, कहानी, acting सब कुछ वैसे का वैसा recreate कर दिया। even actress भी same है यार जानकी ने original फिल्म में जितना डराया उसका लेकर एक स्टेप ऊपर शैतान को उठाया परफॉर्मेंस रोंगटे खड़े कर दिए। एक तो इनका करैक्टर लिखा बड़ा खतरनाक है ऊपर से जो expressions ये देती है आप सीट पर बैठे-बैठे uncomfortable हो जाओगे। हंसी भी ऐसी जान निकाल दें। अजय देवगन फैंस को यहाँ पे बैक सीट लेनी पड़ेगी गाड़ी पूरी तरह और जान की चला रहे हैं आप बैठो और खिड़की खोलकर मजे लेते जाओ।

हाँ climax में मजा आएगा जब आपका दृश्य वाला family man वापस आएगा। content based फिल्म है अजय देवगन के नाम पे बिकेगी थैंक यू तो बोलना पड़ेगा। तो यार शैतान को पाँच में से पूरे साढ़े चार स्टार्स मिलेंगे। पहला सीरियस सिनेमा डर ऐसा जो सिर्फ दिखाया नहीं महसूस कराया जाए। दूसरा रियलिस्टिक लेकिन भयानक कहानी दिमाग पूरी तरह चक्कर खा जाए। तीसरा obviously performances ज्योतिका, आर माधवन, अजय सर और जानकी, थिएटर में आप लोग इनसे बच नहीं सकते।

चौथा ओरिजनल फिल्म को उठा के जिसमें म्यूजिक का एडिशन किया है, प्लस विसुअल्स में जो थोड़ा डार्कनेस डाली है, बड़े लेवल पे टू गुड सर। आधा स्टार नो टाइम पास, सीधा अटैक, अटैक, अटैक, खरगोश की स्पीड से भागती है फिल्म पैसा negatives में आधा स्टार काटना मज़बूरी है क्योंकि idea बढ़िया है लेकिन copy है इसीलिए वर्ष का नाम लिए बिना शैतान हमेशा अधूरी है प्लस मुझे लगता है वो गुजराती फिल्म थोड़ा और raw and natural feel हो रही थी। भाई मान लो मेरी बात असंभव काम हुआ है एक बॉलीवुड horror फिल्म से काफी लंबे टाइम बाद satisfaction मिला है। डरना है तो शैतान का ticket book करो at your own risk with family भी जा सकते हो बच्चे डर जाएंगे।

सैतान एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन । Shaitan Advance Box Office Collection Hindi