• Sat. Oct 5th, 2024

खान परिवार में हेलेन संग होता है ऐसा बर्ताव, सालों बाद खुला सच

खान परिवार में हेलेन संग होता है ऐसा बर्ताव, सालों बाद खुला सच

आज हम खान परिवार का जिक्र करेंगे. खान परिवार का हर सदस्य सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का कारण बना रहता है. यहां जिक्र हो रहा है सलमान खान का और उनके परिवार के सदस्यों का, चाहे सलमान खान की बात हो, अरबाज की बात हो, सलीम की बात हो, सलमा, हेलेन, घर के सभी सदस्य खूब लाइव लाइट बटोरते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि खान परिवार में हेलेन के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है? ये तो आप बेहतर जानते हैं कि सलमान खान की दूसरी मां हेलेन हैं। हालाँकि, सलीम ने हेलेन से शादी कर ली थी और उसके बाद वह उन्हें अपने घर ले आये जहाँ सलमा और बाकी बच्चे इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे। यह स्वाभाविक है कि जब आपके चार बच्चे हों,

आपकी शादी को इतना समय बीत चुका हो और अचानक कोई दूसरी महिला आ जाए और जिसे वही दर्जा दिया जाए जो आप अब तक निभाते आए हैं, तो कहीं न कहीं, हर व्यक्ति को काफी आश्चर्य होगा। उनके लिए और खान परिवार में भी कुछ ऐसा ही हुआ. लेकिन क्या आप जानते हैं भाई, अब हेलेन के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है?

एक इंटरव्यू सामने आया था जिसमें हेलेन ने साफ कहा था कि भाई खान परिवार ने उन्हें बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया है। सलमान खान उनसे नफरत करते थे और कुछ हद तक सलमा भी उनसे ईर्ष्या करती थीं और वह इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं थीं कि हेलेन यहां कैसे आईं। हालाँकि, उन्होंने हेलेन को ही दोषी ठहराया।

साल 2024 में आएंगी ये मुख्य फिल्में, शाहरुख और सलमान नहीं दिखेंगे इस साल

ऐसा कहीं कहा जाता है और हेलेन ने खुद भी कहा था कि समय के साथ चीजें बेहतर होती गईं लेकिन उस समय मुझे इस बात का बहुत अफसोस हुआ कि मैंने सलीम साहब से शादी क्यों की? मैं आपको एक और जानकारी देता हूं. कि सलीम के जो बच्चे हैं वो हेलेन से हैं. क्षमा करें, यह सलमा से है। सलीम को हेलन से एक भी बच्चा नहीं है, जी हां हेलन ने तय कर लिया था

कि वो चाहे जो भी हो, मां नहीं बनेंगी, क्योंकि सलमा और सलीम के बच्चे उनके ही हैं, जिसकी वजह से वो आज जिंदा हैं। खान परिवार के सभी सदस्यों सलमान, सोहेल, अरबाज, अर्पिता और अलवीरा की बात करें तो उनके पांचों बच्चों को मां कहा जाता है, हालांकि हेलेन को हेलेन और सलीम को हर कहा जाता है। मेरी अपनी कोई संतान नहीं है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में खान परिवार काफी चर्चा का कारण बना हुआ है। खान परिवार का हर सदस्य खूब सुर्खियां बटोरता है। अब ऐसे में खान परिवार की सबसे खास सदस्य जो अक्सर सुर्खियों में रहती हैं वो हैं हेलेन। आपको बता दें भाई हेलन सलमान खान अरबाज, अर्पिता, अलवीरा, सोहेल की सौतेली मां हैं।

सोशल मीडिया पर ऐसा कहा जा रहा है कि खान परिवार हेलेन से कभी खुश नहीं रहा। खान परिवार नहीं चाहता था कि हेलेन परिवार में आएं। लेकिन सलीम का दिल हेलेन और खान परिवार पर आ गया उससे अपनी पुत्रवधू के रूप में विवाह किया। यक़ीनन काफी समय हो गया है जब सलीम हेलेन को घर लाए थे,

खान परिवार में हेलेन संग होता है ऐसा बर्ताव, सालों बाद खुला सच

कहा जाता है कि परिवार के लोग इस बात को स्वीकार नहीं करना चाहते थे। घरवाले नहीं चाहते थे कि हेलेन यहां रहे और अगर सलमा की बात करें तो सलमा भी नहीं चाहती थीं कि हेलेन इस परिवार में रहें. क्योंकि सलमा के पहले से ही चार बच्चे थे और सलीम के साथ उनके अच्छे रिश्ते थे.

लेकिन ऐसा कहा जाता है कि सलीम को हेलेन से प्यार हो गया और उसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब हेलेन के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है? दरअसल, एक पुराने इंटरव्यू में हेलेन ने खुद बताया था कि जब वह पहली बार खान परिवार के पास आईं तो उन्हें इस बात का अफसोस था कि उन्होंने सलीम से शादी क्यों की,

क्योंकि खान परिवार उन्हें चाहता था। मानना ही नहीं चाहता था. खान परिवार का कोई भी व्यक्ति उन्हें वैसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं था. सलमान खान उनसे नफरत करते थे. सलमा उससे नफरत करती थी और कहीं न कहीं सलमा उससे कहती भी थी कि तुमने ठीक नहीं किया।

कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां पहले से ही एक पत्नी होती है और अगर पति दूसरी पत्नी ले आता है तो बहुत मुश्किल होती है और आज के समय में खान परिवार ही एकमात्र ऐसा परिवार है जहां दोनों पत्नियां एक साथ रहती हैं। लेकिन उसके बाद समय बीतता गया और घरवाले मुझे स्वीकार करने लगे.

हेलेन ने बताया कि अब लोग मुझे बिल्कुल अपनी मां की तरह मानते हैं लेकिन एक वक्त था जब सलमान और उनका पूरा परिवार मुझसे नफरत करता था, अब ऐसे में यकीनन ये शख्स खुश हो सकता है या आज जो है वो बेहद शांति का पल है। लेकिन कहीं न कहीं उन्हें अपना अतीत याद आ रहा है और हेलेन के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है,

वह अपने अतीत को याद कर रही हैं और कहीं न कहीं वह इसे लेकर काफी इमोशनल भी हो रही हैं, लेकिन फिलहाल की बात करें तो खान परिवार हेलेन का बहुत अच्छे से ख्याल रखता है. कहा जाता है कि जिस तरह बच्चे सलमा का ख्याल रखते हैं, उसी तरह हेलेन का भी बहुत ख्याल रखते हैं। कई बार तस्वीरों की बात करें, बर्थडे सेलिब्रेशन की बात करें,

साल 2024 में आएंगी ये मुख्य फिल्में, शाहरुख और सलमान नहीं दिखेंगे इस साल

गणेश उत्सव की बात करें तो हेलेन भी परिवार के सदस्यों के साथ मौजूद नजर आती हैं और कहीं न कहीं सलमा के साथ परिवार के सभी सदस्य नजर आते हैं. जिस तरह वह हेलेन का अच्छे से ख्याल रखते नजर आते हैं, उसी तरह वह हेलेन का भी उतना ही ख्याल रखते हैं। हेलेन, सलमा और सलीम अक्सर सोशल मीडिया पर एक साथ नजर आते हैं।

लेकिन एक अद्भुत कहानी यह भी है कि उन्होंने सलीम से शादी की, लेकिन उन्होंने कभी बच्चे की मांग नहीं की। एक इंटरव्यू सामने आया था, जिसमें हेलेन ने खुद कहा था कि मैं नहीं चाहती थी कि सलीम और मेरे बच्चे हों क्योंकि पहले से ही सलीम और सलमा के चार-पांच बच्चे थे और मैंने उन्हें अपने बच्चे के रूप में स्वीकार कर लिया था, यह बात सच भी है।

यह गलत नहीं होगा कि हेलेन ने जो कदम उठाया है वह बहुत बड़ा कदम है और इस बात को स्वीकार करना कि दूसरे लोगों के बच्चे हमारे बच्चे हैं, यह बहुत बड़ी बात कही जाती है, लेकिन हेलेन ने भी एक बहुत अच्छा काम किया क्योंकि एक परिवार स्थापित हो गया। -वह एक बसे हुए परिवार में आई थीं और उसके बाद यह उम्मीद करने में समय लगा कि परिवार वाले हमें इतना प्यार देंगे, लेकिन वह सब संभव हो सका।

विशाल भारद्वाज की फिल्म में काम करेंगे शाहरुख खान शाहरुख खान एक बार फिर आपको सरप्राइज देने आ रहे हैं|