• Sat. Oct 5th, 2024

विक्रांत मैसी ने अपने 6 साल पुराने ट्वीट के लिए माफी मांगी

विक्रांत मैसी ने अपने 6 साल पुराने ट्वीट के लिए माफी मांगी

हाल ही में 12th फेल से अपनी पहचान बनाने वाले विक्रांत मेस्सी वैसे तो अपनी सादगी और सच्चाई के लिए जाने जाते हैं, विक्रांत की सादगी उनके किरदारों में भी झलकती है, यही वजह है कि वो अपने fans के दिलों पर राज करते हैं लेकिन अब कुछ ऐसा हो गया है कि उन्हें अपने एक छह साल पुराने tweet के लिए माफ़ी माँगनी पड़ी है।

आइए आपको बताते हैं पूरा माज़रा क्या है। असल में करीब छह साल पहले दो हज़ार अठारह में जम्मू कश्मीर के कठुआ एक आठ साल की मासूम बच्ची के साथ गलत काम किया गया था, बच्ची का गैंगरेप करके उसकी हत्या कर दी गई थी, इस पर विक्रांत मेस्सी भी चुप नहीं रहे थे, उन्होंने पूरे मामले पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कार्टून शेयर किया था, लेकिन अब छह साल बाद विक्रांत मेस्सी का पुराना ट्वीट एक बार फिर से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा जिसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और एक स्टेटमेंट जारी करके लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफ़ी मांगी है।

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई

अक्सर ऐसा होता बॉलीवुड के लोग जिन्हें लोग फॉलो करते हैं वो अगर ऐसा कुछ सोशल मीडिया पर लिख दें जिससे लोगों के बीच गुस्सा भड़क जाए तो उन्हें अक्सर अपने पुराने किए के लिए भी माफी मांगनी होती है। विक्रांत ने भी अपने माफीनामे में लिखा है कि मैं अपने दो हजार अठारह के ट्वीट के संबंध में कुछ कहना चाहता हूँ हिंदू समुदाय को चोट पहुंचाने का बदनाम करने का या उनका अपमान करने का मेरा कोई इरादा नहीं था।

credit -fb

विक्रांत आगे लिखते हैं कि वो बिना किसी कार्टून को शेयर किए हुए भी कही जा सकती थी जो उस समय एक न्यूज़ पेपर में छपा था मेरी वजह से जिनका भी दिल दुखा है मैं उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहता हूँ जैसा कि आप सभी अब तक जानते रहे हैं कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूँ और हम सभी वक्त के साथ बड़े होते हैं और अपनी गलतियों से सीखते हैं और ये मेरी गलती थी विक्रांत की बात करें तो उन्होंने हाल ही में अपने एक नए इंटरव्यू में ये भी बताया था कि घर में एक ही छत के नीचे अनेक धर्म को फॉलो करने वाले लोग रहते हैं। उनके पिता ईसाई हैं तो उनके भाई इस्लाम धर्म को मानते हैं, दोस्तों मुझे ऐसा लगता है कि जिस तरह का माहौल इस समय देश का है, हमें और ज्यादा ऐसे उदाहरण देने की देखने-सुनने की जरूरत है, जहाँ अलग-अलग धर्मों के लोग एक साथ मिलजुल कर रहते हों।

क्यों जुड़ रही हे आज युवा पीढ़ी रणबीर कपूर के हर किरदार से?

रही बात विक्रांत की माफी की तो एक बहुत अच्छा gesture है कि एक public Figure होने के बाद उन्होंने इस बात किया कि आज की तारीख में जब उन्हें बहुत सारे लोगों का प्यार मिल रहा है। ऐसे में अगर उनसे कोई गलती हो भी गई है तो क्यों ना उसके लिए माफी मांगी जाए और मुझे लगता है कि बॉलीवुड को भी इससे सबक सिखने की जरूरत है। अक्सर सोशल मीडिया पर बहुत सारे Celebrities ऐसा कुछ लिख देते हैं, कह देते हैं।

या post कर देते हैं, जिससे कि लोगों की भावनाएं आहत होती हैं और फिर एक नई बहस शुरू हो जाती है। अगर आप वाकई देश का माहौल दुरुस्त रखना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीका ये है, कि आप उसके लिए माफी और साथ ही ये बात कहें कि हाँ हमारे अंदर ऐसी कोई बात नहीं है। मेरा कोई ऐसा approach नहीं है कि हम किसी भी धर्म विशेष का अपमान करें। मुझे लगता है कि विक्रांत मेस्सी की लोकप्रियता इस ट्वीट के बाद और भी बढ़ेगी और कहीं ना कहीं लोग उस सबक को, उस lesson को सीखेंगे जिसको सीखने की आज की तारीख में सबसे ज्यादा जरूरत है।

टॉप 8 स्कैम हिंदी वेब सीरीज | Top 8 Scam Hindi Web Series