• Sat. Oct 5th, 2024

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन खरीदी

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने  अयोध्या में जमीन खरीदी

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने कथित तौर पर अयोध्या में एक संपत्ति खरीदी है। बच्चन ने यह संपत्ति मुंबई स्थित हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HOABL) से खरीदी थी। बताया जाता है कि बच्चन ने 14.5 करोड़ रुपये में 10,000 वर्ग फुट जमीन खरीदी थी. लेकिन कंपनी जमीन की सही जानकारी या कीमत बताने को तैयार नहीं है.

शाइन टॉम 51 एकड़ में फैली HOABL की सरयू परियोजना का उद्घाटन 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर समर्पण दिवस पर किया जाएगा। बच्चन की संपत्ति राम मंदिर से लगभग 15 मिनट और अयोध्या हवाई अड्डे से 30 मिनट की दूरी पर स्थित है। खबर है कि एक्टर यहां घर बनाने की योजना बना रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन खरीदी

अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह अयोध्या में घर बनाना चाहते हैं। ‘अयोध्या के सरयू में द हाउस ऑफ लोढ़ा के साथ यात्रा शुरू करना चाहता हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। अयोध्या की आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि सीमाओं के पार एक भावनात्मक संबंध बनाती है। यह अयोध्या की आत्मा में एक हृदयस्पर्शी यात्रा की शुरुआत है।

मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना खुद का घर बनाना चाहता हूं,” बच्चन ने कहा। द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि बच्चन अयोध्या सरयू के प्रथम नागरिक हैं. बच्चन का स्वागत एक ‘ऐतिहासिक क्षण’ के रूप में किया गया। बच्चन का जन्मस्थान प्रयागराज है, जो अयोध्या से चार घंटे की दूरी पर है।

2023 के अंत में इन कहानीयों ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई