• Sat. Oct 5th, 2024

कपिल शर्मा ने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया पर केस दर्ज कराया

कपिल शर्मा ने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया पर केस दर्ज करायाकपिल शर्मा ने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया पर केस दर्ज कराया

कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा ने जो कार डिजाइनर है दिलीप छाबड़िया उन पर एक बहुत बड़ा केस किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दिलीप छाबड़िया ने उनसे अवैध रूप से पैसे निकलवाए। और उनके करीब पांच करोड़ इकतीस लाख रुपए उन्होंने अभी तक लौटाए नहीं है। एक मोहम्मद हामिद है जो कपिल के representative है और उन्होंने money laundering में दिलीप के खिलाफ ये मामला दर्ज करवा दिया है और उसमें कहा ये गया है कि दिलीप ने कपिल के अलावा भी कई सारी फिल्मी personalities को धोखा दिया है। हामिद बताते है कि कपिल शर्मा ने दिसंबर दो हजार सोलह में customize vanity ban order देने के लिए कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया से संपर्क किया था।

उस समय वैनिटी वैन की कीमत टैक्स को हटाकर करीब साढ़े चार करोड़ रूपए की थी मार्च दो हजार सत्रह में के नाइन प्रोडक्शन और दिलीप छाबड़िया की डीसी डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड के बीच एक डील हुई और कपिल शर्मा ने दिलीप को पांच करोड़ इकतीस लाख रुपए का भुगतान कर दिया टैक्स के साथ। हामीद बताते हैं कि डीसी डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड जो कि दिलीप छाबड़िया की कंपनी है उन्होंने कपिल को वैनिटी वैन नहीं दी उन्होंने पांच करोड़ इकतीस लाख रूपए भी वापस नहीं किए जब हामीद ने vanity van की delivery में हुई देरी के बारे में पूछा तो दिलीप ने उन्हें बताया कि interior का सारा सामान खरीद लिया है बस गोदाम में रखा है। मतलब किसी तरीके से वो टालमटोल करते रहे।

टॉप 10 क्राइम थ्रीलर नेटफ्लिक्स वेब सीरीज 2023-2024 | Top 10 Netflix Web Series 2023-2024

हामीद ने वैन का current status जानने के लिए उनकी पुण्य ब्रांच का दौरा भी किया जहाँ दिलीप ने अपनी आर्थिक तंगी के बारे में बताकर उनसे और पैसे मांग लिए। इसके बाद उन्होंने कॉमेडियन को करीब fifty four lakhs twenty thousand के आसपास का एक और quotation भेजा और कहा इसमें और पैसा लग रहा है। जब दिलीप ने कपिल से पैसे मांगे के मन में शक पैदा हुआ। कपिल ने दिलीप छाबड़िया से इस बारे में पूछा तो उन्होंने ठीक तरह से कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद दिलीप ने कपिल को मेल भेजने शुरू किए, दिलीप ने कपिल पर बैन का सही समय पर निरीक्षण ना करने का आरोप लगा दिया। उन्होंने बताया कि यही वजह है कि इस वजह से वैन में डिलीवर नहीं कर पा रहा अब दिलीप छाबड़िया के इस behaviour से कपिल को car designer के खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाना पड़ा इसके बाद कपिल ने eighteenth अप्रैल twenty nineteen को उनकी firm को वसूली का कानूनी नोटिस भेजा।

कपिल शर्मा ने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया पर केस दर्ज कराया

ऐसे में छाबड़िया ने कपिल से पैसे के लिए अवैध तरीके अपनाए, उन्होंने कभी गैर डिलीवरी वैनिटी वैन के लिए मनमाना पार्किंग शुल्क दे दिया। तो कभी अह किसी कंपनी के लोन की मांग की, फिर कहा किसी vendor को payment देना है, मतलब कुल मिलाकर वो टालमटोल भी करते रहे और कपिल से और पैसा मांगते रहे। अब इनके खिलाफ दिलीप छाबड़िया के खिलाफ एक मामला दर्ज हो चुका है। ईडी में और charge sheet दायर हो रही है। अह तीन एफआईआर और हुए हैं और ईडी ने दिलीप छाबड़िया और उनकी कंपनी पर अपने personal गेम के लिए और नाजायज तरीकों से उस पैसे का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया इसके अलावा सभी शिकायत कर्ताओं को अह इसमें और कुछ शिकायतकर्ता भी आ गए हैं जिसमें करीब इन्होंने कुल अठारह करोड़ रूपए से ज्यादा का चुना लगाया हुआ है और अब ये कहा जा रहा है कि इस पूरे मामले की सुनवाई अदालत में चल रही है अभी seventh फरवरी को दिलीप छाबड़िया के खिलाफ अह समन जारी हुआ था।

टॉप 10 थ्रिलर मूवी जिन्हे देख कर रोंगटे खडे हो जायेंगे | Top 10 thriller movies that will give you goosebumps

अब इसकी जो next hearing है वो twenty सिक्स फेब्रुअरी को हो रही है। तो आप देखिए कुल मिलाकर दिलीप छाबड़िया का वक्त में काफी नाम रहा है और बहुत सारे बॉलीवुड celebrities जो हैं अपनी कार अपनी vanity van इनसे डिजाइन कराते रहे हैं लेकिन इन्होंने कपिल के साथ ये पांच करोड़ का जो गेम किया अब इसकी वजह से इनके पुराने गेम भी निकलकर सामने आ गए और अब ये कहा जा रहा है कि ये जो दिलीप छाबड़िया हैं इन पर ईडी कार्यवाही करेगा। इन्होंने सीधा-सीधा ये money laundering का मामला है कि आप किसी से पैसा लेते हैं vanity van बनाने के लिए उसे vanity van आप deliver नहीं करते और पैसों को आप घुमाना शुरू करते हैं।

और ऐसा आप एक शख्स के साथ नहीं बल्कि कइयों के साथ कर रहे हैं लंबे समय से कर रहे हैं। बहुत सारे बॉलीवुड के celebrity ऐसे हैं जो cash में भी डील करते हैं। सारे नहीं करते हैं, कुछ करते हैं। तो अब ईडी की राइडार पर दिलीप छाबड़िया आ चुके हैं, एक जमाने में celebrity कार डिजाइनर ये कहलाते थे लेकिन अब हालत ये है कि ये लोगों के पैसे मारने पर उतारू हो गए हैं। और एक बार फिर से कपिल इस वजह से चर्चा में आ गए हैं। हालांकि के चर्चा में होने का दूसरा कारण ये भी है कि अब वो नेटफ्लिक्स पर शिफ्ट हो गए हैं।

तो जाहिर है नेटफ्लिक्स पर जब सुनील गोवर के साथ जब शो शुरू होगा तो उसका एक अलग ही जलवा होगा लेकिन उससे पहले ये एक नया रायता फैला हुआ है जैसे कपिल समेटने की तैयारी में है, क्या सोचते हैं आप इस तरह के जो celebrity अह के साथ पैसा लोग ठगने का काम करते हैं, फिर कैश को इधर से उधर घुमाते हैं, आपको लगता है लोग देश के साथ भी गद्दारी कर रहे हैं क्योंकि ultimately ये पैसा देश का है। और आप बचाते हैं, लोगों से बचाते हैं, लोगों की आंखों में धूल झोंकते हैं और फिर पैसे को इधर-उधर घुमा देते हैं। फिर हमारी ईडी जैसी एजेंसीज इनके पीछे लगती हैं और एक बार फिर से बॉलीवुड का नाम बदनाम होता है, हालांकि दिलीप छाबड़िया पूरी तरह से बॉलीवुड का पार्ट नहीं है, लेकिन हाँ, उनका काफी काम जो है, वो बॉलीवुड के लोगों के साथ में रहा है।

अक्षय कुमार AI के शिकार हुए : AI से कला जगत के लोगो के लिए खतरा